IhsAdke.com

PS3 पर PS2 गेम्स कैसे खेलें

प्लेस्टेशन 3 कंसोल मॉडल जो पिछड़े संगतता के साथ प्लेस्टेशन 2 गेम्स चला सकते हैं जैसे कि वे PS3 गेम्स थे। अगर कंसोल PS2 DVD स्वीकार नहीं करता है, तो आप प्लेस्टेशन स्टोर पर सबसे लोकप्रिय खिताब पा सकते हैं। ऐसे उपयोगकर्ता जिन्होंने पीएस 3 को अनलॉक कर दिया है, पिछली पीढ़ी से भी गेम चलाने में सक्षम होंगे, भले ही मॉडल ने मूल रूप से उनका समर्थन नहीं किया हो।

चरणों

विधि 1
एक पुनरावृत्त प्लेस्टेशन 3 का उपयोग करना

  1. 1
    यह देखने के लिए कंसोल को देखें कि क्या संस्करण "वसा" है मॉडल "वसा" (सबसे "मजबूत") पहले PS3 2006 के आसपास निर्मित, कौन सा है कि कुछ अपवादों के साथ खेल पीएस 2 "फैक्टरी", चलाने कर रहे हैं। "स्लिम" और "सुपर स्लिम" संस्करण (पतले और पोर्टेबल) पिछड़े संगत नहीं हैं।
    • यदि आपके पास रेट्रो-संगत प्लेस्टेशन 3 नहीं है, तो पिछली पीढ़ी से गेम खेलने का एकमात्र तरीका - भागने के बिना - पीएस स्टोर पर उपलब्ध खिताब खरीदने और डाउनलोड करना है।
    • "जेलब्रेक" एक ऐसी प्रक्रिया है जो उपयोगकर्ता को PS3 पर PS2 गेम्स चलाने की अनुमति देता है। हालांकि, यह वारंटी को अमान्य करता है और आपको प्लेस्टेशन नेटवर्क से प्रतिबंधित किया जा सकता है।
  2. 2
    PS3 "वसा" के यूएसबी इनपुट की संख्या की जांच करें सभी "वसा" मॉडल पिछड़े संगत नहीं होते हैं, लेकिन सभी PS3 जो PS2 डीवीडी चला सकते हैं "वसा"। इस कंसोल मॉडल के मालिकों को सांत्वना के सामने यूएसबी पोर्ट की संख्या का विश्लेषण करना चाहिए - चार बंदरगाहों से पता चलता है कि यह पिछड़े संगत है। अन्यथा - जब कंसोल के दो बंदरगाह हैं - यह पिछले पीढ़ी के डिस्क को घुमाए नहीं जा सकता
  3. 3
    सीरियल नंबर देखें प्लेस्टेशन 3 के पीछे एक स्टीकर खोजें और पिछले कुछ अंक देखें - वे कंसोल मॉडल का प्रतिनिधित्व करते हैं, पिछड़े संगतता की उपस्थिति को संकेत देते हैं:
    • CECHAxx (60 जीबी) और CECHBxx (20 जीबी): पूर्ण हार्डवेयर पिछड़े संगतता।
    • CECHCxx (60 जीबी) और CECHExx (80 जीबी): पीएस 2 गेम्स के सीमित इम्यूलेशन। कुछ गेम समस्याएं पेश कर सकते हैं
    • CECHGxx और ऊपर: PS2 डीवीडी नहीं खेल सकते
  4. 4
    एक खेल में रखो और सुनिश्चित करें कि यह काम करता है। अधिकांश PS2 खेल पर PS3 के दोष के बिना संगत है, लेकिन कुछ वर्तमान में कुछ सीमाएं, CECHCxx मॉडल (60 जीबी) या CECHExx (80 जीबी) (जो कुल हार्डवेयर पश्चगामी संगतता के बजाय सॉफ्टवेयर के द्वारा अनुकरण का उपयोग करें) में आम काम करेंगे । के बीच यहां और गेम की पूर्ण सूची और उनके संगत मॉडल देखें।
  5. 5
    PS3 डीवीडी को PS3 कंसोल में डालें यदि गेम मॉडल के साथ संगत है, तो यह PS3 गेम के रूप में शुरू होगा, जिसमें PS2 लोगो प्रदर्शित होगा और स्टार्टअप होगा।
  6. 6
    नियंत्रण को सक्रिय करने के लिए पीएस बटन दबाएं। जैसे ही खेल शुरू हो जाता है, आपको एक नियंत्रण कनेक्ट करने की आवश्यकता है - पीएस बटन दबाएं (एनालॉग के बीच) और "इनपुट 1" पर नियंत्रण का संकेत दें। खेल DualShock 3 या SixAxis नियंत्रण पहचान करेगा
    • तृतीय पक्ष नियंत्रण PS2 गेम्स पर ठीक से काम नहीं कर सकते। सोनी के आधिकारिक नियंत्रण की कोशिश करें अगर वे काम न करें।
  7. PS3 के प्लेस्टेशन 3 पर PS2 गेम्स का शीर्षक चित्र
    7
    मेमोरी कार्ड बनाएं (मेमोरी कार्ड) PS2 की। PS2 गेम्स की प्रगति को बचाने के लिए, आपको एक वर्चुअल मेमरी कार्ड बनाने की जरूरत है, जो गेम भौतिक कार्ड के रूप में व्याख्या करेगा। यह PS3 की प्रारंभिक स्क्रीन (एक्सएमबी) से करें
    • पीएस बटन दबाएं और एक्सएमबी खोलें।
    • "गेम्स" मेनू दर्ज करें और "मेमोरी कार्ड यूटिलिटी (पीएस / पीएस 2)" चुनें
    • "नया आंतरिक मेमोरी कार्ड" चुनें और फिर "आंतरिक मेमोरी कार्ड (पीएस 2)" चुनें।
    • मेमोरी कार्ड को "इनपुट 1" में सेट करें PS2 खेल वर्चुअल कार्ड तक पहुंच सकता है।
  8. 8
    PS2 की प्लेबैक सेटिंग समायोजित करें पीएस 3 की पिछड़े संगतता में PS2 से संबंधित कुछ प्राथमिकताएं हैं जिन्हें कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए, पीएस 2 गेम्स की छवि गुणवत्ता में वृद्धि करना:
    • XMB में "सेटिंग" मेनू खोलें, और "गेम सेटिंग्स" चुनें।
    • अपस्केले विकल्प सेट करें यह विकल्प सेट करता है कि क्या आपकी टीवी स्क्रीन के अनुरूप चित्र बढ़ेगा या अनुमानित किया जाएगा। "बंद" छोड़ दो मूल संकल्प प्रयोग किया जाता है, बहुत संभव है छवि के चारों ओर काले बार में जिसके परिणामस्वरूप, जबकि "सामान्य" का मतलब है कि संकल्प टीवी आकार के साथ संगत होना का कारण होगा। "पूर्ण स्क्रीन" छवि को तब तक फैल जाएगी जब तक कि टीवी स्क्रीन को भरना न हो। यदि कोई भी विकल्प नहीं है, तो "अक्षम" छोड़ दें
    • "चिकनाई" प्राथमिकताएं चुनें पिछली पीढ़ी में विशेष रूप से 3 डी ग्राफिक्स के साथ खिताब में उपयोग किए गए संकल्प के अंतर के कारण यह विकल्प पुराने (पीएस 2) गेम्स को थोड़ा बेहतर और अधिक पॉलिश किए गए ग्राफिक्स के साथ छोड़ देता है हालांकि, कुछ गेम में, यह थोड़ा अच्छा होता है, और इससे भी बुरा लग रहा है

विधि 2
ख़रीदना और "PS2 क्लासिक्स" खेलना

  1. 1
    प्लेस्टेशन स्टोर खोलें यह PS3 से या आपके खाते में प्रवेश करके किया जा सकता है यहां, किसी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर
    • "पीएस 2 क्लासिक्स" को पीएस स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और किसी भी पीएस 3 मॉडल पर खेला जा सकता है, चाहे वे पिछड़े संगत हों या नहीं।
  2. 2
    "गेम्स" अनुभाग खोलें और कई श्रेणियां दिखायी जाएँगी।
  3. 3
    चुनना "क्लासिक्स" मेनू नेविगेट करने के लिए।
    • नोट: यदि आप वेब स्टोर का उपयोग कर रहे हैं, तो "PS2 गेम्स" विकल्प केवल PS4 संगत खेलों के लिए काम करता है।
  4. 4
    परिणामों को फ़िल्टर करने के लिए "PS2 क्लासिक्स" विकल्प की जांच करें, ताकि केवल PS2 गेम दिखाए जाएं।
    • PS1 क्लासिक्स भी PS3 पर खेला जा सकता है
  5. 5
    वे गेम जोड़ें जिन्हें आप गाड़ी में खरीदना चाहते हैं। गेम का चयन आपके खाते (अमेरिकन, ब्राजील, यूरोपीय, आदि) के क्षेत्र पर निर्भर करता है - सभी PS2 गेम उपलब्ध नहीं हैं
  6. 6
    खेल खरीदें गाड़ी में आइटम जोड़ लेने के बाद, आप अपनी खरीदारी पूरी कर सकते हैं - आपको "वॉलेट" (उपहार कार्ड के माध्यम से प्राप्त) में एक मान्य भुगतान विधि या धन की आवश्यकता होगी।
    • पढ़ना इस अनुच्छेद भुगतान विधियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  7. 7
    खरीदे गए गेम डाउनलोड करें भुगतान पूरा करने के बाद, आप खरीद पुष्टि पृष्ठ से PS2 गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं या PS स्टोर पर "डाउनलोड" सूची खोल सकते हैं और डाउनलोड शुरू कर सकते हैं।
  8. 8
    गेम डाउनलोड करें। पीएस 2 क्लासिक्स को होम स्क्रीन के "गेम" खंड में स्थापित अन्य शीर्षकों के बगल में सूचीबद्ध किया जाएगा। इसे खोलने के लिए गेम पर "एक्स" दबाएं
  9. PS3 के प्लेस्टेशन 3 पर PS2 गेम्स का शीर्षक चित्र



    9
    एक PS2 वर्चुअल मेमोरी कार्ड बनाएँ। "पीएस 2 क्लासिक्स" संग्रह से खेल की प्रगति को बचाने के लिए, आपको वर्चुअल "मेमोरी कार्ड" बनाने की आवश्यकता है, जो कि पीएस 3 (एक्सएमबी) होम स्क्रीन से किया जा सकता है
    • पीएस बटन दबाएं और एक्सएमबी खोलें।
    • "गेम्स" मेनू से "मेमोरी कार्ड यूटिलिटी (पीएस / पीएस 2)" चुनें।
    • विकल्प "नया आंतरिक मेमोरी कार्ड" और फिर "आंतरिक मेमोरी कार्ड (पीएस 2)" चुनें
    • मेमोरी कार्ड को "इनपुट 1" में चिह्नित करें सभी क्लासिक PS2 गेम्स वर्चुअल कार्ड तक पहुंचने में सक्षम होंगे और किए गए प्रगति को बचाएंगे।

विधि 3
संशोधित पीएस 3 का इस्तेमाल करना

  1. 1
    पीएस 3 का "जेलब्रेक" करें शान्ति प्लेस्टेशन 3 उपयोगकर्ताओं "भागने" लगभग सभी खेल खेल सकते हैं करने के लिए PS2- प्रक्रिया में थोड़ा और अधिक जटिल है और इस उपकरण की वारंटी अमान्य कर देता है और कारण PSN से प्रतिबंधित होने का खतरा मौजूद है। WikiHow पर "जेल तोड़ने" पर एक आलेख के लिए देखो और अधिक जानने के लिए यदि आप संभावित मुद्दों पर ध्यान नहीं देते हैं
    • आपको मल्टीमैन की आवश्यकता है, जो कि जेबब्रोन मॉडल्स में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला PS3 गेम प्रबंधक है। कंसोल के लिए अधिकांश कस्टम उपकरण संकुल में मल्टीमैन शामिल होगा।
  2. 2
    कंप्यूटर में PS2 डिस्क डालें खेल सीधे एक डीवीडी से खेला नहीं किया जाएगा, यह बजाय method-, आप पीसी पर यह की एक छवि बनाने की जरूरत,, एमुलेटर "क्लासिक्स पीएस 2" जोड़कर ताकि सांत्वना एक डाउनलोड खेल संग्रह के रूप में "व्याख्या" छवि पीएस स्टोर में सब कुछ कंप्यूटर से सीधे किया जाता है, अंतिम फाइल को "जेलब्रेक" के साथ PS3 में स्थानांतरित कर रहा है।
  3. 3
    डिस्क से एक आईएसओ फ़ाइल बनाएँ। आपको एक ऐसा प्रोग्राम इंस्टॉल करना होगा जो डिस्क छवि बनाता है:
    • विंडोज़: इन्फ्रा रेकॉर्डर डाउनलोड और इंस्टॉल करें, एक स्वतंत्र और ओपन सोर्स इमेजर। "डिस्क पढ़ें" पर क्लिक करें और डिस्क से एक आईएसओ फ़ाइल बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • मैक: "यूटिलिटीज़" फ़ोल्डर में डिस्क उपयोगिता खोलें। "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें, "नई" → "डिस्क छवि के अंतर्गत" "डेस्कटॉप पर छवि फ़ाइल बनाएं- जैसे ही आइटम के साथ। सीडीआर विस्तार बनाया जाता है," टर्मिनल "और प्रकार खोलें hdiutil कन्वर्ट ~ / डेस्कटॉप /मूल.सीडीआर-प्रारूप यूडीटीओ -ओ ~ / डेस्कटॉप /परिवर्तित.iso. यह .सीडीआर फ़ाइल को एक छवि में बदल देता है (आईएसओ)।
  4. 4
    आईएसओ फाइलों को पीएस 3 में कॉपी करें। यह चरण एक pendrive के माध्यम से या किसी एफ़टीपी ग्राहक द्वारा पूरा किया जा सकता है। पीएस 3 पर "dev_hdd0 / PS2ISO" निर्देशिका में फ़ाइलों को डालने के लिए मल्टीमैन प्रोग्राम का उपयोग करें
  5. 5
    PS3 पर आईएसओ फाइल चलाने के लिए आवश्यक कस्टम उपकरण डाउनलोड करें। दो संकुल हैं जो कंसोल पर खरीदे और इंस्टॉल किए जाने की आवश्यकता है। एक खोज इंजन में, निम्न फ़ाइलों के लिए खोजें:
    • ReactPSN.pkg।
    • पीएस 2 क्लासिक प्लेसहोल्डर आर 3
  6. 6
    एक अंगूठे ड्राइव की जड़ में डाउनलोड की गई फ़ाइलें रखें ReactPSN.pkg फ़ाइल, यूएसबी डिवाइस के लिए स्थानांतरित किया जाना चाहिए, जबकि पीएस 2 क्लासिक्स प्लेसहोल्डर R3 जरूरत पेन ड्राइव की जड़ तक निकाले जाने की ताकि निम्न आइटम डिवाइस पर हैं: [PS2U10000] _PS2_Classics_Placeholder_R3.pkg, exdata (फोल्डर) किकेंसिया (पेस्ट) सुनिश्चित करें कि वे सभी पेंडीव की जड़ में हैं (अर्थात, कोई फ़ोल्डर नहीं है)।
  7. 7
    USB डिवाइस को दाएं-सबसे स्लॉट में डालें। यह ब्लू-रे प्लेयर के करीब है
  8. 8
    ReactpsN स्थापित करें फ़ाइल का चयन करें - जो पेंडीवर पर है - ताकि यह इंस्टॉल हो। प्रक्रिया पूरी होने के बाद, इसे "गेम्स" अनुभाग में दिखना चाहिए - इसे अभी तक नहीं चलाएं।
  9. 9
    पीएस 2 क्लासिक्स प्लेसहोल्डर आर 3 स्थापित करें पीएस 3 पर "पीएस 2 क्लासिक्स" एमुलेटर स्थापित करने के लिए एक ही कदम का पालन करें।
  10. 10
    PS3 पर एक नया खाता बनाएं इसे नाम "एए" दें क्योंकि यह स्थापना के साथ जारी रखने के लिए आवश्यक है।
  11. 11
    "खेल" मेनू से प्रतिक्रिया PSN चलाएं कुछ सेकंड के बाद, PS3 पुनः आरंभ होगा और "एए" का नाम बदलकर "reActPSN v2.0 1rjf 0edatr" हो जाएगा या ऐसा कुछ
  12. 12
    अपने सामान्य खाते से प्रवेश करें आपको नए बनाए गए खाते का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है - आप जिस सामान्य रूप से उपयोग करते हैं उसके साथ साइन इन करें
  13. 13
    बहुमैन को खोलें और "रेट्रो" अनुभाग चुनें। यहां, पीएस 2 के सभी पुराने गेम भी मिल सकते हैं।
  14. 14
    "PS2ISO" फ़ोल्डर का चयन करें सभी आईएसओ फाइलों की सूची कंप्यूटर से पीएस 3 में कॉपी की जाएगी।
  15. 15
    वह गेम चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं। मल्टीमैन आईएसओ छवि को पढ़ने के लिए एक फाइल में परिवर्तित करना शुरू करेगी जिसे पीएस 3 द्वारा मान्यता प्राप्त किया जा सकता है। रूपांतरण पूरा हो जाने के बाद - कुछ समय लग सकता है, "पीएस 2 क्लासिक्स" अनुभाग खेल शीर्षक से पहले दिखाई देगा।
  16. 16
    परिवर्तित गेम को एक्सएमबी में लोड करने के लिए चुनें आप इसे चुनने के बाद होम मेनू पर लौट आएंगे।
  17. 17
    "गेम्स" मेनू में, "PS2 क्लासिक प्लेसहोल्डर" का चयन करें परिवर्तित खेल को लोड किया जाएगा और शुरू होगा।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com