IhsAdke.com

कैसे एक घायल कुत्ते को लोड करने के लिए

जब एक घायल कुत्ते को संभालना, इसे बहुत सावधानी से संभाल लें और पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। कुत्ते को जितना संभव हो उतना छोटा स्थानांतरित किया जाना चाहिए। यदि वह अभी भी अपने दम पर चारों ओर पाने में सक्षम है, तो उसे कुत्ते को ले जाने के लिए एक बॉक्स में आराम से बैठकर बैग ले जाना है। अगर जानवर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, तो इसे एक कठिन, दृढ़ सतह पर ले जाने के लिए, घायल हिस्सों को स्थिर करने के लिए अपना पूरा प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
कुत्ते को सुरक्षित रूप से ले जाना

एक चोट वाली कुत्ता चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
यदि संभव हो तो, एक थैली या पिंजरे का उपयोग करें। अगर आपके पास एक है, तो आप दोनों को संरक्षित करने के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प होगा। क्या पशु झूठ और उसके शरीर के चारों ओर लपेटने के लिए कुछ नरम का उपयोग करें, ताकि उसकी गति कम हो।
  • अधिक गंभीर चोट के मामले में, या अगर कुत्ते मुसीबत सांस लेने या यहाँ तक कि बेहोश हो रही है, आदर्श संभव के रूप में छोटे रूप में यह स्थानांतरित करने के लिए है। इस लेख में पढ़ें कैसे कुछ विशिष्ट चोटों से निपटने के लिए।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को ले जाना चरण 2
    2
    यदि चोटें हल्के हैं, तो हथियारों में कुत्ते को ले जाओ। आप जानवरों के लिए एक पर्स या पिंजरे नहीं है, तो और कुत्ते केवल एक घायल पंजा के साथ है, यदि आप इसे अच्छी तरह से ले जा सकता है कोई समस्या नहीं है। एक हाथ से, कुत्ते की छाती का समर्थन करें। अन्य के साथ, ताकि इसे पिछले पैरों के करीब रखने के लिए अपने पेट लपेट दें।
    • कुत्ते को आत्मविश्वास और मजबूती के साथ पकड़ो, अपनी पूरी कोशिश कर इसे बहुत ज्यादा नहीं ले जायें
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ता चरण 3 को ले लीजिए
    3
    बड़े कुत्ते को एक पालना में ले जाना चाहिए। यहां क्लिक करें जानने के लिए कैसे एक त्वरित पैड बनाने के लिए यदि कोई आपकी सहायता कर सकता है और आप पालना में सुधार नहीं कर सकते हैं, तो जानवर को ले जाने के लिए किसी चीज के रूप में कड़ी मेहनत का उपयोग करें यदि यह बड़ा या बहुत चोट है यहां क्लिक करें कुत्ते को उठाने के लिए ट्यूटोरियल देखने के लिए कुत्ते को अपने पक्ष में रखें और सावधान रहें। यदि संभव हो तो इसे नरम के साथ लपेटें, ताकि आपके आंदोलन को कम किया जा सके।
    • प्रत्येक व्यक्ति को पैडीओला के एक छोर पर खड़ा होना चाहिए। दोनों नीचे झुकना चाहिए और इसे एक ही समय में उठाना चाहिए। अपने हाथों को एक दूसरे से दूर रखें ताकि पदचिह्न आराम से हो सके।
    • जानवर को ले जाने का एक अच्छा विकल्प एक पशु वाहक बॉक्स का ट्रे है।
    • यदि संभव हो तो कुत्ते की जगह कुछ जगह का प्रयोग करें। ऐसा करते समय, जानवर के कंधों या कूल्हों पर बेल्ट रखें, जिससे आपकी पसलियों और पेट तंग नहीं हो पाये।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट डॉग चरण 4 को ले लीजिए
    4
    इसे ले जाने के लिए एक नरम सामग्री का उपयोग करें यदि किसी कठिन सतह के साथ कुछ का उपयोग करना संभव नहीं है, तो एक शीट या जैकेट करेंगे। कुत्ते के पूरे शरीर को सतह पर रहना चाहिए। यदि ऑब्जेक्ट इसे अपरिवर्तित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो इसे कपड़े में संलग्न करने के लिए कुछ का उपयोग करें।
    • अगर जानवरों को कुछ नरम करने के लिए केवल तभी सलाह दी जाती है अगर आपकी मदद करने के लिए कोई और है हर तरफ एक के साथ और किनारों को पकड़े हुए, कुत्ते को बढ़ाते हैं और कुत्ते के शरीर को मोड़ने के बिना कपड़ा जितना फैला हुआ रखता है।
    • यदि आप अकेले हैं, तो आपको कुत्ते को कपड़े या पैड पर खींचने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को ले जाना चरण 5
    5
    किसी की मदद के बिना एक बड़े कुत्ते को चलाना अकेले ऐसा करने के लिए, अपने पक्ष में पड़ी जानवर की स्थिति। कुत्ते की पीठ पर एक बोर्ड या शीट रखें, अपनी रीढ़ के करीब उसके पीछे रहो, भी। एक हाथ से, कुत्ते की गर्दन के ऊपर त्वचा की एक गुच्छा पकड़ो, और दूसरे के साथ, पसलियों के ठीक ऊपर पकड़ो। ध्यान से जानवर या बोर्ड पर खींचें। वस्तु के एक छोर को कुत्ते के साथ लिफ्ट और इसे खींचें
  • एक चोट वाली कुत्ता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुत्ते के मुंह को स्थिर करना यहां तक ​​कि अगर आप कुत्ते को जानते हैं और जानते हैं कि यह नम्र और मैत्रीपूर्ण है, तो हमेशा उस पर थूथन डालने का एक अच्छा विचार है। शॉक, दर्द और भ्रम एक अच्छा व्यवहार किया कुत्ता आप या किसी और को काटने कर सकते हैं
    • यदि आपके पास थूथन नहीं है, तो धुंध या कॉलर का एक बैंड का उपयोग करें। इसे कुत्ते के थूथन पर रखें, कान के पीछे ठोड़ी और फर्म के चारों ओर लपेटें।
    • एक कुत्ते जो उल्टी कर रही है या साँस लेने में कठिनाई हो रही है, उसे झल्लाहट नहीं करना चाहिए।
    • एक बार जब यह शांत हो जाए, तो थूथन हटा दें या ढीले करें। अकेले फजी कुत्ते को अकेला न छोड़ें
  • विधि 2
    विशिष्ट चोटों के साथ लेनदेन

    चित्र शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को ले जाना चरण 7
    1
    रीढ़ की हड्डी की चोट के लक्षणों को देखो यदि कुत्ते ने रीढ़ की हड्डी को घायल किया है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसे फर्म की सतह पर ले जाया जाए। रीढ़ की हड्डी में चोटों के लक्षणों में हिंद पैरों में अबाधता, कांपना या ऐंठन शामिल हैं, बेहोश, बदलते छात्र, orifices से रक्तस्राव, और कुल या आंशिक पक्षाघात।
    • इस उद्देश्य के लिए कई सतहें उपयोग की जा सकती हैं इस्त्री बोर्ड, पुस्तक समतल या एक खिड़की भी।
    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते अपने पक्ष में है और शरीर सीधे चलते समय चल रहा है। यदि संभव हो, तो मदद के लिए किसी से पूछें



  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को ले जाना चरण 8
    2
    कुत्ते के सिर को ठीक से रखें यदि यह बेहोश है यदि पशु बेहोश है, उसके सिर, शरीर से तालमेल ताकि नाक से आगे या सिर्फ एक छोटे से नीचे। इस प्रकार, फेफड़े और रक्त को मस्तिष्क तक पहुंचने का प्रवाह खुला रहता है। वह उल्टी कर दी गई है, तो सिर थोड़ा नीचे बात तो यह है कि उल्टी मुंह के माध्यम से बाहर आ सकते हैं चाहिए।
    • ध्यान रखें कि कुत्ते को उल्टी भी हो सकती है, भले ही वह बेहोश हो।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को ले जाना चरण 9
    3
    एक टूटी अंग पर स्प्लिट न डालें अगर कुत्ते की एक अंग टूटा अंग है, तो उसे कुछ साफ करके लपेटें, इसे जगह में रखें यह धुंध या तौलिया हो सकता है पशु को सावधानी से ले जाएं ताकि फ्रैक्चर अंग को मोड़ न हो।
    • जगह में हड्डियों को तोड़ने की कोशिश मत करो।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को ले जाना चरण 10
    4
    अनियंत्रित रक्तस्राव को नियंत्रित करें यदि कुत्ते को 5 मिनट से अधिक समय तक रोक नहीं रहे हैं, तो इस पर कार्रवाई करना आवश्यक है। पहली बात यह है कि मौके को धुंध या पट्टी की तरह कुछ साफ़ करना, रक्तस्राव को कम करना। यदि संभव हो तो धुंध या पट्टी को लपेटने के लिए क्रेप या चिपकने वाला टेप का उपयोग करें। तनाव जगह में मामूली दबाव के बराबर होना चाहिए।
  • विधि 3
    चिकित्सक को कुत्ते को लेना

    एक चोट वाले कुत्ते को खिताब पेश करने वाले चित्र 11
    1
    परिवहन के दौरान, रीढ़ और गर्दन के आंदोलन को कम करना। पैड या कार में कुत्ते को ले जाने के दौरान, उसके चारों ओर कुछ भी नरम रखें जिससे कि आपका शरीर अनावश्यक रूप से आगे नहीं बढ़ता। एक अच्छा विचार तकिए, तौलिये और चादरें का उपयोग करना है
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को कदम उठाएं चरण 12
    2
    कुत्ते को कवर करें जब तक यह बहुत गर्म न हो, परिवहन के दौरान पशु को लपेटने के लिए शीट, तौलिया या कपड़ा का टुकड़ा का उपयोग करें। इसे सुखदायक करने के अलावा, यह शॉक या चोट के कारण गर्मी को खोने से रोक देगा।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोट वाले कुत्ते को कदम उठाएं चरण 13
    3
    किसी और को ड्राइव करने के लिए कहें यदि कोई आस-पास है, तो उसको ड्राइव करने के लिए कहें, जबकि आप कुत्ते को चलने से रोकते हैं। इसके अलावा, तो आप विचलित ड्राइविंग से बचें।
  • शीर्षक से चित्रित एक चोट वाले कुत्ते को कदम 14
    4
    जब आप रास्ते पर होते हैं, तो पशु चिकित्सक को बुलाओ पशु चिकित्सा अस्पताल को कॉल करने के लिए उन्हें पता है कि आप रास्ते पर हैं। जानवरों की चोटों का वर्णन करें ताकि पेशेवर अपने आगमन के लिए तैयारी कर सकें। इससे पूरी प्रक्रिया की दक्षता में वृद्धि होगी। अगर गाड़ी चलाने के लिए कोई नहीं है, तो कार शुरू करने से पहले कॉल को पूरा करें।
    • अग्रिम में फोन करने का एक अन्य लाभ यह सुनिश्चित करना है कि पशुचिकित्सा अपने कुत्ते की देखभाल के लिए तैयार है। अगर वह नहीं है, तो वह आपको कहीं भी सुझा सकता है या आप जहां भी हो वहां उसे ढूंढ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com