IhsAdke.com

कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को कुचलने के बाद अधिनियम कैसे करें

कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को कुचलना पशु के लिए एक दर्दनाक घटना और उस व्यक्ति को मारने वाला व्यक्ति। प्रभावित चरणों को कैसे निकालना है, यातायात में बाधा नहीं डालने और अपने आप को बचाने के लिए आपको कुछ कदम उठाने होंगे।

चरणों

भाग 1
दुर्घटना के स्थान की रक्षा करना

अपनी कार के साथ एक कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
1
तुरंत कार पर जाएं धीरे-धीरे फुटपाथ के बगल में कार बंद करो यदि आप पशु पर चलते समय एक फूल के बगल में एक लेन में होते हैं, तो नीचे दिशानिर्देश पर रोकें, पूरी तरह से लेन के पटरियों को बंद कर दें, लेकिन कुत्ते या बिल्ली के पास।
  • आदर्श रूप से, आपको प्रभावित जानवर को पाने के लिए ट्रैक को पार करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आपकी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद उत्तर दें
    2
    संकेत दें कि ट्रैक के उस भाग को हस्तक्षेप करना है। यदि आपके प्रतिबिंबित करने वाले त्रिकोण या झंडे हैं, तो उन्हें दुर्घटना की दिशा में आने वाले यातायात के अलावा 3, 30 और 60 मीटर के स्थान पर रखें। यदि यह रात में होता है, तो कार चेतावनी फ्लैश चालू करें।
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    3
    आपात स्थिति से संपर्क करें यदि आप भी घायल हो गए हैं तत्काल सैमयू (1 9 2) को कॉल करें - अन्यथा, दुर्घटना के विवरण की रिपोर्ट करने के लिए 24 घंटों के भीतर पुलिस को कॉल करें, आप जानवर के मालिक को मिले या नहीं।
    • यदि आपके पास एक सेल फोन नहीं है और पास के किसी भी फोन नहीं मिल सकता है, तो पहले पालतू जानवर का इलाज करें इसे ध्यान न लेने के स्थान पर जगह न छोड़ें।
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    4
    आपातकालीन किट प्राप्त करें यदि आपके पास प्राथमिक चिकित्सा किट है, तो इसका उपयोग करने का समय है कुछ भी लो जो एक कंबल के रूप में और ड्रेसिंग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही साथ पशु के मुंह को पकड़ने के लिए यदि यह बहुत आक्रामक है।
    • चोट लगने के बाद कुछ जानवर चिड़चिड़े तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं।
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    5
    पशु ले जाएँ एक कंबल या एक ही प्रकार के दूसरे टुकड़े के साथ, दोनों हथियारों के साथ पशु पैक करें। यदि लकड़ी या समान वस्तु का एक मोटी टुकड़ा है जो जानवर को ले जाने के लिए "कूड़े" के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है (इसे कंबल के नीचे रखकर), इसका प्रयोग करें - यह फ्रैक्चर से पीड़ित होने की संभावना को कम करने का एक अच्छा तरीका है गंभीर। कुत्ते या बिल्ली को ऊपर उठाएं जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करने का प्रयास करें, इसे फुटपाथ के सुरक्षित भाग या कार के पीछे की सीट पर ले जाने के लिए इसे शांतिपूर्वक और ठीक से व्यवहार करें।
    • यदि जानवर भारी रक्तस्रावी या फ्रैक्चर प्रतीत होता है, तो इसे आगे बढ़ने से पहले प्राथमिक उपचार करने के लिए आवश्यक है। यदि वह बहुत परेशान प्रतीत होता है, तो किसी भी कपड़ा (टी-शर्ट या कुछ) का उपयोग करें और उसका नाक लपेटे जाने से बचें।
  • भाग 2
    पशु की मदद करना

    अपनी कार के साथ एक कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    1
    जानवरों की चोटों की तलाश करें देखें कि क्या कोई खून बह रहा है, फ्रैक्चर, जला, सदमे संकेत (श्वास की कमी, घबराहट, दंग रह गई आँखें, अनियमित हृदय दर यदि आप इसे माप सकते हैं), और श्वास संबंधी समस्याएं हैं। एक आपातकालीन पशु चिकित्सा सेवा को बुलाओ या जब आप पालतू जानवरों की देखभाल करते हैं, तो आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछें
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    2
    पशु शामिल हैं उन मामलों को छोड़कर जहां वह साँस नहीं ले रहा है, यह आवश्यक है कि कुत्ते या बिल्ली के शरीर को जकड़ना और अन्य प्रकार के प्राथमिक उपचार के लिए एक थूथन लगाया जाए। कुत्ते के नाक या एक बिल्ली के सिर के आसपास अधिक प्रतिरोधी साधारण कपड़े, जैसे कि टी-शर्ट या लत्ता, का प्रयोग करें। चलने से जानवर को रोकने के लिए कई बार कपड़े चलाएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह श्वास के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है। इसे पकड़ने और पैरों पर ऐसा करने के लिए एक सरल गाँठ दें, यदि वे फ्रैक्चर्ड नहीं हैं।
    • संक्रमण को रोकने के लिए साफ हिस्से का उपयोग करें
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर शीर्षक चित्र
    3
    छोटे तालाब खून बाह्य रक्तस्राव के मामले में, साफ धुंध को लागू करें - जो प्राथमिक चिकित्सा किट में उपलब्ध होना चाहिए - घाव पर एक टुकड़े दबाकर और तीन मिनट तक खून बह रहा हो, जब तक कि थक्का फार्म न हो।
    • जब आप आंतरिक क्षेत्रों जैसे कि मुँह, मलाशय या मूत्र पथ से खून बह रहा है, तो सबसे अच्छा काम करना जब तक आप पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जाते तब तक आपको शांत करना चाहिए।
    • गंभीर बाह्य रक्तस्राव में, एक टोरिनीकेट लागू किया जाना चाहिए।
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें चित्र 9
    4
    एक टर्नचेलक बनाओ जब कोई अंग बाहरी रक्तस्राव को बहुत गंभीरता से दिखाता है, तो एक पट्टी और टूर्नामेंट को लागू करना महत्वपूर्ण है। प्राथमिक चिकित्सा किट या एक लोचदार सामग्री से धुंध के साथ, पास घाव पर धुंध या साफ कपड़े दबाकर चोट और शरीर के बीच एक गाँठ को बांधें। टर्ननिएंकेट को 20 सेकंड और हर 15 से 20 मिनट के लिए निकालें, यदि आवश्यक हो तो इसे फिर से लागू करें।
    • यदि पालतू बहुत अधिक खून खो रहा है, तो यह आवश्यक है कि एक पशुचिकित्सा तुरंत जवाब।
  • आपकी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें चित्र 10
    5
    बर्फ या पानी जलने के लिए लागू करें यह उल्लेख करते हुए कार के प्रभाव के कारण या डामर के साथ संपर्क से, कुत्ते या बिल्ली जलता है, आप घावों पर ठंडे पानी या बर्फ जाना है। पानी से अच्छी तरह से कुल्ला और एक बर्फ पैक पर डाल जब तक वे एक पशुचिकित्सा तक पहुंचने।



  • आपकी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर देने वाला चित्र
    6
    फ्रैक्चर को स्थिर करें जब वे बहुत गंभीर नहीं होते हैं, तो फ्रैक्चर को एक तात्कालिक स्प्लिट के साथ स्थिर किया जा सकता है, जो लकड़ी और कपड़ा का एक कठिन टुकड़ा है। पालतू के खंडित सदस्य के दोनों किनारों पर लकड़ी को संरेखित करें और कपड़े या कंबल का उपयोग करके सुरक्षित रूप से जकड़ें। लकड़ी को अच्छी तरह से पकड़ने के लिए एक गाँठ बांधें
    • यहां तक ​​कि अगर पपड़ी अच्छी तरह से नहीं बनाई गई है, तो फ्रैक्चर खराब नहीं होगा। हालांकि, अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो इसे पशु चिकित्सक के साथ छोड़ दें - सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि जानवर को टूटे हुए अंग के कम से कम आंदोलन से पहुंचाया जा रहा है
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद जवाब
    7
    सदमे की स्थिति का इलाज करें अगर जानवर में लक्षण, जैसे कि सांस की घबराहट, घबराहट और दंग रह गई आँखें हैं, तो वह सदमे में हो सकता है। यह भी तब होता है जब चेतना का नुकसान होता है - किसी भी मामले में, कुत्ते या बिल्ली को गर्म और संयमी रखने के लिए आवश्यक है ताकि उन्हें चोट न पड़े। सिर के शरीर के साथ गठबंधन छोड़ो और तत्काल पशुचिकित्सा को ले जाओ।
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर देने वाला चित्र, 13
    8
    एक तरह का "मुंह से मुँह" साँस लेना जब यह जानकर कि पशु श्वास नहीं ले रहा है, मनुष्यों में प्रयुक्त मुंह से मुंह श्वास के समान एक प्रक्रिया करना संभव है। अपना मुंह खोलो और, बहुत सावधानी से, अपनी जीभ को तब तक खींच लें जब तक कि यह पूरी तरह सपाट न हो। सुनिश्चित करें कि पास कोई विदेशी वस्तु नहीं है और पालतू जानवर के मुंह को बंद करें जब तक उसकी छाती का विस्तार नहीं हो जाता तब तक उसकी नाक में सीधे साँस लें, इस तकनीक को हर चार से पांच सेकंड दोहराते हैं।
    • बिल्ली के समान या कुत्ते के गले में अजीब वस्तुओं का सामना करते समय, उन्हें पहले हटाने के लिए चिमटी का उपयोग करें
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद उत्तर देने वाला चित्र उत्तर 14
    9
    छाती संपीड़न करो जब रन डाउन जानवरों की धड़कन नहीं होती है, तो सही पक्ष नीचे की ओर सावधानी से नीचे झुकाएं, क्योंकि उनका दिल छाती के निचले बाएं किनारे पर स्थित है। कुत्तों में, हृदय क्षेत्र को दबाएं और प्रत्येक संपीड़न में लगभग 2.5 सेमी (पशु के आकार के अनुसार बल को समायोजित करें) में गहराएं - बिल्लियों पर, जानवर के छाती के चारों ओर हाथ रखें जिससे कि आपके अंगूठे में रहता है बाईं तरफ और छाती के दाहिनी ओर दूसरी अंगुलियां। अंगूठे और उंगलियों के बीच दबाकर, बड़े जानवरों में 80 से 120 बार प्रति मिनट की दर से, और छोटे से लोगों के लिए 100 से 150 गुणा तक दबाव डालें।
    • "मुंह से मुँह" श्वास से ऐसा मत करो
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    10
    पालतू पर कुछ पहचान के लिए देखो। कभी-कभी रन-डाउन जानवर के स्वामी के फोन नंबर होते हैं और शायद कुछ समय के लिए खोज की गई हो, इसलिए जानवरों के लक्षणों और नोटिस देखने के बारे में सोचें। कुछ पालतू जानवरों में चिप्स भी होते हैं, जब विशेष पाठक द्वारा पहचाने जाते हैं, तो मालिक की संपर्क जानकारी प्रदान करें उसे बुलाओ, उसे बताओ कि क्या हुआ और पालतू जानवर कहाँ ले जाएंगे जानवरों के कल्याण को बनाए रखने के लिए कोई विशेष निर्देश भी पूछें।
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद जवाब
    11
    इसे एक पशुचिकित्सा में 24 घंटे ले लें जानवरों की प्राथमिक चिकित्सा का प्रबंधन करने के बाद, कार की पिछली सीट पर इसे गर्म और सुरक्षित रखें अगर यह अभी भी संचालित होने में सक्षम है पता करें कि निकटतम आपातकालीन चिकित्सक कहाँ स्थित है और वहां जाने के लिए पूर्ण उपचार के लिए वहां जाएं। यदि कार काम नहीं कर रही है, तो पुलिस या एसएएमयू को कॉल करें ताकि वे पशु को आप के लिए परिवहन कर सकें।
  • भाग 3
    आप का सामना करना पड़ा नुकसान का विश्लेषण करना

    अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    1
    सुनिश्चित करें कि कार क्षतिग्रस्त हो गई है। यदि संभव हो, तो उसके सभी चित्रों से चित्र लें। एक रिश्तेदार या दोस्त के लिए एक अच्छा स्मार्टफोन या कैमरे के साथ जगह पर आने के लिए पूछें अगर आप नहीं कर सकते हैं।
    • जगह छोड़ने से पहले घी हुई कार के इलाके की तस्वीरें लें और सड़क को साफ करने के अलावा कुछ अन्य कारणों से आगे बढ़ने से पहले।
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें
    2
    कार बीमाकर्ता से संपर्क करें आपको दुर्घटना को रिकॉर्ड करने, कार की तस्वीरें भेजने, पुलिस की रिपोर्ट और जानवर और उसके मालिक के बारे में जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है फोन पंजीकरण के अतिरिक्त, कुछ कंपनियां ग्राहक को इंटरनेट पर ऐसा करने की अनुमति देती हैं
    • कंपनी कार की क्षति का मूल्यांकन करेगी और मरम्मत को कवर कर सकती है। आम तौर पर, यह निर्माता के डीलरशिप पर किया जाएगा।
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली को मारने के बाद जवाब
    3
    मरम्मत के लिए कार को लें। कुछ मामलों में, बीमाकर्ता आपको स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए एक चरखी प्रदान करता है।
    • सबसे अधिक संभावना है, कार के बॉडीवर्क को कुत्ते या बिल्ली तक पहुंचने के बाद मरम्मत की जानी होगी।
  • युक्तियाँ

    • जब भी कोई जानवर गंभीर रूप से घायल हो जाता है 24-घंटे के पशुचिकित्सा की तलाश करें।
    • हमेशा अपनी कार में प्राथमिक चिकित्सा किट छोड़ दें
    • रात में और खराब हालत में सड़कों पर दुर्घटनाओं से बचने के लिए अपनी कार के हेडलाइट्स, ब्रेक और टायर रखें।

    चेतावनी

    • घायल कुत्तों और बिल्लियों आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
    • उजागर हुए घावों वाले एक जानवर संक्रमण से ग्रस्त हो सकते हैं।
    • एक बिल्ली या कुत्ते को फ्रैक्चर के साथ स्थानांतरित करना इससे भी बदतर हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • noseband
    • कंबल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com