IhsAdke.com

अपनी खुद की क्रिकेट कैसे बनाएं

क्या आप पेट की दुकान में जाकर और अपने स्केल, चिपचिपा या प्यारे दोस्त को खिलाने के लिए साप्ताहिक खरीदते हैं? यदि आप वास्तव में कोई है जो अपने आप से कुछ करना पसंद करते हैं, तो आपको क्रिकेट की कॉलोनी बनाने में रुचि हो सकती है, जो आपके घर के आराम के भीतर एक स्थिर और मुक्त स्रोत कीड़े प्रदान करेगा।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
एकाधिक कंटेनर या बड़े टैंक खरीदें अपने क्रिकेट को स्टोर करने के लिए आपको एक कंटेनर / टैंक की आवश्यकता होगी। यह दो कंटेनरों के लिए आसान है, वयस्कों के लिए एक है जो नस्ल कर सकता है और एक युवा क्रिकेट के लिए बढ़ रहा है। तय करें कि आप कितने क्रिकेट बनाना चाहते हैं और उचित आकार के कंटेनर (ओं) को खरीदना चाहते हैं
  • आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके कंटेनर या टैंक क्रिकेट कॉलोनी के लिए काफी बड़ा है। एक बड़ी गलती है जब कुछ लोग क्रिकेट बनाने के लिए करते हैं तो एक बड़ा पर्याप्त कंटेनर नहीं खरीद रहा है जब क्रिकेट सीमित स्थानों में एक दूसरे को एक दूसरे को एक दूसरे के साथ मिलती है, तो वे संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए एक-दूसरे को खा जाते हैं। यह ऐसा कुछ है जिसे आप नहीं चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप एक बड़ा टैंक खरीदते हैं!
  • क्रिकेट स्टोर करने के लिए एक सुरक्षा कैप के साथ एक भंडारण बॉक्स खरीदें। बड़े प्लास्टिक के बक्से एक आम विकल्प हैं। एक 53 लीटर कंटेनर चढ़ाई की अनुमति देने के लिए पर्याप्त कार्डबोर्ड या अंडे डिब्बों के साथ 500 करोड़ की कॉलोनी रख सकता है। नरम सतह के भंडारण के बक्से में ब्रेक की संख्या कम हो जाएगी।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    कंटेनर को सांस बनाएं वेंट कैप में एक या दो 6 इंच के छेद को काटें। छुटकारियों को रोकने के लिए एक धातु विरोधी मच्छर स्क्रीन के साथ शीर्ष को कवर करें, क्योंकि प्लास्टिक की स्क्रीन के माध्यम से कर्कशों को कुचले जा सकता है। स्क्रीन को संलग्न करने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करने का प्रयास करें। आप गर्मी पर अधिक नियंत्रण रखने के लिए कई छेदों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाली तस्वीर का शीर्षक चरण 3
    3
    वर्मीकुलिट के साथ कंटेनर के फर्श को संशोधित करें बक्से के निचले भाग में 3-6.5 इंच ऊष्मीकुलित रखें। इससे बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने और गंध को कम करने के लिए कंटेनर सूखी रखने से क्रिकेट के लिए एक मंच दिया जाएगा। इस vermiculite हर 1-6 महीने, विशेष रूप से बड़ी कॉलोनियों में बदल जाएगा। तो पहले से तैयार हो जाओ
  • अपनी खुद की क्रयियां उठाने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    दफ़्ती के अंदर एक बहुत ही नम मिट्टी से भरे हुए प्लास्टिक के कंटेनर को रखें। महिलाओं को अंडों को रखने के लिए इसकी आवश्यकता होगी वर्मीक्यूलाईट की तुलना में कंटेनर को थोड़ी अधिक खड़ी करने की कोशिश करें, ताकि क्रिकेटर इसमें शामिल हो सके। सुनिश्चित करें कि मिट्टी उर्वरकों और कीटनाशकों से मुक्त है
    • आप क्रिकेट को अंडे खोदने या खाने से रोकने के लिए जमीन की सतह पर एक स्क्रीन रख सकते हैं। महिला अपने विरोधियों का उपयोग करते हुए स्क्रीन के माध्यम से अंडे रख सकते हैं
  • अपनी खुद की क्रॉइज उठाइए शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    50 या अधिक क्रिकेट खरीदें। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने पालतू जानवरों को खिलाने के लिए पर्याप्त मात्राएं हैं और 30-50 से अधिक अतिरिक्त बनाने के लिए है। पुरुषों और महिलाओं का मिश्रण होना महत्वपूर्ण है - पुरुषों की तुलना में अधिमानतः अधिक महिलाएं।
    • महिला क्रिकेट में उनकी पीठ पर तीन लंबे एक्सट्रूज़न्स हैं, जिनमें एक मुख्य एक (ओवोपोसिटर कहा जाता है) का उपयोग होता है जो कि जमीन पर अंडे लगाने के लिए उपयोग किया जाता है। महिलाओं को पंखों का विकास भी होगा
    • पुरुष क्रिकेट के दो एक्सट्रूज़न्स हैं। उनके पास संक्षिप्त, अविकसित पंख हैं जो कि प्रसिद्ध क्रिकेट गीत का निर्माण करते थे।
  • भाग 2
    क्रॉसिंग प्रोसेस शुरू करना

    अपनी खुद की क्रॉइज उठाने वाला शीर्षक चित्र 6
    1
    अपनी कॉलोनी को इकट्ठा करो और उसे खिलाने के लिए अनुमति दें सभी कंटेंट अपने पूरे कंटेनर में रखें एक गहरी क्रिकेट खाना पकवान या कुछ जगह (प्रीमियम ग्राउंड बिल्ली राशन काम करता है) बॉक्स में, जमीन से दूर रखें।
    • आप कीटों के भोजन के पूरक के लिए फल, आलू के स्लाइस, साग और अन्य सब्जियों के साथ कॉलोनी का इलाज कर सकते हैं। इससे पहले कि वे सड़ांध या ढालना बनाने से पहले अधूरे ताजे खाद्य पदार्थों को दूर करना सुनिश्चित करें।
    • अन्य विचित्र खाद्य पदार्थों में उष्णकटिबंधीय मछली का भोजन, तालाब मछली का फीड, खरगोश का भोजन या कुछ चीजें जिनमें उच्च प्रोटीन सामग्री होती है
    • अपने क्रिकेट को खुश रखने के लिए राशन का मिश्रण करने का प्रयास करें आपके क्रिकेट का स्वास्थ्य सीधे आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में अनुवाद करेगा फलों और सब्जियों के साथ सूखे खाद्य पदार्थों को पूरक करने की कोशिश करें, साथ ही सब्जी जैसे सलाद के रूप में। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपका क्रिकेट आपके पालतू जानवरों के लिए पौष्टिक स्नैक्स बनने के लिए तैयार हैं।



  • अपनी खुद की क्रॉइज उठाने वाला शीर्षक चित्र 7
    2
    क्रिकेट के लिए उचित हाइड्रेशन देना सुनिश्चित करें। जिंदगी और अच्छी तरह से रहने के लिए क्रिकेट को लगातार पानी की आपूर्ति की आवश्यकता होती है जब भी आप इसे कंटेनर में स्प्रे करते हैं, तब तक पानी में जाकर अपने क्रिकेट को देखें। क्रिकेट को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के कुछ रचनात्मक तरीके हैं:
    • अपने कंटेनर में जलाशय में स्पंज के साथ सरीसृप के लिए औंधा बोतल रखने की कोशिश करें स्पंज को बॉक्स में किसी भी बाढ़ या डूबने से रोकने में मदद करनी चाहिए।
    • टॉयलेट पेपर के एक रोल के एक हिस्से को काट लें और जब तक यह आयताकार न हो जाए इस कार्डबोर्ड में एक बहुत ही शोषक पेपर लपेटें - जैसे कागज़ के तौलिया - और एक मजबूत मजबूत बनाने के लिए बॉक्स के कोने में इसे लंबवत डालें
    • जेल पानी की एक प्लेट (एक मिट्टी के विकल्प के रूप में भी बेची जाती है, जैसे "पॉलीएक्लामाइड") या एक कोने में स्थित अनफ़्लोलाइड जिलेटिन भी एक महान कल्याण के रूप में कार्य करता है
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र
    3
    अपने क्रिकेट को गरम करें क्रिकट को पूरी तरह से गर्म रखने की जरूरत है ताकि उन्हें अंडकोर्सींग और अंडे लगाने से प्रभावित किया जा सके। हीट विभिन्न तरीकों से आपूर्ति की जा सकती है, जैसे सरीसृप हीटर, थर्मल पैड या लाइट बल्ब। एक कैबिनेट में एक हीटर रखकर पूरे कैबिनेट में गर्मी मिलेगी। यह आपके क्रिकेट को गर्मी प्रदान करेगा और आपके अंडे की अच्छी स्थिति बनाए रखेगा।
    • पार करने के लिए, पुरुषों को 55-100 डिग्री फारेनहाइट (30 डिग्री सेल्सियस) के बीच तापमान चाहिए। 80-90 डिग्री फ़ारेनहाइट (26 डिग्री सेल्सियस) के बीच एक गर्म स्थान में रखा जब कर्कट सबसे अच्छा होता है।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 9
    4
    उन्हें क्रॉस करने के लिए क्रिकेट का समय दें यदि आप भोजन, पानी और गर्मी पर्याप्त दे देते हैं, तो क्रिकेट खुश रहेंगे - इसलिए वे बहुत अधिक पार करेंगे। उनके लिए करीब दो सप्ताह प्रतीक्षा करें और जमीन पर अंडे डाल दें। अंकुर अंडे लगाने के लिए लगभग 2.5 इंच की मिट्टी खोदेंगे। दो सप्ताह के बाद, मिट्टी चावल के अनाज के आधे आकार के छोटे आयताकार अंडे से भर जाएगी इस मिट्टी को हटा दें और इसे अंडे सेवन करने के लिए एक घोंसले के शिकार कंटेनर में रखें।
    • अंडों को खाने के लिए इंतजार करते समय, मिट्टी के नम को रखने के लिए सुनिश्चित करें। पूरी तरह से सूखे अंडे मर जाते हैं और बेकार हो जाते हैं। फ़िल्टर्ड पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और समय-समय पर इसे फर्श पर फैलाने के लिए सुनिश्चित करें कि गर्मी पूरी तरह से सूख नहीं जाती है।
  • भाग 3
    निर्माण प्रक्रिया समाप्त

    अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 10
    1
    अंडे सेते हैं खाने से पहले अंडे से उबरने के लिए क्रिकेट को गर्मी की ज़रूरत होती है अपरिवर्तनीय कंटेनर को एक बड़े बॉक्स में रखें जिसे मजबूती से सील किया जा सकता है और इसे जगह दें जहां 85-90 डिग्री फ़ारेनहाइट (25-30 डिग्री सेल्सियस) के बीच तापमान होता है। लगभग दो हफ़्तों (मौसम कम होने पर मौसम बढ़ाएं), अंडे दरारें शुरू हो जाएंगे और रेत के एक अनाज के आकार को दो हफ्ते के लिए जमीन से बाहर निकल जाएगा।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 11
    2
    छोटे क्रिकेट लीजिए और उन्हें बढ़ते कंटेनर में जगह दें। इस कंटेनर को पानी और भोजन से भरा जाना चाहिए ताकि कीटों को उचित आकार में बढ़ने की अनुमति दी जा सके ताकि मूल बॉक्स में लौटा जाए - आम तौर पर 7 या 10 दिन बाद।
    • अपने प्रजनन कंटेनर से मिट्टी को हाइड्रेट करने के लिए कभी-कभी याद रखें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्रिकेट में पर्याप्त पानी है।
    • प्रजनन कंटेनर को 80-90 डिग्री फ़ारेनहाइट (25-30 डिग्री सेल्सियस) के बीच गर्म कुशन के ऊपर रखने पर विचार करें।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 12
    3
    दोहराएँ। अपने नये संकट से ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके, आप हजारों कीड़े की पैदावार करेंगे, जो आपके पालतू जानवरों (और शायद, आपके दोस्तों के!) को खिलाने के लिए पर्याप्त होगा। जल्द ही, आप क्रिकेट के कुख्यात निर्माता होंगे! अगर आपका क्रिकेट मर जाता है, तो इन विवरणों पर ध्यान दें:
    • अपर्याप्त स्थान क्रिकेट को बहुत सारे कमरे में रहने की जरूरत है और खुद को खिलाने के लिए। यदि बॉक्स भीड़ भरे हो जाता है, तो पारिस्थितिकी तंत्र से प्रतियोगियों को हटाने के लिए कीड़े खाने लगेंगे।
    • अभाव / अधिक पानी आपको लगता है कि क्रिकेट से अधिक पानी की जरूरत है - मिट्टी छिड़काव और पानी जलाशय भरने के लिए कभी-कभी बहुत महत्वपूर्ण है। एक ही समय में "डूब" क्रिकेट नहीं है। पानी को नियमित रूप से छिड़ककर तरल भंडार भरना पर्याप्त है
    • अपर्याप्त गर्मी उच्च तापमान जीते और पुन: उत्पन्न करने की तरह क्रिकेट। अपने कंटेनर को 80 से 9 0 डिग्री फ़ारेनहाइट रखने के लिए उन्हें खुश रखने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • कपास को हर दो सप्ताह में पानी के डिश में बदल दें क्योंकि यह गंदी हो जाएगा। यह बैक्टीरिया को पानी में बढ़ने से रोक देगा।
    • सभी मृतकों को हटा दें- क्रिकेट अपने मृत खाएंगे, बैक्टीरिया फैलाएंगे और बाकी कॉलोनी को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • फोम बैंड को सील करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले फोम बैंड को ढक्कन को सील करने और क्रिकेट से बचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • बॉक्स के अंदर फंसने वाली मास्किंग टेप की एक पट्टी, बचने से क्रिकेट को रोक देगा। क्रिकेट के ऊपर जाने के लिए यह बहुत फिसलन है
    • यदि आपके पास अपने लड़कियों के लिए भोजन और पानी का कम स्टॉक है, तो आप आटे के एक टुकड़े के साथ दोनों को बदल सकते हैं।
    • हर छह महीने में आपको इस प्रक्रिया को पुनः आरंभ करने के लिए नए क्रिकट्स खरीदना चाहिए। इससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं जो प्रजनन में हो सकती हैं। यह ताजे सामग्री के साथ वर्मीकुलित मिट्टी को बदलने का एक अच्छा समय है।

    चेतावनी

    • ऐसे कीटों के लिए देखें जो पर्यावरण पर आक्रमण कर सकते हैं, जैसे ढालना, घास, मक्खियों और बैक्टीरिया इन कीटों के प्रवेश को रोकने के लिए उचित सावधानी बरतें और उन्हें समाप्त करें।
    • नर क्रिकेट बहुत शोर कर सकती है आप उन्हें उन जगहों पर रखना चाहते हैं जहां वे आपको परेशान नहीं करते हैं।
    • आखिरकार, कुछ क्रिकेट बच निकलेंगे यदि आपको अपने घर के आसपास पागलपन चलने के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है, तो जाल स्थापित करें
    • उन्हें बहुत नम न रखें पानी पीने के लिए उनके पास पीने की एक प्लेट रखें, लेकिन कम स्तर पर नमी रखने की कोशिश करें। इससे क्रिकेट की मृत्यु दर कम हो जाएगी, ढालना, कण और मक्खियों को हटा दें।
    • केवल मिट्टी का उपयोग करें जिसमें उर्वरक और कीटनाशक शामिल नहीं हैं। इससे संकट, अंडे, और पालतू जानवर को जहर होने से रोकता है।
    • प्रजनन चरण में 50 करोड़ प्रजनन चक्र के दौरान लगभग 2000 पिल्ले पैदा कर सकते हैं। आप अपेक्षा की अपेक्षा जितनी अधिक कमाई कर सकते हैं।
    • जब अंडे की दरारें होती हैं, तो छोटे अंक रेत के एक अनाज का आकार होगा। सुनिश्चित करें कि वे बच नहीं सकते (वे ग्लास या प्लास्टिक चढ़ने में सक्षम नहीं होना चाहिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com