IhsAdke.com

गिनी पिग में कैरोकोस का निदान कैसे करें

क्या आपके गिनी पिग के शरीर में कोई गांठ है? एक फोड़ा (मवाद की एक बड़ी बैग), एक चर्बी की रसीली (एक ट्यूमर वसा कोशिकाओं से भरा), त्वचा या एक पुटी में एक ट्यूमर (एक पूर्ण गांठ: अगर जवाब सकारात्मक है, इस कोर निम्न में से एक के साथ सौदा कर सकते हैं तरल का) शायद बड़े पैमाने पर पता लगाने के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए, लेकिन केवल पशु चिकित्सक कारण जानने के लिए समस्या शुरू कर दिया सक्षम है। आप अपने गिनी पिग भारत में एक अजीब गांठ हैं, तो यह एक निदान के लिए पशु चिकित्सक के पास ले।

चरणों

भाग 1
घर पर गिनी पिग की जांच करना

गिनी पिग्स चरण 1 में डायग्नोस लुम्प्स नाम वाला चित्र
1
सिर और गर्दन में फोड़े की तलाश करें गिनिया की सुअर में त्वचा के नीचे की बीमारी बहुत आम होती है क्योंकि ये संक्रमण को रोकने और इसे फैलाने से रोकने के प्रयास हैं। फोड़ा एक और गिनी पिग से काटने के बाद हो सकता है या अगर किसी न किसी और तीव्र को जानवर की त्वचा में दर्ज किया जाता है (जैसे कि पुआल का एक टुकड़ा) यह पालतू के शरीर पर कहीं भी बना सकता है, लेकिन सिर और गर्दन में अधिक आम है
  • गर्दन में एक फोड़ा एक सूजन लसीका नोड हो सकता है। लिम्फ नोड्स छोटे गैंग्लिया हैं जो शरीर से लड़ने के संक्रमण की मदद करते हैं।
  • फोड़ा ठोस या नरम हो सकता है।
  • गिनी पिग्स चरण 2 में डायग्नोस लुम्प्स नाम वाला चित्र
    2
    गिनी पिग के मुँह या जबड़े में एक फोड़ा की पहचान करें। वे इन जगहों पर भी बना सकते हैं, जहां वे काफी तेज़ी से बढ़ते हैं पशु एक दिन में अच्छा लग सकता है और अगले दिन एक बड़े फोड़ा मौजूद है।
    • जब आप गिनी पिग की जांच करते हैं, तो उसके मुंह को धीरे से खोलें और देखें कि क्या कोई फोड़ा है यदि गांठ जबड़ा में स्थित है, तो आपको एक बड़ी स्थानीय सूजन दिखाई देगी।
  • गिनी पिग्स स्टेप 3 में डायग्नोस लुम्प्स नाम वाला चित्र
    3
    स्किल्स को खोजने के लिए गिनी पिग की पीठ की जांच करें पालतू गुर्दे की कई प्रजातियों को विकसित कर सकता है, सबसे आम वसामय है वसामय गंध में ग्रंथियों से वसा होता है जो तेल (वसामय ग्रंथियों) का उत्पादन करते हैं। यह आम तौर पर आमतौर पर जानवर के पीछे और कूल्हे पर प्रकट होता है, लेकिन अन्य स्थानों में भी दिखाई दे सकता है। यद्यपि पुटी बहुत बड़ी हो सकती है, यह आमतौर पर एक मटर का अनाज का आकार होता है।
    • पुटी एक समस्या हो सकती है अगर यह बहुत बड़ी हो
  • गिनी पिग्स चरण 4 में डायग्नोसिस एलम्प्स नामक चित्र
    4
    पूंछ और छाती में ट्यूमर के लिए देखो। ट्यूमर एक गांठ भी बना सकता है: उदाहरण के लिए, गिनी पिग की पूंछ में एक गांठ एक त्वचा ट्यूमर का संकेत कर सकता है, जिसे ट्राइकोफॉलिक्युलोमा कहा जाता है। छाती में एक गांठ एक अन्य प्रकार के कैंसर का संकेत कर सकता है, जिसे लिम्फोसारकोमा कहा जाता है।
    • मादा गिनी सुअर एक स्तन ट्यूमर विकसित कर सकती है, जो पेट में एक गांठ के रूप में दिखाई देती है।
    • लिपोमास ट्यूमर हैं जो वसा (वसा) कोशिकाओं से बना है। पशु में लिपामा देखने के लिए कोई विशिष्ट स्थान नहीं है और एक ही समय में कई लिपोज मौजूद हो सकते हैं।
  • गिनी पिग्स चरण 5 में डायग्नोसिस एलम्प्स नाम वाला चित्र
    5
    कम भूख की सूचना दें कभी-कभी एक ट्यूमर गिनी पिग को इतना बुरा महसूस कर सकता है कि वह खाने से रोकता है उदाहरण के लिए, यदि वह खाने नहीं करता है और नाश्ते में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो मुंह में फोड़े की तलाश करें। यहां तक ​​कि अगर गिनी पिग भारत खाना चाहता हूँ, यह हो सकता है कि मुंह या जबड़े में फोड़ा बड़ी है और यह मुश्किल भोजन को चबाने के लिए बनाता है।
    • कभी-कभी यह फोड़ा टूटने से पहले थोड़ा खा सकता है (कुछ मामलों में, फोड़ा अपने आप पर टूट सकता है)
  • गिनी पिग्स चरण 6 में डायग्नोसिस एलम्प्स नामक चित्र
    6
    जानवर की सांस महसूस करो जब आप अपना गिनी पिग पकड़ते हैं, तो इसकी सांस लग रहा है अगर मुंह में एक फोड़ा होता है, तो संक्रमण के कारण श्वास को थोड़ा गंदा होना चाहिए। बुरा सांस के अलावा, आप अत्यधिक लार लग सकता है
  • गिनी पिग्स चरण 7 में डायग्नोसिस लम्प्स नामक चित्र
    7



    व्यवहार में बदलाव देखें गिनी सुअर के लिए एक फोड़ा बहुत असुविधाजनक है। अगर जानवर दर्द से बाहर आते हैं जब मालिक द्वारा आयोजित होता है, अगर यह बहुत थका हुआ लगता है या आपके साथ खेलना नहीं चाहता है, तो हो सकता है कि उसे इस समस्या है। यह भी ध्यान दें कि वह प्रभावित क्षेत्र में बहुत अधिक सरगर्मी कर रहा है।
  • भाग 2
    एक पशु चिकित्सा निदान प्राप्त करना

    गिनी पिग्स चरण 8 में डायग्नोस लुम्प्स नाम वाला चित्र
    1
    पशु चिकित्सक के लिए गिनी पिग लें। पालतू जानवर का शरीर में एक गांठ देखकर डॉक्टर जो कई परीक्षण कारणों का पता लगाने प्रदर्शन करना के साथ एक नियुक्ति करते हैं। इस दृष्टिकोण को रखने में देर मत करो - अगर गांठ एक फोड़ा है, यह गिनी पिग भारत भी हानिकारक बैक्टीरिया के खिलाफ प्राकृतिक सुरक्षा घेरना बीमार छोड़ सकते हैं।
  • गिनी पिग्स चरण 9 में निदान लिम्प्स का शीर्षक चित्र
    2
    पशु के इतिहास के बारे में बात करें परामर्श के दौरान, छोटे सुअर के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी दें। उदाहरण के लिए, सामान्य में स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में बात करें और जब आपने पहली बार गांठ को देखा। इसके अलावा, भोजन, पर्यावरण जिसमें वह रहता है और पिंजरे साझा करने वाले अन्य गिनी सूअरों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।
    • पशु चिकित्सक इस जानकारी का उपयोग निदान तैयार करने के लिए करेगा, ताकि अधिक डेटा, बेहतर हो
  • गिनी पिग्स चरण 10 में डायग्नोसिस एलम्प्स नाम वाला चित्र
    3
    पशु चिकित्सक की जांच करें शारीरिक परीक्षा प्रशिक्षण के कारण के बारे में महत्वपूर्ण सुराग देती है। पेशेवरों को गिनी पिग का वजन करना चाहिए, इसे सिर से पैर की अंगुली पर देखना चाहिए, और दिल और फेफड़ों की बात सुनो, जहां गेंदा है वहां अधिक ध्यान दें।
  • गिनी पिग्स चरण 11 में निदान लिम्प्स नाम वाली तस्वीर
    4
    पशुचिकित्सा को रक्त के नमूने एकत्र करने की अनुमति दें खून का परीक्षण संकेत कर सकता है कि पालतू पशु के संक्रमण हैं, जो एक फोड़ा के निदान में महत्वपूर्ण है। पशु चिकित्सक श्वेत रक्त कोशिकाओं (ल्यूकोसाइट्स) है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली का हिस्सा हैं की गिनती पर ध्यान देना और संक्रमण से लड़ने में मदद करनी चाहिए। रक्त परीक्षण में ल्यूकोसाइट्स की एक बड़ी संख्या एक संक्रमण की उपस्थिति का संकेत है, लेकिन बहुत कम संख्या में भी एक ही बात का संकेत हो सकता है, तो संक्रमण एक लंबे समय के लिए मौजूद है और ल्यूकोसाइट्स समाप्त हो गया है।
    • लिम्फोसारकोमा जैसे ट्यूमर के निदान के लिए रक्त परीक्षण उपयोगी होते हैं
    • वे गिनी पिग के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका भी हो सकते हैं।
  • गिनी पिग्स चरण 12 में डायग्नोसिस लम्प्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    पशुचिकित्सा को अतिरिक्त परीक्षण करने की अनुमति दें उन्होंने कहा कि कुछ परीक्षण करने के लिए आगे गांठ के निदान की पुष्टि करने के लिए पसंद कर सकते हैं। एक परीक्षण एक ठीक सुई आकांक्षा, जिसमें पशु चिकित्सक एक छोटी सुई का उपयोग करता कोर, जो तब माइक्रोस्कोप के तहत जांच कर रहा है कोशिकाओं के विभिन्न प्रकारों (जैसे, वसा कोशिकाओं, सफेद रक्त कोशिकाओं का पता लगाने के एक तरल नमूना एकत्र करने के लिए कहा जाता है आदि)। परीक्षण का एक अन्य प्रकार एक बायोप्सी, जो पेशेवर एक ट्यूमर का निदान करने में मदद कर सकते हैं।
    • इन परीक्षणों में से कोई भी करने के लिए गिनी पिग को बेहोशी या संवेदनाहृत करने की आवश्यकता है
    • कोर के तरल का नमूना बैक्टीरिया की पहचान करने के लिए उपयोगी हो सकता है। इस प्रयोजन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला परीक्षण `बैक्टीरियल कल्चर` के रूप में जाना जाता है
  • युक्तियाँ

    • एक सप्ताह में एक बार गिनी पिग की त्वचा में गांठों की तलाश करें इससे पहले आप जनता की खोज करते हैं, निदान और उपचार तेजी से।
    • पशु चिकित्सक द्वारा शुरुआती निदान करने के लिए गिनी पिग को और अधिक जल्दी से इलाज शुरू करने की अनुमति देता है
    • स्तनों और जानवरों की त्वचा पर ट्यूमर आमतौर पर सौम्य हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें शरीर के अन्य भागों में नहीं फैल जाना चाहिए।
    • कभी-कभी एक फोड़ा एक अन्य बीमारी का संकेत होता है, जैसे कि संयुक्त समस्याएं।

    चेतावनी

    • एक फोड़ा एक गोल्फ बॉल का आकार हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com