IhsAdke.com

कैसे गिनी सूअरों में जूँ का इलाज करने के लिए

गिनी सूअरों शरीर में lumps विकसित कर सकते हैं। शब्द "गांठ" आम तौर पर लिम्फ नोड्स से संबंधित होता है जो कि फोड़े (टिशू बैग संक्रमित) बन गए हैं हालांकि, वे अल्सर भी हो सकते हैं (तरल पदार्थ ऊतक जेब), लिपॉमा (वसा ट्यूमर), या त्वचा ट्यूमर। कुछ गांठों, जब इलाज नहीं छोड़ा जाता है, बहुत असुविधाजनक हो सकता है और पशु स्वास्थ्य को ख़राब कर सकता है। यदि आप गिनी पिग में एक गांठ नोटिस करते हैं, तो इसे एक के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं निदान

और पशु का इलाज जितनी जल्दी आप उपचार शुरू, तेज पालतू स्वस्थ हो जाएगा

चरणों

भाग 1
कोर का इलाज करना

गिनी पिग्स चरण 1 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
1
पशु चिकित्सा उपचार खोजें गिनी सूअरों में आम तौर पर एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए उपचार में आमतौर पर प्रभावित क्षेत्र की शल्यचिकित्सा हटाने शामिल है यदि क्षेत्र संक्रमित है, तो सर्जरी के बाद संक्रमण फैलाने से रोकने के लिए पशु को एंटीबायोटिक दवाएं देने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • न करें अपने दम पर गांठ का इलाज करने की कोशिश करो
  • गिनी पिग्स चरण 2 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
    2
    संभव उपचार संबंधी कठिनाइयों पर चर्चा करें एक गिनी पिग के गांठ को हटाने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि क्षेत्र संक्रमित है, तो शल्य चिकित्सा निकालने से बैक्टीरिया को जानवर के खून में छोड़ दिया जा सकता है, जिससे एक गंभीर स्थिति होती है जिसे सेप्टीसीमिया कहा जाता है। इसके अलावा, फोड़ा मवाद के भीतर यह एक पनीर जो ठेठ उपचार (ड्रिलिंग और draining कोर) ज्यादातर मामलों में अक्षम हो जाता है बनाता है की तरह एक मोटी होती हैं। एक फोड़ा का छिद्र एक तेज साधन के साथ काटने शामिल है।
    • कुछ मामलों में, फोड़े एक उंगली के आकार में एक्सटेंशन बना सकते हैं, आस-पास के ऊतकों को बढ़ा सकते हैं और हटाने मुश्किल बना सकते हैं।
    • स्थान के कारण, दंत गंदे का इलाज करना मुश्किल हो सकता है वे गले में सूज सकते हैं और ब्लॉक कर सकते हैं। इसके अलावा, जब फटा जा रहा है, तो यह संभव है कि जारी किए गए पु ने गिनी पिग को दबाने लगा, जिससे पशु मरने लगे।
    • पुटी का निकालना भी मुश्किल हो सकता है क्योंकि कुछ मामलों में इसमें मौजूद द्रव बैक्टीरिया होता है
  • गिनी पिग्स चरण 3 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
    3
    सर्जिकल रूप से गांठ को हटाने के लिए पशु चिकित्सक को अधिकृत करें यदि गिनी सुअर पर संचालित किया जा सकता है, तो पशुचिकित्सक पशु को अनैतिकता देगा और गांठ को हटा देगा। ज्यादातर मामलों में, पालतू सर्जरी के दिन ही घर जा सकते हैं। हालांकि, यदि फोड़ा दांत है, तो पशुचिकित्सा पशु को अस्पताल में भर्ती करना चाह सकते हैं, क्योंकि इस क्षेत्र में आपरेशन गंभीर स्वास्थ्य जोखिम बना हुआ है।
    • फोड़े के मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि निकासी पूरी हो। अगर समस्या निवारण आंशिक है तो समस्या वापस आ सकती है।
    • एक त्वचा ट्यूमर की सर्जिकल हटाने आमतौर पर उपचार के लिए आवश्यक एकमात्र प्रक्रिया है। हालांकि, और अधिक आक्रामक ट्यूमर के मामले में अतिरिक्त पोस्ट-रिमूवल उपचार की आवश्यकता हो सकती है।
  • गिनी पिग्स चरण 4 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
    4
    पशुचिकित्सा को पंचर के लिए अधिकृत करें और फोड़ा निकालें ड्रिलिंग एक अच्छा विकल्प हो सकता है जब समस्या मुंह या जबड़ा में होती है संज्ञाहरण के बाद, पशुचिकित्सा फोड़ा खुल जाएगा और एक शल्य कैथेटर के साथ द्रव को निकालें। फिर सूखा फोड़ा एक एंटीसेप्टिक से साफ किया जाएगा पशुचिकित्सा भी फोड़े की साइट पर एंटीबायोटिक मोतियों को आरोपित कर सकता है ध्यान रखें कि इस विधि में फोड़े की पुनरावृत्ति की संभावना बढ़ जाती है।
    • फोड़ा की स्वच्छता में एंटीसेप्टिक तरल के साथ भरना होता है, फिर समाधान निकालना। जब तक सभी मस्तिष्क हटाए नहीं जाते, तब तक प्रक्रिया को कई बार दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • एंटीबायोटिक का आवेदन दो से छः माह तक खत्म हो सकता है।
  • गिनी पिग्स चरण 5 में ट्रीट लंप्स नाम वाला छवि
    5
    फोड़ा में एंटीबायोटिक दवाओं के इंजेक्शन को अधिकृत करें फोड़ा की सर्जिकल हटाने हमेशा आवश्यक नहीं है यदि जानवर की फोड़ा व्यास में 1 सेमी से कम है, तो पशुचिकित्सक प्रभावित क्षेत्र में एंटीबायोटिक दवाओं के प्रत्यक्ष इंजेक्शन का सुझाव दे सकता है। इंजेक्शन फोड़ा दीवार पर किया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, फोड़ा (हटाने के बजाय) की आवधिक स्वच्छता है
    • गड़बड़ी की आवधिक स्वच्छता से उसे समस्याएं पैदा करने से रोकने में मदद मिलेगी। पशुचिकित्सक आपको बताएंगे कि कितनी बार सफाई की जानी चाहिए।
  • भाग 2
    सर्जरी के बाद गिनी पिग की देखभाल

    गिनी पिग्स चरण 6 में ट्रीट लंप्स नाम वाला छवि
    1
    एक शांत वातावरण में पशु छोड़ दें जब शल्य चिकित्सा के बाद गिनी पिग वापस लाया जाता है, तो उसे शांत और शांत वातावरण में ठीक करना चाहिए। बिना किसी आंदोलन के अपने घर के एक क्षेत्र में पिंजरे रखो। यदि आपके पास अन्य छोटे सूअर हैं, तो उन्हें एक और पिंजरे में रखें, बीमार जानवरों से अलग हो।
  • गिनी पिग्स चरण 7 में ट्रीट एलप्स में शीर्षक वाला चित्र



    2
    गिनी पिग को एंटीबायोटिक दें यदि शल्यचिकित्सा से हटाए गए गांठ एक संक्रमित पुटी था, तो आगे के संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता होगी। कुछ एंटीबायोटिक कृन्तकों के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक हो सकते हैं, इसलिए पशुचिकित्सा जानवरों के लिए उपयुक्त एक लिख देगा। न करें पालतू जानवरों की दुकान में एंटीबायोटिक खरीद लें- वे आपके पालतू जानवरों के लिए खतरनाक हो सकते हैं
    • गन्ने की सूअर आमतौर पर एक फोड़े के सर्जिकल हटाने के बाद कम से कम एक गोल एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता होती है। पशुचिकित्सा उपचार की आवश्यक अवधि निर्धारित करेगा।
    • एंटीबायोटिक टैबलेट का प्रशासन करते समय, जानवर को पकड़ो, अपना मुंह खोलें और टेबलेट को रखें। जानवर के मुँह में गहरा तुम गोली डाल सकते हैं, बेहतर है। अगर दवा को मूवरों के पास रखा जाता है, तो पालतू को इसे थूकने में कठिनाई होगी।
    • उपचार के अंत तक एंटीबायोटिक दवाइयां दें यदि पशु शो में सुधार दिखाता है तो उपचार को बंद न करें इसका परिणाम एंटीबायोटिक प्रतिरोधी बैक्टीरिया के प्रसार में हो सकता है।
  • गिनी पिग्स चरण 8 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
    3
    प्रभावित क्षेत्र को स्वच्छ करना सर्जरी के बाद, चीरा साइट को साफ रखें चीरा साइट को साफ करने के लिए, एक साफ, हल्के ढंग से सख़्त तौलिया का उपयोग करें, स्थान को धीरे से छूएं। इस क्षेत्र में थोड़ी गड़बड़ी हो सकती है, इसलिए बहुत ज्यादा दबाव डालने की कोशिश न करें।
    • चीरा साइट पर संक्रमण के लक्षणों की जांच करें, जिसमें लाली, सूजन और स्राव शामिल हैं। यदि प्रभावित क्षेत्र असामान्य दिखता है, पशु के लिए उपचार के लिए पशु चिकित्सक ले।
  • गिनी पिग्स चरण 9 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
    4
    अगली पूछताछ जांचें ऐसा हो सकता है कि पशुचिकित्सक जानवर की वसूली की निगरानी के लिए सर्जरी के बाद गिनी पिग को देखना जारी रखना चाहता है। अगले परामर्श के दौरान, पेशेवर चीरा क्षेत्र की जांच करेंगे, टायर निकालें (यदि आवश्यक हो), और सुअर के स्वास्थ्य की सामान्य स्थिति का मूल्यांकन करें।
  • भाग 3
    भविष्य के ढेर से बचना

    गिनी पिग्स चरण 10 में ट्रीट लंप्स नाम वाला छवि
    1
    पिंजरे से तीखी वस्तुओं को निकालें आप ट्यूमर को रोका नहीं जा सकते, हालांकि, आप अल्सर और फोड़े की शुरुआत को रोक सकते हैं। पित्ताशय की चोट के बाद गुर्दे और फोड़े का गठन होता है, इसलिए पर्यावरण से किसी भी तेज या मोटी वस्तुओं को हटा दें। उदाहरण के लिए, पुआल अस्तर, गिनी पिग की त्वचा को छेद सकते हैं। स्ट्रॉ लाइनर के बजाय, कागज या बिल्ली के ढक्कन के लिए विकल्प चुनें।
    • अगर जानवरों के खिलौने में से किसी ने भाग को इंगित किया है, तो उन्हें पिंजरे से हटा दें। टॉयलेट पेपर या पेपर तौलिया के रोल एक आदर्श खिलौने के रूप में उपयोग करने के लिए पालतू जानवरों के लिए आदर्श होते हैं क्योंकि ये नरम और नरम होते हैं।
    • भोजन गिनी पिग के बारे में इंगित नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे जानवरों के मसूड़ों को घायल कर सकते हैं।
  • गिनी पिग्स चरण 11 में ट्रीट लाप्प्स नाम वाला छवि
    2
    अलग शत्रुतापूर्ण पिंजरे साथी। यदि आपके पास कई गिनी सूअर हैं, तो उन्हें अलग करें यदि वे झगड़ा शुरू करें या शत्रुता दिखाएं अगर एक काटा जाता है, घाव संक्रमित हो सकता है, एक पुटी या फोड़ा का गठन कर सकता है
  • गिनी पिग्स चरण 12 में ट्रीट लम्प्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही दंत समस्याओं गुदगुदी निकालने (दांतों के अनुचित संरेखण) गिनी सूअरों में एक आम समस्या है। यदि जानवरों के दाँतों को ठीक से गठबंधन नहीं किया जाता है, तो वे बहुत अधिक हो सकते हैं, उनके मुंह को अंदर से चिपका सकते हैं। इस छिद्र में अल्सर या फोड़े पैदा हो सकते हैं उसके दांतों को गठबंधन नहीं किया जाता है तो इलाज के लिए पालतू पशु को ले लो।
    • गिनी पिग की दांत संबंधी समस्याओं के सुधार में सर्जरी शामिल हो सकती है। पशुचिकित्सा जानवरों के दांतों को ट्रिम करने और पुनर्गठन करने के लिए विशेष उपकरणों का उपयोग करेगा।
  • युक्तियाँ

    • गिनी पिग के कोर के पूर्वानुमान का कारण और स्थान पर निर्भर होगा। चोट के कारण होने वाली छिद्र के कारण जल्दी से एक सकारात्मक पूर्वानुमान प्राप्त होता है।
    • फोड़े अपने दम पर खोल सकते हैं जितना ऐसा होता है, उतना ज़रूरी है कि पशु को एंटीबायोटिक दवाइयां देने के लिए अभी भी आवश्यक हो।

    चेतावनी

    • एक अनुपचारित पुटी या फोड़ा बहुत बढ़ सकता है, जिससे यह दर्दनाक और इलाज करना मुश्किल हो सकता है।
    • दांतों के फोड़े के उपचार में दांत को दूर करने और प्रभावित क्षेत्र को आक्रामक तरीके से सफाई में शामिल हो सकता है।
    • एंटीबायोटिक्स एक आंतों की समस्या के कारण एंटरटोक्जेमिया कह सकते हैं, जो गिनी सूअरों के लिए घातक है। एंटरोटॉक्समिया के कुछ संकेतों में अचानक कमजोरी, दस्त, पेट में पेट में भूख की कमी शामिल है एंटरोटॉक्सिमी के लिए गहन उपचार की आवश्यकता होती है (जिसमें तरल पदार्थ, नसों में एंटीबायोटिक दवाएं और विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने के लिए पदार्थ शामिल हैं) वसूली संभव है, लेकिन सभी गिनी सूअरों को इस बीमारी के रूप में जीवित नहीं रहेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com