IhsAdke.com

कैट स्पॉट कैट्स

भले ही आप अपनी बिल्लियों या पड़ोसी की बग या कुछ जंगली बिल्ली के साथ काम कर रहे हैं, आप सुरक्षित रूप से इन जानवरों को अपनी संपत्ति से सुरक्षित रूप से जानवरों या पर्यावरण को चोट पहुंचाने के बिना रख सकते हैं आप अपने बिल्लियों के लिए अपनी जगह कम आकर्षक बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं, स्वाभाविक रूप से और बस - भले ही यह बिल्ली अंदर या बाहर है या नहीं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
वातावरण के भीतर बिल्लियों repelling

पिक्चेल बिल्लियों चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कवर सतहों जो कि आप बिल्लियों को पन्नी से मुक्त रखना चाहते हैं यदि आपकी बिल्ली लगातार सोफे को खरोंच कर देती है, या कुर्सी के पीछे कुछ बालों को रोकती नहीं है, तो सतह को एक एल्यूमीनियम पन्नी से सुरक्षित रखने के लिए यह आसान है शीट की ध्वनि और बनावट बिल्ली के लिए अवांछनीय है, और यह आम तौर पर ऐसी सामग्री से बचने के लिए होगी जब आप कुर्सी का उपयोग कर रहे हैं या मेहमान आ रहे हैं तो आप हमेशा शीट को निकाल सकते हैं।
  • कुछ बिल्ली मालिक भी सोफे के हथियारों पर या टेढ़ी के टेप के उपयोग से सफल होने का दावा करते हैं, ताकि बिल्लियों द्वारा थोड़ा प्रशंसा की जा सके। चिपचिपा पक्ष ऊपर या नीचे का सामना कर रहा है या नहीं इसके बावजूद टेप कुशल हो सकते हैं
  • बिल्ली को क्षेत्र से दूर रखने के लिए सुगंधित प्रजनन या एल्यूमीनियम के छोटे टुकड़े का उपयोग करने में भी सहायक हो सकता है। इस तरह के aromas अगले चरणों में चर्चा की जाएगी
  • पिक्चेल कैट्स स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    बिल्ली विकर्षक scents का उपयोग करें साइट्रस गंध क्लीनर बिल्लियों को सतहों से दूर रखने का सबसे प्रभावशाली तरीका है - इसलिए ऐसे उत्पादों को काउंटर, उपकरण के पास, और धीरे-धीरे फर्नीचर और अन्य स्थानों पर लागू करने के लिए बहुत अच्छा है, जिन्हें फ़ेलिनों से सुरक्षित रखने की आवश्यकता है।
    • कैपिम-संंटो, लैवेन्डर और कोलेस अन्य विकर्षक अरोमा हैं लैवेंडर और खट्टे के छिलके को छोटे कटोरे में फेंकने की कोशिश करें ताकि उन्हें ब्रेबबल्स या अन्य कोनों के बगल में दराज में रखा जाए जहां बिल्लियों की मौजूदगी अवांछित है। यदि आवश्यक हो तो गंध को बढ़ाने के लिए उन वेंट्स में आवश्यक तेलों को जोड़ें। बिल्लियों को कुछ घर के वातावरण से दूर रखने के लिए कालीनों पर लैवेंडर या खट्टे के फलों के स्वाद के साथ स्प्रे कपड़े परिधान। आप इन जगहों से बिल्लियों को वार्ड करने के लिए अन्य सॉफ्ट सतहों जैसे पर्दे और बेड जैसे स्प्रे का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • वाणिज्यिक बिल्ली repellants आमतौर पर मूत्र के साथ, या अन्य शिकारियों से कचरे के साथ बना रहे हैं यह संभवतः ऐसा कुछ है जिसे आप अपने घर के अंदर स्प्रे नहीं करना चाहते हैं - हालांकि, अगले चरण में विकर्षक के उपयोग की चर्चा की जाती है।
  • पिक्सेल कैट्स चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    पानी का उपयोग करें यदि आपकी बिल्ली अपने फ़र्न से दूर नहीं है, या अगर वह सोफे पर चढ़ने और अपने पंजे से विस्फोट करना चाहता है, तो जानवर को डराने के लिए कुछ पानी का उपयोग करें। आप उस जगह के पास एक गिलास पानी डाल सकते हैं जहां बिल्ली को कंटेनर में अपनी उंगली को डुबोकर दूर रहना होगा और जानवर को कुछ हद तक फेंकने के लिए इसे हतोत्साहित करना होगा।
    • बेहतर अभी तक, कुछ पानी के कटोरे खरीदने और अपने घर के आसपास रणनीतिक जगहों में उन्हें छुपाने के लिए हथियार हमेशा उपलब्ध हैं आपके दोस्तों को यह अजीब लग सकता है, लेकिन आपकी बिल्ली को छिपाने के लिए कहीं नहीं होगा
    • अपनी आवाज उठाने के बिना चुपचाप करें। बिल्ली को स्थान और असुविधा के साथ पानी जोड़ने की जरूरत है, उसकी आवाज़ नहीं।
  • पिक्सेल कैट्स चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    बिल्ली को दंडित करने के लिए जोर से आवाज़ मत करो चम्मच मारना, तड़कना या चीखना बिल्ली या सतहों से दूर रखने के लिए प्रभावी तरीके नहीं हैं आप थोड़े समय के लिए परिणाम प्राप्त करेंगे - बिल्ली शायद पलायन और छिपाना होगा बहरहाल, लंबे समय में, बिल्लियों को इस तरह से प्रतिक्रिया मिलेगी जब वे अपनी ज़ोर की आवाज़ सुनेंगी या तीखी आवाज सुनेंगे। बिल्ली शर्मीली हो जाएगी, लेकिन उस ऑब्जेक्ट से बच नहीं पाएगी, जिसकी आप रक्षा करना चाहते हैं।
  • पिक्चेल बिल्लियों चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कृपया वैकल्पिक स्थान प्रदान करें। क्या आपकी बिल्ली को आपके सुपर-आरामदायक गद्दे पर झूठ बोलना और झपकी लेना है? यदि आप बिल्ली को अपने बिस्तर से दूर रखना चाहते हैं, तो आपको जानवर की नींद के समान रूप से आमंत्रित विकल्प प्रदान करना होगा। सभी बिल्लियों को बिस्तरों में सोना पसंद नहीं है, गर्म और प्यारे कंबल के साथ छोटी जगहों को पसंद करते हुए आमंत्रित और सुखद हैं एक पुराने कंबल के साथ एक बॉक्स तैयार करें, और इसे अधिक आकर्षक बनाने के लिए उस पर थोड़ा गटर पास करें।
    • यदि आपकी बिल्ली फर्नीचर खरोंच रही है, तो यह खरोंच करने वाली पोस्ट खरीदने और जानवरों के नाखूनों को नियमित रूप से ट्रिम करने के लिए आवश्यक है पंजे के साथ बिल्लियों को नियमित रूप से चीजों को खरोंच करने की आवश्यकता होती है - इसलिए अपने पालतू मस्ती के लिए थोड़ा जगह ले लीजिए।
    • यह भी एक विचार है कि बिल्ली को सतह तक पहुंचने में चुनौती देनी चाहिए जहां उनकी उपस्थिति अवांछित है। बिल्ली चालाक कूदने वाले हैं - इसलिए यह मुश्किल हो सकता है हालांकि, यदि आप उछलने वाली सतहों और अन्य ऑब्जेक्ट्स को हटाते हैं जो बिल्लियों ने उच्च सतह तक पहुंचने के लिए उपयोग किया है, तो सब कुछ अच्छा लगेगा।
  • विधि 2
    बाहरी वातावरण में बिल्लियों को पीला

    पिक्सेल कैट्स चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    भोजन स्रोतों को निकालें अगर सड़क की बिल्लियों आपके यार्ड में आ रही है, तो यह इसलिए है क्योंकि वे भोजन की तलाश कर रहे हैं और कहीं इसे ढूंढ रहे हैं। यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनका भोजन घर के अंदर है और यह उस तक पहुंचना असंभव है। सुनिश्चित करें कि वहां कोई अतिरिक्त भोजन नहीं है यह सुनिश्चित करना भी एक अच्छा विचार है कि उदाहरण के लिए, चूहे ने बालकनियों पर छिपे रहने पर, आपके निवास पर हमला नहीं किया है।
    • सुरक्षा के लिए सभी कूड़ेदान के डिब्बे की जांच करें, सुनिश्चित करें कि कवर बंद हो गए हैं और जानवरों की पहुंच में कोई भी भोजन नहीं रहता है। कचरे के ढेर को नियंत्रित और सुरक्षित रखें ताकि बिल्लियों इन सरडाइन के डिब्बे की आंत से आकर्षित न हों।
    • यह पता लगाने के लिए कि क्या वे बिल्लियों को खिला रहे हैं, अपने पड़ोसियों के साथ विनम्रता से बात करें यदि कोई व्यक्ति भोजन का वितरण शुरू करता है, तो जानवरों का पीछा करना मुश्किल होगा। यह बिल्लियों को ज्यादा खा जाने के लिए बर्बाद करता है, जो आखिरकार लंबे समय में pussies के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।



  • पिक्चेल कैट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बिल्लियों को डराने के लिए घास के बुझानेवाले का उपयोग करें। बिल्लियों, यहां तक ​​कि जंगली, वास्तव में पानी पसंद नहीं है रणनीतिक बिंदुओं पर गति-सक्रिय बुझाने वाले को बिल्लियां डराएंगे सामरिक क्षेत्रों में बुझानेवाले रखें जहां आप बिल्लियों को नियमित रूप से देखते हैं और जहां उनकी उपस्थिति अवांछित होती है आप बेहतर बचाव पाने के लिए कई अन्य क्षेत्रों में बुझानेवाले पदार्थ डाल सकते हैं।
    • कुछ दिनों के बाद, बुझाने की जगह को बदल दें ताकि बिल्लियों को दूर डरा दिया जाए और न ही पैटर्न का पता लगा सके। शांति से अपने यार्ड को छोड़ने से पहले बिल्लियों को कई बार डरने की आवश्यकता होगी
  • पिक्सेल कैट्स चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    प्लांट रिपेलेंट्स कई आकर्षक पौधे प्रकार (आपके लिए) हैं जो कि बिल्लियों का पीछा करते हैं विशेष रूप से, बगीचे के चारों ओर रूठे लगाकर बिल्लियों को दूर रहना होगा। सर्दियों में, आप सर्दी के दौरान इसे स्टोर करने और इसे एक विकर्षक के रूप में उपयोग करने के लिए रुक को स्कूप और सूखे कर सकते हैं। वसंत में, बिल्लियों को दूर रखने के लिए अपने बगीचे में घास को ब्रश करें।
    • उनके कानूनी गुणों के लिए जाने जाने वाले अन्य कानूनी पौधों में सिट्रोनला, पवित्र घास, नीलगिरी और लैवेंडर शामिल हैं। ये सुखद लोगों की खुशबू आ रही हैं, साथ ही पिछवाड़े में आकर्षक पौधे भी हैं बिल्लियों ऐसे पौधों से नफरत है
  • पेंटल कैट्स स्टेप 9 नामक चित्र शीर्षक
    4
    विकर्षक उर्वरकों का उपयोग करें आप अपने बगीचे की सतह के साथ-साथ बाह्य पौधों, पक्षी भक्षण और अन्य किसी भी अन्य क्षेत्र में बढ़ सकते हैं जहां गंधक की खुजली, जमीन कॉफी या तंबाकू का उपयोग करके वांछित होने की आवश्यकता नहीं है। इन पदार्थों को बिल्लियों से बचाने के लिए जाना जाता है और नाइट्रोजन पुनर्व्यवस्थित गुण हैं। वे पर्यावरण के लिए उत्कृष्ट हैं और बिल्लियां डरा सकते हैं।
  • पिक्चेल कैट्स स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    भारी सुदृढीकरण लाओ यदि आप वास्तव में बिल्लियों और पालतू जानवरों के साथ समस्याएं हैं, तो यह अच्छा होना बंद करने का समय हो सकता है बिल्लियों के साथ क्रूर होने के बिना, आप उन्हें दूर रखना चाहते हैं, और आप बेहोश करने वाले स्प्रे और ध्वनि उपकरणों के उपयोग के साथ-साथ अधिक विश्वसनीय और कुशल तरीके से निवेश कर सकते हैं।
    • एक व्यावसायिक विकर्षक की कोशिश करो आमतौर पर, वे संश्लेषित या एकत्रित शिकारी मूत्र से बने होते हैं, और आपके यार्ड के परिधि के आसपास इस तरह के एक छोटे से उत्पाद को फेलिन और अन्य जानवरों को अलग रखने के लिए बहुत कुछ करना चाहिए। उत्पाद के निर्देशों का पालन करें और यह सुनिश्चित करें कि पदार्थ जानवरों को नुकसान नहीं पहुंचाएं।
    • एक अल्ट्रासोनिक बिल्ली से बचाने वाली क्रीम स्थापित करें इन डिवाइसों को उच्च गति वाली ऑडियो ट्रांसमिशन बनाते हैं जो इंसानों और अधिकांश अन्य जानवरों को नहीं सुनते हैं। तो ध्वनि तरंगों बिल्लियों को दूर करती है अगर आपके घर में पालतू जानवर हैं तो इन रिपेलेंट का उपयोग न करें यदि आप इस उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं तो आप अपने पड़ोसियों से बात कर सकते हैं कि क्या उनके पास जाते हैं या नहीं।
  • पिक्चेल कैट्स स्टेप 11 नामक चित्र
    6
    उन चीजों को सुरक्षित रखें जिन्हें आप बिल्लियों को स्पर्श नहीं करना चाहते। यदि आपके पास एक सुंदर उद्यान है और आप बिल्लियों को इससे दूर जाना चाहते हैं, तो बाधाओं को बनाने के लिए संभव है जो कि पहुंच को मुश्किल बनाते हैं। उद्यान, बालकनियों या अन्य इलाकों के प्रवेश द्वार को बंद करें जहां बिल्लियाँ सोने और पेशाब करना पसंद करती हैं। उनसे आश्रय निकालने से उन्हें अपने यार्ड से दूर रख सकते हैं।
    • उस जगह पर पत्थरों को रखो जहां क्षेत्र में खुदाई से बिल्लियों को रोकने के लिए बगीचे में मिट्टी का पता चला है। आप बगीचे या किसी अन्य क्षेत्र की पंक्तियों के बीच फिट करने के लिए प्लास्टिक के ट्रेडमिलों को भी कटौती कर सकते हैं जहां बहुत सारे उजागर हुए पृथ्वी हैं। बगीचे में इन तत्वों को रखें, ऊपर की ओर इंगित करें, और उन्हें मिट्टी के साथ हल्के से कवर करें ये कांटों बिल्लियों के पंजे को चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन उन्हें मौके पर कदम उठाने से रोक दिया जाएगा। आप इन वस्तुओं को कार्यशालाओं में और कालीन स्टोर में पा सकते हैं। वे थोड़ा महंगा हो सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप उन्हें अपने बगीचे के लिए अनुकूलित करते हैं, तो आप उन्हें हमेशा उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप उपरोक्त उल्लिखित वस्तुओं का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो जमीन पर कांटेदार तार पास करें। टुकड़ों के छोरों को लंगर करने के लिए पत्थरों या मकड़ियों का उपयोग करें और मिट्टी के साथ तार को कवर करें।
  • पिक्चेल कैट्स स्टेप 12 के शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने यार्ड में एक स्थान स्थापित करने पर विचार करें, जो कि बिल्लियों का उपयोग कर सकते हैं यदि आप बिल्ली को कम आकर्षक चलते हैं, तो उन्हें यार्ड में एक निशुल्क क्षेत्र प्रदान करने के लिए वांछनीय हो सकता है जो आपको प्रतिबंधित स्पॉट पर लौटने से रोकता है यह एक विशेष रूप से अच्छा विचार है यदि बिल्ली आपकी है, या यदि आप जानवर की उपस्थिति पसंद करते हैं, लेकिन इसे अपने मटर से दूर रहने के लिए चाहते हैं
    • बिल्लियों की उपस्थिति जहां वांछित है, और घास को और अधिक विकसित करने की अनुमति देते हैं, जहां उस जगह में संयंत्र को संवारने। यदि एक पेड़, बाड़ या बिल्ली के रहने के लिए अन्य उच्च स्थान नहीं है, तो एक लंबा पेर्च या दो जोड़ें।
    • आप किसी विशेष क्षेत्र में मिट्टी की तैयारी करते हुए या क्षेत्र में रेत डालते समय बिल्लियों को रेत के एक बॉक्स दे सकते हैं। शिविर का उपयोग जारी रखने के लिए बिल्ली को प्रोत्साहित करने के लिए नियमित रूप से क्षेत्र को साफ करें
  • पिक्चेल कैट्स स्टेप 13 नामक चित्र शीर्षक
    8
    अपने पड़ोस में सड़क बिल्लियों को गिरफ्तार करने और कुचल करना यदि आपके पास सड़क की बिल्लियों के साथ गंभीर समस्या है, तो आबादी नियंत्रण के साथ सहयोग करने और अपने पड़ोस में जानवरों को बिल्लियों को कुचलकर और उन्हें फिर से जारी रखने से स्वस्थ रहने के लिए सहायता करने पर विचार करें।
  • चेतावनी

    • अगर आपको जंगली बिल्लियों के साथ परेशानी हो रही है तो अपने zoonoses केंद्र से संपर्क करें इन क्रैटरों के नियंत्रण के बारे में कानून स्थान से भिन्न होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com