IhsAdke.com

कैसे एक घोड़े के साथ सरपट

घोड़े की पीठ पर, सरपट

एक आरामदायक और मध्यम गति की चाल है फिर भी, यह पूरी तरह से सरल नहीं है - दौड़ना एक कौशल है जिसे सवार और घोड़े द्वारा परिपूर्ण किया जाना चाहिए। सही दृष्टिकोण और धैर्य की एक अच्छी खुराक के साथ, आप अपने घोड़े के साथ बिना किसी समय में पलट कर पाएंगे।

चरणों

भाग 1
घूमना सीखना

चित्र अपने घोड़े के साथ कैंटर के चरण 1
1
शुरू करने से पहले, घोड़े को पढ़ाने के लिए जोग करने के लिए और सवारी करने के लिए. यह महत्वपूर्ण है कि घोड़े को चलने के लिए सीखने से पहले आपके साथ चलने का तरीका पता है, सही है? जॉगिंग और पैदल चलने वाला ज्ञान आधार के रूप में काम करेगा ताकि घोड़ा ठीक ढंग से उतारना सीख सकें। इसके अलावा, बुनियादी बातों को सीखने के द्वारा, वह भीड़ के लिए आवश्यक पेशी शक्ति का विकास करेगा। इस के बिना, जानवर को सरपट का रास्ता बनाए रखने में कठिनाई होगी, जो आपके लिए और उसके लिए खराब है
  • युवाओं और अनुभवहीन घोड़ों के मामले में बुनियादी आज्ञाओं को पढ़ना और भी महत्वपूर्ण है। जैसे कि सरपट तीन-हराया चाल के रूप में जाना जाता है, यह पूरे घोड़े के शरीर के हर चरण पर वापस पैर पर भार रखता है। युवा घोड़ों को बुनियादी प्रशिक्षण के बिना इसे सुरक्षित रूप से करने की ताकत नहीं है।
  • चित्र आपके हॉर्स चरण 2 के साथ कैंटर
    2
    एक बड़े वृत्त में जॉगिंग प्रारंभ करें घूमना हमेशा एक खुले और सपाट अंतरिक्ष में कम से कम 20 मीटर चौड़े में पढ़ाया जाना चाहिए। एक स्थिर और आरामदायक गति से टहलना प्रारंभ करें, जो कि नियंत्रित करने के लिए आसान है
    • घूमने के लिए सीखने के लिए घोड़ों को बहुत अधिक कमरे की आवश्यकता होती है, इसलिए एक छोटी सी जगह का उपयोग न करें कुछ मामलों में, कसने से पशु में आतंक और आंदोलन हो सकता है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि घोड़े अच्छी तरह से लैस हैं, बाग़, काठी, लगाम और जूते के साथ।
  • चित्र आपके हॉर्स चरण 3 के साथ कैंटर
    3
    घोड़े का ध्यान रखने के लिए कुछ बुनियादी बदलाव करें पहली बार घूमना सीखने से पहले, सुनिश्चित करें कि घोड़े सतर्क और उत्तरदायी हैं। ऐसा करने के लिए, कुछ आदेशों को जारी करें जो वह पहले से ही जानता है उदाहरण के लिए, दो बार लंबी पैदल यात्रा और जॉगिंग के बीच स्विच करें जब तक घोड़े तुरन्त आज्ञाओं का पालन नहीं करता।
  • चित्र आपके हॉर्स चरण 4 के साथ कैंटर
    4
    घोड़े को सरपट से पूछो चौड़ी सर्कल में चले जाएं और घोड़े की सवारी शुरू करें। जब तैयार हो, तो "कॉक-पीई" को एक मजबूत लेकिन आक्रामक टोन में नहीं कहें। इस विचार को मौखिक कमान के साथ झुकाव के कार्य से संबद्ध करना है समय के साथ ही, घोड़ों की दौड़ना शुरू करने के लिए केवल आवाज़ कमांड पर्याप्त होना चाहिए।
    • आपको कुछ शारीरिक क्रियाएं करना चाहिए एक साथ मौखिक कमान के लिए अधिक जानकारी के लिए, चेक आउट करें नीचे कदम.
  • आपका घोड़ा चरण 5 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    5
    अपने पैर के साथ सरपट को प्रोत्साहित करें जब भी आप मौखिक कमांड जारी करते हैं, तो अपने हिप के अंदर स्लाइड करें (जिस ओर आप मंडल कर रहे हैं उसमें इंगित करते हुए ओर) आगे और बाहर की ओर। ऐसा करते समय, आंतरिक पैर को अनुबंधित करें और बाहरी पैर वापस स्लाइड करें। आदर्श रूप से, घोड़े में तेजी लाने के अनुरोध के रूप में ऐसे कार्यों की व्याख्या की जाती है। कैसे सरपट दौरे को सही करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।
    • यदि घोड़े ने भौतिक आज्ञाओं को ध्यान नहीं दिया, तो उनका ध्यान पाने के लिए एक कोड़ा का उपयोग करें। जाहिर है, कोमल हो और जानवर को मुश्किल नहीं मारा। विचार सिर्फ ध्यान देना है, उसे चोट नहीं देना यदि केवल घोड़े पहले से उपकरण के लिए आदी हो तो चाबुक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अन्यथा आप इसे भ्रमित कर सकते हैं।
  • आपका घोड़ा चरण 6 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    6
    आदेश को फिर से दोहराएं यदि घोड़े को जॉग में तेजी लाने के लिए शुरू होता है यदि, मौखिक आदेश के बाद, घोड़े को दो-हरा गियर (टोट) में रहता है और वह आगे बढ़ना शुरू नहीं करता है, फिर मौखिक आदेश और भौतिक आंदोलनों को जारी करता है। एक निश्चित बिंदु के बाद, उसे चक्कर छोड़ना और सरपट करना शुरू करना होगा।
    • जैसे ही घोड़े चक्कर लगाते हैं, उत्साह के साथ मौखिक रूप से प्रशंसा करें। यदि आप चाहें, तो अपनी गर्दन को एक इनाम के रूप में हल्के से टैप करें समय के साथ, वह सकारात्मक भावनाओं और पुरस्कारों के साथ आ आज्ञाकारी आज्ञा का पालन करेंगे।
  • चित्र अपने हॉर्स के साथ कैंटर नामक चरण 7
    7
    जब घोड़े टायर से शुरू होता है तो वापस लौट जाओ। मानो या न मानो, लेकिन एक घोड़ों के लिए एक बुनियादी घुमक्कड़ बहुत थका जा सकता है जो अभी तक बहुत मजबूत मांसपेशियों में नहीं है हड़ताल के दौरान जानवर के आंदोलन की ओर ध्यान दें और, जब आप देखते हैं कि यह कुछ संतुलन या लय खो चुका है, तो वापस लौटना और एक आदेश जारी करें आधा बंद पशु को नियंत्रित करने के लिए आधा स्टॉप कैसे करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें और चेक आउट करें चरण 5.
    • सबसे पहले, यह संभावना है कि घोड़े एक घूमती हुई सर्कल को पूरा नहीं कर सकते पता है कि यह सामान्य है और पशु मजबूत और आत्मविश्वास के साथ लगातार अभ्यास के साथ हो जाएगा।
    • एक अनुभवी सवार के लिए अपनी प्रगति का पालन करने के लिए बहुत मदद कर सकते हैं।
  • चित्र आपके हॉर्स के साथ कैंटर के चरण 8
    8
    आज्ञाओं को दोहराएं एक सर्कल में घोड़े के साथ ट्राट को दोबारा और कैटर को पुनः आरंभ करने के लिए ऊपर दिए चरणों को दोहराएं। कई बार दोहराएं, हमेशा पशु की थकान को ध्यान में रखते हुए। कुछ मामलों में, एक एकल प्रशिक्षण सत्र में कमांड के लिए अधिक से अधिक प्रतिक्रिया का अनुभव करना संभव हो सकता है। दूसरों में, कई सत्रों की आवश्यकता हो सकती है
    • प्रशिक्षण को संक्षेप में होना चाहिए ताकि घोड़ा बहुत थका नहीं हो या सीखने में दिलचस्पी खो दे। प्रशिक्षण के पहले महीने में, लगभग 20 मिनट के सत्र करो।
  • आपका घोड़ा स्टेप 9 वाला चित्र वाला कैंटर
    9
    निम्नलिखित महीनों में वर्कआउट्स को अलग करें। जब घोड़े के साथ "असली" सवारी करते हैं, तो आपको सर्कल में घूमने के लिए खुद को सीमित नहीं करना चाहिए। अपनी सवारी और प्रशिक्षण के लिए थोड़ा विविधता दें ताकि घोड़े व्यावहारिक परिस्थितियों में तेजी से सीख ले। जब पशु प्रारंभिक प्रशिक्षण के साथ सहज है, तो चीजें थोड़ी बदल दें। कुछ विचार:
    • दोनों पक्षों की ओर जाने के लिए घोड़े को सजाने के लिए आठ की आकृति के बाद एक कदम में उल्लास और घूमते हुए
    • प्रशिक्षण क्षेत्र के कोनों पर छोटे हलकों में ट्राटिंग, जिससे कोने से कोने तक घोड़े का सरपट बना।
    • आपके द्वारा बनाए गए पाठ्यक्रम पर झांसा और सवार हो रहा है
    • प्रशिक्षण के एक महीने के बाद, सरपट के बीच में एक आधा स्टॉप बनाने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    अपनी तकनीक को पूरा करना

    चित्र आपके हॉर्स के साथ कैंटर, स्टेप 10
    1
    एक ईमानदार और सीधे मुद्रा के साथ शुरू करें जैसे-जैसे पेशेवरों को कोई प्रयास नहीं करना पड़ता है, एक अच्छा सरपट दोनों सवार और घोड़े पर निर्भर करता है। जैसे ही वह गिरता है, आपके शरीर को घोड़े के सामने (अग्रणी) कंधे खोलने के लिए तैनात किया जाना चाहिए और पिंजरे के पीछे दबाकर मार्गदर्शन करें, जबकि आप उसे आगे बढ़ाएंगे। नीचे की स्थिति लें जबकि जॉगिंग घुमक्कड़ के संक्रमण के लिए तैयार करने के लिए:
    • रीढ़ की हड्डी सीधे रखें
    • सीने की छाती को छोड़ दें
    • छाती "खुली", कंधों को वापस थोड़ा ले आओ।
    • संतुलन के लिए कूल्हों और पेट की मांसपेशियों का उपयोग करें आदर्श रूप से, आप को हथियार, सीटी और काठी के सिर पर खींचने के बिना सरपट कर सकते हैं।
  • चित्र आपके हॉर्स के साथ कैंटर, स्टेप 11
    2
    घुमक्कड़ के साथ घोड़े के कंधों को खोलें जैसे सरपट शुरू हो जाता है, बाहरी घुमावदार मजबूती के साथ घूमते हुए घोड़े के अंदरूनी रीन खोलें। ऐसा करने से विकर्ण आंदोलनों में घोड़े के लिए अच्छा समर्थन मिलेगा। हालांकि, पता है कि यह विचार घोड़े को बहुत अधिक समर्थन देने के लिए नहीं है, क्योंकि यह बहुत अधिक समय के दौरान अपने संतुलन को विकसित करने की जरूरत है।



  • आपका घोड़ा कदम 12 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    3
    घोड़ों को सरपट करने के लिए पूछने के लिए शरीर के संकेतों का उपयोग करें जैसा कि पहले ही वर्णित है, घोड़े को यह समझने के लिए कि यह समय बढ़ने का समय है, क्रम में मौखिक कमांड जारी करते हुए कई आंदोलनों को करना आवश्यक है। आरंभ करने के लिए:
    • ट्रंक को घुमाएं, कूल्हे का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कि बाहरी कंधे थोड़ा कंधे से पीछे हो।
    • बाहरी पैर वापस ले जाएं जैसे ही आप ऐसा करते हैं, घोड़े को अपने आंतरिक पैर के साथ दबाएं और अपनी हिप के अंदर थोड़ा आगे बढ़ें।
    • सही लीड लेने के लिए आंतरिक लगाम का उपयोग करें ऐसा करने से घोड़े के सामने के कंधे को खोलना चाहिए, जिससे वह अपने इरादों को समझ सके।
    • वापस पैर के साथ, घोड़े के शरीर को कस लें, जिससे यह तेज हो। कुछ घोड़ों को भी प्रशिक्षण प्राप्त होता है जब सवार एक "चुंबन शोर" बनाता है। अपने पैर के साथ पशु को कसने के दौरान आपको यह करना पड़ सकता है
    • यह पशु कसने के लिए महत्वपूर्ण है पंजा के पीछे, वह है, पैरों को थोड़ा आगे बढ़कर। इसके अलावा, अपने हाथों को आगे बढ़ाने की कोशिश न करें इस तरह की छोटी गलतियों को घोड़े को कमान के बारे में गलत समझा जा सकता है।
  • चित्र आपके हॉर्स चरण 13 के साथ कैंटर
    4
    चुपचाप बैठो सरपट के सबसे अच्छे हिस्से में से एक यह है कि यह सरल है। चाल के विपरीत, सरकाठी सवार के लिए चुप है, और अधिक आराम से और कम असमान भावना पैदा करता है। फिर भी, गलत करना गलत है समस्याओं से बचने के लिए, नीचे दिए गए चरणों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप सही ढंग से बैठे हैं:
    • मस्तिष्क मजबूती से पकड़ो, लेकिन उन्हें खींच नहीं है। जब उछल रहा है, तो आदर्श यह है कि आप बाहरी लगाम के साथ संपर्क बढ़ाते हैं और आंतरिक रीन के साथ संपर्क को कम करते हैं। यदि आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो रहे हैं और संतुलन को सुधारने की आवश्यकता है, तो एक संकेत है कि आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं
    • एक सीधे मुद्रा के साथ संतुलित रखें आगे या बग़ल में झुकना न करें - यह मानें या नहीं, लेकिन संतुलन रखने की घोड़े की क्षमता निर्भर करती है बहुत जब आप उस पर होते हैं तो आप क्या करते हैं यदि आप असंतुलित हैं और आगे झुकते हैं, तो घोड़े को ऐसा करने में मुश्किल समय होगा
    • अपने पैरों को बहुत ज्यादा कसने से बचें बस की तरह, यह एक पैंतरेबाज़ी पर अपने पैरों के साथ घोड़े "पकड़" करने के लिए सहज है। समस्या यह है कि यह घोड़े को गलत संदेश बताता है और उसे विश्वास करता है कि उसे और अधिक गति देने की आवश्यकता है। यदि आपको लगता है कि आप अपने पैरों को कसने के बिना काठी में नहीं चल सकते हैं, तो धीमा हो
  • आपका घोड़ा चरण 14 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    5
    आधा स्टॉप के लिए तैयार हो जाओ आधा स्टॉप, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक आंशिक स्टॉप इसे किसी भी गति से किया जा सकता है और यह प्रक्रिया एक सामान्य रोक के समान है। इस तकनीक में घोड़े के हिंद पैरों को जमीन पर रहना पड़ता है, जो ताकत और संतुलन देता है जो शीतल गति शुरू करने या जानवरों के आंदोलनों को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक होता है। कोई आधा रोकना करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ऐसा करने से घोड़े को तेज़ी से आगे बढ़ने की इजाजत मिल जाएगी। आधा स्टॉप के लिए:
    • सरपट पर, एक पैर को धीरे से आराम रखें जैसा कि आप बैठते हैं और रोक के लिए आसन तैयार करते हैं।
    • अपनी कोहनी वापस ले जाओ और मुग्धों पर कुछ दबाव डालना, जैसे कि आप घोड़े को पीछे हटाना चाहते थे।
    • जैसे ही पशु प्रतिक्रिया करता है, पैर का अधिक समर्थन करते हैं, थोड़ा मुट्ठी जारी रखो और सरपट में वापस चले जाते हैं। घोड़े को इसका अर्थ "घूमने में जगह" के एक छोटे से अनुरोध के रूप में करना चाहिए
  • भाग 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    आपका घोड़ा चरण 15 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    1
    कंधों के आंदोलन को नियंत्रित करें आप कई पाश्चात्य देखा तो एक बच्चे के रूप सही समय सरपट करने के लिए पूरे शरीर को घोड़े के साथ सिंक में बढ़ रहा है पता लगाने के लिए की संभावना है। हालांकि कूल्हों के आंदोलन सरपट के लिए अच्छा है, कंधों और ट्रंक फर्म होना चाहिए। अन्य हथियार और धड़ को स्थानांतरित करने के लिए, आप घोड़े की शेष राशि को प्रभावित, यह मुश्किल सरपट करने के लिए बना रही है।
  • आपका घोड़ा चरण 16 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी एड़ी नीचे रखें शुरुआती के लिए यह एक सामान्य समस्या है अपने पैरों को रकाबियों पर समर्थन किया जाना चाहिए ताकि वजन सामने पर रखा गया हो, एड़ी पर नहीं। पैर के पीछे को झुकाते हुए रखते हुए, आप संतुलन बनाए रखते हैं और अत्यधिक ढलानों को आगे बढ़ाते हैं।
    • यदि आपको परेशानी हो रही है, तो आपका रकाब बहुत कम हो सकता है। आपके पैरों को फिट करने के लिए रकाबियों को काफी लंबा होना चाहिए ताकि आपके घुटनों को झुका जा सके।
  • आपका घोड़ा चरण 17 के साथ चित्रित कैंटर
    3
    हाथों की गति को नियंत्रित करें एक जोग या कैंटर के दौरान अपने हाथ अभी भी रखना मुश्किल है फिर भी, अपनी पूरी कोशिश करें कि उन्हें बहुत ज्यादा हिलाएं न दें, जैसा कि आप मुग्ध खींचकर घोड़े को भ्रमित कर सकते हैं। घोड़ों के आंदोलनों के अनुसार धीरे से अपने हाथों को स्थानांतरित करें इसे आसान ले लो, आपको जल्द ही इसे लटका मिल जाएगा
    • यदि आपको अपने हाथों को रखने में परेशानी हो रही है देखभाल के साथ छोटी उंगलियों के साथ घोड़े की माने ऐसा करने से आपको अपने हाथों को केंद्रित रखने और घोड़ों की प्राकृतिक आंदोलनों के साथ समन्वय में मदद मिलेगी।
  • आपका घोड़ा चरण 18 के साथ कैंटर का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पैर स्विंग न करें चूंकि कूल्हे घोड़े के नक्शेकदम पर चलते हैं, इसलिए यह पैर को भी प्रभावित करता है। यह एक समस्या है, क्योंकि पैरों में अत्यधिक आंदोलन जानवर को भ्रमित कर सकते हैं। पिंजरे के पीछे अपने पैरों को पूरे समय रखने के लिए अधिक नियंत्रण रखने की कोशिश करें और घोड़े से त्वरित प्रतिक्रियाएं प्राप्त करें।
    • यदि आपको मदद की ज़रूरत है, तो रीलुप के नीचे अपनी ऊँची एड़ी के नीचे रखने की कोशिश करें - ऐसा करने से आपके पैरों को स्वाभाविक रूप से वापस धकेलना पड़ता है।
  • चित्र अपने हॉर्स चरण 1 के साथ कैंटर
    5
    भ्रूण की स्थिति में प्रवेश न करें कई नौसिखिया सवार भ्रूण की स्थिति है, जहां दुबला आगे (घोड़े की अयाल, pito और काठी या लगाम के सिर हथियाने), पैरों के साथ पशु पकड़ो और अपने पैरों को नीचे मोड़ की गलती (ऊपर उठाने एड़ी) यह आमतौर पर एक स्वत: तंत्रिका प्रतिक्रिया है, जो आपकी शेष राशि को रखने और गिरावट से बचने का एक प्रयास है। दुर्भाग्य से, ऐसा करने से इसके विपरीत प्रभाव पड़ता है: आप घोड़े और इसे असंतुलित करने के लिए तेज़ी करते हैं।
    • इस समस्या से बचने के लिए अच्छा आत्म-नियंत्रण बनाए रखें जब आप चिंतित हो जाते हैं, अपने घोड़े को कम करते हैं, अपने पैरों को आराम करते हैं और वापस दुबले होते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप पीछे की तरफ जा रहे हैं बहुत ज्यादा, यह बहुत संभावना है कि आपके रीढ़ की हड्डी सीधे हकीकत में होती है, आखिरकार, घोड़े के आंदोलन और असंतुलन के साथ धारणा परिवर्तन आगे झुकने और हमेशा के लिए घोड़े को स्थिर रखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
  • चित्र आपके हॉर्स चरण 20 के साथ कैंटर
    6
    झुकाव मत चलना अपने कंधों को नीचे रखें और आपकी रीढ़ की हड्डी में घुसने पर कभी भी अच्छा विचार नहीं होता है, लेकिन समस्या भी घूमती है। आपके कंधों को हमेशा सीधे और हिप के ऊपर स्थित होना चाहिए ताकि आप संतुलन बनाए रखें और घोड़े को यह नहीं लगता कि इसे तेजी से जाना चाहिए।
    • यदि आपको मुद्रा बनाए रखने में मदद की ज़रूरत है, तो जब भी आप सवारी करते हैं, रीढ़ और कोहनी समर्थन का उपयोग करें। कोष्ठक आपको झुकाव और सही स्थिति में अपनी बाहों को रखने से भी रोका जा सकता है
  • आपका घोड़ा चरण 21 के साथ चित्रित कैंटर
    7
    ट्रंक मांसपेशियों को मजबूत बनाना ट्रॉम्प में ताकत ज़ोर से मारना के लिए आवश्यक है, चूंकि सवारी एक ऐसा व्यायाम है जो इस क्षेत्र की मांसपेशियों का बहुत उपयोग करता है यहां तक ​​कि अगर आप सही तरीके से (हिट की स्थिति और कमांड) करते हैं, तो आप घोड़े के साथ घूमते हुए अपनी बैलेंस खो सकते हैं यदि आपके पास ट्रंक में ताकत नहीं है एक फर्म ट्रंक के साथ संतुलित रहें, जो शांतिपूर्वक घोड़े की घुमक्कड़ में मदद करें और एक सरपट के दौरान आपकी सुविधा सुनिश्चित करें।
    • यदि आपको लगता है कि आपकी मांसपेशियों को आदर्श से नीचे हैं, तो अभ्यास करें बोर्ड व्यायाम जब आप कर सकते हैं झुकने की स्थिति दर्ज करें, लेकिन फर्श पर आराम करने वाले कोहनी और किनारों पर खुद को संतुलन दें। जब तक संभव हो, एक मिनट के लिए आराम करो और तीन बार दोहराएं। हर दिन व्यायाम करें और सवारी करते समय आप एक महत्वपूर्ण अंतर देखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • घोड़े के साथ सिंक में साँस लेने में मदद मिल सकती है क्योंकि यह प्रेरणा देता है जब यह जमीन से सामने के खंभे उठाता है और जब हिंद खुर हवा में हैं जानवर के साथ सांस को सिंक्रनाइज़ करके, आप बेहतर ढंग से समझ सकते हैं कि आपके शरीर का कार्य कैसे होता है।
    • एक कोने में घुमक्कड़ के आदेशों को जारी करना ताकि घोड़े सही मोर्चा पैर के साथ आंदोलन शुरू कर दें।
    • यदि संभव हो, तो पूछें कि एक अनुभवी प्रशिक्षक या सवार छोटी गाड़ी घोड़ा जब आप सवारी कर रहे हैं (दूसरे शब्दों में, घोड़े को दूसरे व्यक्ति के चारों ओर एक सर्कल में पालन करना चाहिए, एक लाइन द्वारा निर्देशित किया जा रहा है, आपके साथ घुड़सवार)। तो जमीन पर व्यक्ति घोड़ों के आंदोलनों की गति और दिशा को नियंत्रित करता है ताकि आप कैंटर पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • यदि आप घोड़े की दुनिया में नए हैं, तो हमेशा एक अनुभवी सवार के पास ट्रेन करें। यह उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विचार है जो पहले से ही एक अच्छा अनुभव है
    • फर्म चालें ताकि घोड़े को एक बार में बरामद किया जा सके और केवल गुम की गति में वृद्धि न करें और शेष राशि खो दें। यदि वह न मानें, तो धीमा हो जाएं ताकि घोड़े के आदेशों को दोहराए जाने से पहले घोड़े का फिर से संतुलन हो।
    • घुड़दौड़ का घोड़ा के साथ चिल्लाओ मत, भले ही आप सफलता के बारे में उत्साहित हैं अचानक चिल्लाहट घोड़े को डरा सकते हैं और इसे टिप करने के लिए कारण।

    चेतावनी

    • अगर आपके पास घोड़ों के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो उछालने की कोशिश न करें हमेशा हेलमेट पहनें और घोड़े के साथ सवार होने पर ट्रेनर के साथ काम करें।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सवारी करने के लिए एक हेलमेट और उपयुक्त जूते पहनते हैं, कभी.

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com