IhsAdke.com

परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय कैसे करें

एक नई बिल्ली किसी भी घर के लिए एक महान जोड़ सकते हैं लेकिन यहां तक ​​कि अगर आप एक सुंदर बिल्ली के साथ प्यार में गिर जाते हैं, तो आप इसे अपने घर में पेश करने से डर सकते हैं चाहे यह आपका पहला पालतू है या आपके पास पहले से कुत्ते के घर पर आपके लिए इंतजार है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बिल्ली अपने नए वातावरण में आरामदायक और सुरक्षित महसूस करती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने परिवार के लिए अपनी नई बिल्ली कैसे शुरू करें और तनाव को कम करें, इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
परिवार के बिना परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय

चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 1
1
बिल्ली के लिए एक "सुरक्षित कमरे" बनाएं आपकी बिल्ली गंध, जगहें और नए वातावरण की आवाज़ों से चकाचौंध हो जाएगी, इसलिए अपनी बिल्ली को शांत करने के लिए आपको पहली चीज की जरूरत है ताकि उसे घर में एक कमरे में डाल दिया जाए ताकि वह सुरक्षित महसूस कर सकें और उसे वह समय ले सकें नए वातावरण में समायोजित करें अपने कैरेट को एक वाहक बॉक्स में लाओ और उसे फर्श पर खुलवाना पड़े, बिल्ली जब चाहें छोड़ने की प्रतीक्षा कर रहे हों घर के बाकी हिस्सों में घुसने से पहले इस नए माहौल में एक सप्ताह के बारे में नए बच्चे को बिताए जाने चाहिए। आपके पास "सुरक्षित कमरे" में निम्नलिखित होना चाहिए:
  • काफी पानी और भोजन
  • रेत का एक छोटा सा बॉक्स सैंडबॉक्स को भोजन और पानी से दूर रखें, इसलिए बिल्ली का बच्चा बाथरूम क्षेत्र और घर में भोजन क्षेत्र को अलग करता है।
  • खिलौने। खिलौना चूहों, गेंदों, पंख वाले खिलौने, झुंझलाना और अन्य खिलौने रखें जो कि बिल्ली को सक्रिय और मनोरंजन में रख सकते हैं।
  • एक खुरचनी या कई scratchers बिल्लियों को अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए चीजों को खरोंच करना स्वाभाविक रूप से पसंद है, इसलिए कई स्क्रेट्रैक्टर होने से उनके नए वातावरण में बिल्ली का बच्चा और अधिक आरामदायक महसूस होता है - और उन्हें अपने फर्नीचर को खरोंच करने से रोकें
  • एक कंबल, पैदल या कुछ खिलौना रखो, जहां से आपको बिल्ली का बच्चा मिला, ताकि वह घर पर महसूस कर सकें।
  • बिल्ली को सोने के लिए एक क्षेत्र तय करना यहां तक ​​कि अगर वह अंततः जहां भी चाहें सोता है, यह उसे और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक परिवार के चरण 2 के लिए नई बिल्ली का परिचय
    2
    घर सही सैंडबॉक्स लाओ बिल्लियां आम तौर पर ठीक रेत की तरह होती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक बहुत ही महक रेत या बहुत बड़े अनाज नहीं लाएंगे जो बिल्ली का उपयोग करने का समय है। बॉक्स को "सुरक्षित कमरे" के सबसे शांत भाग में रखें, ताकि बिल्ली का बच्चा सड़क या अपार्टमेंट से आवाज़ों से नहीं चिंतित हो और बॉक्स का उपयोग करने से डर जाए।
    • यदि आपकी नई बिल्ली एक बड़ी बिल्ली है, तो उसे कुछ रेत के लिए प्राथमिकता हो सकती है, इसलिए उन लोगों से पूछने की कोशिश करें जो बिल्ली का बच्चा देता है जो वह रेत का उपयोग करता है। अन्यथा, हो सकता है कि वह आपके द्वारा रेत की खरीद को अस्वीकार करता है।
    • यदि बिल्ली स्पष्ट रूप से रेत पसंद नहीं करती है और चिड़चिड़ित तरीके से बॉक्स के चारों ओर खुदाई या चक्कर लगाती है, तो आपको यह देखने के लिए रेत बदलने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या समस्या में सुधार हुआ है या नहीं।
    • सैंडबॉक्स का उपयोग न करने के लिए बिल्ली को दंडित न करें यदि आपका नया बिल्ली का बच्चा सोचता है कि लिविंग रूम गलीचा नया बाथरूम है, तो उसे बॉक्स में डालने से अपना चेहरा सैंडबॉक्स या पौना में न डालें। यह आपकी बिल्ली को बॉक्स का उपयोग करने के लिए और भी अधिक अनिच्छा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 3
    3
    बिल्ली के बच्चे को बहुत प्यार और ध्यान दें आप अपने नए बिल्ली का बच्चा घर जैसा अनुभव चाहते हैं, तो आप उसे प्यार और स्नेह देना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं कि आप उसे हर समय पालतू चाहिए, खासकर अगर वह इसे पसंद नहीं है, लेकिन है कि आप बिल्ली का बच्चा के लिए "सुरक्षित कमरा" में जितना संभव हो उतना समय खर्च करते हैं उनकी उपस्थिति में स्वागत लग रहा है और नहीं होना चाहिए कहने के लिए अकेले रहने के लिए उत्सुक यहां दिए गए कदम हैं:
    • बिल्ली को आप का पता लगाएं। उसके रूप में एक ही कमरे में रहें और उसे गंध दें, आप के चारों ओर चलें, आप पर रगड़ें, या आप में भी चढ़ाई करें वह आपसे मिल रहा है, जैसे ही वह अपने सारे वातावरण को जानना चाहता है, इसलिए उसे गले लगाने या उसे लेने से पहले उसे आपको पता चले।
    • बिल्ली को करीब ध्यान दें उसके साथ पर्याप्त समय व्यतीत करें उसके साथ एकमात्र समय होगा कि बिल्ली का बच्चा शांत हो जाए। जितना भी आप कर सकते हैं उतना जितना हो सके, चाहे खड़खड़ या पंख वाले खिलौने के साथ या दीवार पर एक लेजर पेन। इंटरएक्टिव खिलौनों का उपयोग करना शुरू करने के लिए कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें, या बिल्ली को जानकारी से अभिभूत हो जाएगा।
    • एक तनावपूर्ण अवधि के मध्य में परिवार में नए बिल्ली का बच्चा पेश नहीं करें। यदि आप तनावपूर्ण समय के बीच में परिवार को बिल्ली का बच्चा पेश करते हैं, तो वर्ष की छुट्टियों की अवधि की तरह, बिल्ली अलग-अलग आगंतुकों के शोर और शंकु से अभिभूत हो जाएगी और अगर आप बिल्ली के घर ले आते हैं जब आप बहुत तनावपूर्ण होते हैं या उसके साथ समय बिताने के लिए बहुत व्यस्त होते हैं, तो वह बहुत अकेला महसूस करेंगे।
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 4
    4
    बाकी के घर में बिल्ली का बच्चा परिचय जैसे ही उन्होंने "सुरक्षित कमरे" में कम से कम एक हफ्ते बिताया है, यह समय है कि वह बाकी घर पर जाएं। यह अवधि भिन्न हो सकती है: यदि आपकी बिल्ली केवल कुछ दिनों के बाद दरवाजा खरोंच शुरू करती है, तो आपको उसे कमरे में फंसने की कोशिश नहीं करनी चाहिए और उसे एक्सप्लोर करने दें। दूसरी तरफ, अगर वह नए वातावरण से बहुत डरे हुए दिखता है और अभी तक एक हफ्ते में कमरे में जाने की कोशिश नहीं की है, तो उसे समायोजित करने का प्रयास करने के लिए अधिक समय दें। यहां नए घर के बाकी हिस्सों को कैसे पेश करने का कदम उठाया गया है:
    • सबसे पहले, घर के बाकी हिस्सों से चीजें लाएं ताकि वह गंध के लिए इस्तेमाल कर सकें अतिथि कक्ष में सोफे तकिया या कंबल की गंध दें।
    • फिर दरवाजा खोलो और अकेले उद्यम के लिए बिल्ली का बच्चा की प्रतीक्षा करें क्योंकि यह नए घरों और घर के बाकी हिस्सों की नई बदबू की खोज करता है। आपको इसके करीब रहना चाहिए, लेकिन विचलित नहीं होना चाहिए।
    • किसी भी फर्नीचर को कवर करें जिसमें आप बिल्ली को चलना नहीं चाहते हैं अपने खाने की मेज या एंटीक फर्नीचर पर एल्यूमीनियम पन्नी रखो, ताकि आपके बिल्ली के चलते चलते हुए एक सुखद अनुभव न हो।
    • यदि आप घर नहीं हैं, तो नई बिल्ली को सुरक्षित कमरे में वापस लाएं। जब तक वह अपने घर से चारों ओर भटकने से पहले बाकी के घर के साथ पूरी तरह से आराम महसूस करने तक प्रतीक्षा करें
    • जैसे ही वह बाकी घर के आदी हो जाते हैं, आप अपने द्वारा निर्धारित क्षेत्रों में भोजन और सैंडबॉक्स डालकर जा सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि बिल्ली को पता है कि आपने चीजों को कहाँ से लिया है, या वह चिंतित होगा।
    • ये सभी पद्धति परिवार के लिए एक बिल्ली पेश करने के लिए काम करेंगे, भले ही आपके पास पहले से ही अन्य पालतू जानवर हों बेशक, उन्हें एक परिवार के लिए शुरू करना जो पहले से ही एक कुत्ते या बड़ी बिल्ली का मालिक है, वह उतना सरल नहीं है जितना कि। यदि आप जानना चाहते हैं कि एक परिवार के लिए एक नई बिल्ली कैसे पेश की जाए, जिसमें पहले से ही अन्य जानवर हैं, तो पढ़ना जारी रखें।
  • विधि 2
    अन्य बिल्ली के साथ परिवार में एक नई बिल्ली का परिचय

    परिवार के चरण 5 के लिए नई बिल्ली का परिचय शीर्षक चित्र
    1
    बिल्लियों को अलग करें पहले हफ्ते में, आपको "सुरक्षित कमरे" में नया बिल्ली का बच्चा रखना चाहिए और इसे शेष घर में अन्य बिल्ली या बिल्लियों से अलग रखना चाहिए। सुरक्षित कमरे में अपनी सबसे पुरानी बिल्ली का पसंदीदा कमरा मत बनो, या वह अंदर आने की कोशिश करेगा और जब आप नहीं कर सकते तब आप परेशान होंगे।
    • बिल्लियों को अपने अलग वातावरण में रहने दें। उन्हें थोड़ा खुशबू आ रही है, लगता है, और दूसरों की उपस्थिति के साथ थोड़ा आदी होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक परिवार के चरण 6 में नई बिल्ली का परिचय
    2
    बिल्लियों को दूसरों की बदबू के लिए परिचय उन्हें वास्तव में मिलने से पहले उन्हें खुशबू में इस्तेमाल करने दें। उन्हें एक ही ब्रश के साथ तलाशी शुरू करो, एक बिल्ली लाड़ करें और फिर दूसरे को लाड़ या दूसरे के लिए बिल्ली का पसंदीदा चलना या खिलौना पेश करें।
    • सबसे पहले, बिल्लियों को नई गंध से खतरा महसूस हो सकता है, लेकिन वे इसका इस्तेमाल करते हैं।
    • आप सुरक्षित कमरे के दरवाज़े को भी खोल सकते हैं, ताकि बिल्लियों के उद्घाटन के माध्यम से गंध शुरू हो सके।
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 7
    3
    बिल्लियों को मिलने दो। अपनी वाहक बॉक्स में नई बिल्ली रखो और उसे "सुरक्षित कमरे" में छोड़ दें याद रखें, उन्होंने अभी तक बाकी घर नहीं देखा है, इसलिए यदि वह नए पर्यावरण "और" एक नई बिल्ली (या बिल्लियों) को पूरा करना है तो उसे अभिभूत होगा।
    • अन्य बिल्लियों को "सुरक्षित कमरे" में चलने दें और देखें कि क्या होता है बढ़ते और खड़े बाल के लिए तैयार रहें।
    • वृद्ध बिल्लियों की नई जिज्ञासा जिज्ञासा से होगी, और वे सूंघ लेंगे और परिचित होंगे।
    • यदि नई बिल्ली या पुरानी बिल्लियों बहुत आक्रामक रूप से काम कर रहे हैं, तो बैठक समाप्त करें। प्रक्रिया को गति न दें बस बिल्लियों को अलग करें और अगले दिन पुन: प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 8
    4



    बिल्लियों को एक साथ अधिक समय बिताने दें। प्रत्येक दिन एक साथ रहने के लिए उन्हें और अधिक समय देना शुरू करें क्योंकि आपकी नई बिल्ली को बाकी घर में इस्तेमाल किया जाता है बातचीत के दौरान आपको हमेशा आसपास रहना चाहिए, क्योंकि चीजें जटिल हो सकती हैं। प्रत्येक दिन, सुनिश्चित करें कि बिल्लियों को एक-दूसरे के साथ उपयोग करने के लिए शुरुआत हो रही है और साथ में अधिक समय बिताना है। यदि चीजें बदतर लगती हैं, तो अपने बिल्ली का बच्चा वापस "सुरक्षित कमरे" में ले जाएं अपनी बिल्लियों को एक साथ अधिक समय व्यतीत करने के तरीके यहां दिए गए हैं:
    • सबसे पहले, उन्हें घर के विपरीत हिस्सों में भोजन करें जल्दी मत करो, अपने भोजन को इकट्ठा करना शुरू करें, जब तक कि वे एक दूसरे के पास न होने के आदी हो जाएं
    • बिल्लियों के लिए अलग कूड़े के बक्से रखें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बिल्ली का अपना बॉक्स है, कम से कम शुरुआत में। जब वे एक साथ अधिक समय बिताते हैं, तो आप उन्हें थोड़ा बॉक्स साझा करने में सक्षम होंगे।
    • सुनिश्चित करें कि बिल्लियों का समय एक सुखी समय है जब बिल्लियों एक साथ होते हैं, तो आपको उन्हें खिलाना चाहिए, थोड़ा पुरस्कार दें, उनके साथ खेलें और उन्हें बहुत सारे प्यार और ध्यान दें। उन्हें उस समय से जुड़ा होना चाहिए, जब वे अच्छी चीजें और मज़ा गतिविधियों के साथ एक साथ बिताते हैं।
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 9
    5
    नोटिस जब यह काम नहीं कर रहा है यदि आप इन तकनीकों को एक महीने से अधिक का प्रयास कर रहे हैं और आपकी बिल्लियों के साथ नहीं मिल रहा है, तो यह समय के लिए बिल्ली का बच्चा के लिए एक नया घर पैक करने का समय है यदि बहुत सारे स्नैर्लिंग, बाउजरिंग और पिसिंग होते हैं और आप अकेले बिल्लियों को नहीं छोड़ सकते हैं, तो यह स्वीकार करने का समय है कि ये दोनों रूममेट्स कभी भी साथ नहीं मिलेंगे।
    • यद्यपि यह बहुत ही निराशाजनक है, याद रखें कि यह जानवरों के साथ "युद्धपोत पर" जानवरों के साथ रहना या हिंसक वातावरण में दो बिल्लियों को छोड़ने से बेहतर है। आप चाहते हैं कि आपका नया बच्चा खुश हो, घर पर या घर पर।
  • विधि 3
    एक पिल्ला के साथ एक परिवार के लिए नई बिल्ली का बच्चा परिचय

    चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 10
    1
    यदि आपके पास अन्य बिल्लियों हैं, तो उन्हें पहले के लिए नया बिल्ली का बच्चा पेश करें। एक बार में एक पालतू ले लो और कुत्ते को लाने से पहले अपने बिल्ली का बच्चा अन्य बिल्लियों के लिए इस्तेमाल करते हैं। बिल्ली का बच्चा कुत्ते के शोर को सुनेंगे और आपको पता चल जाएगा कि घर में एक और छोटा जानवर है, लेकिन अगर आप कुत्ते को पहले ले आएँगे, तो बिल्ली भ्रमित हो जाएगी।
    • अगर आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो पहले "पैक लीडर" के लिए बिल्ली का बच्चा पेश करें
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली परिचय शीर्षक 11
    2
    कम से कम एक सप्ताह के लिए बिल्ली और कुत्ते को अलग करें। अपने कुत्ते को मिलने से पहले अपने नए वातावरण में इस्तेमाल करने के लिए बिल्ली का समय दें एक बार वह "सुरक्षित कमरे" में आराम कर लेता है, यह आपके बिल्ली का बच्चा और आपके कुत्ते को मिलने के लिए समय होगा
  • परिवार शीर्षक के लिए नई बिल्ली का परिचय शीर्षक चित्र
    3
    कुत्ते को बिल्ली का परिचय। कुत्ते को एक पट्टा पर छोड़ दें, जब दोनों मिलते हैं, कुत्ते की आक्रामक संभावनाओं को कम करने के लिए और आपके बिल्ली का बच्चा और अधिक संरक्षित महसूस करेगा। बिल्ली को अपनी लय में कुत्ते के पास जाने दें। आप "सुरक्षित कमरे" को खोल सकते हैं और उस बिल्ली के वातावरण को पर्यावरण में डाल सकते हैं जिसमें कुत्ते हैं
    • उन्हें सूंघना और अपने आस-पास चलो। चीजों को आक्रामक बनने के मामले में तैयार रहें
  • चित्र शीर्षक परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय चरण 13
    4
    उन्हें एक साथ अधिक समय बिताने दें। जैसे ही वे अधिक आरामदायक हो जाते हैं, आप पट्टा बंद कर सकते हैं उन दोनों के बीच किसी भी बातचीत की निगरानी करें और उन्हें अकेले मत छोड़ें एक बिल्ली का बच्चा बिल्ली के लिए एक बड़ा कुत्ता शुरू करते समय सावधान रहें
  • परिवार शीर्षक के लिए नई बिल्ली का परिचय शीर्षक चित्र
    5
    यह आकलन करें कि क्या वे अच्छा कर रहे हैं या नहीं दोबारा, एक महीने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि क्या आपके दो छोटे जीव एक ही माहौल में रह सकते हैं या नहीं। उन्हें सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें हर समय लड़ने या आक्रामक होने के बिना जीवित रहना होगा।
    • यदि वे अच्छी तरह से नहीं करते हैं, तो आप जो भी करते हैं, कोई समय नहीं, यह बिल्ली का बच्चा के लिए एक नया घर खोजने का समय है।
  • परिवार शीर्षक के लिए नई बिल्ली का परिचय शीर्षक चित्र
    6
    पता है कि यदि नया बिल्ली का बच्चा एक पिल्ला नहीं है - एक वर्ष या उससे अधिक उम्र के - नए घर के अनुकूल होने के लिए इसे अधिक समय लग सकता है नया कदम: बिल्ली के सुगंधी ग्रंथियों (गाल के सबसे सूज वाले भाग पर) में एक तौलिया को धोएं और पुरानी बिल्ली को सूंघ दें और जांच करें। इसके विपरीत भी करें बिल्लियाँ गंध होने की संभावना है, लेकिन गुर्राना नहीं है अगर ऐसा होता है, तो अगले चरण पर जाएं- आमने-सामने संपर्क करें यदि वे गड़बड़ी करना शुरू करते हैं, तो ये कदम तब तक जारी रखें जब तक कि सब कुछ ठीक न हो।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब यह देखते हुए कि नई बिल्ली घर के भोजन की आपूर्ति के लिए कोई खतरा नहीं है, तो अधिकांश बिल्लियों ने नए अतिरिक्त को स्वयं को आश्वस्त किया होगा। सुनिश्चित करें कि आपकी पुरानी बिल्लियों को हमेशा समय पर भोजन मिलता है और उन्हें भोजन के लिए नई बिल्ली से झगड़ा नहीं करना पड़ता है। इससे सुविधा हो सकती है
    • याद रखें कि नई बिल्ली के लिए संक्रमण "और" पुरानी बिल्ली के लिए मुश्किल है अपनी पुरानी बिल्ली पर बहुत सारे प्यार और ध्यान दें, या वह उपेक्षित और चिंतित महसूस कर सकता है
    • एक बड़ी बिल्ली को पिल्ला पेश करना आसान हो सकता है, लेकिन यह ध्यान रखें कि पिल्ला बेहद चंचल है और एक बड़ी बिल्ली को टायर कर सकती है जिसकी कम सहिष्णुता है।
    • नई बिल्ली को घर का पता लगाने दें, लेकिन उन कमरों को दर्ज न करें जहां अन्य बिल्लियों को रहना है, या वे ईर्ष्यापूर्ण महसूस कर सकते हैं।
    • विपरीत लिंगों की बिल्लियों का परिचय आमतौर पर बेहतर काम करता है, क्योंकि उनमें से मिलने की संभावना अधिक होती है।

    चेतावनी

    • अपने घर पर ले जाने से पहले पशु चिकित्सक के लिए कोई नया पालतू लेना सुनिश्चित करें अपने पशुचिकित्सा से उन बीमारियों की परीक्षाओं के लिए पूछें जो कि बिल्लियों और कीड़ों के बीच संचारित हैं।
    • बिल्लियों को अलग-अलग कमरे में रखो यदि वे गुर्राना नहीं करते हैं, तो वे लड़ाई में उतर सकते हैं और किसी को चोट पहुंचाई जा सकती है।
    • जब तक कि आप पिल्लों को नहीं चाहते हैं, तब तक पुरुषों और अनसुखी महिलाओं को एक-दूसरे से लंबा रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com