IhsAdke.com

कैसे एक मिनी समुद्री कोरल मछलीघर बनाने के लिए

नमकीन पानी के एक्वैरियम अक्सर महंगा होते हैं, लेकिन एक छोटा सा संस्करण घर में समुद्र के जीवन का स्वाद रखने के लिए एक आर्थिक पसंद है। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें नोट: यह एक छोटा गाइड है जो एक मछलीघर को बनाए रखने के शुरुआती चरणों को संबोधित करता है।

चरणों

एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 1 सेट करें
1
एक मछलीघर प्रदान करें आरंभ करने के लिए, आपको अपनी पसंद के टैंक मॉडल का चयन करना होगा।
  • शुरुआत करने वाले को 50 एल, 110 एल या 150 एल एक्वैरियम चलाने में कोई समस्या नहीं होगी। अगला, उस प्रकाश प्रणाली को चुनें जो आप चाहते हैं।
  • आप कई अलग-अलग प्रकार की प्रकाश व्यवस्था से चुन सकते हैं सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है कॉम्पैक्ट लैंप (जिसे भी कहा जाता है बिजली काम्पैक्ट्स), ट्यूबलर फ्लोरोसेंट लैंप (T5 सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल जा रहा है) या धातु halide (यह, और अधिक उन्नत तकनीक है जो प्रतिभाशाली प्रभाव प्रदान करता है)। आप सबसे सामान्य मॉडल का उपयोग कर सकते हैं: सनपॉड, ऑर्बिट या बाहरी ऑर्बिट, नोवा एक्स्ट्रीम आदि। एक खाता भी में केल्विन की संख्या लैंप की (रंग तापमान मापने के लिए इस्तेमाल पैमाने) रखना चाहिए। वे 6,500 केएस, 10,000 केएस, 12,000 केएस, 20,000 केएस या एक्टिनिक हो सकते हैं। हालांकि सभी समुद्री टैंक के लिए उपयुक्त हैं, हम एक 10,000 ks, 12,000 या 20,000 ks ks के साथ संयोजन के रूप में सुर्य प्रकाश का उपयोग करें। 6,500 ks एक लाल विवो-10000 ks चमक, एक सफेद metálico- 20,000 ks, एक ठंडा नीला है। एक्टिनिक लाइट बैंगनी है और प्रवाल और मछलियों की कुछ प्रजातियों को प्रतिदीप्ति के लिए कारण देती है। कई मछलीघर मालिकों रोशनी का एक दैनिक अनुक्रम का पालन करें: दिन की शुरुआत में, 2 घंटे की बाद में से जुड़े हुए सुर्य लैंप छोड़ देते हैं, पहले बंद किए बिना भी, 8 hours- के लिए शेष दीपक कनेक्ट अंत में केवल सुर्य 2 से फिर से छोड़ घंटे। यद्यपि यह योजना जरूरी नहीं है, यह मछली को दिन-रात पार करने की सनसनी देता है नरम मूंगों की एक टंकी के लिए, यह हर गैलन (4.5 या एल) के लिए 4 W प्रकाश के लिए आवश्यक है - एक कठिन मूंगा के लिए, 8 डब्ल्यू या प्रति गैलन अधिक।
  • हीटिंग सिस्टम के लिए, यह सिफारिश की है कि 50 डब्ल्यू या 75 डब्ल्यू ब्रांड Ebo Jager, का एक मॉडल इन विकल्पों आमतौर पर छोटे एक्वैरियम में अच्छी तरह से काम के बाद से। जब तक अपने घर बहुत ठंडा है, यह एक हीटर खरीद करने के लिए, के बाद से प्रकाश व्यवस्था कुछ गर्मी पैदा करता है आवश्यक नहीं हो सकता। अंत में, जल संचलन के लिए जलमग्न पंप प्राप्त करना आवश्यक है। इसे 20 क्रांतियों के लिए सेट करें (या 200 ग्राम अगर यह 40 एल एक्वैरियम है)। फ़िल्टरिंग सिस्टम के लिए, आप बाहरी फिल्टर के बीच चयन कर सकते हैं, गीली सूखी या कनस्तर. (- अपने कार्य ठोस कणों को दूर करने के लिए है या defroster), एक सबसे अच्छा फिल्टरिंग सिस्टम मछलीघर बजरी के तहत एक जमा जिसमें एक, एक प्रोटीन स्किमर, एक यांत्रिक फिल्टर (जो कार्बनिक पदार्थ है कि टैंक में जमा निकालता है) होगा रासायनिक फिल्टर (या कोने फिल्टर) और एक कैल्शियम रिएक्टर (अगर वहाँ मछलीघर में हार्ड मूंगा है)।
  • यह जरूरी है कि सभी उपकरण एक आउटडेंट आउटलेट से जुड़ा हो। इसके अलावा मछलीघर के अंदर एक ग्राउंडिंग जांच डालें।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 2 सेट करें
    2
    मुख्य फिल्टर के लिए, एक प्राकृतिक प्रणाली का उपयोग करें अच्छी गुणवत्ता वाले फ़िल्टरिंग पत्थर और रेत मछलीघर के लिए अच्छी तरह से काम करने के लिए जरूरी है। फ़िल्टर गैलरी के 400 ग्राम और प्रत्येक गैलन (या 4.5 एल) के लिए फ़िल्टरिंग रेत के लगभग 700 ग्राम का उपयोग करें।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 3 सेट करें
    3
    एक अच्छी जगह में मछलीघर रखो जब घर में जहां यह अपने मछली की नर्सरी रखा जाएगा की जगह को परिभाषित करने, मन में कुछ चीजें रखना: सतह कि घर होगा यह टिकाऊ हो सकता है और 110 किलो के लिए 30 किलो का सामना, का पानी इतना मात्रा के आधार पर करना चाहिए टैंक निरंतर देखरेख में बनी हुई है, लोगों के महान आंदोलन के एक क्षेत्र में छोड़ - विशेष रूप से शुरुआत में जब सिस्टम अभी तक स्थिर नहीं किया है।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 4 सेट करें
    4
    मछलीघर को भरने के लिए सही प्रकार का पानी का उपयोग करें। डेक्लोरीनयुक्त और अच्छी गुणवत्ता वाले पानी का उपयोग करें मछली के भंडार में बेचा जाने वाले विआयनीकृत पानी का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
    • एक्वैरियम के लिए सिंथेटिक नमक की आवश्यकता होगी और लवणता मीटर (हाइड्रोमीटर इस उद्देश्य के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण है)।
    • फ्लोटिंग हाइड्रोमीटर 25.00 डॉलर से कम के लिए पाया जा सकता है और मछलीघर के अंदर लवणता का एक बुनियादी माप होगा। अधिक सटीक रीडिंग के लिए रेफ्रेक्टमीटर, थोड़ी अधिक महंगी, सिफारिश की जाती है
  • एक छोटी सी रीफ एक्वेरियम चरण 5 सेट करें
    5
    पानी के साथ टैंक भरें और निर्माता के निर्देशों के अनुसार नमक जोड़ें।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 6 सेट करें



    6
    लवणता 1,023 तक पहुंचने तक नमक जोड़ने के लिए जारी रखें डूबे हुए पंप को तुरंत कनेक्ट करें ताकि नमक घुल सके।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 7 सेट शीर्षक वाला चित्र
    7
    हीटर की स्थिति तापमान को 25 डिग्री सेल्सियस तक सेट करें चूंकि लवणता और पानी का तापमान सिफारिश स्तरों पर स्थिर करने के लिए (निपटाने समय स्थिति से स्थिति के लिए अलग अलग होंगे), तो आप रेत और पत्थर filtradoras जोड़ सकते हैं।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 8 सेट करें
    8
    सबसे पहले, पत्थरों की स्थिति - अधिमानतः और छुट्टियों के साथ, ताकि मछली को छिपाने के लिए जगह मिलें। मंच की स्थापना करते समय, सृजनात्मक बनें और गलती करने से डरो मत - आप पत्थरों के लेआउट को फिर से बदल सकते हैं। फिर आप पत्थरों के चारों ओर रेत फेंक सकते हैं, हमेशा एक निरंतर मोटाई बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। रेत को फेंक दिया गया है, लेकिन चिंता न करें - पानी जल्द ही धुँधला जाएगा - रेत जल्द ही बसने की व्यवस्था करेगा
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 9 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अब, मछलीघर के रासायनिक संतुलन बनाने के लिए आवश्यक है ताकि कोई मछली मर न जाए। पानी में अमोनिया का एक स्रोत जोड़ें (यह मछली खाना हो सकता है) उसके बाद, अमोनिया स्तर हर 2 या 3 दिनों की जांच करें जब तक कि यह शून्य तक नहीं पहुंचता है। मछली निश्चित रूप से मर जाएंगे यदि उन्हें अमोनिया का सफाया होने से पहले रखा जाता है अब, इसी प्रक्रिया को नाइट्रेट्स के साथ किया जाना चाहिए और अंत में, नाइट्रेट्स के साथ। जब दो शून्य तक पहुंच जाते हैं, तो मछलीघर पहले मछली प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएगा। नाइट्रेट 20 पीपीएम (भागों-प्रति-मिलियन) की एकाग्रता में पानी में मौजूद हो सकते हैं। पानी में रसायनों की मौजूदगी के लिए टेस्ट किट उपलब्ध हैं पालतू दुकानें.
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 10 सेट करें
    10
    जब आप पानी के रासायनिक संतुलन पर पहुंच गए हैं और यह स्थिर दिखाई देता है, तो आप पहली मछली और प्रवाल जोड़ सकते हैं। लेकिन जल्दी में मत बनो - सुनिश्चित करें कि आप पहले जीवित प्राणियों को लगाने से पहले सही समय का सम्मान कर रहे हैं।
  • एक लघु रीफ एक्वैरियम चरण 11 सेट करें
    11
    अपना होमवर्क करें: मछली और प्रवाल की प्रजातियों में गहराई से जाओ, आप मछलीघर में जोड़ना चाहते हैं। अगर वे महासागर में रहते हैं तो उन्हें क्या होगा जैसा भोजन देने की कोशिश करें। यह एक महान मछुआरे बनने का तरीका है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो समुद्री मछलीघर बनाए रखने में धैर्य एक आवश्यक कारक है।
    • समुद्री एक्वैरियम में विशेषज्ञों की तलाश करें और उनके साथ प्रश्न पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com