IhsAdke.com

कैसे पता चले कि एक बिल्ली मृत है

यह अंतर करना मुश्किल हो सकता है कि क्या बिल्ली सो रही है या मृत है, क्योंकि यह घुमावदार या फैला हुआ हो सकता है, जैसे कि झपकी लेना। तो क्या करना है? ऐसे कई लक्षण हैं जो मदद कर सकते हैं: अपनी सांस की जांच करें, देखें कि क्या आप नाड़ी को महसूस कर सकते हैं और आंखों की जांच कर सकते हैं। यह कोई परेशानी नहीं है कि यह करने के लिए कितना कष्टप्रद है, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि मां की मृत्यु हो गई है और इस तरह दफन या श्मशान की तैयारी शुरू हो गई है।

चरणों

विधि 1
जीवन के संकेतों की तलाश

चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपकी बिल्ली मृत है चरण 1
1
बिल्ली को बुलाओ अपना नाम कहो, जैसे कि आप उसे खाने के लिए बुला रहे थे। यदि वह सो रहा है, तो वह सुनकर उदय होगा आखिर, क्या आपने कभी भी एक स्वस्थ बिल्ली को खाने के लिए नहीं देखा है? वह तब तक जवाब नहीं देंगे जब तक कि वह मर चुका है या बहुत बीमार है।
  • यह कदम काम नहीं करेगा यदि बिल्ली बहरा हो या क्षतिग्रस्त सुनवाई हो। दूसरी ओर, उसकी नाक को अच्छी तरह से काम करना चाहिए: कुछ खाने के आसपास घूमना और निचोड़ना या उस विधि का उपयोग करना जिसे आप आमतौर पर चेतावनी देने के लिए उपयोग करते हैं "रैंक का समय"।
  • चित्र बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है चरण 2
    2
    साँस लेने के संकेतों के लिए देखो क्या उसकी छाती बढ़ रही है और गिर रही है? क्या पेट चलती है? एक अच्छा विचार है कि उसकी नाक के करीब दर्पण को पकड़ना है: यदि वह श्वास ले रहा है, तो दर्पण धूमिल हो जाएगा- अगर ऐसा नहीं होता, तो सुनिश्चित करें कि उसकी श्वास बंद हो गई है।
  • चित्र बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है 3 बताओ
    3
    देखें कि उसकी आँखें खुली हैं या नहीं। मृत्यु के बाद उन्हें बंद और बिल्ली के समान आँखें रखने के लिए मांसपेशी नियंत्रण की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, विद्यार्थियों को सामान्य से भी बड़ा होगा
    • डिस्पोजेबल दस्ताने रखें और धीरे से अपनी आंखों को छू लें: एक लाइव बिल्ली इस तरह के संपर्क के साथ झपकी जाएगी - एक मरे हुए आदमी न केवल झपकीगा क्योंकि वह अजीब नरम आँखें होगा
    • देखें कि क्या छात्र फैले हुए हैं और रोके हुए हैं मृत बिल्ली के छात्र व्यापक हैं और प्रकाश का जवाब नहीं देते: एक मस्तिष्क की प्रतिक्रिया देखने के लिए, अपनी आंखों में टॉर्चलाइट या सेल की रोशनी डाल दीजिए। शायद वह बेहोश है, मरे नहीं, लेकिन
  • चित्रित करें शीर्षक बताएं यदि आपकी बिल्ली मृत है चरण 4
    4
    उदर धमनी की जांच करें उदरदार धमनी पर दो उंगलियों को रखकर जानवर की कलाई की जांच करें, जो जांघ के पास बैठी जांघ के अंदर स्थित है। उसकी मांसपेशियों को स्वाभाविक रूप से एक आदर्श वाक्य बनाते हैं, जिससे इसे खोजने में आसान हो जाता है: यह हड्डी के साथ-साथ पैर के केंद्र में सही है। 15 सेकंड के लिए क्षेत्र में दबाव लागू करें: इस समय के भीतर, आपको नाड़ी को महसूस करना चाहिए।
    • 15 सेकंड के लिए धड़कन की संख्या की गणना करने के लिए एक घड़ी का प्रयोग करें और चार गुणा करके नतीजतन दिल की धड़कन प्रति मिनट की संख्या है।
    • एक स्वस्थ बिल्ली 140 और 200 के बीच है
    • उंगलियों की स्थिति को बदलकर अधिक बार जांचें पहला नाड़ी हमेशा नहीं पाया जाता है
  • चित्र बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है चरण 5
    5
    कठोरता महसूस करो यह एक प्राकृतिक घटना है: बिल्ली को मौत के तीन घंटे बाद "कठिन" मिलता है दस्ताने का उपयोग करना, बिल्ली को ऊपर उठाना और उसके शरीर को महसूस करना। अगर वह बहुत सख्त है, तो वह मर चुका है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है चरण 6
    6
    बिल्ली के मुंह की जांच करें दिल बंद होने के साथ, जीभ और मसूड़ों का गुलाबी रंग खोना, सफेद बन जाते हैं मसूड़ों के दबाने, कोई रक्त वापसी नहीं होगी (रंग दूर हो जाता है, लेकिन सामान्य नहीं होता है), जिसका मतलब है कि बिल्ली मर गई है, या जल्द ही मर जाएगा।
  • विधि 2
    मृत्यु के बाद कार्यवाही

    शीर्षक बताएं कि आपका बिल्ली मर चुका है बताओ चित्र 7
    1



    पशु चिकित्सक को बुलाओ बिल्ली की मौत का निर्धारण करने के बाद उसे बुलाएं - वह आपके संदेह की पुष्टि कर सकता है, साथ ही इस घटना के कारण की व्याख्या भी कर सकता है। यदि आपके पास अन्य बिल्लियों हैं, तो फैलने से संभावित संक्रामक रोग को रोकने के लिए मौत के कारण जानना आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपकी बिल्ली मृत है चरण 8
    2
    इसे दफनाना. सुनिश्चित कर लें कि बिल्ली की मौत, यदि आप चाहते हैं तो आप इसे दफन कर सकते हैं। इस बारे में सोचें कि आप इसे कहाँ करना चाहते हैं: क्या आप पिछवाड़े में या बहुत सुंदर जगह पसंद करते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं? निर्णय लेने के बाद, दस्ताने, एक फावड़ा और बिल्ली के साथ एक कंटेनर लाओ। प्यारी बिल्ली को थोड़ा श्रद्धांजलि करो
    • दफन स्थल को चिह्नित करने के लिए पत्थरों या एक समाधि का पत्थर ले आओ।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपकी बिल्ली मृत है चरण 9
    3
    यह क्रीम दफनाने के लिए हर किसी के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, तो आप जानवरों को दहन के लिए पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं एक कंटेनर या कलश में राख रखें या उन्हें हवा में फेंक दें।
  • चित्र बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है चरण 10
    4
    रोना उसकी मृत्यु एक प्यारी बिल्ली की मृत्यु के साथ काम करना दर्दनाक हो सकता है पता है कि शोक सामान्य और स्वस्थ है, और प्रत्येक की अपनी लय है इस समय के दौरान, जानवर की मृत्यु के लिए अपने आप को दोष मत दो: याद रखो कि उसके पास एक अच्छा जीवन था और वह उसे प्यार करता था। यदि आवश्यक हो तो किसी के आराम के लिए पूछें और उसे देखते रहें अवसाद के लक्षण.
  • विधि 3
    बीमार या निकट-मृत्यु वाली बिल्ली की देखभाल करना

    चित्र शीर्षक से बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है चरण 11
    1
    पशु पर सीपीआर प्राप्त करें यदि बिल्ली साँस नहीं ले रही है या उसका दिल नहीं मार रहा है, इसमें सीपीआर करें, जिसमें मुंह से मुंह resuscitation, छाती संपीड़न, और पेट के दबाव शामिल हो सकते हैं।
    • जब आप इसे पुनर्जीवित कर सकते हैं, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं: यदि वह एक बार श्वास बंद कर देता है, तो आप एक दूसरे को रोक सकते हैं। इसके अलावा, सीपीआर चालक नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • उन्हें करते समय, कोई व्यक्ति सलाह के लिए चिकित्सक को फोन करता है और उन्हें पता है कि आप रास्ते पर हैं।
    • यदि छाती में अभी भी एक नाड़ी है तो छाती के दबाव को मत बनें।
  • चित्र बताएं अगर आपका बिल्ली मर चुका है तो बताएं 12
    2
    इसे ले लो पशु चिकित्सक. यदि आपको लगता है कि जानवर बीमार हो सकता है या मर सकता है तो तुरंत इसे करें इस प्रकार, आपको स्वयं को सीपीआर लागू करने की ज़रूरत नहीं है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बिल्ली को सबसे अच्छा मदद मिलती है।
  • चित्र बताएं अगर आपकी बिल्ली मृत है 13 बताओ
    3
    बिल्ली को गरम रखें इसे कंबल, टी-शर्ट या तौलिये से लपेटें। बेहतर अभी तक, उन्हें एक बॉक्स में डाल दिया और बिल्ली उस पर झूठ बोलते हैं। तो यह गर्मी से घिरा होगा। शरीर का तापमान जरूरी है ताकि वह मर न जाए, खासकर अगर वह एक पिल्ला है।
    • इसे बहुत कसकर लपेटकर या अपने सिर को कवर न करें - अन्यथा यह दम घुट जाएगा
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको यह पता करने के लिए अच्छा नहीं लगता कि क्या बिल्ली जीवित है या मर चुका है, तो सहायता प्राप्त करें। यह सब के बाद एक परेशान प्रक्रिया है, खासकर अगर आप बिल्ली से प्यार करते हैं

    चेतावनी

    • बिल्ली को छूने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें, चाहे मृत या जीवित हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com