IhsAdke.com

कैसे किसी को एक महान उपहार देने के लिए

, का पता लगाएं, किसी के लिए सही उपहार एक बहुत तनावपूर्ण गतिविधि हो सकती है के बाद से यह खोज एक छोटे से योजना और व्यक्तित्व और प्रतिभाशाली व्यक्ति के स्वाद के कुछ समझने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
किसी को अच्छी तरह से जानते हुए किसी उपहार के लिए खोजना

किसी एक चरण के लिए एक महान उपहार दें शीर्षक वाला चित्र
1
व्यक्ति की रुचि और वरीयताओं के साथ एक सूची बनाएं उपहार को निजीकृत करने के लिए, थोड़ी देर के बारे में सोचें कि वह क्या पसंद करती है और जिस चीज की उसे रुचि है वह सभी विशिष्ट वस्तुओं या अनुभवों को लिखने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप वीडियो खेल, फिल्म और थाई भोजन की तरह एक दोस्त है कि लिख सकता है, और अगर वह अंतर्मुखी है को भी ध्यान में ले जा सकते हैं, या यदि आप छोटे समूहों में या जोड़ों में गतिविधियों को पसंद करते हैं, या बाहर जाने वाले है और प्यार करता है नए लोगों से मिलना और अलग चीजें सीखना
  • साथ ही व्यक्ति की आयु भी ध्यान में रखें: संभवतः 45 वर्षीय को 16 साल की उम्र के समान हित नहीं मिलेगी। यदि आपके पास व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है, जैसे कि दोस्ती या रोमांस, तो एक अधिक व्यक्तिगत उपहार चुनें। अन्यथा, यदि आप बहुत करीब नहीं हैं, तो कुछ और अधिक उपयोगी या सुलभ के बारे में सोचें।
  • किसी भी चरण 2 के लिए एक महान उपहार दें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन चीजों की पहचान करें जो व्यक्ति की जरूरत है उन चीजों के बारे में सोचो जिन्हें दिन-प्रतिदिन की आवश्यकता होती है, या एक महत्वपूर्ण खरीद जिसे व्यक्ति पैसे की कमी के लिए बंद कर रहा है, जैसे कि एक नया उपकरण जिसे वह कक्षाओं की शुरुआत के लिए इंतज़ार कर रही थी या एक नया बैकपैक।
    • व्यावहारिक उपहारों के बारे में सोचो जो अभी भी एक इलाज के रूप में माना जाता है, चूंकि उपहार देने वाले व्यक्ति के पास निश्चित आइटम खरीदने के लिए पैसा नहीं है, या अपने पास खरीदारी करने का समय नहीं है।
    • व्यक्ति के बजट के लिए कुछ बहुत महंगी खरीदने से बचें, या इस एक अपराध के रूप में देखा जा सकता है - कुछ है कि हैरान कर के बारे में सोच है, लेकिन ऐसा नहीं है कि सदमे में हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी के लिए एक महान उपहार देना 3 चरण
    3
    उसकी इच्छा सूची पर एक नज़र डालें अगर आप यह ध्यान से किए बिना कर सकते हैं, तो ऑनलाइन जाएं और व्यक्ति की इच्छा सूची पर स्नूपिंग का प्रयास करें। कई ऑनलाइन स्टोर, जैसे कि ईबे और अमेज़ॅन, उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा उत्पादों के साथ इच्छा सूची बनाने की अनुमति देते हैं, जिन्हें वे चाहते हैं या खरीदना चाहते हैं। यदि आप अपने प्रियजन के खाते तक पहुंच प्राप्त करते हैं, तो आप उसकी सूची देख सकते हैं और वहां से उपहार चुन सकते हैं।
    • अगर आप किसी व्यक्ति के करीबी दोस्त, घनिष्ठ मित्र या प्यारे साथी जैसे बहुत करीबी हैं, तो यह केवल ऐसा करें और प्रतिबिंबित करें कि वह किसी अच्छे उपहार की ओर से गोपनीयता के आक्रमण से परेशान होगी या नहीं।
  • किसी भी चरण 4 को ग्रेट गिफ्ट देकर चित्र शीर्षक
    4
    भावुक मूल्य का एक वस्तु दें हो सकता है कि वह आपके दो विशेष तस्वीरों को पसंद करे। उस स्थिति में, फोटो फ्रेम करें और एक भावनात्मक और विचारशील उपहार दें जो व्यक्ति घर पर प्रदर्शित कर सकता है।
    • एक अन्य विकल्प भावनात्मक मूल्य है कि कुछ वस्तुओं, अपनी पहली यात्रा की यादों की तरह एक साथ इकट्ठा करने के लिए है, और उन्हें एक स्मृति बॉक्स में डाल दिया है, या एक सजावटी भावुक वस्तुओं बॉक्स से भर तुम दोनों के लिए साझा यादों का एक संग्रह के रूप में कार्य करने के लिए है ।
  • किसी एक के लिए ग्रेट गिफ्ट देओ चित्र 5
    5
    उपहार का अनुभव दें अक्सर, जब यह देने की बात आती है, तो किसी वस्तु की तुलना में एक प्रयोग का अधिक महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है। यह उपहार एक जोड़े की मालिश हो सकती है, व्यक्ति के पसंदीदा रेस्तरां में एक पैराशूट दो या रात के खाने के लिए कूद सकता है उन अनुभवों के बारे में सोचो जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे और आपको खुश करेंगे, क्योंकि वे स्थायी प्रभाव पैदा करेंगे।
    • एक अन्य विकल्प एक लंबी ड्राइव के लिए एक audiobook प्रारूप अनुभव प्रदान करना है। एक व्यावहारिक उपहार होने के अलावा, ऑडीओबूक यात्रा करने के दौरान व्यक्ति को एक अच्छी कहानी सुनने के लिए समय व्यतीत करने में मदद करेगा, एक बहुमूल्य अनुभव बनाना।
  • चित्र शीर्षक से किसी के लिए एक महान उपहार दें शीर्षक 6
    6
    वर्तमान के हिस्से के रूप में अपना समय प्रदान करें यदि व्यक्ति पर जोर दिया जाता है, अतिरंजित, या एक कठिन दौर में, उसे समय देने की पेशकश करें आप एक सप्ताह के लिए बगीचे का ख्याल रख सकते हैं या अपने बच्चों को एक दिन के लिए ले जा सकते हैं, इसलिए उसे खुद के लिए कुछ खाली समय मिलेगा।
    • उपहार इस प्रकार का भी शारीरिक या मानसिक विकलांगता के कुछ प्रकार के साथ लोगों के लिए एक अच्छा विचार है के बाद से आप उसे रात के खाने के लेने के लिए रात के दौरान उसकी मदद कुछ काम वह नहीं कर सका करने के लिए दे सकता है और, या अपने दम पर
  • चित्र शीर्षक से किसी के लिए एक महान उपहार दें 7
    7
    एक घर का उपहार बनाओ ये बेहतरीन उपहार हैं क्योंकि वे अच्छी तरह से सोचा और अनुकूलित किए गए हैं। इसके अलावा, वे यह दिखाते हैं कि आपने किसी को उपहार देने के लिए बहुत समय और प्रयास समर्पित किया है, एक इशारा जो निश्चित रूप से सराहना की जाएगी। एक उपहार बनाने के लिए कुछ समय लें, जिसे आपको लगता है कि व्यक्ति प्यार करेगा, जैसे कि स्नान नमक और अन्य सौंदर्य प्रसाधन, एक कुकी मिश्रण या मोमबत्ती घर। घर में बनाये गये एक एकल उत्पाद के साथ या कई होममेड उपहारों वाली टोकरी वाली व्यक्ति को पेश करें
    • एक वैकल्पिक किसी भी तरह के एक उपहार बनाने के लिए है "यह कर अपने आप को" दीवार या बगीचे के लिए एक सजावटी वस्तु पर लटका एक मोबाइल छोटी एक फ्रेम के रूप में। किसी चीज के बारे में सोचें जो व्यक्ति की सौहार्दपूर्ण समझ में आती है और इसे आनंद ले सकती है।
    • जो खाना पकाने या कन्फेक्शनरी के बारे में भावुक हो, उनके लिए एक अच्छा उपहार विकल्प एक हो सकता है ताज़ा कुकीज़ का एक ट्रे या व्यक्ति के लिए विशेष रात्रिभोज तैयार करने का प्रस्ताव।
  • भाग 2
    एक ज्ञात के लिए उपहार ढूंढना




    चित्र शीर्षक से किसी के लिए एक महान उपहार दें शीर्षक 8
    1
    अपने मेजबानों के लिए एक घर का उपहार बनाएं मेजबानों के लिए उपहार वे हैं जिन्हें हम लाते हैं जब हम किसी के घर पर डिनर या मीटिंग में जाते हैं। क्लासिक विकल्प वाइन की पुरानी बोतल है, लेकिन अगर मेजबान नहीं पीते हैं या आप उन्हें कुछ अधिक मूल देना चाहते हैं तो घर का बना उपहार मान लें कि मसालों का मिश्रण है और मसाला एक अच्छा ग्लास जार या बोतल के अंदर, एक घर का केक या मिठाई के लिए मिठाई की रोटी जो लच्छेदार कागज में लिपटे होती है।
    • आप भी इस तरह के मोमबत्ती या स्नान लवण के रूप में घर पर बनाए गए उत्पादों के अन्य प्रकार, ला सकता है, लेकिन खाद्य उपहार सबसे सुरक्षित विकल्प है जब आप अच्छी तरह से मेजबान पता नहीं है, के रूप में वे आम तौर पर लोगों के विभिन्न प्रकार के लिए अपील कर रहे हैं।
  • किसी एक के लिए ग्रेट गिफ्ट दीजिए शीर्षक 9 चित्र
    2
    एक मालिक या शिक्षक के लिए एक व्यावहारिक उपहार खरीदें अधिक व्यावहारिक वस्तुओं प्राधिकरण के आंकड़ों के लिए अच्छे उपहार विकल्प हैं। आप एक शिक्षक को विद्यालय की एक टोकरी के साथ अपने काम के लिए अनिवार्य रूप से अगले वर्ष या एक अलग टोकरी और कॉफी से भरा टोकरी के साथ उपहार दे सकता है अगर वह गर्म और उत्साही पेय का आनंद लेता है। इसके अलावा, एक मग संरक्षक भी एक अच्छा उपहार हो सकता है
    • किसी बॉस के मामले में, जोखिम न करें: एक व्यावहारिक उपहार के लिए विकल्प चुनें, लेकिन अच्छी तरह से सोचा, खासकर यदि आप को प्रभावित करना चाहते हैं एक खूबसूरत रसदार के साथ फूलदान दे या उस व्यक्ति के कार्यालय को जिंदा रखने के लिए एक ग्लास टेरेआमियम बनाएं। यदि आपका बॉस पेय और आनंद लेता है, तो एक सात टुकड़ा कॉकटेल किट या एक खूबसूरत वाइन सलामी बल्लेबाज खरीदें। यदि आप उसका मूड प्रकार जानते हैं, तो नए साल के लिए एक अजीब टेबल कैलेंडर पर विचार करें।
  • किसी एक के लिए ग्रेट गिफ्ट दी 10 स्टेप के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दोपहर के भोजन के लिए एक सहकर्मी ले लो अगर आप किसी सहकर्मी के लिए उपहार की तलाश कर रहे हैं, तो एक अच्छा विकल्प उसे देर से लंच या रात के भोजन के साथ खराब करना है। इस तरह, आप दो पेशेवरों के काम और तनाव से ब्रेक ले सकते हैं, जबकि एक पेशेवर वातावरण में रह सकते हैं।
    • यदि आपको कई अलग-अलग सहयोगियों को देने की जरूरत है, तो उनमें से प्रत्येक के लिए शराब की अच्छी बोतलें खरीदने या सुंदर उपहार की टोकरी बनाएं। किसी को भी कोई पक्षपात न दिखाने के लिए हर किसी को उपहार देने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक से किसी को एक महान उपहार देना 11
    4
    व्यक्ति के मित्र को बंद करने के लिए उपहार सुझावों के लिए पूछें यदि आप किसी परिचित के लिए उपहार के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो उसके पास किसी से बात करने की कोशिश करें। किसी सहयोगी के साथ निजी तौर पर बोलने के लिए कहें जो आपके बॉस के साथ घनिष्ठ संबंध रखता है, या किसी दोस्त को बुलाएं जिसे मेजबान के लिए उपहार सुझावों के लिए पूछकर आप उसी खाने में आमंत्रित किया गया है। दूसरे लोगों के साथ मंथन सही उपहार के बारे में सोचने के लिए, विचारों पर अग्रिम रूप से चर्चा करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई एक ही चीज़ नहीं खरीदना चाहता है
  • भाग 3
    किसी को देना

    चित्र किसी एक कदम के लिए ग्रेट गिफ्ट दे 12
    1
    गिफ्ट पेपर को कस्टमाइज़ करें किसी को उपहार देने के मजे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि उपहार को खोला जा रहा है। व्यक्ति के पसंदीदा रंग में एक पेपर चुनने या अपने पसंदीदा पालतू जानवर के प्रिंट के साथ एक व्यक्तिगत रैपिंग बनाएं। एक परिष्करण स्पर्श जोड़ने के लिए टेप या संबंधों का उपयोग करें।
    • एक विकल्प एक सुंदर बॉक्स या बैग और थोड़ा टिशू पेपर के साथ रचनात्मकता के लिए अपील करना है या चीजों को ज्यादा मज़ेदार बनाने का उपयोग करना है चांदी की टेप या crepe टेप पैकेज खोलने के लिए एक बहुत मुश्किल बनाने के लिए। मज़े करो, जब व्यक्ति वर्तमान को खोलने के लिए संघर्ष करता है, लेकिन उसे आश्वस्त करता हूं कि प्रयास इसके लायक होगा।
  • चित्र शीर्षक से किसी के लिए एक शानदार उपहार देना 13
    2
    एक कार्ड शामिल करें एक अच्छी तरह से लिखा कार्ड उपहार की एक विचारशील बधाई के रूप में देखा जाता है, तो इसे व्यक्त करने के लिए आप व्यक्ति की तरह कितना पसंद करते हैं। विनोदी कार्ड अक्सर किसी के दिन को जीवित रहने या व्यक्ति को उपहार के बारे में अधिक उत्तेजित करने का एक अच्छा तरीका होता है
    • यदि आप किसी अनुभव या उपहार कार्ड के साथ उपहार करना चाहते हैं, तो उन्हें कार्ड के अंदर रखें और एक उपहार के रूप में लिफ़ाफ़ा का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट को किसी के चरण 14 में
    3
    जब यह देने की बात आती है तो रचनात्मक रहें, पल को और अधिक दिलचस्प बनाना पैकेज को सौंपने के बजाय, व्यक्ति को एक खजाने की तलाश में भेजें या अपनी पसंदीदा किताब में एक गुप्त संदेश छोड़ दें, जिसे उपहार के स्थान को प्रकट करने के लिए गूढ़ होना चाहिए।
    • आप उपहार को एक असामान्य जगह में भी छोड़ सकते हैं, क्षण को आश्चर्यचकित कर सकते हैं आपकी रचनात्मकता, प्रतिभाशाली व्यक्ति को अधिक उत्तेजित कर सकती है, और अधिक विशेष अनुभव बना सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com