IhsAdke.com

कैसे पवित्र जल बनाने के लिए

कई धर्म पवित्रता, संरक्षण और आशीर्वाद के लिए पवित्र जल का उपयोग करते हैं। यह आमतौर पर एक पुजारी या चर्च में इसी तरह के प्राधिकारी द्वारा पवित्र किया जाता है। जल पवित्र है जब इसे पवित्र किया जाता है पवित्र अर्थ पवित्र है, इसलिए नीचे दिए गए दिशानिर्देश जरूरी कुछ उत्पन्न नहीं करते हैं। यदि आप पवित्र जल बनाना चाहते हैं, हालांकि, यहां क्या करना है।

चरणों

विधि 1
कैथोलिक पवित्र जल

अपनी खुद की पवित्र जल चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
इकट्ठा और नमक को पवित्रा। पवित्र जल बनाने से पहले आपको पवित्र नमक बनाने की आवश्यकता है। तो पहले नमक को अर्पित करें। और, सिर्फ नोट किया जाना चाहिए, नमक मुख्य रूप से एक संरक्षक के रूप में उपयोग किया जाता है। तथ्य यह है कि पानी पवित्र है इसका यह मतलब नहीं है कि यह हमेशा के लिए अच्छा होगा! नमक का आशीर्वाद यहाँ है:
  • "सर्वशक्तिमान पिता का आशीर्वाद नमक के इस प्राणी पर पड़ सकता है, जिससे वह सब बुराई और दुष्टता को खत्म कर दिया जाये। अच्छा आओ, क्योंकि भगवान के बिना जीवित नहीं रह सकता है। इसलिए, मैं नमक को आशीर्वाद देता हूं और मैं भगवान से आह्वान करता हूं ताकि वह मेरी मदद कर सके। " - सुलैमान की कुंजी, राजा। पुस्तक द्वितीय, अध्याय 5
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    भजन संहिता 103 पढ़ो। यदि आपके पास आपके हाथ में बाइबल नहीं है, तो ठीक है, विक्की किस लिए यहां है!
    • हे मेरी आत्मा, और जो कुछ मुझ में है, यहोवा को आशीर्वाद दे, उसके पवित्र नाम को धन्य कहो। हे मेरी आत्मा, यहोवा को आशीर्वाद दे, और उसके किसी भी लाभ को न भूलें। वह वह है जो अपने सभी पापों को क्षमा करता है, जो आपकी सारी बीमारियों को ठीक करेगा। कौन आपका जीवन विनाश से बचाता है - कौन आपको दया और दया के साथ मुकुट करता है क्या आपके मुंह में भलाई से भरा होता है, ताकि आपकी युवाओं को ईगल की तरह नया हो। यहोवा सभी दमनकारी लोगों को न्याय और न्याय देता है। उसने मूसा से अपने तरीके, और इस्राएल के बच्चों के लिए अपने कामों को बताया। वह हमेशा के लिए विरोध नहीं करेगा, और हमेशा के लिए अपना क्रोध नहीं रखेगा उसने हमारे पापों के अनुसार हमारे साथ व्यवहार नहीं किया, और न ही हमारे पापों के अनुसार हमें इनाम दिया। क्योंकि जैसे स्वर्ग पृथ्वी के ऊपर ऊंचा है, वैसा ही उन पर दया है जो उसके भय मानते हैं। जहां तक ​​पूरब पश्चिम से है, तो हमारे अपराधों से हम पर भरोसा करता है। जैसा एक पिता अपने बच्चों पर दया करता है, इसलिए भगवान उनको डरता है जो उसे डरते हैं। क्योंकि वह हमारी संरचना जानता है-वह याद रखता है कि हम धूल हैं। मनुष्य के रूप में, उसके दिन घास के समान हैं, जैसा कि मैदान के फूल इतना बढ़ता है। जब हवा उस पर गुजरती है, यह जल्द ही चली जाती है, और इसकी जगह अब जाना नहीं जायेगी। परन्तु जो यहोवा का भय मानते हैं, और बच्चों के बच्चों पर उसकी धार्मिकता को अनन्त रूप से प्रभु की दया अनंत है। जो लोग अपनी वाचा को मानते हैं, और उन पर जो उनकी आज्ञाओं को मानते हैं यहोवा ने अपना सिंहासन स्वर्ग में स्थापित किया है, और उसका राज्य सब पर शासन करता है। प्रभु को, उसके सभी स्वर्गदूतों को धन्यवाद करो, जो आप शक्ति में श्रेष्ठ हैं, जो उसकी आज्ञाओं को मानते हैं, अपने वचन की आवाज़ सुनते हैं। यहोवा की स्तुति करो, उसकी सारी सेनाओं, हे उसके मंत्रियों, जो अपनी खुशी से काम करते हैं। यहोवा की महिमा करो, उसके सभी कामों में, उसके प्रभुत्व में सभी स्थानों पर - मेरी आत्मा यहोवा को आशीर्वाद दे।
  • अपना स्वयं का पवित्र पानी चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्राकृतिक पानी प्राप्त करें यदि आप कर सकते हैं, पास की नदी, झील या धारा से पानी ले लो। नल का पानी से दूर रहने की कोशिश करें क्योंकि यह क्लोरीन और फ्लोराइड करती है। लेकिन अगर आपका पानी स्वाभाविक रूप से प्राप्त होता है, तो इसे पहले से फ़िल्टर करें - आप गंदे पवित्र जल नहीं चाहते हैं!
  • अपना स्वयं का पवित्र पानी चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना पवित्र नमक लें और इसे पानी में फैलाएं। जैसे आप ऐसा करते हैं, सुलैमान की कुंजी, राजा, बुक 2, अध्याय 5 से निम्नलिखित शब्दों को दोहराएं
    • "मैं तुमको, ओ जल के प्राणी, जो उस ने तुम्हें बनाया है, और आप को एक जगह में सूखी भूमि लाने के लिए इकट्ठा करके त्याग; सभी बुराई दुश्मन तुझे छोड़ने के लिए, और तू सभी अशुद्धियों और भूत विश्व स्पिरिट्स से गंदगी खो देते हैं, तो मुझे चोट नहीं है, सर्वशक्तिमान ईश्वर जो रहता है और युग के युग में शासन काल की शक्ति। आमीन "
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    कैथोलिक पादरियों द्वारा इस्तेमाल की गई प्रार्थनाओं का जिक्र आपके पास चुनने के लिए दो विकल्प हैं:
    • प्रार्थना # 1: हमारी मदद भगवान के नाम पर है, जिन्होंने स्वर्ग और पृथ्वी को बनाया है भगवान के प्राणी, नमक, मैं बाहर दानव आप से रहने वाले भगवान के नाम से डाली, ईश्वर, पवित्र भगवान, भगवान जो आप आदेश दिया उसे सब बुराई की इलाज करने के लिए एलीशा से पानी की आपूर्ति में डाल दिया है। आप शुद्ध शुक्ल हो सकते हैं, जो उन लोगों के लिए स्वास्थ्य के साधन हैं, जो इसका उपयोग करते हैं, उन सभी के लिए शरीर और आत्मा के लिए एक उपाय है। बुराई शैतान की बुराई के सभी चेहरों, उसके द्वेष और चालाक, आप जहां बिखरे होंगे दूर से दूर किया जा सकता है। और हर अशुद्ध आत्मा को उसके लिए बाहर निकालना जो जीवित, मरे हुए और जलती हुई दुनिया का न्याय करने के लिए आएगा। आमीन।
    • प्रार्थना # 2: सर्वशक्तिमान और अनन्त भगवान, हम विनम्रतापूर्वक इस परमात्मा, नमक, जिसे आपने मानव जाति के इस्तेमाल के लिए दिया है, अनुग्रह से आशीर्वाद देने के लिए अपनी दया और भलाई से पूछता हूं। हम सब उसके शरीर और दिमाग के लिए एक उपाय पाते हैं। और यह सब नमक के स्पर्श या नमक को अशुद्ध और दुष्ट आत्मा के प्रभाव से मुक्त किया जा सकता है - मसीह और हमारे भगवान द्वारा। आमीन।
  • अपना स्वयं का पवित्र जल चरण 6 बनाएं
    6
    पानी उखड़ना अधिक शब्द! अब, पानी को शुद्ध करने और राक्षसों और अशुद्धियों से मुक्त करने के लिए, निम्न करें (हां, यह भूत भगाने का एक रूप होगा):
    • ईश्वर के प्राणी, पानी, मैं ईश्वर के नाम से, आप को शैतान, सर्वशक्तिमान पिता के नाम से - यीशु मसीह के नाम पर, उसका पुत्र और हमारे प्रभु और पवित्र आत्मा की सामर्थ से शरण लेता हूं। आप को शुद्ध किया जा सकता है, दुश्मन की सभी शक्तियों को नष्ट करने की शक्ति के साथ, सड़ांध और शैतान और उसके गिरते स्वर्गदूतों को हटा दें। हम अपने प्रभु यीशु मसीह की शक्ति के माध्यम से यह पूछना चाहते हैं, जो जीवित और मरे हुए और जगत का जला करने के लिए आ रहा है।
  • अपना स्वयं का पवित्र पानी चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    7
    अनुष्ठान को पूरा करें जैसा कि आप पानी में नमक की अंतिम मात्रा जोड़ते हैं, कहते हैं, "यह नमक और पानी को मिलाकर मिलाया जाना चाहिए: पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर।" जब पानी के साथ पवित्र नमक के कुछ चम्मच मिश्रण होते हैं और इस तरह के एक घटक को पूरी तरह से भंग कर दिया जाता है, तो रस्म को एक और प्रार्थना के साथ समाप्त करना होगा दोबारा, आपके पास तीन विकल्प हैं:
    • प्रार्थना # 1: हे भगवान, जो मनुष्य की कल्याण के लिए पानी के द्रव्य में सबसे अद्भुत रहस्य स्थापित कर चुके हैं, हमारी प्रार्थना सुनें और इस तत्व को आशीर्वाद दें जो अब इतने सारे शुद्ध संस्कारों के साथ तैयार है। मई यह प्राणी, जब उसके रहस्यों में इस्तेमाल किया जाता है और उसकी कृपा से आशीष दी जाती है, राक्षसों को निकालने और रोगों को नष्ट करने की सेवा करता है। यह सब क्या पानी नाटक, घरों और विश्वासियों की सामान में, सभी अशुद्धता से जारी होने की और संसर्ग कि हवा में मँडरा की गंध न जाने malignidade-, कोई इच्छा corrupção- सभी दुश्मन षड्यंत्र बन कुछ भी नहीं बनाता है । इस पानी के प्रसार से, सभी सुरक्षा करने का विरोध किया है और उनके वफादार की शांति प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि वे जानते हैं कि ताकि आपके नाम बाहर कहा जाता है कल्याण प्रदान किया जाएगा, और उन्हें मसीह के लिए सभी बीमार से बचाने के , हमारे भगवान आमीन।
    • प्रार्थना # 2: अनूठा बल और अजेय राजा राज्य के स्रोत के परमेश्वर, विजेता, प्रतिद्वंद्वी की ताकत सीमित अपने क्रोध की दहाड़ सायलेंसिंग, और विनम्रता और महिमा में अपने maldade- जीतने प्रार्थना तुझे, प्रभु glorioso-, इस पर अपनी दयालुता चमक की रोशनी अनुमति देने के लिए, नमक और पानी के इस प्राणी को उजागर, और अपने piedade- कि सभी अशुद्ध आत्माओं हमलों गंदी हैं, वह सब बुराई सांप के जहर स्थानों से वापस ले लिया है के साथ गले लगा जो इस पानी से छूए जाते हैं और जब उनका नाम स्पष्ट होता है। हमारे लिए जो इसकी प्रशंसा करते हैं, हो सकता है कि आपका ईश्वरीय आशीर्वाद इस पवित्र जल के साथ जहां यह है - मसीह हमारे प्रभु के द्वारा। आमीन।
    • प्रार्थना # 3: भगवान, जो मानव निर्मित मानव जाति के उद्धार के लिए इस पदार्थ में सबसे बड़ा रहस्य इकट्ठा किया है, कृपया हमारी प्रार्थनाओं को सुनें और उस तत्व पर अपनी आशीषों की ताकत डालिये, जो कई शुद्धि के द्वारा तैयार की गई है। हो सकता है कि आप इस सृष्टि को शैतानों और रोगों से मुक्त करने के लिए दिव्य अनुग्रह का एक पात्र हो, ताकि विश्वासियों के घरों और इमारतों को छूने वाले सभी हानिकारक और गंदा चीजों से मुक्त हो जाएंगे। इन स्थानों पर मस्तिष्क की भावना, भ्रष्ट वातावरण की अनुमति न दें। यहां रहने वाले लोगों की सुरक्षा और शांति को नुकसान पहुंचे जो कुछ भी हो, उसे इस पानी से डरा दें, ताकि आपके पवित्र नाम के लिए रोने के लिए स्वास्थ्य, सभी हमलों से सुरक्षित रहेगा। भगवान के लिए आमीन।
  • अपना स्वयं का पवित्र पानी चरण 8 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    पवित्र पानी का उपयोग करें हालांकि, यदि पवित्र जल किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए है, तो कुछ छूएं जोड़ने पर विचार करें। बपतिस्मा के लिए पवित्र जल में अतिरिक्त चिढ़ा (पवित्र तेल) का स्पर्श होता है, जबकि ग्रेगोरियन में राख, शराब और नमक (अभिषेक चर्चों के लिए प्रयोग किया जाता है) की थोड़ी मात्रा है।
    • यदि आप एक सच्चे पवित्र जल चाहते हैं, तो अधिकांश चर्च इसे ईस्टर पर छोड़ देते हैं।
  • विधि 2
    बुतपरस्त पवित्र जल

    अपना स्वयं का पवित्र जल चरण 9 बनाएं चित्र बनाएं
    1
    अपने प्रकार का पानी चुनें विभिन्न प्रकार के पानी विभिन्न अनुष्ठानों से जुड़े हैं सुबह की ओस सुशोभीकरण और स्वास्थ्य के लिए उपयोग किया जाता है, फव्वारे के आशीर्वाद और शुद्धि के लिए है। रेन वॉटर उर्वरता और बहुतायत के लिए है, जबकि समुद्र के भूत भगाने के लिए है। आप किस तरह का उपयोग करना चाहते हैं?
    • एक गैर-धातुयुक्त कंटेनर में पानी इकट्ठा और संग्रहीत करें यदि आप चाहें, तो इसे प्रकृति में छोड़ दें ताकि यह सूर्य, चंद्रमा या सितारों से प्रकाश अवशोषित कर सके।
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कटोरे में कुछ चांदी रखो जब तक वस्तु चांदी होती है, तब तक सबकुछ ठीक हो जाएगा। यह एक सिक्का, अंगूठी, एक गेंद या कोई अन्य वस्तु हो सकती है रजत "धातु", रंग नहीं! अनुष्ठान के अंत तक कटोरे में आइटम छोड़ दें
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पवित्र मंत्र को पढ़ना शुरू करें उन्हें एक गीत के रूप में, नीरस और लगातार बोलना चाहिए। अपने इरादों को फिट करने वाला एक चुनें:
    • "पृथ्वी और जल / आप कहां हैं / एक जादू या बुरे उद्देश्य समाप्त होंगे / जब तक मेरे अनुसार मेरी वचन न हो, और ऐसा ही हो!"
      • यह जादू शुद्धि और सफाई के लिए प्रयोग किया जाता है।
    • "ओह, आपके लिए सिर्फ शुद्धि / फ़ैनिस की शुद्धि तुम्हारी है / आपके लिए स्वास्थ्य, उसके लिए स्वास्थ्य / अपने दुश्मन को कुछ भी नहीं।"
      • इस वर्तनी का इस्तेमाल नवजात शिशु (गेलिक मूल के) के लिए किया जाता है
    • "ईश्वर अपनी आँख / दिल में वाइन की एक बूंद को आशीर्वाद देता है / माउस बुश में है और झाड़ियां आग से जलती हैं"
      • यह गाना नकारात्मकता (गेलिक मूल के भी) को उलटने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • अपना स्वयं का पवित्र जल चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जड़ी बूटी जोड़ें पवित्र पानी की उपयोगिता पर निर्भर करते हुए आप यहाँ समाप्त या जारी रख सकते हैं। एक घर या बीमार व्यक्ति को आशीर्वाद देने के लिए सेंट जॉन की जड़ें जैसे जड़ी बूटियों को जोड़ें एक समारोह से पहले वेर्बेना के पत्ते या एक पवित्र वृक्ष की शाखा का मिश्रण ... या गुलाब की पंखुड़ियों को जोड़कर वस्तु के साथ पृथ्वी को एकजुट करने के लिए यह सब आप पर निर्भर करता है
    • पवित्र जल के कई उद्देश्य हैं कोई व्यक्ति खुद को बुराई या बीमारी से बचाने के लिए इसे पी सकता है यह सफाई के लिए वस्तुओं (एक घर या फर्नीचर का एक टुकड़ा) पर डाली जा सकती है
  • युक्तियाँ

    • कोषेर नमक को आम तौर पर पसंद किया जाता है, या किसी अन्य प्राकृतिक परिसर (समुद्री नमक, खनिज नमक)
    • आपको प्रक्रिया के दौरान गहन ध्यान रखना चाहिए। यही कारण है कि आपरेशन की कोशिश करने से पहले एक आध्यात्मिक स्तर औसत से थोड़ी ऊंची है।
    • श्रद्धेय मंत्री, तरल पदार्थ और भोजन को आशीर्वाद दे सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    विधि एक: कैथोलिक पवित्र जल

    • प्राकृतिक पानी
    • नमक
    • नमक और पानी के लिए कंटेनरों
    • बाइबिल

    विधि दो: मूर्तिपूजक पवित्र जल

    • प्राकृतिक पानी
    • नमक
    • गैर-धातु पानी के कंटेनर
    • एक छोटी चांदी की वस्तु
    • जड़ी बूटी (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com