IhsAdke.com

अपनी खुद की शैली कैसे बनाएं

हालांकि आजकल कई शैलियों और कपड़े विकल्प उपलब्ध हैं, आपकी खुद की शैली की तरह कुछ भी नहीं है यहां एक अनूठी शैली बनाने का तरीका बताया गया है जो पूरी तरह तुम्हारा है।

चरणों

अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी अलमारी को रेट करें देखें कि आपके पास पहले से क्या है और आप क्या पसंद करते हैं। आपके टुकड़े को आपके शरीर को ठीक से फिट करना चाहिए, ठीक उसी तरह जैसे उन्हें एक पूर्ण रूप से दिखना चाहिए जो आपके आकारों को मानते हैं। जो कुछ भी आप के अनुरूप नहीं है या जो आप घर के बाहर का उपयोग करने में संकोच करते हैं, उसे फेंक दें या दान करें। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि अगर आपने 6 महीनों (गर्मियों के लिए शीतकालीन स्वेटर या स्विमवीर जैसे मौसमी वस्तुओं को छोड़कर) के लिए कोई टुकड़ा नहीं पहना है, तो इसे से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पसंदीदा तत्वों को चुनें जिन कपड़ों के साथ आप वास्तव में रहते हैं, मूल्यांकन करें कि वास्तव में आप उन्हें पहनने का आनंद लेते हैं - जैसे कट, आस्तीन, अलंकरण या रंग इन तत्वों की सूची नीचे लिखें और इस सूची को बाद में खरीदारी करें।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रेरणा के लिए देखो अपनी खुद की शैली को बढ़ावा देने और विकसित करने का एक तरीका यह पता लगाना है कि अन्य लोगों पर क्या अच्छा लग रहा है अपनी आंखों को पकड़ने वाले रुझानों को खोजने के लिए पत्रिकाओं को ब्राउज़ करें या टेलीविज़न देखें अगर लोग अक्सर आपको यह कहते हुए नमस्कार करते हैं कि आप एक सेलिब्रिटी की तरह दिख रहे हैं, तो उस व्यक्ति का नाम इंटरनेट पर देखें और देखें कि वह आपके बालों के रंग और उसके आकार को बेहतर बनाने के लिए क्या पहना है। वैकल्पिक रूप से, मॉल या शॉपिंग सेंटर जैसे भीड़ भरे स्थानों पर जाएं। देखो कि लोग क्या पहने हैं, और उन प्रवृत्तियों को ध्यान में रखें जिनकी आप पसंद करते हैं
    • फैशन अलौकिकताओं के तत्वों को अपनी अलमारी में शामिल करने पर विचार करें। कुछ उपसमुदाय मूल शैली को बढ़ावा देते हैं, जो एक निश्चित जीवन शैली को दर्शाते हैं। आपको विशिष्ट उपसंस्कृति के आधार पर एक असाधारण और विचित्र रूप को बढ़ाकर अपनाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप उन्हें प्रेरणा के लिए देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको गॉथिक लोलिट्स पहनने वाले घंटी के आकार वाले स्कर्ट, या स्किनहेड्स की पसंदीदा उड़ान जैकेट पसंद कर सकते हैं। जब आप कुछ ऐसी चीजें देखते हैं जो आपको प्रसन्न करते हैं, तो जिस तरीके से आप इसे अपनी अलमारी में लेते हैं, उसे कम करें
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    मदद के लिए पूछें यदि आपको प्रेरणा लेने में कठिनाई हो रही है, या यदि आप खराब स्वाद के बारे में चिंतित हैं, तो बाहरी राय के लिए पूछें एक करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से संपर्क करें, जिसकी आपको शैली की भावना है जिसे आप प्रशंसा करते हैं, और उससे पूछें कि क्या आप पर अच्छा लग सकता है या डिपार्टमेंट स्टोर या बुटीक पर जाएं, जो आपके कपड़े पसंद करते हैं और एक विक्रेता को एक खूबसूरत नज़र रखकर आपकी मदद करने के लिए कहें
    • डरो मत! मदद के लिए पूछना मुश्किल हो सकता है याद रखें कि आपके अधिकांश मित्र और परिवार चाहते हैं कि आप अपने कपड़ों में जितना अच्छा कर सकें उतना अच्छा लगे। इसके अलावा, ज्यादातर लोग कपड़ों की दुकानों में काम करते हैं, जैसे लोगों को सही देखो ढूंढने में मदद करना और आपकी मदद करने के लिए उत्सुक होंगे।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    जूते को मत भूलना जूते की एक नई जोड़ी अपने देखो करने के लिए एक अलग मोड़ जोड़ सकते हैं उस चीज़ की तलाश करें जो आप अक्सर उपयोग कर सकते हैं और जो समग्र रूप से प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6



    खरीदारी करना जब आप तय करते हैं कि आप क्या चाहते हैं, खरीदारी शुरू करें आपको एक बार में अपनी अलमारी थोपना नहीं पड़ता - इसके बजाय, छोटे ब्रेक पर शॉपिंग पर विचार करें, जैसे कुछ हफ्तों के बीच, जब तक आप अपनी पसंद की एक कोठरी सेट न करें थ्रिवेट स्टोर या दूसरा हाथ स्टोर, मॉल, आउटलेट, बुटीक और डिपार्टमेंट स्टोर या ऑनलाइन स्टोर पर जाएं।
    • एक दोस्त के साथ खरीदारी करें जो आप की दुकान के दौरान नरम (लेकिन रचनात्मक) समीक्षा देने से डरते नहीं हैं। इस तरह, आपकी शैली के बारे में आपकी एक ईमानदार राय होगी
    • मौसम से बाहर चीज़ें खरीदें मौसम के बाहर कपड़े खरीदने के दौरान अपने बजट पर दबाव डालें उदाहरण के लिए, शरद ऋतु में शॉर्ट्स और स्विमवेअर पहनें, या वसंत में ठंडे स्वेटर खरीदें।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक अच्छा दर्जी या सीमस्ट्रेस (वैकल्पिक) खोजें कपड़ों के आकार जनता के अनुरूप बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसलिए संभवतः फिट नहीं होंगे जैसा आप चाहते हैं यदि आप एक टुकड़ा पाते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन जो कुछ निश्चित रूप से गुम है, तो इसे बदलने के लिए एक दर्जी या सीमस्ट्रेस ले जाएं। सबसे सामान्य कपड़े बहुत ही उचित कीमतों पर बदला जा सकता है, और मूल्य आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के द्वारा लायक हो जाएगा जो आपके द्वारा अच्छे लग रहे कपड़े पहने हुए होंगे।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    सहायक उपकरण का उपयोग करें कुछ दिलचस्प सहायक उपकरण जोड़कर अपना नया स्वरूप दिखाएं। यह आपके स्नीकर्स के लिए साफ बेल्ट खरीदने या बेल्ट पहनने के रूप में सरल हो सकता है। यदि आप वास्तव में अपनी उपस्थिति बदलना चाहते हैं, तो गहने, स्कार्फ, टोपी या बाल गहने जोड़ने का प्रयास करें।
    • क्या आप पहले से ही खुद को खुद को सुशोभित थोड़ा सिलाई कौशल के साथ, आप अपने कपड़ों पर रिबन, मोती, कढ़ाई, बक्से, पिपली या अन्य अलंकरण जोड़ सकते हैं। विचार और आपूर्ति ढूंढने के लिए अपने स्थानीय क्राफ्ट स्टोर पर जाएं।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    मिक्स और मैच करें अलग-अलग टुकड़ों से मिलान करने का प्रयास करें ताकि एक अनोखी और रोचक दृश्य हो। उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आपका नया रेगाटा आपके कैपरी पैंट पर अच्छा दिखता है, तो इसे आज़माएं हो सकता है कि आपको सही दिखने की जरूरत है कि वह पिछली गर्मी से बेल्ट नहीं पहना है
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने केश विन्यास बदलें वास्तव में, आपकी केश आपके संगठन का हिस्सा नहीं है, लेकिन नाटकीय रूप से आपके संयोजनों को बदल सकता है। सुबह में एक अलग तरीके से अपने बालों को व्यवस्थित करने की कोशिश करें, या देखें कि क्या एक नया शैम्पू या उत्पाद इसकी उपस्थिति में सुधार करने में मदद करता है। यदि आप मौलिक अलग कट या रंग का चयन करने की योजना बना रहे हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है, एक स्टाइलिस्ट या विज़ैर से परामर्श करें। पत्रिकाओं या प्रेरणा के लिए इंटरनेट में चित्रों की तलाश करें और उन्हें अपने साथ ले जाएं।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने आप को रहो आपके नए रूप के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको इसके बारे में अच्छा लगेगा। एक व्यक्तिगत शैली बनाना वास्तव में वास्तव में आप क्या चाहते हैं इसका उपयोग करना है। अधिक सकारात्मक सोचें और अपने विचारों और क्षमताओं के साथ अधिक रचनात्मक और अभिव्यंजक बनें।
  • युक्तियाँ

    • तीन बी का पालन करें: अच्छा, सुंदर और सस्ते।
    • उन रंगों का उपयोग करें जो आपको खुश और सुंदर महसूस करते हैं। अपने कपड़े में अच्छा महसूस करके, आप करेंगे पारदर्शी `हर देखो में
    • एक अच्छा विचार दिखने के प्रकारों को मिलाया जाना है उदाहरण के लिए, आप गॉथ के साथ नर्ड्स मिश्रण कर सकते हैं, और आपके पास एक विशिष्ट शैली होगी
    • यदि आप अपने बजट को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बड़े डिस्काउंट रीटेल स्टोर पर अपनी खोज समाप्त न करें। यद्यपि वे हमेशा कम कीमतें रखते हैं, आप दूसरे हाथ स्टोरों में भी सस्ती चीज़ें पा सकते हैं।
    • किसी को प्रतियों अगर आप को माफ कर मत करो आपकी शैली की तुलना में आपके लिए बहुत अधिक है, और आपकी शैली एक विस्तार से अधिक है। इसे बधाई के रूप में ले लो और कुछ नया ढूंढें
    • प्रतिलिपि करने के लिए डरो मत यदि आप किसी की शैली की प्रशंसा करते हैं, तो उस व्यक्ति के विचारों को उधार लें बस प्रतिलिपि बनाई गई तत्वों की न्यूनतम संख्या रखें या आप उन्हें गलत तरीके से उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो एक नया श्रृंगार आज़माएं उन शिष्टाचारों में से एक के लिए डिपार्टमेंटल स्टोर के श्रृंगार अनुभाग पर जाएं। मेकअप कलाकार को बताएं कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन अपने विचारों को स्वीकार करने के लिए तैयार हों - आप अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को छिपा सकते हैं धन्यवाद के रूप में कम से कम एक वस्तु खरीदने के लिए तैयार रहें
    • यदि आप वास्तव में अद्वितीय होना चाहते हैं, तो आप अपने खुद के कपड़े और सामान बना सकते हैं। बेशक यह सिलाई, crochet, आदि में कौशल की आवश्यकता होगी।
    • बहुत छोटे कपड़े पहनने की कोशिश मत करो, यह सोच कर कि वे आपको पतले बना देंगे। क्योंकि ऐसा नहीं होता है 30 से अधिक हर महिला को पूर्ण लंबाई दर्पण चाहिए और इससे पहले कि वे दरवाजे को छोड़ दें।
    • मजबूत प्रिंट और दिलचस्प पैटर्न के साथ मज़ा कपड़े है
    • यदि आप एक छोटी लड़की हैं, तो अधिक विस्तृत संगठन या रफल्स पहनने का प्रयास करें। यह आपको लम्बे दिखने देगा

    चेतावनी

    • मोनोक्रोम देखो से सावधान रहें: आप एक आकर्षक गुलाबी प्यार कर सकते हैं, लेकिन एक पूरी गुलाबी पोशाक का चयन केवल आप हिरण के कीचड़ की तरह लग जाएगा। एक तटस्थ बेल्ट, जूते या सामान (या कम से कम कुछ गुलाबी के अलावा कुछ के साथ) के साथ एकरसता तोड़ो।
    • एक दूसरे हाथ की दुकान, विशेष रूप से टोपी या बालों की चीजों पर खरीदा गया कुछ भी अच्छी तरह से धो लें, जो जूँ हो सकते हैं जब निजी स्वच्छता की बात आती है, तो सभी देखभाल थोड़ा कम होती है
    • जो कुछ भी आपको दुख देता है उसका उपयोग न करें। यहां तक ​​कि अगर यह अब लोकप्रिय है, तो भविष्य में लोग हंसते हैं जब वे उन लोगों की छवियां देखते हैं, जो फैशन से अत्याचार करते हैं।
    • कभी भी कोई वस्त्र न पहनें जो आपके शरीर के प्रकार को ऊंचा नहीं करता है, चाहे कितना ही सुंदर यह टुकड़ा हो सकता है। इसके बजाय, एक और शैली की कोशिश करें और स्वीकार करें कि सभी लोगों के लिए प्रत्येक शैली नहीं बनाई गई थी
    • "फैशनेबल" का वास्तव में कुछ मतलब है जो थोड़ी देर के लिए बहुत लोकप्रिय है और फिर जल्दी शैली से बाहर हो जाता है रुझानों से बचें, जब तक आप उन्हें पसंद नहीं करते।
    • उन ऑनलाइन खुदरा स्टोरों से बचें, जिनके पास आसानी से उपयोग वापसी नीति नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com