IhsAdke.com

मृत सागर नमक त्वचा की देखभाल कैसे करें

मृत सागर में एक डरावना नाम हो सकता है, लेकिन आपके त्वचा पर आने वाले लाभों के बारे में कुछ भी डरावना नहीं है। इसे उच्च नमक सामग्री के कारण मृत सागर कहा जाता है, जो इसे पौधों और समुद्री जीवों के लिए निर्जन बनाता है। हालांकि मृत सागर अजेय है, इसके नमक के कई लाभ हैं डेड सागर नमक त्वचा के लिए लाए जाने वाले लाभों के लिए विशेष रूप से जाना जाता है यह ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और कई मायनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
मृत सागर नमक के साथ स्नान

स्किनकेयर चरण 1 के लिए उपयोग मस्सा सागर नमक का शीर्षक चित्र
1
मृत सागर से नमक खरीदें ऐसे कई ऑनलाइन स्टोर हैं जो इस प्रकार के नमक को कई अलग-अलग आकारों में बेचते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे फ्री मार्केट में ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं। मृत सागर के नमक के कई उपयोग हैं, शुद्ध होने के तथ्य की वजह से समाप्त नहीं होने के अलावा।
  • स्किनकेयर चरण 2 के लिए उपयोग डेड सागर साल्ट का शीर्षक चित्र
    2
    टब भरें टब नाली कैप और नल बारी। यह देखने के लिए कि पानी एक अच्छे तापमान पर है, नल के नीचे अपना हाथ रखें। याद रखें कि आप लंबे समय तक पानी में रहेंगे, इसलिए पानी बहुत गर्म छोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। पानी आरामदायक और आराम से तापमान पर होना चाहिए
  • स्किनकेयर के लिए डेड सागर साल्ट का उपयोग शीर्षक चित्र 3
    3
    मृत सागर से नमक जोड़ें नमक की मात्रा टब में पानी की मात्रा पर निर्भर करती है, लेकिन एक कप नमक आमतौर पर पर्याप्त होता है। यदि आप मात्रा को मापना नहीं चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। बस नमक के कुछ मुट्ठी भर जोड़ें पानी में नमक को मिलाकर अपने हाथों का उपयोग करें
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने पसंदीदा आवश्यक तेल (लैवेंडर, उदाहरण के लिए) की कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं।
  • स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 4
    4
    टब में जाओ कम से कम बीस मिनट के लिए नमकीन पानी में लेटें। मृत सागर नमक में मैग्नीशियम, पोटेशियम, जस्त, कैल्शियम, आयोडाइड और अन्य खनिजों होते हैं जो आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार लाने में मदद करते हैं। मृत सागर नम त्वचा को moisturizes और एक्जिमा और छालरोग जैसे बीमारियों से लड़ने में मदद करता है। इसके अलावा, मृत सागर नमक के अन्य प्रकार के दोषों के बीच, scarring को कम करने में मदद करता है
  • विधि 2
    मृत सागर नमक का उपयोग करने के लिए त्वचा छूटना

    स्किनकेयर के लिए डेड सागर साल्ट का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    मृत सागर नमक और तेल खरीदें मृत सागर के नमक को मुफ्त बाजार जैसे कई ऑनलाइन स्टोरों में देखा जा सकता है। मृत सागर नमक के साथ छूटने के लिए, आपको वनस्पति तेल की भी आवश्यकता होगी। विशिष्ट तेल आपकी प्राथमिकता पर निर्भर करेगा कुछ विकल्पों में नारियल का तेल, जैतून का तेल, बादाम का तेल, एवोकैडो ऑयल या किसी अन्य तेल का उपयोग करना शामिल है। मृत सागर नमक के प्रत्येक कप (या लगभग 272 ग्राम) के लिए आपको 1/3 से 1/2 कप (79 से 118 मिलीलीटर) तेल की आवश्यकता होगी
  • स्काइंकर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 6
    2
    मृत सागर के नमक के साथ तेल मिलाएं सबसे पहले, एक कटोरी में नमक डालना फिर धीरे धीरे तेल जोड़ने शुरू करें जब तक आप वांछित स्थिरता प्राप्त नहीं करते तब तक तेल डालना एक नमक को हल्के चम्मच के साथ मिलाएं। वांछित अगर आप खुशबू तेल या आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं



  • स्किनकेयर के लिए डेड सागर साल्ट का उपयोग शीर्षक चित्र 7
    3
    एक कंटेनर में मिश्रण स्थानांतरण तैयारी के अंत में, आप एक स्नान के लिए आवश्यक से अधिक छूट प्राप्त करेंगे, और आप बाद के उपयोग के लिए बाकी को स्टोर कर सकते हैं। एक कर सकते हैं या एक Tupperware में exfoliant रखो - जो है, एक ढक्कन के साथ किसी भी कंटेनर चरम तापमान से सुरक्षित स्थान में साफ़ साफ़ करें।
    • लंबे समय तक नमक साफ़ रहना चाहिए, जब तक आप स्नान के दौरान कंटेनर में पानी नहीं छोड़ते, जिससे उत्पाद में जीवाणु पैदा हो सकता है।
  • स्काइंकर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 8
    4
    मृत सागर नमक का उपयोग करें। सबसे पहले, स्नान में शरीर को कुल्ला। एक्सहोलीएटर का उपयोग करते समय, शॉवर सिर बंद करें पानी में दस्तक के बिना कंटेनर से साफ़ करने के लिए चम्मच का प्रयोग करें। पैरों से गर्दन तक उत्पाद गुजरने वाले परिपत्र आंदोलनों के साथ त्वचा को छीन लें।
    • धोने से पहले कुछ मिनट के लिए त्वचा पर छूटना छोड़ दें। इससे त्वचा को वास्तव में उत्पाद को अवशोषित करने और यह प्रदान करने वाले सभी मॉइस्चराइजिंग लाभ प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी।
    • चेहरे पर इस साफ़ साफ़ न करें। यद्यपि exfoliant शरीर के लिए महान है, यह चेहरे की त्वचा पर जलन पैदा कर सकता है, जो अधिक नाजुक है।
  • विधि 3
    मृत सागर नमक के स्प्रे के साथ त्वचा छिड़काव

    स्किनकेयर के लिए डेड सागर साल्ट का उपयोग शीर्षक चित्र 9
    1
    कुछ पानी उबालें मृत सागर के नमक को भंग करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करना आवश्यक है आप आसुत जल खरीद सकते हैं या उबला हुआ पानी का उपयोग कर सकते हैं। एक पैन में पानी डालो और उबाल लें। उबलने के बाद आग बंद करें और पानी को मापने के कप में डाल दें। आपको इस नुस्खा के लिए 237 मिलीग्राम की आवश्यकता होगी।
  • स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 10
    2
    मृत सागर नमक को गर्म पानी में जोड़ें। गर्म पानी में एक बड़ा चमचा (लगभग 15 मिलीलीटर) नमक डालें और चम्मच के साथ हलके तक नमक भंग हो जाए। आप एक सुखद गंध के साथ तरल को छोड़ने के लिए आवश्यक तेल (लैवेंडर, उदाहरण के लिए) के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं।
  • स्काइंकर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 11
    3
    एक स्प्रे बोतल में नमक पानी का स्थानांतरण करें खाली स्प्रे बोतल फार्मेसियों और सौंदर्य उत्पाद दुकानों में पाया जा सकता है। यदि आप एक नई बोतल खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप कुछ उत्पाद की स्प्रे बोतल भी खाली कर सकते हैं और इसे अच्छी तरह साफ कर सकते हैं। स्प्रे बोतल में नमक पानी डालो और ढक्कन को कसकर बंद करें।
  • स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 12
    4
    उत्पाद के साथ चेहरे स्प्रे करें मृत सागर नमक के लाभ आमतौर पर स्नान और स्क्रब से आते हैं, लेकिन पूरे दिन स्प्रे का इस्तेमाल किया जा सकता है। स्प्रे के साथ चेहरे छिड़काव आपकी त्वचा moisturize और पोषण करने में मदद मिलेगी। सूखी त्वचा moisturizing के अलावा, उत्पाद मुँहासे के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी। स्प्रे को बैग में छोड़ दें और इसका इस्तेमाल करें जब भी आप पूरे दिन अपनी त्वचा को फिर से जीवंत करने की आवश्यकता महसूस करते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com