IhsAdke.com

आराम से प्राकृतिक बाल संक्रमण कैसे करें

अपने बालों को आराम करने से आपको छह से आठ सप्ताह या खूबसूरती से चिकनी, रेशमी बालों के साथ मिल जाता है। हालांकि, आराम से बालों से प्राकृतिक बालों को संक्रमण मुश्किल है - बालों के बाकी हिस्सों से अलग-अलग रूट, डबल सिरे और अंतहीन टूटना। आशा खोना मत, क्योंकि वसूली के लिए एक रास्ता है अपने "प्राकृतिक" सुंदरता को वापस लेना एक सुंदर चीज है और स्व-खोज का एक दिलचस्प मार्ग है

चरणों

विधि 1
अपने बालों को स्वस्थ रखने

आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 1 पर जाएं
1
अपने बालों को हाइड्रेटेड रखें अपने बालों के संक्रमण के साथ सबसे बड़ा संघर्ष क्षति और सूखापन के कारण टूटना को रोकने में है। अपने बालों को हाइड्रेटेड रखने और कंडीशनर की दैनिक उपयोग के लिए कंडीशन करने के लिए आप क्या कर सकते हैं प्रत्येक रात, सोने से पहले, अपने बालों में नारियल के तेल या जैतून का तेल का उपयोग करके गीला करें और इसे एक घंटे में 30 मिनट तक काम करें। इससे नमी और पोषक तत्वों की भरपाई करने में मदद मिलेगी जो सीमा रेखा को मजबूत करेगी (बालों का वह हिस्सा जिसके संक्रमण में घटनेवाला है)।
  • जब आप अपने बालों को धो लें, धोने से पहले थोड़ा कंडीशनर लागू करें इससे शैम्पू को तारों झुकने से रोकने में मदद मिलेगी। फिर शैम्पू के बाद सामान्य रूप से कंडीशनर को फिर से लागू करें
  • दिन के दौरान आपके बालों पर रिक्ति-इन कंडीशनर का उपयोग करने पर विचार करें। अपने बालों से थोड़ी-थोड़ी सी बालों को लगाने से पहले, सीमांकन रेखा पर ध्यान दें।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 2 तक जाएं
    2
    एक गहरी कंडीशनर नियमित रूप से उपयोग करें दीप कंडीशनिंग उपचार उच्च स्तर पर नमी जोड़ते हैं। यद्यपि ये आम तौर पर एक महीने में केवल एक बार उपयोग करते हैं, अधिक या कम, बालों के संक्रमण को अतिरिक्त कंडीशनिंग की आवश्यकता होती है और अधिक बार उपचार को संभाला जा सकता है। एक सौंदर्य उत्पाद स्टोर में एक गहरी कंडीशनिंग उपचार खरीदें और एक सप्ताह में एक बार अपने बालों में इसे लागू करें। वैकल्पिक रूप से आप ब्यूटी सैलून पर जाकर भी नियमित रूप से गहरी कंडीशनिंग उपचार प्राप्त कर सकते हैं।
    • उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें
    • यदि आप इस उत्पाद में निवेश करने के लिए पैसे से बाहर हैं, तो मेयोनेज़ का इस्तेमाल करना एक और बढ़िया विकल्प है हालांकि यह थोड़ा अप्रिय लगता है (और एक अप्रिय गंध है), यह अपने बालों को नमी जोड़ने में अद्भुत काम कर सकता है एक घंटे में एक बार 30 मिनट के लिए एक बार आवेदन करें।
    • यदि आप एक गहरी पेशेवर उपचार करने का निर्णय लेते हैं, तो बाल संक्रमण विशेषज्ञ की तलाश करें। वह आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए उत्पादों और सेवाओं के साथ आपको प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • रिचैक्साइड हेयर से प्राकृतिक चरण 3 पर जाएं
    3
    गर्मी से दूर रहें यदि आप अपने बालों की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं तो सामान्य तौर पर, गर्म उपकरण से बचा जाना चाहिए। बेबीलिस, सपाट लोहा और हेयर ड्रायर का उपयोग करके, आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और विशेष रूप से सीमांकन लाइन पर टूटना पैदा हो सकता है। संक्रमण के दौरान, जितना संभव हो उतना प्राकृतिक रूप से अपने बाल बनाने के लिए कर सकते हैं। गर्म उपकरण से बचें और, यदि आवश्यक हो, अधिकतम सीमा प्रति सप्ताह केवल एक दिन का उपयोग करें।
    • यदि आपको इन गर्म औजारों की पूरी आवश्यकता है, तो उन्हें सीमांकन लाइन से दूर रखें और उनसे अपने जड़ों में से बचें जहां आपके प्राकृतिक बालों का विकास हो रहा है।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 4 तक जाएं
    4
    अपने बालों को धोकर सीमित करें यह चरण सीधे आपके बालों में नमी के अलावा से संबंधित है - अपने बालों को धोने से प्राकृतिक तेल को हटा दिया जाता है जो इसे मजबूत रखने में मदद करता है जितना संभव हो उतना छोटा अपने बालों को धो लें, और जब आप करते हैं तब बहुत कंडीशनर का उपयोग करें यदि आप कर सकते हैं, तो हर 7-8 दिनों में अपने बालों को धो लें तो आपके प्राकृतिक तेलों के लिए प्रत्येक बाल पूरी तरह से कोट करने के लिए बहुत समय हो।
  • रिचैक्साइड हेयर से प्राकृतिक चरण 5 पर जाएं
    5
    अपने आप को गर्म तेल से मालिश कराएं अपने बाल की अपेक्षा करना अक्सर प्रक्रिया का सबसे निराशाजनक हिस्सा होता है। अपने हाथों को पार करने के लिए इंतजार करने के बजाय, आप अक्सर अपने सिर की मालिश को अक्सर देकर बाल विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। थोड़ी सी तेल (नारियल, जैतून, एवोकैडो, आदि) का प्रयोग करें, इसे थोड़ा ऊपर से गर्म करने के लिए सिर को मालिश करें। यह बालों के रोम को उत्तेजित करेगा और बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करेगा। गर्म तेलों के साथ मालिश जितनी चाहें उतनी बार किया जा सकता है, लेकिन सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार किया जाना चाहिए।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 6 पर जाएं
    6
    पूरक आहार के प्रयोग से बाल विकास को बढ़ावा देना समग्र स्वास्थ्य (बाल स्वास्थ्य के अतिरिक्त) के लिए विटामिन और खनिजों के अच्छे स्तर को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ खुराक लेने से बालों के विकास और सुदृढ़ीकरण में तेजी ला सकती है। डॉक्टर बायोटिन, विविकिकल या पैंटोगार लेने की सलाह देते हैं - विशेष रूप से बालों और नाखून वृद्धि की सहायता के लिए इस्तेमाल की जाने वाली खुराक - जो आपके बालों के बढ़ते हुए गति को बढ़ाते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त विटामिन डी है और ए आपके बालों को भी मदद करेगा।
    • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि देखा Palmetto (एक छोटे से पाइन से व्युत्पन्न) के एक पूरक लेने से बाल विकास तेजी से कुछ भी नहीं लेने से ज्यादा उत्पादन कर सकते हैं
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 7 तक जाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने बालों में रसायनों को जोड़ने से बचें। यद्यपि वे वरदान की तरह लग सकते हैं, अपने बालों के संक्रमण को बनाने की कोशिश करते समय आपको सभी आराम और स्थायी लोगों से बचना चाहिए। इसके अलावा, बाल रंजक और विरंजकों से दूर रहें, क्योंकि वे आपके बालों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे यह टूटने और विचलित हो जाते हैं (विद्रोही)। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले रसायनों के प्राकृतिक विकल्प की तलाश करें, क्योंकि वे रसायनों की तुलना में आपके खोपड़ी और धागे के लिए अधिक सुरक्षित होंगे।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 8 पर जाएं



    8
    नए बालों के उत्पादों को खरीदें जैसा कि यह पता चला है, बाल उत्पादों विभिन्न प्रकार के बालों के लिए बनाई जाती हैं, अलग-अलग जरूरतों के साथ। बाजार पर एक विशाल विविधता के साथ, आपके बाल और अपनी जेब के लिए अच्छे उत्पाद ढूंढना मुश्किल हो सकता है। अपने बालों का संक्रमण करते समय, हालांकि, इस प्रक्रिया के लिए उपयुक्त उत्पादों को प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। बाल संक्रमण में उपयोग के लिए सल्फेट मुक्त मॉइस्चराइजिंग शैंपू और साथ ही अन्य विशिष्ट बाल उपचार देखें। यद्यपि वे आवश्यक रूप से अपने बालों की उपस्थिति में परिवर्तन नहीं करते हैं, वे आगे के नुकसान को रोकने में मदद करते हैं और वर्तमान क्षति को उल्टा करते हैं।
    • यदि आप ब्यूटी सैलून में जाते हैं जो बालों के संक्रमण में माहिर हैं, बाल उत्पाद सिफारिशें मांगें
    • यदि नहीं, तो कम से कम एक सल्फेट से मुक्त शैम्पू खोजें। सल्फेट (सस्ता शैंपू में मौजूद) काफी बाल कणों को सूखता है और खोपड़ी के छिद्र को रोकता है, बाल विकास को कम करता है
  • विधि 2
    अपनी शैली बदलने

    आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 9 तक जाएं
    1
    "बड़ी दुकान" पर विचार करें यह आम बात है के लिए संक्रमण में लोग बड़े दुकान करते हैं - अर्थात, सभी आराम बाल काटने खोपड़ी के पास प्राकृतिक वयस्क बाल की एक छोटी राशि छोड़ रहा है। यह निश्चित रूप से एक स्वस्थ विकास बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन सभी के बाल कम से कम एक सेंटीमीटर लंबा चाहता है। यदि आपके पास पर्याप्त बोल्ड एक नया रूप की कोशिश कर रहे हैं, बड़े दुकान प्राकृतिक बालों के लिए एक पूर्ण और तत्काल संक्रमण बनाने, तुरंत अपने सभी आराम बाल से छुटकारा पाने के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 10 पर जाएं
    2
    अपने बालों को नियमित रूप से काटें। रिलेक्सर्स स्थायी होते हैं, इसलिए आपके बाल के कुछ हिस्सों में एक आराम करने वाले के संपर्क में रहे हैं, स्वाभाविक रूप से वापस नहीं बढ़ेंगे। इसलिए, कुछ बिंदु पर आपके बाल को सीमांकन रेखा के ऊपर काटा जाना चाहिए यदि आप बड़ी दुकान करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अगला कदम अपने बाल पर नियमित कटौती करना है। अपने बालों के कुछ इंच काटने से शुरू करें, और फिर एक महीने का कटौती एक बार - बालों के आधा इंच समय के साथ आप सीमांकन लाइन के नीचे सभी क्षतिग्रस्त और शिथिल बालों को हटा देंगे, जिससे आपके प्राकृतिक बाल मजबूत हो सकते हैं।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 11 तक जाएं
    3
    नए विकास को कवर करें नए और प्राकृतिक बाल विकास के पहले कुछ इंच अजीब लग सकते हैं जब आपके आराम से बालों के बगल में जुड़ जाते हैं। तंग बाल शैलियों के उपयोग के साथ और अधिक क्षति से बचने के लिए, अपने घुंघराले जड़ों को छिपाने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें। Bandanas और सिर स्कार्फ अपने जड़ों को छिपाने के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं, जिससे आप अपने बालों के बाकी हिस्सों को दिखा सकते हैं।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 12 पर जाएं
    4
    ब्रेड्स या ट्विस्ट पहनने की कोशिश करें हालांकि तंग ब्रैड्स टूटने का कारण बन सकती हैं, ढीले रस्ताफ़ीरी ब्रैड्स, ब्राइड्स और ट्विस्ट पहनकर यह आपके बालों को बिना किसी हानि के बदले छोड़ने का एक शानदार तरीका है। प्रत्येक शैली को माहिर करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए कुछ समय बिताने का प्रयास करें जो आपके बालों और व्यक्तिगत शैली के साथ सबसे अच्छा काम करता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जिस शैली को पहनते हैं वह ढीली रहती है, जिससे कि बालों की किस्में तनाव से बचें।
    • अपने बालों को सीमांकन लाइन में अधिक नाजुक है, इस भाग में केश विन्यास करते समय विशेष रूप से नाजुक रहें।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 13 तक जाएं
    5
    तलाशी के लिए एक महान उत्पाद खोजें कई महिला सही उत्पादों के साथ एक अच्छा जेल, मरहम या बाल स्प्रे होने के महत्व को सत्यापित कर सकते हैं, आप भी सबसे जटिल बाल शैलियों को भी संभाल सकते हैं। अपने बालों को स्टाइल करने के लिए अपने बालों के उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करें (बस क्लिप या इलास्टिक्स के साथ एक तंग केश बनाने के बजाय) आप परिणाम को अधिक पसंद कर सकते हैं और यह आपके नाजुक बाल के साथ अधिक सुरक्षित और अधिक नाजुक होगा।
  • आराम से बाल से प्राकृतिक चरण 14 पर जाएं
    6
    अपने बालों को मिलाते हुए से बचें हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, जितना अधिक आप स्पर्श करते हैं और अपने बालों को कंघी करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि इसे तोड़ने और घुंघराले हो जाते हैं। अपने बाल को बहुत बार ब्रश नहीं करने की कोशिश करें और हेयर स्टाइल से बचें जो खोपड़ी पर दबाव डालते हैं। यदि आप अपने बालों को कंघी करने जा रहे हैं, तो सुझावों को उतारना शुरू करें और ऊपर जाएं, इसके अलावा, कंघी का उपयोग करें (ब्रश नहीं)।
  • युक्तियाँ

    • Microfiber तौलिया महान हैं क्योंकि वे अपने यार्न को नहीं खींचते हैं, जब आप अपने बाल सूखते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके बाल के इलाज के सबसे सफल तरीकों के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो अनुमान लगाने की कोशिश करने के बजाय पेशेवर से बात करें आप अपने बालों को और भी नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप कुछ ऐसा करने की कोशिश करते हैं जिसके बारे में आप निश्चित नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com