IhsAdke.com

अपनी खुद की रोशनी कैसे करें

यदि आप अपने बालों में रोशनी बनाने के लिए ब्यूटी सैलून पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो घर पर अपनी रोशनी बनाने का प्रयास करें "सैलून प्रभाव" के लिए, एक सुंदरता की दुकान पर सभी प्रकार के बालों के लिए रंगों की विस्तृत चयन के साथ आवश्यक आपूर्ति खरीद लें। इस लेख में आपको रोशनी के लिए अपने बालों को तैयार करने के लिए युक्तियां और सूचना मिल जाएगी, उन्हें पेशेवर के रूप में बनाएं और आवधिक स्पर्श-अप कैसे करें

चरणों

विधि 1
अपनी रोशनी बनाने की तैयारी

अपनी खुद की हाइलाइट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि कौन सा प्रकाश किट खरीदने के लिए। लाइट किट अधिकांश फार्मेसियों में पाई जा सकती हैं, लेकिन एक सुंदरता उत्पाद स्टोर पर जाने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकते हैं जो अधिक से अधिक विकल्प प्रदान करता है आपके खरीद विकल्पों की समीक्षा करते समय, कुछ कारक हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • आपके बालों की लंबाई यदि आपका बाल छोटा या मध्यम है, तो आपके किट में एक टोपी, हुक और ब्रश शामिल होना चाहिए। अगर आपके बाल लंबे हैं, तो आप एक किट खरीदना चाहिए जिसमें एप्युकेटर शामिल हैं, जो आपको रोशनी को वांछित लम्बाई के समान ले जाने में मदद करते हैं।
  • आप जिस प्रकार की रोशनी चाहते हैं यदि आप विचारशील रोशनी चाहते हैं और कुछ भी नाटकीय नहीं चाहते हैं, तो अपनी उंगलियों के लिए रबर के दस्ताने वाले एक किट का चयन करें, ताकि आप रोशनी को ठीक उसी जगह पर लागू कर सकें जहां आप चाहते हैं। अधिक नाटकीय प्रभाव के लिए, आपको एक किट की आवश्यकता होगी जो लंबे बाल के लिए एक ब्रश या ऐप्लिकेटर के साथ आता है।
  • आपकी रोशनी का रंग यदि आप अपनी रोशनी को प्राकृतिक प्रभाव चाहते हैं, तो अपने बालों के प्राकृतिक रंग की तुलना में कुछ रंगों का रंग गोरा होना चुनें। रेडहेड रोशनी भी एक बढ़िया विकल्प है, खासकर यदि आपके बाल गहरे भूरे या काले हैं
  • अपनी खुद की हाइलाइट्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रोशनी के लिए अपने बाल तैयार करें पिछली बार जब आप अपने बालों को धोया था, तो कुछ दिन बाद अपनी रोशनी बनाने की योजना बनाएं ब्लीच लगाने और साफ बाल को पेंट करने से इसे नुकसान हो सकता है, जैसे कि प्राकृतिक तेल, जो कि इसे बचाने के लिए बालों की जड़ से निर्मित होता है, धुलाई के दौरान हटा दिया जाता है। प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपके बालों को भी सूखा होना चाहिए।
  • आपकी खुद की हाइलाइट्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस स्थान की व्यवस्था करें जहां आप अपनी रोशनी बनाएंगे एक कार्यस्थल चुनें (अधिमानतः अपने बाथरूम) जो अच्छी तरह जलाया जाता है और पानी की त्वरित पहुंच के साथ। एक पुरानी टी-शर्ट डालें और हाथ में पुराने तौलिए हों, अगर डाई आपकी त्वचा पर फैल जाती है
    • प्रक्रिया के दौरान दस्ताने पहने हुए एक अच्छा विकल्प हो सकता है ताकि आप रंगों के साथ अपने हाथों को दाग न दें। कुछ किट पहले से ही उस उद्देश्य के लिए प्लास्टिक के दस्ताने की एक जोड़ी होती है।
    • अपने सभी बाथरूम आइटम निकालें जो डाई द्वारा क्षतिग्रस्त हो सकते हैं - रंग किसी भी वस्तु के साथ संपर्क में आते हैं।
  • विधि 2
    अपनी रोशनी बनाना

    अपनी खुद की हाइलाइट्स चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    चुनें कि आप रोशनी कहाँ बनाना चाहते हैं किटों में छोटे छेद वाले टोपी होते हैं जिसके माध्यम से आपको टोंड करने के लिए बालों की किस्में खींचनी चाहिए। इसके अलावा, टोपी आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि रोशनी आपके बालों में अच्छी तरह से वितरित की जाएगी। हालांकि, यदि आपके बाल छेद के माध्यम से बाती खींचने के लिए बहुत लंबा हैं, या यदि आप अधिक नियंत्रण चाहते हैं कि किस विकट को टोंड किया जाएगा, तो आप टोपी पहनना नहीं चुन सकते हैं।
    • यदि आप टोपी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे डाल दें और अपनी रोशनी के स्थान का निर्धारण करने के लिए एक नज़र डालें। किट हुक का उपयोग करके, टोपी में छेदों के माध्यम से छोटे से छोटे बाल निकालें। आपको सभी उपलब्ध छिद्रों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है - उन बालों की संख्या को खींचें, जिन्हें आप स्वर करना चाहते हैं।
    • यदि आपके बाल लंबे हैं, तो आईने में देखो और यह निर्धारित करें कि आपके बाल किस ताले हैं जिन्हें आप उन लूप को अलग करने के लिए टोन का उपयोग करना चाहते हैं।
  • 2



    डाई को लागू करें आपके किट में दिए गए निर्देशों के अनुसार कार्य करना, टिंचर बनाने के लिए क्रीम और पाउडर मिश्रण करें। समाधान लागू करने के लिए किट ब्रश या ब्रश का उपयोग करें। प्रत्येक बाती पर समान रूप से उत्पाद को लागू करना सुनिश्चित करें बालों के सामने से शुरू करें, ताकि आप पीठ पर काम करते समय सामने वाले wicks के लिए अधिक समय हल्का हो।
    • यदि आपके बाल छोटे या मध्यम होते हैं, तो कैप से खींची गई किस्में पर रंग डालें।
    • यदि आपके बाल लंबे समय तक हैं, तो अपने बालों के बाकी हिस्सों से तालों को अलग करने के लिए एल्यूमीनियम स्ट्रिप्स का उपयोग करें। टॉनिक होने के लिए बाती के नीचे एक पट्टी रखो, बालों की लंबाई पर उत्पादक के साथ रूट को लागू करें, रूट से टिप तक। एल्यूमीनियम पट्टी को जगह में छोड़ दें, जबकि उत्पाद प्रभावी होता है।
  • अपनी खुद की हाइलाइट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पारदर्शी टोपी के साथ अपने सिर को कवर करें आपकी किट में शौचालय की टोपी के समान एक पारदर्शी टोपी होना चाहिए, जो कि उत्पाद के प्रभाव के दौरान अपने बालों की रक्षा करें। टोपी डाल दीजिए और टिंक्चर के बारे में 20 मिनट तक कार्य करें, या उस समय के अनुसार कि उत्पाद के निर्देशों की सिफारिश करें।
    • अब आप उत्पाद छोड़ देते हैं, आपके बाल साफ रहेंगे।
    • लंबे समय तक बालों में उत्पाद छोड़ने के लिए ध्यान न दें, क्योंकि इसमें मजबूत रासायनिक अभिकर्मक होते हैं, जो बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 4
    अपने बाल कुल्ला प्लास्टिक की टोपी निकालें और किट से क्रीम का उपयोग करके अपने बालों को कुल्ला, यह सुनिश्चित करें कि सभी उत्पाद हटा दिए गए हैं। फिर छेद के साथ टोपी को हटा दें और अपने बालों को सामान्य रूप से धोने के लिए रंगे बालों के लिए तैयार शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने बाल के बाकी हिस्सों से विन्स मिश्रण करने से पहले उत्पाद को क्रीम से निकाल दिया। यदि आप एल्यूमीनियम स्ट्रिप्स का इस्तेमाल करते हैं, तो क्रीम के साथ अलग-अलग विन्स को धो लें, फिर अपने बाल को शैम्पू के साथ अच्छी तरह धो लें।
    • रासायनिक उपचार करने वाले बाल के लिए विशेष शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने से आपके बालों को सूखने से रोकने में मदद मिलती है।
  • विधि 3
    अपनी रोशनी को सुधारना

    आपकी खुद की हाइलाइट्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सुधारक किट खरीदें जब आपके बाल बढ़ते हैं और रूट को चिह्नित करने के लिए शुरू होता है, तो उसे हल्का करने के लिए एक ही रंग के एक रिफ्लेछ किट का उपयोग करें रिचाईट किट आम ​​तौर पर उंगलियों के लिए रबड़ के आवेदक के साथ आते हैं, जो सीधे रूट में उत्पाद के आवेदन की सुविधा प्रदान करते हैं। निर्देशों का पालन करें और लंबे समय तक बालों में उत्पाद छोड़ दें न।
  • अपनी खुद की हाइलाइट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्राकृतिक चमकने वाली तकनीक का उपयोग करें यदि आप अधिक टिंचर पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो एक प्राकृतिक तकनीक पर विचार करें। अपने घर में निम्न में से एक आइटम का पता लगाएँ और उसे अपने बालों में लागू करें:
    • नींबू का रस यदि आपके पास गोरा बाल हैं, तो बस आधा नींबू का रस और आधा पानी का मिश्रण बनाएं, स्प्रे पैक में डालकर और अपने बालों की जड़ पर छपकर रखें। आधे घंटे के लिए धूप में रहें और सूरज की किरणें नींबू का रस के साथ प्रतिक्रिया करें, अपने बालों को सफेद कर दें। प्रक्रिया के बाद अपने बाल कुल्ला।
    • कैमोमाइल। यदि आपके पास गोरा बाल हैं और सूक्ष्म चमकाने वाला प्रभाव चाहते हैं, तो कैमोमाइल चाय बनाएं और इसे अपने बालों की जड़ तक लागू करें। इसे लगभग 30 मिनट के लिए कार्य करें, कुल्ला और सामान्य रूप से धोएं।
    • दालचीनी लाल या लाल बालों को जगाने के लिए काम करता है दालचीनी और पानी के साथ एक पेस्ट बनाओ और रूट पर लागू होते हैं। 30 मिनट के लिए छोड़ दें, कुल्ला और सामान्य रूप से धो लो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको नहीं पता कि आपके बाल एक विशिष्ट प्रकार की रोशनी के साथ कैसे लेंगे, तो अपने सभी बालों पर प्रक्रिया करने से पहले एक परीक्षण करें।

    चेतावनी

    • रोशनी हर छह सप्ताह में एक बार से अधिक न करें, क्योंकि आप अपने बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और टूटने का कारण बन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com