IhsAdke.com

टूटे हुए बाल की मरम्मत कैसे करें

बाल हर दिन कई आक्रामकता के माध्यम से चला जाता है ब्रश, धुलाई और जोड़ना जैसे सरल और दैनिक अनुष्ठान तारों को कमजोर कर सकते हैं। यदि आप आमतौर पर गर्मी स्रोत या रासायनिक उपचार का उपयोग करते हैं, तो ब्रेक लगभग हमेशा सटीक होता है अच्छी गुणवत्ता के केशिका देखभाल और तारों के साथ उचित देखभाल इस समस्या को सुधार सकते हैं और भविष्य में आगे की क्षति को रोक सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ब्रेक का इलाज करना

चित्र शीर्षक मरम्मत बालों के ब्रेजेज चरण 1
1
तार ट्रिम करें युक्तियां ट्रिम करने से समय के ब्रेक के बालों से छुटकारा मिल सकता है कट करने के लिए नाई के पास जाएं और किसी भी क्षतिग्रस्त युक्तियों को निकाल दें। यदि आपके पास ड्रायर का उपयोग करने और सूरज में बहुत समय खर्च करने की आदत है, तो तारों को हर दो महीनों में छंटनी चाहिए
  • यह तारों को ट्रिम करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर वहाँ डबल सिरों होते हैं तार के माध्यम से बढ़ने वाले दोहरे सिरों को अंततः ब्रेक का कारण बनता है।
  • जब आप अपने बाल काटकर अपने बाल काटना करते हैं, तो हज्जामख़ाना कैंची का उपयोग करें। प्रत्येक 2.5 सेमी की दरारों में अलग-अलग किस्में अलग करें और गेज में उन्हें लपेटें, कि छड़ी की छड़ी काट लें
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बाएं विराम चरण 2
    2
    ऐसे उत्पादों का उपयोग करें जिनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं एंटीऑक्सिडेंट सूर्य की क्षति और रासायनिक उपचार की मरम्मत कर सकते हैं चावल निकालने और आटिचोक के साथ उत्पाद तार को उज्ज्वल और नरम बना सकते हैं, छल्ली की मरम्मत के अलावा। लेकिन विटामिन ई और पेंटेनॉल तारों की हाइड्रेशन बढ़ाते हैं, जिससे उन्हें अधिक निंदनीय बनाते हैं। जब संभाला जाता है तो अतिरिक्त बाध्यता बालों को तोड़ने से रोक सकती है।
    • ये सामग्री शैंपू, कंडीशनर और क्रीम में पाई जा सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बालों के ब्रेजेज चरण 3
    3
    वनस्पति अर्क को लागू करें क्षतिग्रस्त बाहरी परत को भरने के अलावा हर्बल बायोपॉलिमर्स, जलयोजन बनाए रखने के लिए तारों की सहायता करते हैं। उन उत्पादों को देखें जिनमें कैरब अर्क, साइस्टोसेरा अर्क और पेरूविया मैका शामिल हैं। इन तीन अवयवों में से, कार्ब अर्क को किस्में के छल्ली को नरम करना सबसे अच्छा है।
    • बोटानिक अर्क अधिक प्रभावी है यदि ब्रेक रासायनिक उपचार के कारण होता है
    • ये सामग्री शैंपू, कंडीशनर और क्रीम में पाई जा सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बालों के ब्रेजेज चरण 4
    4
    नारियल तेल का उपयोग करें एक पूर्व धोने के उपचार के रूप में रोजाना अपने बालों में नारियल के तेल को लागू करें। यह तारों पर एक फिल्म बनाता है और धोने के दौरान प्रोटीन के नुकसान के खिलाफ उन्हें बचाता है। इस तरह, बाल मजबूत और अधिक सुंदर हो जाते हैं नारियल के तेल का लंबे समय तक उपयोग के साथ बालों की गुणवत्ता में सुधार होता है
    • नारियल के तेल को बिस्तर से पहले लागू करना संभव है यदि आप आमतौर पर सुबह यार्न धोएं।
    • यदि आप आमतौर पर रात में अपने बालों को धोते हैं, तो तेल धोने के बाद उपचार के रूप में लागू करें ताकि यह अगले धोने तक बाल घुसना कर सके।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बालों के ब्रेजेज चरण 5
    5
    अपने बाल हाइड्रेट अपने बालों को धोने के बाद हमेशा एक कंडीशनर या फेस मास्क लागू करें शुष्क या क्षतिग्रस्त बालों के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें। सिलिकॉन युक्त कंडीशनर तारों की चमक और कोमलता को बढ़ाता है। अच्छी तरह से वातानुकूलित यार्न कंघी करने के लिए आसान और पूर्ववत है, जो इन प्रक्रियाओं में होने से भी अधिक नुकसान को रोकता है।
    • अगर आपके बालों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है, तो इलाज के मुखौटा पहनने के विचार पर विचार करें। ये मॉइस्चराइजिंग मुखौटे सप्ताह में केवल एक या दो बार इस्तेमाल किए जाने चाहिए और तारों को लंबी अवधि के लिए कार्य करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मरम्मत बालों के ब्रेजेज चरण 6
    6
    एक मॉइस्चराइजिंग शैम्पू के साथ धागे धो लें एक हल्के शैम्पू चुनें जो मॉइस्चराइजिंग बालों के लिए उपयुक्त है। शैंपू जिसमें आक्रामक रसायनों होते हैं तारों को सूख सकते हैं, उन्हें भंगुर बनाते हैं और टूटने की संभावना अधिक होती है। उत्पाद खरीदने से पहले सूत्र सामग्री देखें और सिलिकॉन, पेंथेनॉल और अमीनो एसिड वाले एक को देखें। ये अवयव धागे की उपस्थिति में सुधार और धोने के कारण यांत्रिक क्षति के प्रभाव को कम करता है।
    • अपने बालों को सिर्फ दो या तीन बार एक सप्ताह धोने के बारे में सोचें। यदि यह तेल है और यदि आपको अधिक बार इसे धोने की जरूरत है, तो केवल एक दिन छोड़ने की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बाल विराम चरण 7
    7
    प्रोटीन के साथ अपने बालों का इलाज करें किस्में प्रोटीन के ज्यादातर बने होते हैं यदि वे आसानी से क्रैकिंग कर रहे हैं, तो एक अच्छा प्रोटीन उपचार ढूंढें। इस तरह के उपचार बाल नरम बना सकते हैं, अधिक कोमल और जलयोजन बहाल कर सकते हैं। जिन उत्पादों में हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन होते हैं, उनके लिए देखो वे क्रीम, सीरम या स्प्रे के रूप में पाए जाते हैं। कुछ को दैनिक उपयोग के लिए बनाया जाता है जबकि अन्य कम वारंवार उपयोग के लिए होते हैं। इस तरह के इलाज के लिए किस्में कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, इस पर ध्यान दें
  • विधि 2
    ब्रेक से बचना




    पिक्चर शीर्षक मरम्मत बायर ब्रेजेज चरण 8
    1
    एक स्वस्थ आहार लें तारों को विकसित करने और मजबूत रहने के लिए उचित पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। प्रोटीन बाल के प्रमुख घटक में से एक है, इसलिए बीन्स, मटर, लाल मांस, चिकन, समुद्री शैवाल और अंडे जैसे खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं क्योंकि वे प्रोटीन में समृद्ध हैं जो बाल को मजबूत करते हैं। इसके अलावा, बाहर हाइड्रेशन को बाहर रखने के लिए बहुत सारे पानी पीते हैं। अंधेरे सब्जियां, खट्टे फल, कस्तूरी, चिकन, टर्की और सैल्मन भी बालों के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बाल तोड़ने चरण 9
    2
    केवल समय-समय पर गर्मी स्रोत का उपयोग करें ड्रायर, फलक, और कर्लर यार्न बहुत मुश्किल बनाते हैं। जब भी आप कर सकते हैं, अपने बालों को बाहर सूखने दें। ड्रायर का उपयोग करने के लिए, शुरू करने से पहले एक गर्मी ढाल लागू करें यदि इन उपकरणों में से किसी का उपयोग करना आवश्यक है, तो उन्हें निम्नतम तापमान पर उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर प्रक्रिया थोड़ी देर लगती है, तो रवैया इसके लायक हो जाता है।
    • समायोज्य तापमान के साथ एक मुद्दा या शापर का उपयोग करें। 190 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तापमान न रखें
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बाल विराम चरण 10
    3
    रासायनिक प्रक्रियाओं से बचें स्थायी, सीधे, मलिनकिरण और रंगाई आप सबसे बड़ी कहर हैं जिससे आप तारों के कारण हो सकते हैं। ये प्रक्रियाएं बालों के प्राकृतिक रासायनिक संरचना को बदल देती हैं, जिससे यह कमजोर हो जाती है और टूटने की संभावना अधिक होती है। आपको पेशेवर नाई के साथ कोई भी प्रक्रिया करने की ज़रूरत है और रासायनिक उपचार के उपयोग को केवल दो या तीन बार एक वर्ष तक सीमित करना होगा।
    • इन प्रक्रियाओं में से किसी की पुन: प्राप्ति में, पेशेवर को बाल जड़ पर ही उत्पाद देना चाहिए, क्योंकि यह अभी तक रसायन विज्ञान के संपर्क में नहीं आया है।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बायर ब्रेजेज़ चरण 11
    4
    तारों की क्षति से तारों को सुरक्षित रखें यूवी किरण तारों को सूख, भंगुर और बाहरी परत को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे डबल सिरों और टूटने उत्पन्न हो सकते हैं। जब धूप सेंकने पर, एक टोपी या मॉइस्चराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं जिसमें जस्ता ऑक्साइड होता है जिंक ऑक्साइड यूवी किरणों से तारों की सुरक्षा करता है।
    • गर्मियों में सूर्य के प्रकाश से बालों की रक्षा करना अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह समय है जब तार यूवी किरणों के सामने आते हैं मौसम और मौसम के अनुसार उनमें पर्याप्त देखभाल।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बायर ब्रेजेज़ चरण 12
    5
    अपने बालों को अच्छी तरह से moisturize आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को मॉइस्चराइज करना चाहिए और यार्न की कंडीशनिंग बढ़ाने के लिए तैयार किया जाना चाहिए। शैंपू और कंडीशनर दोनों मॉइस्चराइजिंग के लिए देखें सूखे और क्षतिग्रस्त बालों के लिए बने उत्पाद आमतौर पर इस समारोह में होते हैं।
    • हर दो सप्ताह में गहरी जलयोजन करना भी एक अच्छा विचार है।
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बायर ब्रेजेज़ चरण 13
    6
    तैराकी टोपी पहनें पूल में क्लोरीन होता है जो तारों में सूखापन और टूटना का कारण बनता है। कुछ पूल में तांबा भी हो सकता है, जो बालों को भी नुकसान पहुंचाता है। तैराकी टोपी उन रसायनों से बालों की रक्षा कर सकती है जो पानी में मौजूद हैं और शैंपू और कंडीशनर जो एथिलएंडियामिनोइडिसुकिनिक एसिड हैं, वे बालों से तांबे को निकाल सकते हैं।
    • आपको शायद पता नहीं चलेगा कि तार तांबा के संपर्क में आया था जब तक कि वे बहुत ही गोरा न हों। उदाहरण के लिए, यदि आप गोरा हो, तो तांबे के सामने आने के बाद आपके बाल एक हरे रंग का रंग बदल सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक मरम्मत बाएं विराम चरण 14
    7
    तारों से सावधान रहें कुछ व्यवहार जो नुकसान का कारण बन सकते हैं: अतिरिक्त बालों को कंघी या ब्रश कर रहे हैं, तौलिया के साथ शैंपूंग या सूखने की बात आती है तो बहुत सी शक्ति के साथ खोपड़ी को रगड़ना सुझावों से तारों की जड़ से डिस्कनेक्ट करें और धीरे-धीरे जाएं जब गीला होता है तो बालों को नुकसान होने की संभावना अधिक होती है क्षति को रोकने के लिए मॉइस्चराइजिंग या ढीला स्टाइल क्रीम का प्रयोग करें।
    • कंघी या ब्रश का उपयोग करने से पहले अपनी उंगली से नम बाल निकालें
    • कुछ हेयर स्टाइल बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं Horsetails, तंग braids और cokes तारों के गिरने और तोड़ने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। एक हेयरस्टाइल को सिरदर्द का कारण कभी नहीं होना चाहिए या तारों को बहुत अधिक खींचना चाहिए। यदि आप अपने बाल बहुत तंग महसूस करते हैं, तो यह अतिशयोक्ति का मामला नहीं है
    • एक ही केश विन्यास सभी समय यार्न टूटना पैदा कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा एक चोटी के चक्कर लगाते हैं, तो उसकी स्थिति बदल दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बाल और रासायनिक उपचार का अक्सर उपयोग नहीं करते हैं, तो भी अपने बालों को तोड़ने पर डॉक्टर से संपर्क करें। आपके पास कुछ अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या हो सकती है
    • वायर ब्रेक के स्रोत की पहचान करने की कोशिश करें ताकि आप भविष्य में समस्या से निपट सकें और उससे बच सकें।
    • एक त्वचा विशेषज्ञ या पेशेवर नाई से परामर्श करना संभव है ताकि वे तारों के नुकसान का आकलन कर सकें। उनके पास बालों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयारी और उपकरण हैं
    • धागा तोड़ने की समस्या को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका यह हो रहा से रोकने के लिए है। हर समय अपने बालों की अच्छी देखभाल करने की कोशिश करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com