IhsAdke.com

मेकअप के बिना आकर्षक कैसे बनें

क्या आप आकर्षक होना चाहते हैं, लेकिन मेकअप के दैनिक अनुष्ठान के बारे में चिंता किए बिना? मेकअप पहनने के लिए चुनने के बावजूद, यह अच्छी तरह से अच्छी लगती है अपने प्राकृतिक सौंदर्य को पूरी तरह से बढ़ाने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
आपकी त्वचा की देखभाल

चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 1
1
अच्छा दिखने के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक आपकी त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज कर रहा है हर दिन कम से कम 8-10 गिलास पानी पीना सुनिश्चित करें। गर्मियों में, लोग सर्दियों की तुलना में अधिक पानी पीते हैं, लेकिन मौसम की परवाह किए बिना, एक दिन में कम से कम 7 गिलास पानी पीना सुनिश्चित करें। अगर आपको पानी पसंद नहीं है, तो हरी चाय या किसी अन्य पेय की कोशिश करें। बस सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 2
    2
    अक्सर अपना चेहरा धो लें आपकी त्वचा को साफ करने और मॉइस्चराइज करने के लिए एक अच्छे उत्पाद का उपयोग करना आपके अंदर एक बड़ा फर्क पड़ेगा।
    • चेहरे के उत्पादों में निवेश करें जैसे कसैले, एक्सोबाइएटर और एक चेहरे का मॉइस्चराइज़र।
    • अपने हाथों को धोने से शुरू करो, फिर अपना चेहरा गीला करें और इसे तौलिया के साथ सूखें। हमेशा अपनी त्वचा के साथ कोमल होना याद रखें, खासकर जब आपके चेहरे पर त्वचा की बात आती है
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 3
    3
    एक हल्के क्लीनर का उपयोग करें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह त्वचा कोमल रखता है अपने हाथ की हथेली पर अच्छी रकम रखो और अपने चेहरे पर लागू करें फिर परिपत्र गति में अपना चेहरा मालिश करें, अपनी त्वचा के साथ कोमल होना सुनिश्चित करें माथे, गाल, नाक, ठोड़ी और आंख के क्षेत्र में मालिश करें, जिससे आपकी आँखें बंद हो जाती हैं, ऐसा करते समय चेहरे की मालिश कम से कम 5-10 मिनट तक चलनी चाहिए। इसके बाद, चेहरे को साफ करने के लिए नम कपास का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 4
    4
    यदि आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो क्लिनर के बाद एक टोनर का उपयोग करें सभी चेहरे पर उत्पाद को लागू करने के लिए कपास का उपयोग करें, या जहां त्वचा तेलयुक्त है टोनर आपकी त्वचा को लंबे समय तक ताजा रखने में मदद करेगा।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो आप टोनर को लागू कर सकते हैं, लेकिन पता है कि यह आपके चेहरे को और भी शुष्क कर सकता है। गर्मियों में टोनर और कसैले का प्रयोग करें, जब मौसम अधिक नम है।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 5
    5
    छूटना आपकी त्वचा का ख्याल रखने का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन लगातार सफाई अनुष्ठान के भाग के रूप में हर दिन उसे छूटना नहीं है यदि आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो आप इसे एक हफ्ते में एक बार छूट सकते हैं। यदि आपकी त्वचा सामान्य या सूखी है, तो सप्ताह में दो बार पर्याप्त होगा
  • पिक्चर शीर्षक से मेकअप बिना आकर्षक मेकअप चरण 6
    6
    Exfoliator का उपयोग करने के लिए, त्वचा और मालिश को धीरे से लागू करें बहुत अधिक बल का प्रयोग न करें, या आपकी त्वचा लाल हो जाएगी और चिढ़ी होगी जब आप मालिश करना समाप्त कर लें, अपना चेहरा धो लें और इसे नरम कपास या तौलिया के साथ तुरंत सूखा। इससे आपके चेहरे को मॉइस्चराइज़र को अवशोषित करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक बनें चरण 7
    7
    अब हाइड्रेशन के लिए समय है कुछ लोग सोचते हैं कि तेल की त्वचा को moisturize आवश्यक नहीं है यह गलत है - मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना आपकी त्वचा को ताज़ा, मॉइस्चराइज और अच्छी तरह बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसे और अधिक सुंदर त्वचा के लिए उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 8
    8
    उपयुक्त मॉइस्चराइज़र खोजें बाजार में कई उत्पाद उपलब्ध हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस का उपयोग करना है, तो कुछ प्रयोगों का प्रयास करें पत्रिकाओं को पढ़ें, सर्वश्रेष्ठ ब्रॉड्स पर युक्तियां प्राप्त करने के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें या अपने दोस्तों से चैट करें और अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए सर्वोत्तम संभावित उत्पाद चुनें।
  • विधि 2
    अगर उत्पादन

    चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 9
    1
    अपने आइब्रो का ख्याल रखना सुनिश्चित करें यदि वे मोटी या खराब चित्रित हैं, तो इसके साथ सौदा करें। यह सचमुच आपके भौंहों को सैलून में बाहर करने के लिए दर्द होता है, ताकि आप अपने आप से यह कर सकें। निम्नलिखित करें:
    • अच्छा चिमटी खरीदें और एक समय में एक बाल निकालें, या एक समय में दो, अपने दर्द को कम करने और आपको अधिक सटीक समोच्च बनाने में मदद करें। सुनिश्चित करें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए- भौहों के बिना किसी व्यक्ति की तुलना में कोई भी अजनबी नहीं है
    • उन्हें अच्छी तरह ब्रश करें सभी बाल रखने के लिए एक भौं ब्रश का प्रयोग करें। यह आपके भौंच को अच्छी तरह से देखभाल करेगा और आपके चेहरे की उपस्थिति में सुधार करेगा।
  • मेकअप के बिना आकर्षक बनें चित्र 10
    2
    अपने होंठ उबालें और moisturize एक साफ टूथब्रश गीला करें, उस पर पेट्रोलियम जेली लागू करें और इसे अपने होठों को धीरे से रगने के लिए उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक रहें चरण 11
    3



    मृत त्वचा से छुटकारा पाएं स्नान करने के बाद, धीरे से अपने होंठों को रगड़ें, और आप मृत त्वचा बाहर आ सकते हैं। जब तक वे हल्के लाल न हो जाएं जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो उपयोग करने के लिए बैग में हमेशा एक होंठ चमक होता है लिपस्टिक का उपयोग करने से पहले, ऊतक के साथ होंठ रगड़ें और मृत त्वचा को हटाने के लिए थोड़ा सा पानी। यह विधि स्वाभाविक रूप से अपने होठों को अच्छी तरह से संरक्षित रखेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से मेकअप बिना आकर्षक मेकअप 12
    4
    एक बाल कटवाने चुनें जो आपका चेहरा फिट बैठता है चाहे लघु, मध्यम, लंबा, बिना या बिना फ्रिंज, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जिस शैली के लिए उपयुक्त हो उसे चुनें। एक और महत्वपूर्ण टिप: अपने बालों में कुछ परतें बनाने के लिए, इसे और अधिक मात्रा और आंदोलन देने के लिए।
  • चित्र शीर्षक मेकअप बिना आकर्षक मेकअप 13
    5
    एक अच्छा केशिका मालिश तेल का उपयोग करके अपने बालों का ख्याल रखना जरूरत पड़ने पर सप्ताह में एक या दो बार ऐसा करें। आपको बस इतना करना चाहिए कि आप जो तेल इस्तेमाल करते हैं उसे गर्म कर लें और इसे खोपड़ी पर लागू करें, इसे रातोंरात छोड़ दें और अगले दिन धो लें।
    • अगले दिन शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। अपने बालों की देखभाल करने के बारे में अतिरंजना से बचें
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक बनें चरण 14
    6
    ध्यान से पढ़ें अपने बालों की अच्छी देखभाल कैसे करें और चमकदार, स्वस्थ और संरक्षित बाल रखने के लिए इन चरणों का पालन करें।
  • विधि 3
    खुद के लिए देखभाल

    मेकअप के बिना आकर्षक बनें चित्र 15
    1
    जितना संभव हो उतना ज्यादा जंक फूड और सोडा को लेने से बचें। अगर रोकने का कोई रास्ता नहीं है, तो कम से कम खपत को बड़े पैमाने पर कम करें आपको अपने आहार से इन खाद्य पदार्थों पर प्रतिबंध लगाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको उन्हें सप्ताह में केवल एक बार खपत करना चाहिए। सोडा के बजाय, पीने के रस, या बेहतर अभी तक, पानी हैमबर्गर और आलू के बजाय, प्राकृतिक सैंडविच खाएं इसके अलावा, प्रति दिन कम से कम तीन फल खाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 16
    2
    अपने नमक का सेवन कम करने की कोशिश करें नमक हमारे दैनिक आहार में सबसे खराब चीजों में से एक है यह हमारी पाचन तंत्र के साथ समाप्त होती है, जिससे भोजन पाचन बहुत मुश्किल हो जाता है।
  • चित्र शीर्षक के बिना आकर्षक मेकअप चरण 17
    3
    बहुत पानी पीना कम से कम 8 गिलास एक दिन में।
  • चित्र शीर्षक के बिना आकर्षक मेकअप चरण 18
    4
    वाष्पोत्सर्जन। कम से कम 30-45 मिनट एक दिन के लिए व्यायाम करने की कोशिश करें। आप के साथ आने के लिए तैयार दोस्त ढूंढने का प्रयास करें घर पर कुछ व्यायाम करें
  • चित्र शीर्षक के बिना आकर्षक मेकअप चरण 19
    5
    एक अच्छा आसन है कोई बात नहीं कितनी सुंदर एक महिला हो सकती है, आप जिस तरह से चलते हैं, बैठते हैं और आगे बढ़ते हैं, अगर आप खड़े होते हैं और अपना सिर ऊपर उठाते हैं जब आप घर पर अकेले हों, तब भी अभ्यास करें
  • विधि 4
    अपने कपड़े चुनना

    चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 20
    1
    पहनने के लिए आकस्मिक पहनना देखो। दो या तीन शांत जीन्स, कुछ टी-शर्ट और स्कर्ट यदि आप अपने पैरों को दिखाना चाहते हैं, शॉर्ट्स पहनें याद रखें कि शॉर्ट्स पैंटी नहीं हैं, इसलिए उनके लिए देखें यदि आप चाहें तो आरामदायक कपड़े पहनें कभी-कभी उपयोग के लिए स्नीकर्स, जूते, और एड़ी के कुछ जोड़े हों। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े आरामदायक हैं, या आप उन्हें पहनना नहीं चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना आकर्षक होना चरण 21
    2
    सही उपसाधन सबसे बुनियादी देखो स्टाइलिश बना सकते हैं अपने व्यक्तित्व को दिखाए जाने वाले झुमके, हार और रिंग पहनें यदि आप अधिक परिष्कृत रूप का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो सोमर सामान का उपयोग करें। इससे इसे और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा, और सामान आपके कपड़े के लिए और अधिक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ देगा।
  • युक्तियाँ

    • इत्र और दुर्गन्ध दूर करने के लिए अक्सर उपयोग करें। कोई अतिशयोक्ति, ज़ाहिर है, लेकिन एक अच्छा इत्र इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com