IhsAdke.com

कैसे आटा या बादाम गुच्छे बनाने के लिए

विभिन्न व्यंजनों में आटा या बादाम के गुच्छे एक भूमिका निभाते हैं। दोनों अवयव केवल लस मुक्त नहीं हैं बल्कि प्रोटीन में भी अधिक हैं। बदाम में बादाम भी बादाम का पेस्ट बनाने के लिए मौलिक टुकड़ों में से एक है। इसके अलावा, यदि आप बादाम के आटे का उपयोग करते हैं तो आपके केक को उस स्वादिष्ट भूरा स्वाद मिलेगा, और कई प्रणना व्यंजनों सफेद आटे के विकल्प के रूप में उस घटक का उपयोग कर सकते हैं। सौभाग्य से, आटा या बादाम के गुच्छे बनाने में काफी तेज और बहुत आसान है।

चरणों

विधि 1
बादाम का आटा

1
प्रक्षालित किसी भी राशि, अधिमानतः अंकुरित, बादाम लें। बादाम में अवयवों की शुरुआत और समाप्ति के रूप में कोई भी राशि कार्य करती है। इसके अलावा, बादाम वाले बादाम बाहरी त्वचा के बिना होते हैं। वे अपने आटे को एक समान रंग और स्वाद के साथ छोड़ देंगे।
  • बादाम को सफेद करने के लिए, पैन को कैप किए बिना एक मिनट या दो के लिए उबालें। फिर अपनी खाल को हटाने के लिए एक कपड़े या अपने हाथ का उपयोग करें फिर उन्हें अच्छी तरह से सूखें ताकि पानी आपके आटे को पेस्ट में नहीं चले।
    चित्र बनाओ एल्यूमड फ्लोर या भोजन चरण 1 बुलेट 1
  • अंकुरित बादाम का मतलब है कि वे एक दिन से दूसरे दिन तक भिगो गए हैं, जिससे मानव शरीर को पचाने में आसान हो जाता है। इसके अलावा, बादाम को कुछ विषाक्त एंजाइमों से भिगो दें ताकि शरीर अपना काम अधिक चुपचाप कर सके।
    चित्र बनाओ अलमाम आटा या भोजन चरण 1 बुलेट 2
  • 2
    एक बार जब वे शुष्क होते हैं, तो बादाम को भोजन प्रोसेसर, ब्लेंडर या कॉफी की चक्की में रखें। फिर भी, कोई भी राशि इस्तेमाल नहीं की गई है, लेकिन ध्यान रखें कि तैयार भोजन के पास कम से कम शैल्फ जीवन है - रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत होने के तीन से छह महीनों तक और यदि बाहर छोड़ा गया हो तो कम भी।
  • 3
    दानेदार स्थिरता प्राप्त करने के लिए पल्स फ़ंक्शन का उपयोग करें। यह आपके उपकरण के आधार पर आमतौर पर 30 सेकंड से एक मिनट तक ले जाता है।
    • यदि आप बेहतर आटा चाहते हैं, तो बादाम थोड़ी देर के लिए क्रश करें। फिर भी, सावधान रहें क्योंकि आप एक फ़ोल्डर के साथ समाप्त हो सकते हैं।
      चित्र बनाओ एल्यूमड फ्लोर या भोजन चरण 3 बुलेट 1



  • चित्र बनाओ एल्यूमड फ्लोर या भोजन चरण 4
    4
    तुरंत आटा का प्रयोग करें या ठंडे स्थान पर रखें। यदि तापमान लंबे समय तक ऑक्सीजन के साथ रहता है तो कमरे के तापमान पर बादाम का आटा बासी हो सकता है।
  • विधि 2
    बादाम फ्लेक्स

    चित्र बनाओ एल्यूमड फ्लोर या भोजन करें चरण 5
    1
    किसी प्रोसेसर, कॉफी की चक्की या ब्लेंडर में बादाम की किसी भी मात्रा को रखें। हालांकि आटा और बादाम के आटे के बीच ज्यादा अंतर नहीं है, आटा इन प्रक्षालित पागल का उपयोग करता है, जबकि उन्हें फ्लेक्स में छोड़ने के लिए, खाल बरकरार है। इसलिए यदि आप विशेष रूप से फ्लेक बादाम के लिए देख रहे हैं, अंकुरित और पूरे पागल का उपयोग करें
  • 2
    कम से कम समय के लिए अपने उपकरण पर बादामों को दबाएं यदि आप आटे की तैयारी कर रहे होते हैं, क्योंकि फ्लेडेड बादाम को मोटा होना चाहिए। यदि आप 45 सेकंड के लिए आटा को मैश करते हैं, तो फ्लेक्स को केवल 30 के लिए दबाएं।
  • 3
    तुरंत उपयोग करें या एक शांत जगह में स्टोर करें लंबे समय तक ऑक्सीजन के संपर्क में रहने पर कमरे के तापमान पर बादाम का गुच्छे बासी हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • लंबे समय तक बादाम को कुचलने से बचें, क्योंकि आप एक तरह की पेस्ट के साथ समाप्त होंगे।
    • सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, मिश्रण को छान लें और फिर उन्हें फिर से पीसने के लिए किसी भी टुकड़े को हटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com