IhsAdke.com

कैसे बादाम दूध का उपयोग करें

बादाम का दूध जमीन के बादाम और पानी के संयोजन से बना है। पकाया जाने के बाद, परिणाम थोड़ा मिठाई और दूधिया तरल है। मध्य युग के बाद से बादाम का दूध का इस्तेमाल किया जाता है, जब यह गाय के दूध की जगह लेता था, जो जल्दी खराब हो जाता था। वर्तमान में, यह vegans के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है क्योंकि यह दूध के लिए एक विकल्प है जिसमें पशु मूल के किसी भी उत्पाद शामिल नहीं है। लैटोज असहिष्णु के लिए यह भी एक अच्छा विकल्प है। सामान्य, वेनिला और चॉकलेट सहित कई जायके वाले उत्पादों को विपणन किया जाता है - वे अक्सर अतिरिक्त विटामिन के साथ समृद्ध होते हैं बादाम का दूध कई मायनों में इस्तेमाल किया जा सकता है - नीचे उनमें से कुछ पता है

चरणों

विधि 1
बादाम के दूध के साथ पेय

चित्र का प्रयोग करें अलमा मिल्क चरण 1 का प्रयोग करें
1
गायों के दूध के रूप में बादाम का दूध भी इस्तेमाल किया जा सकता है और आमतौर पर तीन प्रकारों में पाए जाते हैं: सामान्य, वेनिला और चॉकलेट सभी जायके को कॉफी या चाय के साथ मिश्रित किया जा सकता है और निर्माताओं की सलाह है कि आप खपत से पहले पेय को हिलाएं।
  • एल्यूमड दूध का उपयोग करें चित्र शीर्षक 2 चरण
    2
    गाय के दूध की जगह, बादाम से दूध का उपयोग करें। मिक्स फलों (जमे हुए बेहतर) और बादाम का दूध ब्लेंडर में और ज़िन्दगी में जब तक आपकी पसंद नहीं हो जाता। वांछित स्थिरता के अनुसार दूध की मात्रा को समायोजित करें
  • एलम्ड दूध का उपयोग करें चित्र शीर्षक 3 चरण
    3
    एक करें केसर-badaam बादाम का दूध का उपयोग कर भारतीय:
    • ब्लेंडर में दो कप ठंड बादाम का दूध डालें।
    • 1-2 बीज रहित तारीखें जोड़ें (यदि आप पसंद करते हैं तो उन्हें शहद के साथ बदला जा सकता है)
    • वेनिला निकालने के दो बूंदों को जोड़ें
    • खट्टा क्रीम का एक बड़ा चमचा जोड़ें
    • ब्लेंडर में झटके और एक गिलास में काम करते हैं।
    • हल्दी का एक चुटकी जोड़ेंकेसर) एक स्वादिष्ट स्वाद देने के लिए शीर्ष पर (सावधान रहें, इसे ज़्यादा नहीं करना, जैसा कि केसर बहुत मजबूत है)।
    नोट: अन्य अवयवों को जोड़ने से पहले ब्लेंडर में दी गई तारीखें सबसे अच्छी लगती हैं क्योंकि उन्हें दूध के साथ एक साथ व्हीप कर दिया जाता है, क्योंकि उन्हें बुरी तरह से कुचल दिया जा सकता है।
    एलम्ड दूध का उपयोग करें चित्र शीर्षक 4 चरण
  • विधि 2
    बादाम के दूध के साथ भोजन

    एलम्ड दूध का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 5



    1
    अपने अनाज में बादाम का दूध का उपयोग करें इसे पशु या सोया दूध के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। बादाम का दूध अपने अनाज को क्रीमयुक्त और सूक्ष्म मीठा देता है।

    विधि 3
    बादाम के दूध के साथ खाना बनाना

    1. 1
      बादाम का दूध किसी भी नुस्खा में गाय के दूध की जगह ले सकता है। नियमित रूप से दूध के समान उपाय करें। मिठाई, सूप, सॉस आदि बनाना संभव है।

    विधि 4
    एक पूरक के रूप में उपयोग करना

    एलम्ड मिल्क का उपयोग करें चित्र 6
    1
    प्रोटीन पाउडर के साथ बादाम का दूध मिलाएं। गाय के दूध की तुलना में, बादाम में थोड़ा प्रोटीन सामग्री होती है अधिकांश में प्रति कप 1 ग्राम प्रोटीन होता है, जबकि गाय का दूध एक ही उपाय के लिए 8 ग्रा प्रोटीन होता है। बादाम का दूध प्रोटीन पाउडर के साथ अच्छी तरह से मिलाया जाता है, जो इसे किसी के लिए अच्छा विकल्प बनाता है जो गाय के दूध नहीं लेना चाहता।
  • चित्र का प्रयोग करें अलमा मिल्क चरण 7 का उपयोग करें
    2
    इसके पौष्टिक मूल्य के लिए बादाम का दूध लें। इसमें संतृप्त वसा नहीं है और गाय के दूध का आधा हिस्सा कम से कम 2% है। इसमें कोलेस्ट्रॉल नहीं है और कैल्शियम का एक बड़ा स्रोत है (यह आपके आहार के लिए आवश्यक कैल्शियम की मात्रा से 15% अधिक है)। बादाम का दूध उन लोगों के लिए स्वीकार्य विकल्प है जो कच्चे आहार का पालन कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • बादाम का दूध 7 से 10 दिनों के बीच काटा जाना चाहिए। अन्य डेयरी उत्पादों के साथ, समाप्ति की तारीख के बाद उपभोग नहीं करते।

    चेतावनी

    • सभी ओलेगिनस उत्पादों की तरह, 1 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को ऐसे दूध नहीं दिया जा सकता है, और जब तक कि डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए, गाय का दूध नहीं बदल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com