IhsAdke.com

कैसे मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच बनाने के लिए

मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच संयुक्त राज्य में एक सामान्य पकवान है और यह बहुत ही सरल और व्यावहारिक नाश्ते के रूप में या स्वस्थ भोजन के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करता है। आप इसे पारंपरिक तरीके से कर सकते हैं या आप रचनात्मक हो सकते हैं और इस पर बहुत ही मजेदार और गंदा चर्चा कर सकते हैं। अपने स्वादिष्ट सैंडविच बनाने शुरू करने के लिए चरण 1 देखें

सामग्री

  • रोटी (सैंडविच प्रति आमतौर पर एक या दो स्लाइसें)
  • [[मूंगफली का मक्खन बनाना | मूंगफली का मक्खन [
  • जेली

चरणों

भाग 1
एक मूल सैंडविच बनाना

एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने सामग्रियों को इकट्ठा आप मूंगफली का मक्खन, जेली और कुछ रोटी चाहते हैं आप कुछ मक्खन प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि यह सैंडविच के स्वाद को बढ़ाता है कई अलग-अलग प्रकार की रोटी और भरने हैं, इसलिए आपको यह पता लगाने के लिए कुछ प्रयोग करना होगा कि आपको सबसे ज्यादा क्या उपयुक्त है।
  • कई प्रकार के मूंगफली का मक्खन जोड़ी गयी चीनी और आंशिक रूप से हाइड्रोजनेटेड वसा के साथ स्वास्थ्य के लिए खराब है। यदि आप किसी स्वस्थ विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो एक कार्बनिक मूंगफली का मक्खन चुनें। प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन शीर्ष पर वसा की एक परत हो सकता है, लेकिन यदि आप सावधानी से हलचल करते हैं जब आप पॉट खोलते हैं और फ्रिज में इस तरह के उत्पाद को रख देते हैं, तो वह तत्व फिर से अलग नहीं होगा।
  • कई प्रकार के जेली हैं सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले अंगूर और स्ट्रॉबेरी हैं। हालांकि, आप एक और अधिक हड़ताली स्वाद - जैसे ब्लूबेरी, या विभिन्न प्रकारों का मिश्रण प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूंगफली का मक्खन समान रूप से एक चाकू का उपयोग करके रोटी के टुकड़े पर फैलाएं। आप कितने मूंगफली का मक्खन चाहते हैं, लेकिन यदि आप उस सैंडविच को नए स्तर पर ले जाने के लिए जा रहे हैं, तो आप शायद उस स्टार्टर संघटक पर प्रकाश लेना चाहेंगे। यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप खाने से पहले सभी मंत्रों के लिए मूंगफली का मक्खन फैल लेंगे।
    • अपने मूंगफली के मक्खन को पहले से नरम करने के लिए इसे नरम करना और रोटी के टुकड़े से इसके वितरण की सुविधा प्रदान करें। मूंगफली का मक्खन फैलाने के लिए एक और टिप, विशेष रूप से जिस प्रकार अब भी मूंगफली के टुकड़े हैं, वह उत्पाद को एक कटोरे में डालकर 20 सेकंड के लिए उच्च शक्ति पर माइक्रोवेव में ले जाना है। रोटी पर उत्पाद का प्रसार करना बहुत आसान होगा।
    • यदि आप मक्खन का उपयोग करते हैं, तो आप इसे रोटी के समान टुकड़े में लपेट करना चाहते हैं क्योंकि मूंगफली का मक्खन मूंगफली का मक्खन पारित करने से पहले करो।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    रोटी के दूसरे टुकड़े पर समान रूप से जेली फैलाएं आप एक चम्मच या एक चाकू का उपयोग करना चाहते हैं फिर, जब तक आप उत्पादन के तुरंत बाद सैंडविच खाएंगे, और यदि आप वास्तव में जाम पसंद करेंगे, तो प्रचार से बचने की कोशिश करें।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दो स्लाइस जोड़ें मूंगफली का मक्खन और जेली को टेबल पर गिरने से रोकने के लिए, ऐसा जल्दी करें। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका स्लाइस लेने और एक-दूसरे के साथ एक साथ दबाएं।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    सैंडविच कट। सैंडविच में कटौती करने का सबसे अच्छा तरीका तिरछे है, कोने से कोने तक, आपको दो त्रिकोण आकार के टुकड़े दे रहे हैं। अन्यथा, आप सीधे सैंडविच के बीच में कट कर सकते हैं, जिसमें दो आयताकार टुकड़ों की रोटी होती है।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 6 शीर्षक वाला चित्र



    6
    अपने स्वादिष्ट और सुंदर सैंडविच का आनंद लें! सुनिश्चित करें कि खाने के बाद ही आप अपने हाथों को धो लें, क्योंकि आप निश्चित रूप से मूंगफली का मक्खन और जेली का चिपचिपा मिश्रण प्राप्त करेंगे।
  • भाग 2
    रचनात्मक होने के नाते

    एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुरकुरा जोड़ें ग्रेनोला, प्रेट्ज़ेल या कुकीज जैसी चीजों को जोड़कर अपनी सैंडविच अधिक रोचक बनाएं ग्रैनला के बारे में अच्छी बात यह है कि यह सैंडविच को अधिक फाइबर और पोषक तत्व देता है, जिससे यह एक स्वस्थ विकल्प बनता है।
  • एक पेनाट बटर और जेली सैंडविच चरण 8 को बनाएं
    2
    अधिक मिठास जोड़ें कई मिठाई चीजें हैं जो आप सैंडविच, जैसे कि सिरप (विशेषकर सेब वाले), एक कटा हुआ केला, थोड़ा सा शहद, ब्राउन शुगर या विभिन्न प्रकार के जामुन (ब्लूबेरी, अंगूर बीज आदि) में जोड़ सकते हैं।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी रोटी टॉवर यह आपको थोड़ा कुरकुरा और स्वादिष्ट सैंडविच देगा। यह मूंगफली का मक्खन भी फैलाने में मदद करेगा, क्योंकि रोटी इतनी आसानी से टूट नहीं पाएगी
    • आप रोटी के बजाय बिस्कुट का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि मूंगफली का मक्खन और जेली अच्छी तरह फैल जाएगा और थोड़ा अलग स्वाद पैदा करेगा।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ्रेंच टोस्ट करें आपको रोटी के 2 स्लाइस, 1 अंडा, दूध के 2 बड़े चम्मच, थोड़ा दालचीनी, थोड़ा सा ब्राउन शुगर और जेनी के साथ मूंगफली का मक्खन चाहिए।
    • दालचीनी, अंडे, दूध और ब्राउन शुगर मिलाएं। मिश्रण में रोटी के डुबकी स्लाइस, इस तरह के "सॉस" के साथ उन्हें ओवरकोट नहीं करने के लिए सुनिश्चित करें। फ्राइंग पैन में रोटी डाल दीजिए और कुछ मिनटों तक पकाना। रोटी की ओर मुड़ें और कुछ और मिनटों के लिए पकाना। कड़ाही से निकालें और रोटी पर मूंगफली का मक्खन और जेली फैलाएं, उसे कड़ाही में लौट कर और उसे एक और मिनट के लिए मध्यम गर्मी में खाना पकाना। इसे एक प्लेट पर रखो, उसे आधा में काटा और इसे खा लो!
  • एक पेनाट बटर और जेली सैंडविच चरण 11 के साथ चित्र बनाएं
    5
    केला की रोटी का उपयोग करें घर का केला की रोटी बनाओ और मूंगफली का मक्खन और जाम आम तौर पर फैल गया। यह एक स्वादिष्ट नाश्ता है, जिसमें केले पकवान में अतिरिक्त मिठास जोड़ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जाम और उपभोग के आवेदन के बीच बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो भरना रोटी को सोख सकता है और चिपचिपा को छोड़ सकता है। इसलिए यदि आप बाद में अपने निर्माण का आनंद लेने की योजना बनाते हैं, तो दोनों तरफ मूंगफली का मक्खन फैलाएं और बीच में जेली फैलाएं। तो मक्खन रोटी की रक्षा करेगा। मूंगफली का मक्खन की एक पतली परत फैल जाना सुनिश्चित करें जेली आने से पहले रोटी पर नरम बटर की एक बहुत ही पतली परत फैल जाती है, जिससे इस दोष को रोकने में मदद मिलेगी।
    • आप रोटी के एक टुकड़े के साथ एक छोटे से सैंडविच आधा में इसे झुक कर बना सकते हैं।
    • मूंगफली एलर्जी से ग्रस्त मरीजों के लिए, एक अच्छा प्रोटीन विकल्प क्रीम पनीर है कम वसा वाले पनीर सूप में अधिक प्रोटीन और नियमित रूप से क्रीम पनीर से कम वसा होता है। आप टॉइड किए गए सूरजमुखी के बीज या बादाम / नटों से बने उत्पाद के लिए मूंगफली का मक्खन भी बना सकते हैं। यह निर्भर करता है कि आपका शरीर क्या सहन करेगा भुना हुआ पागल भोजन प्रोसेसर में संसाधित किया जा सकता है
    • कुकी कटर या सैंडविच के साथ सूखे छील को हटाने पर विचार करें। आप तैयार प्रक्रिया छोड़कर जल्दी से सैंडविच बना सकते हैं।
    • यात्रा या स्कूल के लिए सैंडविच पैक करते समय, आंसू थैलों को ढूंढें। बैग में सैंडविच रखने के बाद, आंशिक रूप से इसे ऊपर से बंद करें, ताकि ऊपरी बाएं कोने में एक छोटे से खुले स्थान हो। बैग में साँस लें और उसे हवा में भर दें फिर जल्दी से बैग बंद करो इससे सैंडविच को गिरने और चिपचिपा बनने में मदद मिलेगी।
    • रोटी के एक टुकड़े के साथ एक खुली सैंडविच बनाओ और मूंगफली का मक्खन / जेली शीर्ष पर फैल गया। मक्खन पहले फैल और जेली बस ऊपर। यह नुस्खा है कि सबसे गंदगी बनाता है! देखभाल के साथ खाओ
    • यदि आप सैंडविच को अपने साथ ले जा रहे हैं, तो उन्हें जमे हुए ब्रेड स्लाइस के साथ बनाएं। सैंडविच को ठंडा किया जाएगा, लेकिन तालु को थोड़ा ठंडा होगा।
    • यदि घर में किसी को मूंगफली के लिए एलर्जी है, सुनिश्चित करें कि जेली बर्तन में मूंगफली का मक्खन फैलाने के लिए उपयोग की गई चाकू न दें। यहां तक ​​कि एक छोटी सी मूंगफली एक खतरनाक एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com