IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि एक चीज़केक तैयार है

चीज़केक, चाहे न्यूयॉर्क या इतालवी, एक हल्का और स्वादिष्ट मिठाई है चूंकि इसमें क्रीम पनीर के अतिरिक्त दूध या क्रीम का एक बहुत अच्छा हिस्सा है, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि यह कब तैयार है। हालांकि, आप तापमान की जांच कर सकते हैं, पैन को धीरे से हिला कर सकते हैं और यह निर्धारित करने के लिए मिठाई की सतह को छू सकते हैं कि यह पहले से ही बिंदु पर है या नहीं।

चरणों

विधि 1
तापमान की जांच

चित्र का शीर्षक बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 1 है
1
एक तत्काल पढ़ना रसोई थर्मामीटर प्राप्त करें थर्मामीटर तापमान का निर्धारण करने के लिए बहुत लंबा इंतजार करना जरूरी नहीं होना चाहिए, इसलिए तत्काल पठन संस्करण चुनें। प्रत्येक उपयोग के बाद बर्तन को साफ करने के लिए मत भूलना
  • सही पढ़ने के लिए कभी-कभी थर्मामीटर को जांचना आवश्यक है। ऐसा करने के लिए, पानी के साथ एक छोटे से पैन भरें और उबलते बिंदु तक पहुंचने तक उबालें। पानी का तापमान मापें - यह 100 डिग्री सेल्सियस पर होना चाहिए
  • यदि यह गलत है तो तापमान को जांचने के लिए एनालॉग थर्मामीटर की नोक पर छोटे स्क्रू को चालू करें। डिजिटल की जांच करने के लिए निर्माता के मैनुअल को देखें
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 2 है
    2
    चीज़केक के बीच में तापमान जांचें किनारों केंद्र से थोड़ा अधिक गर्म हो सकता है, इसलिए पता है कि मिठाई तैयार है, तो आपको केंद्र के तापमान की जांच करनी होगी। पैन के नीचे नीचे धक्का मत करो- बस थर्मामीटर को आधे रास्ते में चीज़केक के माध्यम से दबाएं।
    • याद रखें कि थर्मामीटर को थ्रेड करने से मिठाई को दरार हो सकता है, इसलिए तापमान को केवल एक बार जांचने का प्रयास करें यदि एक से अधिक बार परीक्षण करना जरूरी है तो बर्तन को उसी स्थान पर रखें जहां आप पहली बार इस्तेमाल करते हैं ताकि आगे की तड़कना पैदा न हो।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 3 है
    3
    देखें कि तापमान 65 डिग्री सेल्सियस है या नहीं मिठाई का मध्य भाग इस तापमान पर पहुंचता है, इसका मतलब है कि यह तैयार है! ओवन से निकालें और रैक में पूरी तरह से ठंडा होने दें। अगर यह तैयार नहीं है, तो ओवन में इसे और पांच मिनट के लिए वापस रख दो और फिर से जांच लें कि क्या वह जगह पर है।
  • विधि 2
    चीज़केक को मिलाते हुए

    चित्र शीर्षक बताएं कि क्या चीज़केक का चरण 4 है
    1
    धीरे से हिलाएं जबकि चीज़केक ओवन में है, एक रसोई के दस्ताने का इस्तेमाल पैन को बहुत हल्के ढंग से हल करने के लिए करें। बहुत आक्रामक न हो क्योंकि यह टूटना खत्म हो सकता है। बस हिलाओ और सावधान रहें कि अगर आप पानी के स्नान में मिठाई खा रहे हों तो पैन में पानी के टपका नहीं छोड़ें।
  • एक शीर्षक से चित्रित करें बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 5 है
    2
    देखो मिठाई चट्टानों कितना। जब आप पैन को हिलाते हैं और केंद्र में लगभग 5 सेमी का क्षेत्र थोड़ा सा होता है, तो चीज़केक तैयार होता है। यदि एक बहुत बड़ा क्षेत्र झूलता है या यदि तरल सतह या अतिप्रवाह के माध्यम से टूट जाती है, तो डेज़र्ट को अब तक के लिए पकाया जाना चाहिए। फिर से जांचने से पहले ओवन में एक और पांच मिनट छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 6 है
    3
    पता लगाएँ कि खट्टा क्रीम मलाईदार पनीर भरने से अधिक तराजू भरने। अगर आपने मिठाई पर अच्छी मात्रा में खट्टा क्रीम का इस्तेमाल किया है, तो यह मुख्य सामग्री के रूप में क्रीम पनीर या रिकोटा से बना चीज़केक से थोड़ा अधिक होगा। केंद्र में एक बड़ा नरम क्षेत्र होगा, इसलिए यह सुनिश्चित कर लें कि मिठाई तैयार है या नहीं, किनारों को हल्के से सुनहरा और शराबी है। यह भी याद रखिए कि जब चीज़केक ठंडा हो जाता है तो केंद्र सेंकना और मजबूती के लिए जारी रहेगा।
    • यदि आप भुनाते रहें तो जब तक केंद्र फर्म नहीं है और शेष नहीं है, तो आप शायद पेट भर खायेंगे
  • विधि 3
    सतह को छूना




    एक शीर्षक से चित्रित करें बताएं कि क्या एक चीज़केक का काम चरण 7 है
    1
    चीज़केक को छूने से पहले धोएं और हाथ धो लें साबुन और पानी का उपयोग करें, अच्छी तरह से उत्पाद अवशेषों को हटाने के लिए और अच्छी तरह सूखी।
  • चित्र बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 8 है
    2
    मिठाई के केंद्र को छूने के लिए एक उंगली का उपयोग करें। सतह के केंद्र को बहुत हल्के से एक या दो अंगुलियों से स्पर्श करें। बहुत ज्यादा मत दबाओ! यह जांचना आवश्यक है कि क्या चीज़केक को केंद्र द्वारा तैयार किया गया है, किनारों से नहीं।
  • चित्र का शीर्षक बताएं कि क्या चीज़केक का काम हो गया है चरण 9
    3
    जाँच करें कि सतह फर्म है यदि चीज़केके की सतह अभी भी थोड़ी मात्रा में पैदा होती है, लेकिन फर्म लगती है, तो मिठाई तैयार होती है। यदि आपकी उंगली बहुत ज्यादा डूब जाती है या आटा से गंदे हो जाता है, तो आपको फिर से जाँचने से पहले और पांच मिनट सेंकना चाहिए।
  • विधि 4
    चीज़केक की तलाश में

    चित्र बताएं कि क्या चीज़केक का काम हो गया है चरण 10
    1
    देखें कि किनारों में शराबी और सोने हैं आपको पता चल जाएगा कि चीज़केक तैयार है जब किनारों पर लगभग 1 सेंटीमीटर अंगूठी में सुनहरे भूरे रंग और शराबी बारी शुरू होती है। भरना अभी भी हल्का हो जाएगा, सोने का नहीं मिठाई पकाना जारी न करें क्योंकि यह जलती हुई हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या चीज़केक का काम हो गया है चरण 11
    2
    सुनिश्चित करें कि किनारों फर्म हैं। अगर वे अभी भी तरल हैं, फर्म और दृढ़ता से तय नहीं हैं, तो चीज़केक अभी तैयार नहीं है केंद्रीय भाग से केवल 5 सेमी लंबा होना चाहिए, जब उस समय ओवन से हटाया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या चीज़केक का काम चरण 12 है
    3
    सतह अब चमकदार नहीं है जब ओवन से निकालें। यह एक संकेत है कि चीज़केक तैयार है। सुनिश्चित करें कि पूरे मिठाई ने अपनी चमक को ओवन से निकालने से पहले खो दिया है, जिसमें मध्य भी शामिल है, जिसे थोड़ा नरम होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ओवन के दरवाजे खोलने की कोशिश न करें जबकि चीज़केक पका रही है, क्योंकि यह तापमान कम कर सकता है और असमान रूप से सेंकना सकता है।

    चेतावनी

    • यह जाँच न करें कि चीज़केक टूथपिक या चाकू पर चिपक कर तैयार है, क्योंकि यह मूल्यांकन का एक सटीक रूप नहीं है और मिठाई में भी एक दरार पैदा कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com