IhsAdke.com

एक इतालवी कॉफी निर्माता का उपयोग कैसे करें

यदि आप एक आवेशपूर्ण पुराने टाइमर हैं या देश में अपनी कॉफी बनाने के किसी अन्य तरीके की खोज कर रहे हैं, बिना आधुनिक, महंगे कॉफी बनाने वाले, यह आपका प्याला गर्म कॉफी बनाने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इतालवी कॉफी निर्माताओं को इकट्ठा करने के लिए बहुत आसान है और, हालांकि अधिक आधुनिक और इलेक्ट्रिक मॉडल हैं, पारंपरिक लोगों को केवल उनकी कॉफी तैयार करने के लिए गर्मी स्रोत (स्टोव या स्टोव) की आवश्यकता होती है। यहाँ कैसे अपने कॉफी इस तरह से तैयार करने के लिए है

चरणों

भाग 1
एक इतालवी स्टोवेटोप का उपयोग करना

पर्क कॉफ़ी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
जलाशय में पानी जोड़ें। पक कॉफी के अन्य तरीकों के साथ, पहला कदम यह तय करना है कि आप कितनी कॉफी तैयार करेंगे फिर, कॉफी के जलाशय में इस बराबर मात्रा में पानी जोड़ें। आपके कॉफी मेकर को कैसे माउंट किया जाता है इसके आधार पर, आपको सीधे पानी को सीधे ऊपर की जगह रखना होगा, या पानी की टंकी तक पहुंच प्राप्त करने के लिए शीर्ष डिब्बे (जो तैयारी के दौरान कॉफी बीन्स रखती है) को दूर करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • सबसे आम कॉफी निर्माताओं आमतौर पर 4 से 8 कप कॉफी के बीच बनाते हैं। हालांकि, कई मॉडल और आकार हैं एक संदर्भ के रूप में, 4 कप कॉफी लगभग 2 बड़े मग के बराबर हैं
  • पर्क कॉफ़ी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैमरे और ट्यूब को बदलें यदि आपके मॉडल पर आपको कॉफ़ी से शीर्ष डिब्बे या केंद्र ट्यूब को निकालने की आवश्यकता होती है, तो उसे पुनः जोड़ें। हालांकि इन मॉडलों पर कुछ भिन्नताएं हैं, पैटर्न लगभग समान है: कॉफी को पानी के ऊपर स्थित एक छोटे छेद डिब्बे में रखा जाता है। एक संकीर्ण ट्यूब कॉफी के इस डिब्बे को उबला हुआ पानी के साथ जोड़ता है।
    • जैसे ही पानी गर्म हो जाता है, यह स्वाभाविक रूप से ट्यूब के साथ डिब्बे में कॉफी के साथ ले जाता है। जब यह कॉफी तक पहुंचता है, तो पानी उसके स्वाद और सुगंध को अवशोषित करता है और निचले डिब्बे में लौटता है, इस चक्र को दोहराता है।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिब्बे में कॉफी पाउडर जोड़ें फिर छोटे डिब्बे में अपने कॉफी पाउडर को जोड़ दें। आप ताजे जमीन या खरीदी गई कॉफी का उपयोग कर सकते हैं। यह आपकी पसंद है प्रत्येक कप पानी के लिए लगभग 1 चम्मच का उपयोग करें। कमजोर कॉफी के लिए, प्रति कप 1 चम्मच का उपयोग करें। जैसा कि आप अपने कॉफी निर्माता का उपयोग करते हैं, आप अपने पसंदीदा स्थान पर कॉफी के लिए आदर्श उपाय के आदी हो जाएंगे।
    • जैसा कि हम नीचे चर्चा करेंगे, इन कॉफी निर्माताओं में आदर्श हल्का कॉफी, कम अम्लीयता का उपयोग करना है और फिल्टर कॉफी निर्माताओं में इस्तेमाल की तुलना में अधिक मोटा पीसने के लिए है।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉफी मेकर को मध्यम गर्मी में लाओ तैयार! अब आपको बस कॉफी मेकर में पानी गर्म करने की ज़रूरत है और भौतिकी बाकी का काम करेगी। इसका उद्देश्य पानी को गर्म करना है जब तक कि यह लगभग उबाल न हो। पानी गर्म है, उतना अधिक यह अनाज के स्वाद को अवशोषित करेगा। इसलिए, उबलते पानी कॉफी को बहुत मजबूत छोड़ सकता है मध्यम गर्मी का उपयोग करने के लिए पानी एक बिंदु नीचे उबलते बिंदु के लिए। फिर, इसे गर्म करने के लिए आग को नियंत्रित करना जारी रखें, लेकिन उबलते नहीं। यदि आप कॉफ़ेफेकर से भाप निकलते हैं, तो पानी बहुत गरम हो सकता है गर्मी कम करें या धीरे से कॉफी मेकर को उस स्थान पर ले जाएं जो कम गर्म है।
    • स्टोव हमेशा तापमान को नियंत्रित करना आसान होता है। लेकिन आप शिविर में कैम्प फायर या अन्य डिवाइस में अपनी कॉफी भी तैयार कर सकते हैं। बस पानी के बिंदु पर नज़र रखें
    • हमेशा मध्यम या कम गर्मी के साथ काम करते हैं कोफ़ेफेकर को एक ओवन या अन्य बहु-बिंदु गर्मी स्रोत पर ले जाने न दें, अन्यथा आप अपने उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रगति की निगरानी के लिए कांच डिस्प्ले की जांच करें कई कॉफी निर्माताओं के पास एक ग्लास डिस्प्ले है, ताकि आप अपने कॉफी की तैयारी का पालन कर सकें। जैसे ही पानी का प्रसार शुरू होता है, आप इस क्षेत्र में बुदबुदाते हुए देखेंगे। तेजी से इस आंदोलन, गर्म पानी है इसके अलावा, गहरा पानी, करीब कॉफी आ गई आदर्श रूप से, गर्मी के मध्य बिंदु तक पहुंचने के बाद, आप देखेंगे कि कुछ बुलबुले सेकंड के अंतराल में बनते हैं। यह आपके कॉफी की तैयारी के लिए एक अच्छी "गति" का प्रतिनिधित्व करता है
    • प्लास्टिक के डिब्बों के साथ कॉफी निर्माताओं का उपयोग न करें कॉफी प्रेमियों का कहना है कि प्लास्टिक को कॉफी उजागर करने से पेय पदार्थ के स्वाद से दूषित हो सकता है और इसे कम कर सकता है।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    इस चक्र को लगभग 10 मिनट तक जारी रखें। आप अपनी कॉफी और पानी का तापमान कितना मजबूत चाहते हैं इसके आधार पर, तैयारी के समय भिन्न हो सकते हैं। ध्यान दें कि ऊपर सुझाए गए मध्यम दर पर 10 मिनट की तैयारी के परिणामस्वरूप एक फिल्टर कॉफी मेकर में तैयार पेय के औसत से कॉफी मजबूत हो जाएगी बेशक, एक कमजोर कॉफी के लिए, पक के समय को कम करें और, मजबूत कॉफी के लिए, इसे बढ़ाएं
    • टाइमर का उपयोग करना आपको कॉफी की प्रगति के साथ मदद कर सकता है। लेकिन टाइमर को चालू न करें और केवल जब इकाई बीप हो तो वापस आएं। यह आपके कॉफ़ी पास के बिंदु को समाप्त करना बहुत आसान है और इसके परिणामस्वरूप एक बहुत कड़वा और "मैदा" पेय
  • पर्क कॉफ़ी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    गर्मी से कॉफी निर्माता निकालें जब कॉफी मेकर सेवा खत्म करता है, तो उसे आग से ध्यान से हटा दें (तौलिया या रसोई के दस्ताने का उपयोग करके) तुरंत कॉफी मेकर के ढक्कन को खोलें और कॉफी पाउडर के साथ डिब्बे हटा दें। उन्हें त्यागें (या रीसायकल) डिब्बे को कॉफी मेकर में सेम के साथ मत छोड़ो अन्यथा, जब आप अपने आप को सेवा करते हैं, तो आप अपने कप में गिर सकते हैं, और अपनी कॉफी को भी मजबूत कर सकते हैं, क्योंकि वे जल भंडार में ड्रिप जारी रखेंगे।
    • कॉफी पाउडर के साथ टोकरी को हटाने के बाद, आपका ड्रिंक तैयार है। अपने मजबूत, पुराने जमाने कॉफी कप का आनंद लें!
  • भाग 2
    एक इतालवी इलेक्ट्रिक कॉफी निर्माता का उपयोग करना

    पर्क कॉफ़ी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पिछले विधि के रूप में पानी जोड़ें इलेक्ट्रिक मॉडल की प्रक्रिया उसी भौतिक अवधारणा पर आधारित है अंतर यह है कि इन्हें थोड़ा कम काम की आवश्यकता होती है शुरू करने के लिए, सामान्य रूप से पानी जोड़ें कॉफ़ी की मात्रा तय करें जो तैयार हो और आवश्यक पानी में डाल दें। अपने हैंडसेट के शीर्ष को निकालें और कॉफी बीन्स जोड़ें।
    • कॉफी / पानी की मात्रा के लिए अनुपात का उपयोग करना चाहिए पारंपरिक मॉडल जैसा है: 1 कप एक प्याला कॉफी के लिए प्रति कप पानी और एक नरम पेय के लिए 1 चम्मच।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    कॉफी मेकर कैप करें और इसे आउटलेट में प्लग करें ऐसा हुआ, आपका हिस्सा लगभग समाप्त हो गया है जब आप कॉफी निर्माता को प्लग करते हैं, तो अधिकांश मॉडल स्वचालित रूप से स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाएंगे। दूसरों में, इसके लिए "चालू" या "चालू" बटन होना चाहिए। आपके कॉफ़ीफ़ेमर के आंतरिक बिजली का स्रोत पानी गर्मी करना शुरू कर देगा और कॉफी का चलन चक्र शुरू होगा, बस पारंपरिक मॉडल की तरह।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    7 से 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें। अब यह वास्तव में इंतजार की बात है और कुछ नहीं। बिजली के मॉडल पर आपकी कॉफी 7 से 10 मिनट के बीच तैयार होनी चाहिए। कुछ मॉडलों को पासिंग से कॉफी को रोकने के लिए सेंसर की सुविधा है। दूसरों के पास यह समारोह नहीं है, और आपको पीने की तैयारी पर नज़र रखना होगा। अगर संवेदक, बस ध्यान रखें कि कोई भी बच्चा या जानवर नहीं हैं जो गर्म कॉफी निर्माता द्वारा चोट पहुंचाए।
    • पारंपरिक पद्धति की तरह, याद रखें कि कॉफी मेकर से निकलने वाली स्टीम अतिरिक्त गर्मी का संकेत है। यदि आप भाप को नोट करते हैं, तो तुरंत कॉफ़ीमर को बंद कर दें, एक या दो मिनट प्रतीक्षा करें और फिर इसे फिर से चालू करें।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    समाप्त होने पर, कॉफी निर्माता बंद कर दें और कॉफी पाउडर कम्पार्टमेंट हटा दें। जब आपको टाइमर (कॉफ़ीमेकर खुद या आपकी वॉच) द्वारा सतर्क किया जाता है, तो मशीन बंद करें कॉफी मेकर के ढक्कन को ध्यान से खोलें और डिब्बे को कॉफी पाउडर से हटा दें। इसे छोड़ दें या आप जितना चाहें उपयोग करें।
    • आपकी कॉफी तैयार है सेवा और आनंद लें!
  • भाग 3
    इतालवी कॉफी निर्माता में एक उत्कृष्ट कॉफी की तैयारी

    पर्क कॉफ़ी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कम अम्लता के साथ हल्के कॉफी पाउडर चुनें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इस पद्धति द्वारा तैयार कॉफी मजबूत, कड़वा और मोटी पाने के लिए जाती है। यह इतालवी कॉफी मशीन के निरंतर चक्र की वजह से है, फिल्टर मॉडल के विपरीत, जहां पानी पाउडर से गुजरता है केवल एक बार। हालांकि, कुछ छोटे युक्तियों के साथ, इतालवी में इतना मजबूत नहीं कॉफी तैयार करना संभव है। उदाहरण के लिए, "हल्के, हल्के, कैफीन और अम्लता में कम" लेबल वाले भुना हुआ कॉफी से शुरू करें। इससे कड़वा स्वाद को कम करने में मदद मिलती है हालांकि इटालियन कॉफीफेकर हमेशा आपको अन्य मॉडलों की तुलना में एक मजबूत कॉफी देता है, "प्रकाश" तत्वों के लिए चुनना इस प्रभाव को कम करने में मदद करता है
    • यदि आप कमजोर कॉफी की तलाश में हैं, तो अपने पसंदीदा ब्रांड की नरम रेखा खरीदने की कोशिश करें। आप एक गहरा भुना हुआ कॉफी भी खरीद सकते हैं, हालांकि यह कड़वा है, इसमें हल्का पाउडर के प्रकार से कम कैफीन और अम्लता शामिल हो सकते हैं। यदि आप चाहें और थोड़ी अधिक खर्च कर सकते हैं, तो आप भुना हुआ कॉफी नरम के कुछ पेटू विकल्पों को भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास डिकैफ़िनेटेड कॉफ़ी का विकल्प भी है।
  • पर्क कैफ़ी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मोटा पाउडर का प्रयोग करें। धूल के संबंध में, यह पतला है, पानी के साथ चक्र और तेज़ और अधिक कुशल, और परिणामस्वरूप कॉफी मजबूत है। इसलिए इतालवी कॉफी निर्माता में अपनी कॉफी की तैयारी करते समय, मोटा पाउडर के लिए विकल्प चुनें। मोटा कॉफी में पानी के साथ धीमी बातचीत होगी, जिसके परिणामस्वरूप नरम पेय होगा।
    • यदि आप अपनी कॉफी पीस रहे हैं, तो "मोटा" बिंदु के लिए विकल्प चुनें। यदि आप इसे खरीदते हैं, तो मोटा अनाज को भी देखें।
  • पर्क कॉफ़ी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    तापमान 90.6 और 93.3 डिग्री सेल्सियस के बीच रखें। अपनी कॉफी तैयार करते समय, तापमान महत्वपूर्ण है। उपकरण के माध्यम से बहुत ठंडा पानी अपना रास्ता ठीक नहीं करेगा। अत्यधिक गर्म पानी आपकी कॉफी को जला सकता है, जिससे यह बहुत मजबूत होता है। आदर्श बिंदु के लिए, अपनी कॉफी को 90.6 और 93.3 डिग्री सेल्सियस (1 9 52 -200) के बीच रखें एफ)। यह पानी (100 डिग्री) के उबलते बिंदु से ठीक पहले है, लेकिन इसके चक्र को नुकसान पहुंचाने के मुद्दे पर इतना ठंडा नहीं है।
    • अपना कॉफी तैयार करते समय पानी का तापमान जांचने के लिए रसोई थर्मामीटर का प्रयोग करें। अधिक सटीक पढ़ने के लिए, धातु के हिस्सों पर थर्मामीटर को छूने से बचें। इसके बजाय, इसे पानी में सावधानी से भिगो दें
  • पर्क कॉफ़ी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    तैयारी के बाद कॉफी का आराम करें, यह "धूमिल" है से बचने। इतालवी कोफ़ेफेकर में बनाई गई कॉफी आम तौर पर उपस्थिति में थोड़ा गंदी और गंदे हो जाती है। सौभाग्य से, यह आमतौर पर हल करना आसान होता है। तैयारी के बाद बस कुछ ही मिनटों के लिए कॉफी छोड़ दें। यह कणों और तलछट के लिए समय को स्थिर करने के लिए पेय पदार्थ की सतह पर निलंबित होता है, जिसके परिणामस्वरूप एक क्लीनर कॉफी बनती है।
    • ध्यान दें कि आपके कॉफी कप के अंत में, आप शायद समय के साथ जमा किए गए इन तलछटों के साथ "पोखर" की सूचना देंगे। आप इस अंतिम भाग को रोकना बंद कर सकते हैं, जो आम तौर पर अधिक कड़वा होता है और स्वादिष्ट नहीं है।
  • चित्र शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 16
    5
    तैयारी के समय को कम करें अगर उपर्युक्त में से कोई भी काम नहीं करता है, तो बस अपने पक समय पर काट लें। जैसा कि इस लेख में पहले से उल्लेख किया गया है, इतालवी कॉफी निर्माता में पक कॉफी आमतौर पर एक मजबूत पेय में परिणाम इसलिए यदि आप इससे बचना चाहते हैं, तो तैयारी का समय कम करें। यद्यपि मानक सिफारिश 7 से 10 मिनट के लिए पानी गर्मी करना है, यदि आप सोचते हैं कि परिणाम आपके स्वाद के लिए अधिक स्वादिष्ट है, तो आप 4 या 5 में अपनी कॉफी बना सकते हैं।
    • यदि आप सटीक तैयारी के समय के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो हमेशा कम होने का प्रयास करें जब तक आप आदर्श बिंदु तक नहीं पहुंचते तब तक लगातार और प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • इस्तेमाल होने के बाद अपना कॉफी पैक बंद करें ऑक्सीजन कॉफी पाउडर के स्वाद के लिए एक जहर है।
    • कॉफी बीन्स को कमरे के तापमान पर एक अंधेरे, वायुरोधी कंटेनर में सबसे अच्छा भंडारित किया जाता है। रेफ्रिजरेटर या फ़्रीज़र पर ले जाकर अपने कई यौगिकों को मिटा सकते हैं, जो कि उनके स्वाद को ख़राब कर सकते हैं।
    • कम कैलोरी पेय के लिए, स्वीटनर का उपयोग करें (यदि वांछित)।
    • के रूप में लगभग सभी कॉफी (पेय) पानी से बना है, आप भी अच्छी गुणवत्ता पानी की जरूरत है कुछ भी क्लोरीन की तुलना में कॉफी का स्वाद नष्ट नहीं करता है क्लोरीन के स्वाद और गंध को हटाने के लिए फ़िल्टर्ड (कम से कम) कार्बन पानी का उपयोग करें
    • आप अपने पेय के लिए आदर्श स्थान तक पहुंचने के लिए पानी या कॉफी की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं।
    • भी स्वादिष्ट कॉफी के लिए, हौसले से जमीन पाउडर का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • मशीन में किसी भी गर्म पानी न डालें।
    • गर्म तरल पदार्थ के साथ काम करते समय सावधानी बरतें
    • पक के दौरान कॉफी तापमान 80 और 93 डिग्री के बीच रखें। उबलने से पानी रोकें
    • इतालवी कॉफी मेकर की प्रक्रिया पानी को स्वाद और रंग के रंग को अपने पहले मार्ग से पाउडर के माध्यम से अवशोषित करने का कारण बनती है। यह इस पद्धति का लाभ है। यह चक्र तब तक जारी रहता है जब गर्मी स्रोत हटा दिया जाता है।

    आवश्यक सामग्री

    • कॉफी निर्माता
    • कॉफी पाउडर
    • स्वच्छ और ताज़ा पानी
    • हीट स्रोत
    • कॉफी मग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com