IhsAdke.com

कैसे एक प्रामाणिक इतालवी कॉफी बनाने के लिए

इतालवी कॉफी (एस्प्रेसो के रूप में संयुक्त राज्य में जाना जाता है) अपने सबसे अच्छे रूप में एक सच्ची कला है सबसे बुरे रूप में यह आसानी से सबसे भयानक कॉफी का अनुभव हो सकता है जो एक व्यक्ति सहन कर सकता है।

इस ट्यूटोरियल का विवरण इतालवी कॉफी मेकर का उपयोग करके एक मजबूत कॉफी कैसे बना सकता है परिणामी कॉफी को "एस्प्रेसो" के रूप में जाना जाता था, लेकिन ऐसा करने की पद्धति में परिवर्तन के कारण, सच "आधुनिक" एस्प्रेसो केवल एक बार में प्राप्त किया जा सकता है जहां बड़ी मशीनें लगभग 9 एटीएम (900 केपीए ) अपने निर्माण के दौरान आवश्यक तेलों को ठीक से निकालने और एक स्थिर "क्रीम" बनाने के लिए इतालवी कॉफी मशीन आमतौर पर केवल 1.5 एटीएम (150 केपीए) का दबाव पैदा करती है, इसलिए वे केवल एक मजबूत, लेकिन प्रमाणिक रूप से इटालियन, घर का बना कॉफी बनाते हैं: "कैफे डि कैसा"।

चरणों

ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ़े चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक इतालवी स्टोव टॉप में निवेश करें, जो आम तौर पर महंगा नहीं है एक अच्छा कप कॉफी बनाने के लिए उचित उपकरण आवश्यक है
  • ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ चरण 2 नामक चित्र
    2
    कॉफी मेकर पर एक त्वरित नज़र डालें वे 6 भागों से बना होते हैं:
    • ऊपरी कक्ष
  • 3
    * केंद्रीय अध्यक्ष
  • 4
    * फ़िल्टर प्लेट
  • 5
    * फ़िल्टर फ़नल
  • 6
    * स्टीम निकास वाल्व
  • 7
    * लोअर चेंबर
  • ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    नोट करें कि ज्यादातर इतालवी कॉफी मशीनों में, ऊपरी कक्ष, केंद्रीय स्तंभ और फिल्टर प्लेट को एक टुकड़ा में मिलाया जाता है, फ़नल फ़िल्टर एक अलग भाग होता है और वाष्प निकास वाल्व और निचली कक्ष में संयोजित होते हैं एक टुकड़ा
  • 9
    उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले कॉफी बीन्स का उपयोग करें अधिक विशिष्ट होने के लिए, बस "ग्रेन फॉर एस्प्रेसो कॉफी" नामक अनाज का उपयोग करें कॉफी शॉप में सिफारिशों के लिए पूछें।
  • ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ़े चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र



    10
    ठंडा पानी के साथ भाप निकास वाल्व के निचले कक्ष को भरें।# फ़नल फ़िल्टर को प्रविष्ट करें यदि पानी फिल्टर क्षेत्र को भरना शुरू कर देता है, तो आपको इसे से कुछ निकालना होगा। आपको फिल्टर भरने के लिए लगभग पानी की ज़रूरत है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं करते हैं इसमें कुछ राउंड लग सकते हैं


  • ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ़े चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र

    # जब पानी उपयुक्त स्तर पर होता है और फ़िल्टर फ़नल को डाला जाता है, तो इसे अपने कॉफी बीन्स से भरें चाहे कॉफी मेकर के आकार के बावजूद आप उपयोग कर रहे हैं, तो आप फ़नल को भरना चाहेंगे ताकि कॉफी के मैदान एक सुंदर गुंबद बन जाए। आपको पता चल जाएगा कि आपके पास सही राशि है जब आप स्पिलिंग के बिना अधिक जोड़ नहीं सकते हैं। कड़ा या नारियल सेम मत करो।

    ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ़े चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1. 1
      कॉफी मेकर के ऊपर लो और इसे बारी बारी से बाड़ का निरीक्षण करने के लिए। यदि कोई अवरोध या पुराने अनाज है, तो उन्हें साफ करें यह जाँचने के बाद कि शीर्ष सही है, इसे वापस चालू करें और उसे कॉफी मेकर के नीचे धागा। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी सील है यदि आप मुश्किल से निचोड़ नहीं करते हैं, तो आप एक बड़ी गड़बड़ी के साथ समाप्त हो जाएंगे, और यदि आप बहुत मुश्किल निचोड़ते हैं तो कॉफी मेकर को साफ करने के लिए बहुत मुश्किल होगा
    2. ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ़े चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
      2
      स्टोव के मुंह पर कॉफी निर्माता रखें। जब आप आग को चालू करते हैं, तो पता है कि गर्म कड़वा कॉफी होगा। बहुत गर्म, बहुत ठंडा या बहुत धीमा के बीच एक स्वीकार्य सामंजस्य खोजने की कोशिश करें
    3. ब्रू प्रामाणिक इतालवी कैफ़े चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
      3
      जब कम कक्ष में पानी फोड़ा होता है तो प्रतीक्षा करें, यह अनाज के माध्यम से गुजरता है, केंद्रीय स्तंभ और ऊपरी कक्ष के माध्यम से उगता है। जब निचले सदन में पानी पूरी तरह ऊपरी कक्ष में स्थानांतरित होने के करीब है, तो आप एक बुदबुदाती आवाज सुनना शुरू करेंगे। पहली बार आवाज़ सुनकर और गर्मी से कॉफी निर्माता को निकालने के 15 सेकंड के बाद रुको।
    4. ब्रू प्रामाणिक इटालियन कैफ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
      4
      प्रक्रिया को समाप्त करने की अनुमति दें इतालवी कॉफी एक और 30 सेकंड के लिए फ़िल्टर जारी रहेगी। उस समय तक आपके पास कॉफी का एक बड़ा बैच होना चाहिए!
    5. 5
      यह वीडियो आपकी सहायता करेगा (आपको इसे देखने के लिए साइन अप करने की आवश्यकता होगी) - https://mindbites.com/lesson/289-authentic-italian-coffee-moka-

    युक्तियाँ

    • - हम सब प्यार, दया और आशा के प्रति ग्रहणशील जन्म लेते हैं।

    जैसे-जैसे हम उगते हैं, हम इंसान की कम सकारात्मक और कठिन पहलुओं में आते हैं, जिसमें खोज शामिल है कि कभी-कभी हम चीजों को घृणित, गणना और क्रूर हो सकते हैं।

    -- सबके पास सपने हैं चाहे वे बड़े या छोटे हों, उनके जीवन में सभी का बहुत महत्व है हालांकि, हम में से प्रत्येक के भीतर विद्यमान दिवालिएपन को जीतने की ज़रूरत नहीं है "मुझे विश्वास है कि मैं यह कर सकता हूं" मानसिकता के साथ आशावादी सोच को जोड़ना आवश्यक है सिर्फ एक छोटी योजना के साथ, एक लक्ष्य पूरा करना एक सरल कार्य बन जाता है

    --- कई छात्रों को रात से पहले पर्याप्त सो नहीं मिला। नतीजतन, वे कक्षा के दौरान सो सकते हैं। यह उन्हें परेशानी में डाल सकता है अगर आप जितना मैंने सोना पसंद किया है, यहां कक्षा में यह कैसे करना है और परिणाम से बचने के कुछ तरीके हैं।

    चेतावनी

    • यह एक अमेरिकन-स्टाइल कैफे नहीं है जब आप इसे पीते हैं, तो 30 मिलीलीटर एक कप कॉफी के बराबर होता है
    • इतालवी कॉफी तैयार करते समय आप इससे दूर नहीं हो सकते यदि उचित समय पर गर्मी से नहीं हटाया जाता है, तो यह बहुत कड़वा स्वाद के साथ समाप्त होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • इतालवी कॉफी मेकर
    • एस्प्रेसो-ग्राउंड कॉफ़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com