IhsAdke.com

मूत्र असंयम के लिए डायपर का उपयोग करने के लिए पुराने और किशोरों को प्रोत्साहित कैसे करें

मूत्र असंयम (नैदानिक ​​शब्द रात्रि के रूप में जाना जाता है) एक सामान्य स्थिति है जो सभी उम्र के लोगों को प्रभावित करती है। यद्यपि बड़ी संख्या में असंतुष्ट दवाओं, अलर्ट, शल्य-चिकित्सा और अन्य विधियों का सफलतापूर्वक इलाज किया गया है, हालांकि कुछ ऐसे व्यक्ति हैं जो ठीक नहीं हुए हैं। वास्तव में, बड़ी संख्या में वयस्कों को बिस्तर पर गीला होता है और इनमें से कई व्यक्ति रात में डायपर पहनते हैं। ऐसी परिस्थितियों में जहां हालत उपचार का जवाब नहीं देती है, कई कारणों से डायपर के साथ बच्चे या किशोर नींद लेने के लिए विवेकपूर्ण होगा: 1) उन्हें अधिक आरामदायक और सुरक्षित महसूस करने के लिए, 2) उन्हें अपनी स्वच्छता बनाए रखने में सहायता करने के लिए; और 3) कपड़े धोने की मात्रा को कम करने की आवश्यकता होती है (अगर आप प्लास्टिक पैंट से ढकने वाले पिन के साथ कपड़ा डायपर का उपयोग कर रहे हैं) या गीले कपड़े और बिस्तर (यदि डिस्पोजेबल डायपर का उपयोग कर रहे हैं) को साफ करने की आवश्यकता को खत्म कर दें।

यह लेख उन माता-पिता के लिए है, जिन्होंने अपने बड़े बच्चों या किशोरों को ठीक करने की कोशिश की और जो बिस्तर पर डायपर पहनते हैं, उन्हें बेहतर महसूस हो सकता है। हम माता-पिता को उन बच्चों या किशोरों को प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने के लिए कई कदम उठा सकते हैं जो मूत्र असंयम की सहायता के लिए डायपर का उपयोग करने में शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं।

चरणों

पेडवेटिंग चरण 1 के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
1
उन्हें बताएं कि सभी उम्र के लोग (कई वयस्कों सहित) बिस्तर गीला करते हैं और इनमें से कुछ लोगों को अपने जीवन भर में डायपर पहनने की आवश्यकता होती है।
  • बिस्तर पर चढ़ने के चरण 2 के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
    2
    बच्चे या किशोर को बताएं कि सामान्य रूप से, डायपर भारी असंबद्धता में सहायता के लिए सबसे प्रभावी उपकरण हैं, जैसे बिस्तर गीला करना, और यह कि वे आराम और स्वच्छता लाएंगे।
  • बिस्तर पर चढ़ने के चरण 3 के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
    3
    बच्चे या किशोरी को जोर देते हुए कि उन्हें रात में ही डायपर पहनना पड़ता है और केवल वे लोग जानते हैं जो डायपर पहनते हैं, उनके परिवार में लोग हैं
  • चौथे बच्चों और किशोरों को बेडवाटिंग के लिए डायपर पहनने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    अगर आर्थिक रूप से संभव हो, तो रात में डायपर पहनने के लिए युवा को प्रोत्साहित करने के लिए इनाम सिस्टम बनाएं उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक सप्ताह के अंत में बच्चे या किशोरी को आश्चर्यचकित उपहार दे सकते हैं यदि वे कुछ रातों पर डायपर नहीं पहनते हैं, तो उन्हें कोई उपहार नहीं मिलेगा। या फिर वे कहते हैं कि एक उपहार के लिए बदला जा सकता है सुनहरे सितारे की एक निश्चित संख्या प्राप्त कर सकते हैं कि बच्चे या किशोर या एक वीडियो गेम, एक पुस्तक, एक सीडी या अन्य आइटम की तरह। हर रात वे डायपर पहनते हैं, उन्हें सोने का तारा मिलता है। यदि वे उपयोग नहीं करते हैं, तो वे स्टार नहीं प्राप्त करते हैं एक अन्य इनाम विकल्प का भुगतान भत्ता में थोड़ा बढ़ा है। इनाम सिस्टम के साथ रचनात्मक होने के कई तरीके हैं और माता-पिता के पास अन्य विचार भी हो सकते हैं।
  • पतलून चरण के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
    5
    नकारात्मक संस्थाओं को कम करें यह जवान आदमी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे दंडित करने या उसे अपमानित करने के लिए डायपर में नहीं डाल रहे हैं यह भी जरूरी है कि बच्चे डायपर को बदलने और बदलने के लिए जिम्मेदार है। एक बच्चे को बिस्तर पर गीला करके डायपर पहनने की आवश्यकता होती है, उसे पढ़ा जाना चाहिए कि डायपर पहनने के बाद से वह छोटा है, इसलिए वह डायपर पहनने के लिए शर्म महसूस नहीं करता। जब तक युवा व्यक्ति एक शारीरिक विकलांगता या संज्ञानात्मक कि रोकता है या उसे डायपर अकेले डाल करने में बाधा है, या वह या वह करने के लिए ज़िम्मेदार हो सकता है और अपने स्वयं के डायपर बदल सकते हैं।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 6 चित्र
    6
    ऑनलाइन असंयम सहायता समूह असंवेदनशीलता से जुड़े विभिन्न मुद्दों के बारे में लोगों से बात करने के लिए एक अच्छा स्रोत हैं, जैसे कि असंयम से निपटने के लिए डायपर का इस्तेमाल करने के लिए समायोजन, विभिन्न डायपर ब्रांडों पर सलाह, साथ ही साथ उस क्षेत्र के अन्य मुद्दों पर भी विचार किया जा सकता है। सुझाव दें कि जवान आदमी सहायता समूह में लोगों से बात करता है और उनसे पूछता है कि वे सुरक्षा से कैसे निपटते हैं। यदि वे बहुत छोटे हैं, तो वे ऑनलाइन होने के दौरान उनकी निगरानी के लिए एक अच्छा विचार होगा
  • पतलून चरण 7 के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
    7
    एक सुझाव जो युवा व्यक्ति को असंवेदनशीलता के कारण डायपर के उपयोग के साथ सौंपने में मदद कर सकता है उसे स्वास्थ्य पेशेवर से बात करना है। कई बच्चे मनोवैज्ञानिक समस्या के बारे में जानकार हैं और आपको अपने बच्चे या किशोरावस्था में रात के डायपर के उपयोग को कैसे संभाल सकते हैं, इसके बारे में एक उपयुक्त गाइड और सुझाव देना चाहिए।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 8 चित्र
    8
    वयस्कों के आकार वाले डायपर और प्लास्टिक पैंट को डायपर के साथ ऑर्डर करें जिन्हें आप युवाओं के लिए खरीदने की योजना बनाते हैं। उसे एक पैकेट और डायपर को बड़े आकार में दिखाया जा रहा है जो वह इस्तेमाल करेगा जितना युवा को बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, बल्कि यह कहने के बजाय कि वयस्कों में भी डायपर पहनते हैं
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 9 चित्र
    9



    कई बड़े बच्चों माता पिता जो अल्जाइमर, पार्किंसंस, एकाधिक काठिन्य और अन्य न्यूरोडीजेनेरेटिव रोगों और किशोर देखभालकर्ता की भूमिका लेता है जैसे रोगों से ग्रस्त है। अक्सर, असंयम इन बीमारियों के लक्षणों में से एक है और बच्चे जो अपने माता-पिता की देखभाल करता है, उन्हें असंयम से निपटने के लिए डायपर खरीदने पड़ते हैं। असुविधा के साथ सौदा करने वाले जोड़ों के मामले भी हैं। आम तौर पर, ऐसी स्थिति में, मरीज से शादीशुदा व्यक्ति को बिस्तर पर डायपर पहनने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। ये परिदृश्य बहुत ही आम हैं और उन पुराने बच्चों या किशोरों को बताया जाना चाहिए, जो सोने के लिए डायपर का उपयोग करने में शर्मिंदा महसूस करते हैं।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 10 चित्र
    10
    एक और रणनीति माता-पिता सोचते हैं कि वह जवान आदमी को कह रहा है कि कई मशहूर हस्तियों के बढ़ते समय असंयम से निपटते हैं। मशहूर हस्तियों के पास जॉनी कार्सन, सुज़ैन सोमरस, मार्क मैकग्वायर, माइकल लैंडन, विंस वॉन और सारा सिल्वरमैन हैं। संयोग से, सारा सिल्वरमैन द्वारा हाल ही में किताब "Bedwetter: साहस, मुक्ति और पी की कहानियां" का कहना है कि इस समस्या से निपटने के अपने अनुभवों जब मैं छोटी थी। किताब में सारा बताती है कि जब वह 16 साल की थी, तब उसने बिस्तर को गीला कर दिया था और थोड़ी देर के लिए सोते हुए उसे डायपर पहनना पड़ा था। किताब के एक भाग में, वह जब वह एक शिविर के लिए गया था जब वह 13 था और सारा और उसकी माँ यात्रा स्लीपिंग बैग के अंदर कई डायपर छुपा तो वह समस्या के बारे में विचारशील हो सकता है के लिए तैयार के कहता है। वह शिविर में डायपर की ने कहा, "मेरे साथी तम्बू से घिरा, मैं अचानक, मेरे पैर की उंगलियों के साथ अपने स्लीपिंग बैग के नीचे पहुंच गया और घटना के बिना व्यापार का ध्यान रखा, शायद इसलिए कि अपने सोची सपनों में हँसी के बीच और गपशप और लड़कों के बारे में बात करते हैं, वे कभी नहीं सपना होगा कि हम में से एक ने पंपर्स का इस्तेमाल किया था। "
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 11 चित्र
    11
    यदि बच्चा छोटा है, तो आप एक गेम खेलने के लिए कह सकते हैं। आप उसे कल्पना करने के लिए कह सकते हैं कि डायपर और प्लास्टिक की पैंट एक बांध हैं और बिस्तर एक शहर है। बांध (इस मामले में डायपर और प्लास्टिक की पैंट) शहर (इस मामले में, बिस्तर) को बाढ़ से दूर रखती है। या वे सुपरहीरो और डायपर होने का ढोंग कर सकते हैं और प्लास्टिक की पैंट महाशक्तियों को दे सकते हैं, इस मामले में उन्हें और बेड सूखा रखने के लिए अंत में, वे डायपर और प्लास्टिक की पैंट को उसी तरह रेनकोट के रूप में देख सकते हैं, दोनों लोग पानी को साफ करने के लिए बनाए गए कपड़े हैं।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
    12
    बिस्तर को गीला करने से स्वच्छता की समस्याएं और त्वचा की समस्याएं और साथ ही चकत्ते भी मिलती हैं हम उस जवान आदमी से बात करेंगे कि, गीले शीट पर असुविधाजनक झूठ बोलने के अलावा, त्वचा की समस्याओं को विकसित करने की संभावना है अगर वह सुरक्षा का उपयोग नहीं करता है इसके अलावा, डायपर का उपयोग करके, उसकी रात की नींद अच्छी हो सकती है क्योंकि रात में उठने के लिए उसकी चादरें बदलना नहीं पड़ता। रात भर आराम महत्वपूर्ण है, खासकर युवा लोगों के लिए यह उनके लिए बेहतर कदम उठाने के लिए बेहतर है, जिससे इस घटना की संभावना कम हो जाएगी। यह सच है कि डायपर का उपयोग करके डायपर की दवाई जैसी किसी व्यक्ति की त्वचा की समस्याएं हो सकती हैं लेकिन इन समस्याओं को त्वचा देखभाल उत्पादों जैसे लोशन, तालक, स्प्रे, तेल जैसे डिस्तिन, तेल एडी जैसे कुछ नियमों का पालन करके बचाया जा सकता है या कम किया जा सकता है। साथ ही साथ अन्य मदों। डायपर का इस्तेमाल न करने से एक व्यक्ति शरीर के अधिक क्षेत्रों को नमी से उजागर करता है, जबकि सुरक्षा पहने हुए समस्या को समस्या में रखता है।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 13 चित्र
    13
    एक और सुझाव जो कि बच्चा या किशोर को बिस्तर पर डायपर पहनने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद कर सकता है, बच्चे की दुर्घटना होने के बाद सफाई की समस्या का सामना करना पड़ता है। इस विषय पर लिखने वाले पेशेवरों सहित कई लोगों का मानना ​​है कि कपड़े और बिस्तर की सफाई में किसी भी तरह से शामिल होना चाहिए, या तो कपड़े और बिस्तर धोने से या उस कार्य के साथ मां की सहायता करके। अगर माता-पिता गीले शीट और कपड़ों की सफाई में बच्चे को शामिल करने का निर्णय लेते हैं, तो समस्या के निपटने के लिए डायपर का इस्तेमाल करने के लिए यह एक और प्रोत्साहन हो सकता है, सफाई की आवश्यकता को कम करके, और अधिकांश बच्चों और किशोरों के लिए अनिच्छुक हैं होमवर्क कर रही है, इससे उन्हें रात में डायपर का उपयोग करने के गुणों को समझने में मदद मिलेगी।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 14
    14
    यह मदद कर सकता है यदि बच्चा या किशोर एक बैंड सहायता के रूप में उसी तरह डायपर देखते हैं एक बैंड सहायता के कार्यों में से एक में खून को कपड़े और अन्य सतहों पर गिरने से रोकना है डायपर को उसी तरह देखा जा सकता है, लेकिन इस मामले में यह मूत्र को बिस्तर में गिरने से रोकता है।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें
    15
    यह तब भी मदद कर सकता है जब आप बच्चे या किशोरी को जानते हैं कि दुनिया भर के लाखों लोगों को दिन, रात, और रात के दौरान ही विभिन्न चिकित्सा कारणों के लिए डायपर पहनना पड़ता है। यह इस बात पर जोर देती है कि एक ही नाव में कई लोग हैं।
  • बिस्तर पर चढ़ने के लिए डायपर पहनने के लिए पुराने बच्चों और किशोरों को प्रोत्साहित करें शीर्षक 16 चित्र
    16
    एक बच्चे और किशोरी बनाने का एक अन्य तरीका बिस्तर में डायपर पहनने के बारे में बेहतर महसूस करता है कि उन पंक्तियों के साथ कुछ कहें: वे डायपर का इस्तेमाल करते थे जब वे नमी से उन्हें बचाने के लिए बच्चे थे, वे बड़े होकर डायपर पहनने क्यों रोकते हैं? क्या यह अभी भी उन का उपयोग करने के लिए समझ में नहीं आता है क्योंकि आपको अभी भी गीली होने की समस्या है? सिवाय अब वे रात में गीली हो जाते हैं।
  • 17
    अपने पुराने बच्चे के लिए डायपर के प्रकार को चुनने के बारे में जानकारी के लिए या बिस्तर पर उपयोग करने वाले किशोर के लिए WikiHow लेख देखें बिस्तर में उपयोग करने के लिए पुराने बच्चों या किशोर के लिए डायपर चुनें और पुराने बच्चों और असंयम समस्याओं के साथ किशोरावस्था के लिए पिन के साथ कपड़ा डायपर चुनें
  • 18
    एक साथ समस्या के माध्यम से जाने की कोशिश करो यह आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन उन बच्चों के लिए जो डायपर पहनना बहुत अनिच्छुक हैं, उनके साथ ऐसा करते हैं। उसे बताएं कि पहले सप्ताह में, हर रात वह डायपर पहनती है, आप बिस्तर में भी एक पहनेंगे। उसे दिखाओ कि आप उसे भी उसके लिए कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • इस समस्या वाले अधिकांश लोग परिवार के बाहर किसी को जानकर अनिच्छुक हैं कि वे डायपर में सोते हैं, यह विकिवा लेख को पढ़ने का एक अच्छा विचार होगा अगर आप बिस्तर को गीला करने के लिए डायपर का इस्तेमाल करते हैं तो सावधानी बरतें: नैननीज़ और अन्य विषयों. यह आलेख बाल डायपर के उपयोग के बारे में कैसे बुद्धिमान हो सकता है, या यदि माता-पिता सोचते हैं कि बच्चे को सूचित किया जाना चाहिए कि बच्चा डायपर पहन रहा है, तो लेख यह बताता है कि माता-पिता कैसे ऐसा तरीके से कर सकते हैं जो कि इसका सम्मान करता है बच्चे की भावनाएं
    • यदि माता-पिता समस्या को हल करने के लिए प्लास्टिक के कपड़े से ढक गई पिन डायपर का इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं और अगर बच्चे की भाई बहनें हैं, तो माता-पिता बच्चे के भाई-बहनों से बिस्तर और डायपर की सफाई में मदद करने पर विचार कर सकते हैं। कई माता पिता पुराने भाई-बहन से पूछते हैं कि कुछ परिस्थितियों में छोटे भाई-बहनों के लिए जिम्मेदार होना और यह एक स्थिति है, माता-पिता सहायता मांग सकते हैं। विकीव लेख बड़े बच्चों को डायपर की सफाई और बिस्तर पर भिगोने वाले एक भाई के प्लास्टिक की पैंट शामिल करें इसके बारे में विस्तार से बात करें
    • (डिस्पोजेबल पैंट या वयस्क डायपर के रूप में जाना जाता है) प्लास्टिक पैंट (क्या बहुत से लोगों को, के रूप में लोचदार पैंट को देखें तो भी यह गलत है) और डायपर के साथ कवर किया पिन के साथ कपड़ा डायपर बिस्तर गीला के रूप में भारी असंयम बनाए रखने के लिए विशेष रूप से प्रभावी हैं । यदि आप अपने बच्चे या किशोरी के लिए एक चुटकी कपड़ा डायपर का उपयोग करते हैं जो बिस्तर पर पोंछते हैं तो आप इन डायपर को पनरोक पैंट (प्लास्टिक पैंट) के साथ कवर कर सकते हैं। डिस्पोजेबल पैंट अच्छी तरह से फिट और Pampers, Luvs और Huggies की तरह बच्चे डायपर के रूप में बना रहे हैं - वे एक प्लग-इन है डिजाइन, टेप पक्ष डायपर, लोचदार भागों पैरों में (कुछ मामलों में, लोचदार कमर) कि खुलासों को रोकने धारण करने के लिए , और प्लास्टिक या कपड़े की एक निविड़ अंधकार सुरक्षात्मक परत कुछ लोगों को समस्या में मदद करने के लिए डिस्पोजेबल डायपर और क्लोन डायपर का इस्तेमाल पिन के साथ होता है। उदाहरण के लिए: पिन डायपर और प्लास्टिक की पैंट वसंत और गर्मियों जैसे वर्ष के गर्म दिनों के दौरान पहनने में असहज हो सकते हैं और इस समय डिस्पोजेबल डायपर पर स्विच करना एक अच्छा विचार है। इसके अतिरिक्त, दोनों प्रकार के डायपर का उपयोग करके सफाई का समय कम होता है
    • अगर बच्चा या किशोर को रात में डायपर के इस्तेमाल में समायोजित करने के लिए कुछ समय लगता है तो निराश मत हो। बच्चे या किशोरों को बताएं कि निराश न हों - कई वयस्कों को भी उनकी असंयम के साथ मदद करने के लिए डायपर उपयोग से मुकाबला करने में कठिनाई होती है। दुर्भाग्य से, क्योंकि कलंक का डायपर आसपास, कई लोग उन्हें का उपयोग कर अपने असंयम में मदद करने के लिए के बारे में शर्मिंदा महसूस करते हैं, लेकिन समय के साथ और समर्थन और परिवार और दोस्तों के प्रोत्साहन की एक निश्चित राशि के साथ, ज्यादातर लोगों निपटने शुरू अच्छी तरह से डायपर के उपयोग के साथ
    • बच्चों और किशोरावस्था अक्सर सब्जियां खाने, उचित कपड़े पहनने, स्कूल में पहनने, कर्फ्यू घंटों, साथ ही साथ अन्य समस्याओं से संबंधित मुश्किलों के बारे में कठिन सिर हैं, जो यह इंगित करता है कि वे हमेशा तय नहीं कर सकते कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। अपनी समस्या में मदद करने के लिए डायपर का उपयोग करना एक और बात है जो बड़े बच्चों और किशोर के बारे में शिकायत कर सकते हैं, लेकिन जैसा कि अन्य बातों के साथ, यह दयालु और दृढ़ रहने के लिए माता-पिता की नौकरी है, उन्हें यह बताना है कि यह उनके लिए सबसे अच्छा है। इससे भी ज्यादा, भले ही वे डायपर पहनने वाले बच्चों की तरह महसूस करते हों, उन्हें उनसे समझा जाना चाहिए कि डायपर पहनने के लिए नींद नहीं पहनना बुरा है - उनकी कोई समस्या नहीं है, जो उनकी समस्या में मदद करता है, जो एक बहुत ही अपरिपक्व बात है।
    • अपने बच्चों को प्रोत्साहित करें और उन्हें इस बात पर जोर देने के लिए प्रोत्साहित करें कि यह सिर्फ एक डायपर है और यह इसका उपयोग करने के लिए बचकाना नहीं है
    • विभिन्न प्रकार और पिन, प्लास्टिक पैंट, और प्रयोज्य बड़े बच्चों और किशोरों के साथ-साथ उन्हें खरीदने के लिए स्थानों के लिए उपलब्ध डायपर के साथ कपड़ा डायपर के ब्रांड के बारे में जानकारी के लिए, ब्लॉग "Bedswetting प्रबंध पर सुझाव" देखें। इस ब्लॉग के लिए पता tipsonmanagingbedwetting.blogspot.com है
    • कुछ बिंदु पर, माता-पिता को इनाम सिस्टम से बच्चे या किशोर को भ्रष्ट करना चाहिए। पुरस्कार को सख्ती से प्रेरित किया जाता है और युवा को प्रोत्साहित किया जाता है जो अपने माता-पिता के लिए शर्मिंदगी महसूस करता है कि वह डायपर में सो रहे हैं। माता-पिता को उसे इससे पहले पता होना चाहिए यह थोड़ा मुश्किल है, इसलिए आपको यह तय करना चाहिए कि इसे कैसे संभालना है। ऐसा लगता है कि छह महीने (या एक वर्ष) के बाद बच्चे और किशोर को डायपर पहनने का आदी होना चाहिए, यह उनके लिए स्वाभाविक हो जाएगा - वे सोचेते हैं कि ये सोने की रूटीन का एक और सामान्य हिस्सा है, जैसे ब्रशिंग दांत
    • युवा से बातचीत करें और बताएं कि अधिकांश के लिए है कि, इन डायपर शैलियों इस तरह के पुल-अप "के Goodnites" और कपड़ा पैंट जैसे उत्पादों समस्या से निपटने के साथ पुन: प्रयोज्य और डिस्पोजेबल जांघिया की तुलना में अधिक प्रभावी रहे हैं। इससे उसे और अधिक सहज और सुरक्षित महसूस होगा।
    • कुछ माता-पिता को यह पता चलता है कि उन्हें सुरक्षा का उपयोग करने के बजाय सिर्फ बच्चों के बिस्तर में एक प्लास्टिक शीट डालनी चाहिए। इसके पीछे सोचा है कि यह चादरों की मात्रा में कटौती करता है, जिन्हें धोया जाना चाहिए, जबकि बच्चे को अपने माता-पिता द्वारा शर्मिंदा होने से रोकने के लिए डायपर पहनने के लिए उन्हें सोना चाहिए। मेरी राय में, यह कई कारणों के लिए अच्छा नहीं है। सबसे पहले, यह बच्चा या किशोरी को पूरी रात झूठ बोलने और ओले चादरों के साथ गीली बिस्तर पर जागने से अनावश्यक रूप से पीड़ित होता है जब माता-पिता ऐसे उत्पाद खरीदते हैं जो इसे रोक देंगे। दूसरा, बच्चे या किशोर को संदेश भेजें कि समस्या को निपटने के लिए ज़िम्मेदारी लेने के लिए उन्हें बिस्तर पर गीला करने के लिए ठीक है। अंत में, भले ही कई माता-पिता और बाल रोग विशेषज्ञ और अन्य चिकित्सा पेशेवरों का मानना ​​है कि युवा लोगों को इस समस्या से निपटने के बारे में अपनी राय देने में सक्षम होना चाहिए, वे इसके साथ निपटने के लिए सर्वोत्तम विधि का चयन नहीं कर सकते। कुछ मामलों में, माता-पिता को ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि बच्चे और किशोर अपने सर्वोत्तम हित में काम नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • कई अलग-अलग कारण हैं जिसके लिए कोई व्यक्ति बिस्तर में मूत्राशय की क्षमता, मनोवैज्ञानिक समस्याएं, आनुवंशिक समस्याएं और साथ ही विभिन्न चिकित्सा स्थितियों का लक्षण भी शामिल कर सकता है। एक बड़े बच्चे या किशोरी को एक चिकित्सक द्वारा जाँच करनी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि समस्या गंभीर चिकित्सा समस्या का परिणाम नहीं है। ऐसा करने के बाद, माता-पिता और डॉक्टर विभिन्न उपचार विकल्पों पर चर्चा कर सकते हैं। और अगर इन विकल्पों का उपयोग करने में समस्या का समाधान नहीं किया गया है, तो माता-पिता को यह पूछना चाहिए कि बच्चे या किशोर डायपर को सोने के लिए पहनते हैं।
    • कुछ लोगों को लगता है कि डायपर पहने हुए व्यक्ति की प्रेरणा कम कर सकते हैं, (, डायपर एक "समर्थन" हो जाता है या "सुरक्षा कंबल" दूसरे शब्दों में) उनकी समस्या या असंयम के लिए एक इलाज की तलाश के लिए एक व्यक्ति को बनाने का कहना है कि लेकिन यह हो सकता है, जबकि कुछ मामलों में, मुझे नहीं लगता कि ज्यादातर मामलों में यह सच है। अधिकांश बेडवाटर और अन्य असंय लोग एक निश्चित प्रकार का अलगाव महसूस करते हैं, और यहां तक ​​कि अगर वे सुरक्षा का उपयोग सुरक्षित महसूस करते हैं, तो उन्हें लगता है कि वे समस्या को ठीक करने पर बेहतर महसूस करेंगे। कुछ कारणों क्यों किसी को अपनी समस्या के (या असंयम के अन्य रूपों) में सहायता के लिए डायपर का उपयोग करना चाहें इस प्रकार हैं: वे सफलता के बिना समस्या का समाधान करने के लिए विभिन्न उपचार के विकल्प की कोशिश की है सकते हैं या वे किसी भी कारण से असंतोषजनक उपलब्ध विकल्प मिल सकता है । उदाहरण के लिए, कुछ लोगों को अप्रिय अलार्म मिला हो, कुछ भी कारण से या उपचार उपलब्ध रोग है कि एक बुरा लगा दुष्प्रभाव हो सकते हैं इलाज के लिए उपचार पसंद किया है नहीं हो सकता है, शल्य चिकित्सा के विकल्प भी बुरा दुष्प्रभाव हो सकते हैं , आदि।
    • इसके अलावा, कुछ परिस्थितियों में, यह निर्धारित करना मुश्किल है कि समस्या क्या है कई बार ऐसे समय होते हैं जब प्रकृति को अपना रास्ता ले जाने का मामला होता है- अर्थात, इस चरण के दौरान व्यक्ति के लिए इंतजार करना अगर ऐसा मामला है, तो हम उस व्यक्ति के रूप में जितना संभव हो सके उतना आरामदायक बना सकते हैं जब तक हम इसे बढ़ने और उस समस्या से आगे बढ़ने की प्रतीक्षा करते हैं। कुछ व्यक्तियों और कुछ परिस्थितियों में डायपर सबसे अच्छा विकल्प हैं और आराम, सुरक्षा और स्वच्छता बनाए रखने के दौरान व्यक्ति को एक सामान्य और प्रतिष्ठित जीवन जीने की अनुमति प्रदान करते हैं - सुरक्षा का उपयोग करने के लिए व्यक्ति को कलंकित या आलोचना नहीं की जानी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com