IhsAdke.com

क्रिसमस ट्री की देखभाल कैसे करें

जब आप क्रिसमस पर एक असली पेड़ के साथ अपने घर को सजाने के लिए निर्णय लेते हैं, इसलिए यहां ऐसी कार्रवाइयां इस वर्ष के अंत के समय के दौरान, हरी स्वस्थ और सुरक्षित रखने के लिए पेड़ पालन करने के लिए कर रहे हैं। यदि आप एक सदाबहार वृक्ष की विशेषता सुगंध पसंद करते हैं, तो यहां पर इसके सुझाव हैं कि इसके लिए कैसे देखभाल करें।

चरणों

विधि 1
एक अच्छा पेड़ चुनना

छवि का शीर्षक 2007 12 02 (क्रिसमस ट्री काट करना) 026
1
एक स्वस्थ वृक्ष चुनें। यदि संभव हो तो, जमीन पर अभी भी लगाए जाने पर खरीदने के लिए पेड़ का चयन करें। एक ताजा कट पेड़ लंबे समय से पहले कट गया है और दूर के स्थानों में बिक्री के लिए भेजा गया है।
  • 2
    कई भूरे रंग के पत्तों के साथ पेड़ों से बचें - ये समय के साथ हैं धीरे से अपने हाथ पेड़ की एक शाखा पर हाथ धोएं यह देखने के लिए कि पत्ते लचीले हैं और पेड़ पर रहते हैं।
    • एक और टिप: थोड़ा पेड़ लिफ्ट और इसे कटा हुआ ट्रंक पर वापस रखें। यदि टिप पर हरे पत्ते गिर जाते हैं, तो आपको पेड़ खरीदना नहीं चाहिए।
  • विधि 2
    घर पर जगह बनाना

    1. 1
      पेड़ के लिए एक स्थान चुनें और इसे साफ करें स्थान आग या गर्मी स्रोतों से दूर होना चाहिए, जो समय से पहले पेड़ को सूख सकता है वे भी आग पकड़ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें (चेतावनी नीचे देखें) कमरे के कोने के लिए पेड़ लगाने के लिए अच्छे स्थान हैं क्योंकि इससे किसी को भी इसमें बाँधने से रोकता है।
      • यदि आप पेड़ को सजाने के लिए रोशनी का उपयोग करते हैं, तो उसे एक पावर आउटलेट के पास रखें। यदि यह संभव नहीं है, तो आपको एक एक्सटेंशन की आवश्यकता होगी। यदि आप एक एक्सटेंशन कॉर्ड का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह दीवार के करीब रहता है और ट्रिपिंग और दुर्घटनाओं का कारण नहीं बन सकता है।
    2. 2
      उस जमीन को कवर करें जहां पेड़ होगा। आप इसके लिए उपयुक्त कवर का उपयोग कर सकते हैं, या पैसे बचा सकते हैं और क्रिसमस के प्रस्तुतियों या साटन के एक टुकड़े के साथ पेपर का उपयोग कर सकते हैं। यह न केवल सजावट के रूप में कार्य करता है, यह वृक्ष से गिरने वाले पेड़ से फर्श को बचाने में भी मदद करता है।
      • यदि आप एक ढाल का उपयोग करते हैं जो आधार को कवर करता है, तो आप इसके तहत एक बाधा डाल सकते हैं। यह न केवल पेड़ को अधिक दिखने देता है क्योंकि यह जानवरों को आधार से पानी पीने की कोशिश करने से रोकता है।

    विधि 3
    पेड़ की सवारी

    चित्र शीर्षक क्रिसमस पेड़ 1
    1
    पेड़ के आधार तैयार करें एक छोटा सा देखा, पानी को अवशोषित करने में मदद करने के लिए नीचे से लगभग 2.5 सेमी काटा।
    • नोट: यह अनुशंसित है कि आप सीधे आधार है, नहीं झुका हुआ या इन तरीकों में से वी कोई नहीं के रूप में पानी के अवशोषण में मदद करता है में कटौती, और गिरावट के लिए सबसे आसान पेड़ छोड़ दें।
  • 2
    इसे काटने के बाद पेड़ को आठ घंटे तक माउंट करें। यह समय है कि एक पेड़ अपने अवशोषण को कम करने से पहले पानी से बाहर चला सकता है। एक सूखी फूलदान में पेड़ को कभी भी मत डालें यह पानी के साथ एक बर्तन में डाल करने के लिए और इसे नियमित रूप से भरने के लिए बेहतर है आप इन पेड़ों के लिए विशेष vases खरीद सकते हैं जो वृक्ष के आधार में फिट होते हैं और पानी के लिए कमरे हैं। या फिर आप भी सरल विधि का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सस्ता छोटे पत्थरों के साथ एक बाल्टी का उपयोग करने के (बाल्टी में पेड़ डाल, तो स्टेम चारों ओर पत्थरों से इसे भरने)। आपको ट्रंक व्यास के हर इंच के लिए 380 मिलीलीटर पानी डालना चाहिए

    • याद रखें: आप जो भी करते हैं, देखें कि क्या पेड़ स्थिर है। ट्रंक की बाहरी परतों को न हटाएं, इसलिए यह जगह में फिट बैठता है - यह परत वह हिस्सा है जो सबसे ज्यादा पानी को अवशोषित करता है।
  • 3
    देखो अगर पेड़ सीधे है यह कम से कम दो लोगों के लिए पेड़ रखने के लिए एक अच्छा विचार है, एक इसे दृढ़ता से धारण करता है जबकि अन्य आधार की व्यवस्था करता है हमेशा यह देखना है कि क्या पेड़ सीधे सजावट डालने से पहले एक नज़र रखना है। जाहिर है, उस हिस्से में किसी भी समस्या को ठीक करना आसान है।

  • विधि 4
    सजाने के पेड़ सुरक्षित रूप से




    1. 1
      पेड़ सजाने के लिए कई लोगों के लिए, यह अच्छा हिस्सा है। पेड़ की सुरक्षा के बारे में सोचने के लिए यह एक अच्छा समय भी है उचित रखरखाव के साथ एक पेड़ को आग पकड़ने का खतरा नहीं होना चाहिए, बशर्ते आप सजाने में अच्छी समझ रखते हैं। उदाहरण के लिए:

      • बल्ब काम कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक प्रकाश तार की जांच करें।
      • उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि वे जानवरों द्वारा फंसे या काट नहीं लेते हैं, और यह कि कनेक्शन सुरक्षित हैं
      • उस सजावट को छोड़ दें जो संदिग्ध दिखता है और इसे बदलता है। ट्री के गहने व्यापार के लिए महंगी चीजें नहीं हैं, लेकिन आपका घर है
      • टूटना या आकस्मिक घूस को रोकने के लिए बच्चों और जानवरों की पहुंच से कमजोर और छोटे गहने रखो।

    विधि 5
    पेड़ की देखभाल करना

    1. 1
      वृक्ष शावर सबसे पहले, आप पेड़ के लिए पर्याप्त पानी देने की जरूरत है, पहले कुछ घंटों में इसे रखा गया है के लिए, यह पानी की एक बहुत जरूरत है, और (पहले दिन संभवतः 3.5 एल) पागल की तरह उसे पीने होगा। (नीचे दी गई टिप्स भी देखें।) उसके बाद, आपको लगभग हर दिन पानी जोड़ने की ज़रूरत है न केवल पेड़ की जीवन शक्ति के लिए आम पानी है, यह कम शुष्क बनाने में मदद करता है और इसलिए कम ईंधन। पेड़ के आधार के नीचे पानी के स्तर को कभी नहीं छोड़े याद रखें।
      • कुछ लोग पानी में एस्पिरिन डालकर इसे ताजा रखने में मदद करते हैं। कुछ लोग वृक्ष को खिलाने के लिए सोडा, टॉनिक पानी या अन्य समान उभरा पेय भी जोड़ते हैं। लेकिन सावधान रहें: यदि आप पेड़ को जलते समय गलती से जलते हैं, तो आप चिपचिपा उपहारों के साथ खत्म हो सकते हैं!
    2. 2
      लीक के लिए जांचें फर्नीचर के कुछ टुकड़े या मंजिल पर पेड़ से कुछ सैप को देखने के लिए यह एक अच्छा विचार है इससे पहले कि आप एसएपी दाग ​​पाते हैं, उन्हें हटाने के लिए आसान है।
    3. चित्र शीर्षक पाइन सुई क्रिसमस ट्री डार्कनेस मैक्रोज़ दिसंबर 06, 20106
      3
      गिर पत्ते इकट्ठा एक झाड़ू और झाड़ू या एक वैक्यूम क्लीनर का प्रयोग करें (एक बड़े वैक्यूम क्लीनर का उपयोग यह पत्तों, जो भी है- एक पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर तोड़ सकते हैं के साथ आसानी से भरा हुआ छोड़ सकते हैं, तथापि, यह अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि आप खाली करने के लिए होगा यह लगातार) ..
      • यह एक दैनिक अनुष्ठान है, जब तक आप पेड़ के लिए पत्ते का एक बड़ा ढेर ढेर नहीं करना चाहते। पत्तियों आसानी से दिखाई नहीं दे रहे हैं, और जानवरों और छोटे बच्चों के लिए खतरनाक हो सकता है
      • एक अच्छी तरह से तैयार किए गए पेड़ से कम पत्तियां हार जाती हैं, लेकिन फिर भी आपको सफाई करना होगा।

    विधि 6
    पेड़ को हटा देना

    1. चित्र 355 छुट्टियों के लिए छोड़ने से पहले डॉन` class=
      1
      पेड़ को फर्श फेंकें जैसे बागवानी कचरा आपके पेड़ ने छुट्टी भावना के हिस्से के रूप में एक शानदार काम किया यदि आपके शहर में पौधों के संग्रह और दान का कोई कार्यक्रम है, तो आप इसे दान कर सकते हैं। यदि आपके बगीचे में कोई स्थान है, तो आप इसे सूखा सकते हैं, फिर इसे सब्जी खाद में बदल सकते हैं।
      • कुछ लोग झीलों या नदियों में अपने क्रिसमस पेड़ को खेलना पसंद करते हैं। यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जिसमें एक है, तो याद रखें कि पेड़ मछली और अन्य पानी के नीचे के प्राणियों के लिए एक स्वस्थ छुपा स्थान हो सकता है। झीलों में फेंकने से पहले, स्थानीय प्राधिकारियों से जांच करें यदि आप यह कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • तापमान कम रखने के लिए पेड़ पर एलईडी बल्ब का उपयोग करें (और ऊर्जा का संरक्षण करें) ऊर्जा बचाने और आग के जोखिम को कम करने के लिए उपयोग में नहीं होने पर उन्हें बंद करें।
    • कभी रोशनी के साथ अपने घर खाली मत छोड़ो क्योंकि वे आग लगा सकते हैं यदि आप यात्रा कर रहे हैं और रोशनी को छोड़ दें, तो पड़ोसी से नज़र डालने के लिए कहें और देखें कि कुछ भी नहीं होता है।
    • यदि आप गलती से पानी के बिना पेड़ को छोड़ देते हैं, तो यह सूख सकता है और पत्ते गिरने लगते हैं। इसका समाधान करने का एकमात्र तरीका आधार का दूसरा टुकड़ा कटौती करना और बहुत अधिक पानी देना है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि जब घर पर कोई नहीं है या जब वे सो रहे हैं तो रोशनी को कभी भी नहीं छोड़ें।
    • जब जल, पानी और बिजली अच्छा मिश्रण नहीं हैं, तो सावधान रहें।
    • बिजली के सर्किटों को अधिभार नहीं डालें
    • बिल्लियों और कुत्तों क्रिसमस के पेड़ दस्तक और एक गड़बड़ बनाने में उल्लेखनीय हैं। आप घर पर एक बिल्ली, कुत्ते या अन्य जानवर है, तो यह पेड़ के करीब हो जाता बचने के लिए, या अपने पेड़ बनाने के लिए कदम उठाने के लिए "परीक्षण पशुओं के लिए।"
    • कभी पेड़ के पास ज्वलनशील या गर्मी उत्पादक वस्तुओं को रख दें। इसका अर्थ है मोमबत्तियां, टीवी, स्टीरियो, इलेक्ट्रिक हीटर आदि जैसी चीजों को रखने का काफी दूर
    • एक कोल्हू में एक सजाना नहीं पारित करें राल और शीट्स का संयोजन इसे रोकना पड़ सकता है, जिससे सबकुछ साफ करना मुश्किल हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com