IhsAdke.com

देश से एक देश की यात्रा कैसे करें

जब आप यह परिभाषित करते हैं कि आप देश भर में कार की यात्रा करना चाहते हैं, तो कई पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि "साहसिक" प्रकार होना चाहिए, चाहे वह दौर की यात्रा हो या एक ही रास्ता (कार या विमान) हो, एक वाहन किराये पर लेना या आप के साथ जा रहे हैं, सबसे अच्छा मार्ग, जहां रोकना है, जो आप के पास यात्रा करेंगे (उनके स्वास्थ्य और उम्र के बारे में सोचें), लागत और इस कार्यक्रम का लाभ उठाने के तरीके।

चरणों

विधि 1
गोल यात्रा या एक तरह से?

अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें
1
ध्यान रखें कि आप गोल यात्रा या एक तरफ यात्रा करेंगे। इसके साथ दिमाग में, याद रखें कि कंपनी द्वारा शुल्क लगाए जाने के कारण राउंड-ट्रिप किराया से एक-तरफा वाहन किराए पर ज्यादा महंगा होगा। साथ ही, जब आप कार से लौटते हैं तो ईंधन की कीमत और मूल आपूर्ति के साथ हवाई जहाज द्वारा यात्रा की लागत की तुलना करना मत भूलना हालांकि यह अपने आप में एक लागत का कारक नहीं है, फिर भी समय को ध्यान में रखना जरूरी है, एक समय में लगभग 8 घंटे तक की सफ़ल यात्रा और दूसरी वापसी में 8, जिस तरह से, स्टॉप, आपूर्ति भी शामिल नहीं है , आदि। हालांकि स्पष्ट है, जब आगे और पीछे जाने का विकल्प चुनते हैं, तो समय अधिक या कम दोगुनी हो जाएगा।

विधि 2
किराए पर या खुद कार का इस्तेमाल करना

एक कार चरण 1 के लिए सहेजें शीर्षक वाला चित्र
1
"अपनी कार" या किराए पर वाहन के कारक को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यात्रा 8000 से 12,800 किलोमीटर है, ऐसे कुछ सवाल हैं जिनसे पूछा जाना चाहिए और इन पर परिलक्षित होगा:
  • किराए पर लेने की लागत क्या है और वाहन में उपयोग करने के लिए एक अधिकतम सीमा है?
  • अपनी कार की स्थिति क्या है? टायर को देखो, उपयोग के समय, लाभ, आंतरिक परिस्थितियां, ध्वनि, चीजें लेने की क्षमता, ड्राइवर का आराम और यात्री यदि सब कुछ अच्छी स्थिति में है तो मूल्यांकन करें
  • एक अन्य विकल्प एक ट्रेलर किराए पर है

विधि 3
यात्रा की योजना बना रहा है

एक और राज्य चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
योजना कीजिए क्या आप अधिक अंतरराज्यीय राजमार्गों, कम ज्ञात राजमार्गों, स्थानीय सड़कों का उपयोग करना चाहते हैं या सभी विकल्पों को जोड़ना चाहते हैं? प्रति दिन यात्रा किए गए किमी का लक्ष्य निर्धारित करें, यदि कोई हो - और आप प्रत्येक दिन गाड़ी चलाते समय कितना समय व्यतीत करना चाहते हैं? दैनिक दूरी की यात्रा के आधार पर भिन्न हो सकते हैं जहां आप हैं या आप क्या पसंद करते हैं। 105-113 किमी / घंटा पर चलना, यात्रा के दौरान 5 से 8 से 8 घंटे के बीच 640 और 9 70 किलोमीटर के बीच यात्रा करना संभव है। इसके अलावा, सोचें कि आने वाले अवसर के लिए क्या छोड़ा जा सकता है और किन स्थानों को अवश्य यात्रा करना चाहिए। एक ही पर्यटन स्थलों और स्मारिका दुकानों में जा रहे हैं, थोड़ी देर बाद, केवल लोग बीमार महसूस करेंगे, यात्रा को लंबा कर लेंगे।
  • योजना एक केबिन गेटवे चरण 4 नामक चित्र
    2
    अपने आवास के लिए एक स्थान चुनें यह पहलू पूरी तरह से आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं और कीमतों पर आधारित होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक कैम्प का ग्राउंड वित्तीय दृष्टि से बहुत अच्छा हो सकता है। होटल और छात्रावासों के साथ-साथ हॉस्टलों के कई विकल्प भी हैं, हमेशा ध्यान में रखते हुए जो आपके साथ हैं (दोस्तों या परिवार) और जगह की सेवाओं (अच्छे नाश्ता, आराम से बिस्तर आदि) कितनी महत्वपूर्ण हैं। ।
    • सराय और होटल से बचें जो काफी "पहना" हैं हालांकि वे सस्ता (और कभी-कभी भी अच्छे) हैं, लेकिन वे आपको अच्छी रात की नींद नहीं बना सकते हैं।
    • कैसीनो होटल पैसे के लिए अच्छा मूल्य है कि खाते में लेने के लिए मत भूलना इन स्थानों का लाभ ज्यादातर मामलों में, भोजन की कम लागत है।
  • 3
    जो कुछ भी आपकी पसंद है, यह एक अच्छा विचार है कि आपको किसी गंतव्य को ध्यान में रखना चाहिए और आप यात्रा के लिए जाने से पहले या कम से कम जगह पर पहुंचने से पहले आवास के लिए आरक्षण कर सकते हैं। यदि आवास से चुनने के लिए कोई रिक्तियां नहीं हैं, तो सड़क के किनारे से एक अच्छा और सस्ता विकल्प ढूंढने की कोशिश करें, हमेशा इस जगह का ध्यानपूर्वक विश्लेषण करें।
  • अधिक परिवार उन्मुखी कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    4



    क्या यात्रा सहकर्मियों के साथ होगी या आप अकेले ही जायेंगे? यदि विकल्प दूसरा विकल्प है, तो उन समस्याओं के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है जो मित्र इन "रोमांच" में पैदा कर सकते हैं। हालांकि, कई लोग अकेले इतना समय बिताने में परेशान महसूस करते हैं, और अपने परिवेश की स्थिति के लिए अधिक ध्यान देने की मांग करते हैं। यदि आप एस्कॉर्ट्स के साथ जाते हैं, तो आपके द्वारा जाने से पहले कुछ चीजें का विश्लेषण किया जाना चाहिए: यात्रा कार्यक्रम, गंतव्य, स्टॉप और यात्रा के उद्देश्यों, पहलुओं जिसमें हर कोई 100% सहमत होना चाहिए। याद रखें कि ग्रुप एक दिन में लगभग 24 घंटे एक साथ लंबी अवधि के लिए और गलतफहमी हो सकती है। इसका एक हिस्सा यात्रियों के बीच के रिश्ते द्वारा निर्धारित किया जाएगा
  • विधि 4
    यात्रा करते समय दूध पिलाने

    एक रेस्तरां खोलें जिसका शीर्षक चित्र 3 है
    1
    निर्णय लें कि आप कहां खाएंगे। खाद्य हमेशा यात्रा का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और आर्थिक हिस्सा है और आपकी यात्रा योजना के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प निर्धारित करना आवश्यक होगा। बहुत सारे स्टॉप के साथ एक चुप, अनारिड सवारी और कैलोरी सेवन के बारे में चिंताएं रेस्तरां के साथ अच्छे नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने के साथ सबसे उपयुक्त विकल्प हैं। मैकडॉनल्ड्स, बर्गर किंग या अमेरिका जैसी जगहों के बजाय स्थानीय रेस्तरां में खाने का चयन करें, जो आपके शहर के लगभग हर मॉल में मौजूद हैं। इसके अलावा, क्षेत्र के अनूठे रेस्तरां आम तौर पर सस्ता हैं और विशेष साइट सुविधाओं के साथ। यदि समय, पैसा या कैलोरी प्रभाव कारक हैं, तो आप कार में यात्रा करते समय खा सकते हैं। फलों, स्वस्थ नाश्ते और सामान जो स्टोर करना आसान है, नाश्ता या दोपहर के भोजन के लिए खाया जा सकता है, रात के खाने के लिए रेस्तरां में उचित भोजन के साथ। यह भी एक अच्छा विचार है कि स्थानीय बाजार में भोजन की आपूर्ति को फिर से भरना, पर्याप्त समय, पैसा बचाने और आपको रास्ते में पिकनिक के लिए रोक देने का विकल्प भी देना चाहिए।

    विधि 5
    पैकिंग

    पिक्चर हकदार एक एक्सपैंट चरण 25 बनें
    1
    जगह पर उचित कपड़े ले लो आपके सूटकेस के कपड़ों में दो चीजों को कम किया जाता है: वर्ष का समय और गंतव्य स्थान। यदि आप दिसंबर में पूर्वोत्तर में जाते हैं, तो यह बहुत हल्का होना चाहिए - हालांकि, अगर आप जुलाई में ब्राजील की दक्षिणी छोर जाना चाहते हैं, तो गर्म कपड़ों को लाने का एक अच्छा विचार है। उच्च ऊंचाई वाले स्थान विशेष रूप से रात में कूलर होंगे। इस प्रकार की यात्रा का लाभ यह है कि इसके सभी प्रकार के कपड़ों के सूटकेस को पैक करना ठीक है, इसके बजाए इसके वजन के लिए अतिरिक्त शुल्क लगाए जाने के जोखिम को न चलाया जा सकता है। इसके अलावा, संभवत: आपके द्वारा रहने वाले स्थान पर एक लॉन्ड्री सेवा भी होगी।

    विधि 6
    वाहन को अच्छी हालत में छोड़ देना

    पर्यावरण संरक्षण को बचाने के लिए नाम से चित्र चरण 28
    1
    ईंधन और कार के रखरखाव को ध्यान में रखते हुए, आप किसी भी समय कहां पर निर्भर करते हैं। कम से कम पर विचार करें refuel करने के लिए बंद हो जाता है यदि, उदाहरण के लिए, आप ऐसे स्थान पर हैं जहां ईंधन स्टेशन दुर्लभ हैं, वाहन को फिर से ईंधन भरना है जब टैंक आधा या दो-तिहाई बचा रहता है यह कारक भीड़ वाले स्थानों या अंतरराज्यीय राजमार्गों पर बहुत से रोक स्थानों के साथ महत्वपूर्ण नहीं होगा। यदि आप चाहें, तो एक तेल बदलने के रास्ते पर जाएं।

    विधि 7
    लंबी ड्राइव के दौरान व्यस्त रखना

    1. लम्बी बस की सवारी चरण 2 पर अपने आप का आनंद लें
      1
      रास्ते में मज़े करने के लिए बहुत कुछ करें और मज़े करो। दृश्यावली देखना मजेदार है जब तक कि यह दोहराए जाने के लिए शुरू न हो जाए, जबकि अगले स्टॉप नहीं आते। यह इन क्षणों में है कि मनोरंजन का "शस्त्रागार" होना अनिवार्य है! यहां कुछ विचार हैं:
      • संगीत। सीडी, डिजिटल खिलाड़ियों, आइपॉड, पेन्ड्रिव (कुछ स्टीरियो डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए) या पुराने कारों के लिए टेप के साथ कई लो।
      • गाओ। अपने लिए या अपने साथियों के लिए गाओ
      • चुटकुले बनाओ STOP, एबीसी (एक टूर्नामेंट जो ए-जेड कार कार लाइसेंस प्लेट, रेस्तरां नाम, बिलबोर्ड इत्यादि का उपयोग कर बोल सकता है)।
      • ऑडियो में पुस्तकें
      • ऐप्स और गेम्स (कुछ के लिए, दोनों यात्रा के दौरान और जब आप उस जगह पर आराम कर रहे थे, जहां आप रहते थे)।

    युक्तियाँ

    निम्नलिखित अनुशंसित नहीं हैं, लेकिन कई मामलों में भी आवश्यक हैं:

    • यात्रा और वाहन बीमा
    • यात्रा योजनाएं और यात्रा कार्यक्रम
    • जीपीएस या नक्शे
    • उपग्रह कनेक्शन और एक सीडी प्लेयर के साथ रेडियो
    • नोट पैड और पेन
    • सेलुलर
    • कूलर
    • पानी (पीने और आपातकाल के लिए)
    • अतिरिक्त ईंधन के साथ टैंक
    • टॉर्च
    • रूमाल और टॉयलेट पेपर
    • तकिया और कंबल
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com