IhsAdke.com

अपनी खुद की 3 डी चश्मा कैसे करें

अपने स्वयं के 3 डी चश्मा बनाना इतना आसान है कि आप उन्हें एहसास करने के बाद जल्दी ही इकट्ठा कर सकें कि जो लोग आपके 3 डी डीडी के साथ आए हैं, वे चले गए हैं! शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप लाल और नीले 3 डी तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं, पुराने स्कूल शैली का उपयोग करें। सबसे आधुनिक तीन आयामी दृष्टिकोण इंटरनेट पर चश्मा खरीदने की तुलना में अपने दम पर, या अधिक महंगे हैं।

चरणों

विधि 1
नीले और लाल 3D चश्मा बनाना

अपनी खुद की 3 डी चश्मा चरण 1 को शीर्षक वाला चित्र
1
लाल और नीले रंग में 3 डी छवियों को देखने के लिए उनका उपयोग करें एनाग्लीफिक चश्मा तीसरी आयामी तकनीक का सबसे पुराना रूप है एक ही छवि लाल रंग में एक बार और एक बार सियान (नीला-हरा) में एक बार खींची जाती है, थोड़ा ऑफसेट। जब इन रंगों से लेंस के साथ चश्मा के माध्यम से देखा जाता है, प्रत्येक आँख केवल विपरीत रंग की छवि का पता लगा सकता है एक बार जब आपकी दो आँखें थोड़ा अलग दृष्टिकोण से समान छवि प्रतीत होती है, तो आप इसे वास्तविक 3-डी ऑब्जेक्ट के रूप में व्याख्या करते हैं।
  • कुछ 3 डी डीवीडी (लेकिन ब्लूरे नहीं) और गेम जो "एनाग्लीफिक" या "स्टिरियोस्कोपिक" मोड का विज्ञापन करते हैं, इन चश्मे के साथ काम करेंगे। इस प्रकार की अधिक सामग्री को खोजने के लिए "एनाग्लीफ़िक" वीडियो और छवियों के लिए इंटरनेट पर खोजें।
  • अधिकांश 3D टीवी और सिनेमाघरों एक अलग तकनीक का उपयोग करती हैं यदि कोई 3-डी स्क्रीन या छवि में लाल और सियान के अलावा कोई भी रंग शामिल है, तो ये चश्मा आपको कुछ नहीं प्रदान करेंगे।
  • 2
    एक तमाशा फ्रेम बनाने या पुन: उपयोग करें सबसे मुश्किल विकल्प एक दवा की दुकान या स्टोर से सस्ता या धूप का चश्मा की एक जोड़ी है, जिसमें प्लास्टिक लेंस को हटा दिया गया है। इस बिंदु पर, आप पहले से तैयार 3 डी चश्मा की तुलना में बहुत अधिक पैसे नहीं बचा रहे हैं, इतने सारे लोग कार्डबोर्ड, पेपरबोर्ड या सल्फाइट को आधा में जोड़ते हैं।
    • कार्ड स्टॉक के रूप में एक कठिन विकल्प अन्य सामग्रियों से अधिक समय तक रह जाएगा।
    • ग्लास फ्रेम काटने और तह करना सहज है, लेकिन आप प्रिंट, कट और ड्रा कर सकते हैं यह मॉडल सबसे प्रतिरोधी सामग्री में, यदि आप चाहें
    • लेंस के रूप में उपयोग के लिए प्लास्टिक ट्रिम साफ़ करें बस के बारे में किसी भी प्रकार काम करेंगे अपनी पसंद के बावजूद, फ्रेम में आंख के उद्घाटन से थोड़ा अधिक काटा, तो आप उन्हें संलग्न करने के लिए कमरा है। यहां कुछ सामान्य उपलब्ध विकल्प दिए गए हैं:
    • सिलोफ़न। यह एक पतली, लचीली प्लास्टिक है जिसे कभी-कभी खाद्य पैकेजिंग में "विंडो" के रूप में इस्तेमाल किया जाता है या सीडी मामलों को लपेटता है।
  • 3
    ओवरहेड प्रोजेक्टर के लिए पारदर्शिता पत्रक आप उन्हें कार्यालय की दुकानों में खरीद सकते हैं।
    • एक बहुत ही कठोर "सीडी बॉक्स" इसे टूटने के जोखिम के कारण केवल एक जिम्मेदार वयस्क द्वारा कट जाना चाहिए। एक गहरी नाली के रूप में दोहराया और हल्के ढंग से प्लास्टिक को एक पेनकेनिफ़ के साथ पंच करें, फिर थोड़ी देर के लिए तोड़ दें।
    • एसीटेट शीट (जिसे एसीटेट फिल्म भी कहा जाता है) कला आपूर्ति या थिएटर / स्टेज प्रकाश स्टोर में उपलब्ध हैं। वे पहले से ही लाल और सियान में आते हैं, इसलिए आप पेंटिंग चरण को छोड़ सकते हैं।
  • 4
    लाल रंग में लेंस में से एक और दूसरे को नीले में रंग दें प्रत्येक के एक तरफ रंग के लिए स्थायी मार्कर का उपयोग करें ये चश्मा सबसे अच्छा काम करते हैं जब आप नीले रंग के बजाय सियान का उपयोग करते हैं, लेकिन मार्करों के लिए यह सबसे आम रंग और सिर्फ ठीक काम करता है।
  • अपनी खुद की 3 डी चश्मा कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    यदि रंग अनियमित या असंगत दिखता है, तो अपनी उंगली को स्वाइप करें
  • अपनी खुद की 3 डी चश्मा चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    लेंस के माध्यम से देखने पर कमरे में गहरा होना चाहिए यदि यह अभी भी बहुत हल्का है, तो उनमें से दूसरी तरफ भी पेंट करें
    • आँख छेद में लेंस छड़ी लाल आँख में चला जाता है वाम , और नीले रंग में सही. टेप को टेप के साथ फ्रेम में लेंस टेप करें, और सावधान रहें कि उन पर टेप न डालें, या आपके पास एक फ़्रेम छवि होगी।
    • अपने मॉनीटर के रंग और रंग को समायोजित करें चश्मा आज़माएं और अपनी 3D छवि देखें यदि आप एक टीवी या कंप्यूटर स्क्रीन देख रहे हैं और 3 डी प्रभाव से नहीं, तो नीले रंग आपके दाएं लेंस पर अदृश्य हो जाने तक रंग और रंग की सेटिंग को समायोजित करें। यह स्पष्ट होना चाहिए जब ऐसा होता है, क्योंकि छवि अचानक 3 आयामों में "कूद" होगी
  • विधि 2
    अन्य प्रकार के 3 डी चश्मा का उपयोग करना

    1. 1
      ध्रुवीकृत चश्मे के बारे में जानें एक प्रकार आमतौर पर लेंस के रूप में ध्रुवीकरण फिल्टर, और विशेष प्रोजेक्टर वाली पट्टीदार विंडो के रूप में luz.Pense ध्रुवीकरण फिल्टर ध्रुवीकरण का उपयोग कर सिनेमाघरों में प्रयोग किया है: एक दिशात्मक प्रकाश (ध्रुवीकृत) सलाखों के बीच खड़ी होकर गुजरता है और जबकि क्षैतिज उन्मुख, अपनी आंख तक पहुँच जाता है पारित नहीं किया जा सकता है और दूर परिलक्षित होता है प्रत्येक दिशा में अलग-अलग दिशाओं की ओर इशारा करते हुए "सलाखों" के साथ, प्रत्येक एक अलग छवि उठाता है, और आपका मस्तिष्क एक ही 3D के रूप में दो छवियों की व्याख्या करता है। लाल-नीले चश्मे के विपरीत, इस चित्र में किसी भी संख्या में रंग शामिल हो सकते हैं।
    2. 2
      अपना स्वयं का ध्रुवीकृत चश्मा बनाओ उन्हें घर पर खरीदना संभवतः उन्हें खरीदने से ज्यादा महंगा है, विशेषकर जब किसी भी फिल्म या टीवी का अनुभव जो इस तकनीक पर आधारित होता है, उनमें से कुछ के साथ आ जाएगा। लेकिन अगर आप इस परियोजना में रुचि रखते हैं, 45 डिग्री खड़ी करने पर एक प्लास्टिक की फिल्म चादर "रैखिक ध्रुवीकरण" या "विमान-ध्रुवीकरण" .Rotacione फिल्म खरीदने के लिए और फिर एक लेंस काटा। एक और दिशा में 90 डिग्री फिर से घुमाएं और दूसरा लेंस कट। यह सबसे सामान्य डिज़ाइन है, लेकिन आपको 3D छवि को देखकर उन्हें घुमाए जाने की आवश्यकता हो सकती है कि वह कौन सी काम करता है। बस एक ही समय में दोनों लेंस को घुमाने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि उन्हें हमेशा फिल्म से रखा जाना चाहिए, उन्मुख उन्मुख 90 डिग्री पर।
      • ध्रुवीकृत प्रकाश की वास्तविक व्याख्या ऊपर वर्णित तुलना में अधिक तकनीकी है आधुनिक मॉडल आमतौर पर ध्रुवीकृत परिपत्र प्रकाश का उपयोग करते हैं, जिसमें दर्शकों को देखकर उनके सिर को रोकना पड़ता है। घर पर इन लेंसों बनाने के लिए, आप एक परिपत्र वामावर्त ध्रुवीकृत प्लास्टिक शीट और एक घड़ी की (भी दाएं हाथ को फोन किया और बाएं हाथ के) .वे रैखिक फिल्टर से ज्यादा महंगे हैं की जरूरत है।
    3. 3
      सिंक्रनाइज़ चश्मा को समझें कभी-कभी "सक्रिय 3D" कहा जाता है, इस तकनीक को एक उन्नत डिजाइन की आवश्यकता होती है जिसे घर पर प्रतिलिपि नहीं किया जा सकता। (जो सभी 3 डी तकनीक की आधारशिला है) हर आंख के लिए एक अलग छवि भेजने के लिए, तेजी से दो अलग छवियों के बीच टेलीविजन पर नजर रखने के परिवर्तन, प्रति सेकंड कई बार। विशेष चश्मा है कि आप को देखने के लिए टीवी के साथ सिंक्रनाइज़ है का उपयोग करें, और वास्तव में एक ही समय में अंधेरे और प्रकाश के बीच प्रत्येक लेंस विकल्पों, छोटे लिक्विड क्रिस्टल कोशिकाओं और elétrico.Este संकेत का उपयोग कर उपयोग के लिए सबसे प्रभावी 3 डी चश्मे का माना जाता है लंबे समय में आराम से, लेकिन घर पर उन्हें करने के लिए यह संभव नहीं है, यह उल्लेख नहीं कि टेलीविजन को उनके साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए प्रोग्राम किया जाना चाहिए।

    युक्तियाँ

    • आप देख रहे हैं कि इन लाल Azui चश्मे के साथ कार्य वीडियो गेम के लिए, "Bioshock," "राजा की बाउंटी प्रयास करें:। बख़्तरबंद राजकुमारी" और "Minecraft"
    • चश्मा को किसी भी सामग्री का उपयोग करके उन्हें अद्वितीय बनाने के लिए सजाने
    • अधिक मजबूत विकल्प के लिए, एक हार्डवेयर स्टोर पर सुरक्षा चश्मे की एक जोड़ी खरीदें और सीधे लेंस पर पेंट करें।
    • सिनेमाघरों में, आईमैक्स उपयोगकर्ता रैखिक ध्रुवीकरण का उपयोग करते हैं, जबकि रियलडी उपयोगकर्ता परिपत्र गति का उपयोग करते हैं, हालांकि यह अलग-अलग विकल्पों का पता लगाया जा सकता है। एक प्रणाली का चश्मा एक सिनेमा में काम नहीं करेगा जो दूसरे का उपयोग करता है

    चेतावनी

    • अपने चश्मे को लगातार मत रखो- इस तकनीक के उपयोग से सिरदर्द हो सकता है।
    • उनके साथ ड्राइव न करें

    आवश्यक सामग्री

    • प्लास्टिक के चश्मे, कार्डबोर्ड या पेपरबोर्ड
    • पारदर्शिता पत्र, सिलोफ़न या एसीटेट
    • कैंची
    • चिपकने वाली टेप
    • स्थायी मार्करों नीले और लाल

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com