IhsAdke.com

कैसे एक तलवार लड़ाई को मारो

यद्यपि तलवार अतीत के अवशेष माना जाता है, इस हथियार से लड़ने की कला अभी भी आकर्षक और प्रेरक है फिर भी, इसके बारे में कुछ भी शानदार नहीं है लड़ाकों का मुख्य उद्देश्य है जीतने के लिए

- या कम से कम, जीवित रहने के लिए - संघर्ष के लिए कुछ मूल्यवान सुझावों के लिए इस लेख को पढ़ें

कृपया ध्यान दें: आप इस लेख को पढ़कर सिर्फ एक अनुभवी तलवारबाज नहीं बनेंगे। हालांकि पाठ अभ्यास की बुनियादी अवधारणाओं को सारांशित करता है, लेकिन आप पाठ, चित्र, कंप्यूटर स्क्रीन, वीडियो या पसंद के माध्यम से अधिक जटिल जानकारी नहीं सीख सकते। यदि आप सीखने में रुचि रखते हैं, तो एक स्थानीय मार्शल आर्ट स्टूडियो और बाड़ लगाना (जो सबसे अधिक उपयुक्त है) जहां आप पेशेवर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। अंत में, याद रखें कि हर शैली और शैक्षिक संस्था के नियम हैं, और इस लेख में दिए गए सुझाव सार्वभौमिक नहीं हैं।

चरणों

  1. 1
    अपने आसपास के वातावरण के बारे में जागरूक रहें स्थिति जागरूकता जीत के रहस्यों में से एक है आपको न केवल तैयार करना चाहिए, इसके बारे में आपको अवगत होना ही चाहिए, बल्कि अपने परिवेश को समझना होगा और अपने पक्ष में इसका उपयोग करने के तरीकों की गणना करना होगा। यदि आश्चर्य की बात है, तो आप तलवार खींचने से पहले भी हार सकते हैं।
    • खतरे के लिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें। क्या आपको लगता है कि कुछ गलत है? कि कोई आप पर देख रहा है? पर्यावरण बहुत चुप है या कुछ जगह से बाहर है, लेकिन आप नहीं जानते क्या? यह अंतर्ज्ञान आपके जीवन को बचा सकता है।
    • खतरों के लिए देखें यदि आप अपने हमलावरों को ध्यान नहीं देते हैं, तो आप पहले से ही एक नुकसान में शुरू हो जाएगा। संदिग्ध व्यवहार से पर्यावरण और निश्चित रूप से आपके अंतर्ज्ञान तक सब कुछ देखें।
    • संघर्ष की स्थिति से अवगत रहें एक गहरे गले में दो बुरे लोगों के साथ लड़ना तलवार से लड़ने के टूर्नामेंट में प्रवेश करने से अलग है। इस प्रकार की घटना अधिक नियंत्रित है और सम्मान और आचरण के कोड का पालन करती है। यदि आप सड़क पर (जो भी कारण से) पर हमला कर रहे हैं, तो आपको हो सकता है किसी के जीवन का बचाव. ऐसे मामलों में, अपने प्रतिद्वंदी की आंखों में रेत फेंकना, लात मारना, जैसे "अपमानित" की रणनीति का उपयोग करने से डरो मत।
  2. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 4
    2
    अपने आस-पास के वातावरण का अध्ययन करें हर तलवार की लड़ाई होती है कहीं. अपने downsides की गणना करने के लिए सबसे छोटी विवरण के बारे में पता करें और उन्हें फायदे में बदलने के लिए संभावित बचाव का रास्ता। आप पर हमला कर सकते हैं और / या खुद को अधिक प्रभावी ढंग से रक्षा करने के लिए है - एक घात तैयार करने के लिए, जाल अपने प्रतिद्वंद्वी, एक चट्टान के पीछे छिपाने - आप जीतने के लिए और अधिक अवसर होंगे। इसके अलावा समय के निम्नलिखित तत्वों पर विचार करें:
    • यदि आप जानते हैं कि आपके पक्ष में इसका इस्तेमाल कैसे करना है तो सूर्य के प्रकाश आपके विरोधी को अंधा कर सकता है प्रतिद्वंद्वी को आसमान पर सीधे देखने के लिए मजबूर करना, लड़ाई बहुत आसान बना सकती है।
    • अंधेरे वातावरण में (आप और आपके प्रतिद्वंद्वी दोनों) छिपाना आसान हो सकता है
    • जंगलों और जंगलों में छिपाना भी आसान है। पेड़ विशिष्ट संरचनाओं या हमले की रणनीतियों का उपयोग करना मुश्किल या असंभव बनाते हैं, जैसे कि लड़ाई संरचनाएं।
    • प्राकृतिक बाधाएं, जैसे चट्टानों, समुद्र या दीवार, लड़ाकों की गतिशीलता और उड़ान विकल्पों को कम कर सकते हैं।
    • कोई लड़ाकू (और भी अधिक हथियार पहने हुए) मैला इलाके पर अच्छी तरह से स्थानांतरित करने के लिए प्रबंधन करता है, बर्फ या बर्फ की गहरी परतों के साथ।
    • कई लड़ाइयों में, आपको टीम रणनीतियों के बारे में सोचने की जरूरत है, न कि केवल व्यक्तिगत रणनीतियों आपका अस्तित्व दूसरे लोगों पर निर्भर करेगा - और अकेले अभिनय सभी के लिए घातक हो सकता है
    • शहरी वातावरण अधिक छोटे होते हैं, छोटे भवनों या संकरी सड़कों के साथ।
  3. चित्र एक स्वॉइडफॉइट चरण 1 जीतें
    3
    शुरू होने से पहले तलवार खींचो अनुभवी लोग इस कदम को मिलीसेकंड में बना सकते हैं क्योंकि प्रत्येक क्षण युद्ध में गिना जाता है इसके अलावा, हथियार कोई मूल्य नहीं है जब यह केवल कूड़ा होता है।
    • दूसरी तरफ, अगर आप तलवार चुस्त को आकर्षित कर सकते हैं, तो आप आश्चर्य की सुंदर चोट लगाना सीख सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी क्षमताओं के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को भी भयभीत करने में सक्षम होंगे।
    • यह कत्नास और अन्य जापानी तलवारों के साथ भी ज़्यादा ज़रूरी है, जो विशिष्ट ड्रॉ और आक्रमण शैलियों का पालन करता है, जैसे कि Battōjutsu और laido.
  4. 4
    धैर्य रखें! स्वाभाविक प्रतिक्रिया है कि हर व्यक्ति को तलवार से लड़ना पड़ता है आतंक. हालांकि, यदि आप "पकड़" करते हैं, तो आप फुर्तीली, नियंत्रित या स्पष्ट - जो घातक हो सकता है, प्रतिक्रिया करने में सक्षम नहीं होंगे। खतरनाक परिस्थितियों के बीच एकाग्रता और शांत होने की स्थिति तक पहुंचने और आदर्श स्थिति में अपना मन लेने के लिए प्रशिक्षण का आनंद लें।
  5. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 3
    5
    शरीर को शेष करें ताकि वह बिना किसी हिट के हमले या बचाव कर सके। पैरों को दूर रखें, खड़े रहें या गति में। कभी उन्हें एक-दूसरे के करीब मत छोड़ें तलवार को यथासंभव व्यावहारिक रूप से पकड़ो। अपने प्रतिद्वंद्वी के आंदोलनों पर नज़र रखें और उन संकेतों को याद रखें, जो वह हमला करने की तैयारी कर रहे हैं - और इस प्रकार एक फुर्तीली पूर्व-हमले करें। जब एक हमले से बचाव, नहीं करने के लिए अपने शरीर को तलवार पास ताला-युक्त इसके अलावा करने के लिए खिंचाव, हमेशा अग्रिम वापस लड़ने के लिए प्रयास करने के लिए डालते हैं। पैरों की स्थिति और लय संतुलन के रहस्य हैं अधिक तलवारें जमीन को छूती हैं, आपकी ताकत मजबूत होगी। उन्हें floor- से उठाने का समर्थन नहीं करता केवल forefeet में, यह विरोधी की चल रही द्वारा तख्तापलट किये जाने से खत्म हो सकता है की अपने पैरों स्लाइड करने के बजाय का प्रयास करें। अन्त में, अपनी छाती को अपनी सीधा सीधा रखो, आगे बढ़ने के लिए अपनी छाती और धड़ के साथ, हमलों को अधिक शांति से और एक से अधिक तरीकों से रोकने के लिए।
  6. चित्रित करें एक स्वॉइडफਾਈਟ चरण 5 नामक चित्र
    6
    हमले से सावधानी यदि आप लापरवाही हैं, खासकर यदि आपके प्रतिद्वंद्वी का अनुभव है, तो आप उसके हाथों को चूमा के साथ जीत की सौंप देंगे। इसे आसान रखें और नियंत्रण में रहें और अपने बचाव को अनुकूलित करने के लिए हर समय ध्यान केंद्रित करें। ऐसा करने के लिए, बस बग़ल में ले जाएं, एक लड़ाकू हमले की प्रतीक्षा करें - ऐसा कुछ जो आपके जीवन को बचा सकता है और एक आसान जीत सुनिश्चित कर सकता है। खुली जगह में या चुस्त लोगों में भी बहुत अच्छा चल रहा है, जो खुद को और अधिक सीमित स्थानों में ढूंढते हैं।
  7. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 6
    7
    अपने बचाव को प्रशिक्षित करें अपने आप को सुरक्षित रखें जैसा कि आप खुद से बचाव नहीं कर सकते एक एकल हमला घातक हो सकता है तलवार को उस स्थिति में पकड़ो जो आपकी कमर से आपके सिर के ऊपर चलता है। यह किसी भी लड़ाकू के लिए आदर्श है, चाहे उसके कौशल स्तर की परवाह किए बिना, क्योंकि यह उन्हें उचित गति से और विभिन्न कोणों से हमले तोड़ने की अनुमति देता है।
  8. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 7
    8



    अपनी तलवार तैयार करो आम तौर पर, यह आदर्श आपके शरीर से गले या प्रतिद्वंद्वी की आंखों की दूरी पर स्थित है, यह आपके शरीर से आरामदायक दूरी पर विस्तार करना है। इस स्थिति में दो लोगों के बीच एक बाधा (कि संपर्क है कि वहाँ बहुत से उबरने किया जाना चाहिए) और काफी डराना किया जा सकता है कहते हैं, खासकर जो लोग कोई अनुभव नहीं है के लिए।
  9. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 8
    9
    मोड़ लें और अपने घुटनों को आपके शरीर के करीब ले आओ। अनुभवी लड़ाकों ने आम तौर पर प्रतिद्वंद्वी को वार्ड करने के लिए अपनी बाहों को फैलाया है, जो उन्हें चंचल तरीके से हमला करने या बचाव करने से रोक सकता है। अपने शत्रु की ओर तलवार को बढ़ाएं, न अपने हथियार।
  10. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 9
    10
    पहले सीधे शॉट लें हालांकि अनुभवी लड़ाकों को लंबे समय तक युद्ध में रहना पड़ सकता है, तलवार से लड़ने का नतीजा असली के लिए आमतौर पर पहले हमले द्वारा परिभाषित किया जाता है, जो 30 सेकंड से कम समय तक रहता है। विश्वास के साथ झटका लो, क्योंकि अगर आप एक गलती करते हैं, तो आप एक नुकसान में और एक घातक counterattack लेने के जोखिम पर होगा।
  11. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 10
    11
    अपने प्रतिद्वंद्वी की दूरी को अपने आंदोलन की सीमा के अनुसार रखें। यह "पहुंच" तलवार की लंबाई और उसके द्वारा किए जाने वाले आंदोलन के बराबर होती है। उदाहरण के लिए: एक लंबी तलवार चलाने वाला एक छोटा हाथ एक छोटी तलवार चलाने वाला एक लंबा हाथ होगा। आराम का स्तर कुछ कारकों पर निर्भर करता है, जैसे ऊंचाई, लंबाई, और हथियार और लड़ाकू शैलियों।
    • यदि आपके पास एक छोटी सी रेंज है, तो जाने के बिना प्रतिद्वंद्वी के करीब रहें। अगर उस व्यक्ति की बड़ी पहुंच है, तो वह उस दूरी पर कोई चाल नहीं कर पाएगा - और आप अधिक चुस्त हो सकेंगे
    • यदि आप एक लंबी तलवार चलाने वाले हैं, तो प्रतिद्वंद्वी संपर्क बनाने की संभावना कम करने के लिए दूर रहें।
    • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी के समान एक सीमा होती है, तो हमला करने के लिए एक बड़ा कदम उठाने के लिए उसके पास से दूर रहें।
  12. पिक्चर का शीर्षक विन ए स्वार्डफ़ाइट चरण 11
    12
    शांत और विश्वास रखो मुद्रा केवल एक तलवार के रूप में लड़ाई के नतीजे, साथ ही एक प्रभावी चालन के रूप में तय कर सकती है। यदि आप परेशान या डरे हुए हैं, तो आपका विरोधी स्थिति का लाभ उठाने और एक गंभीर त्रुटि को उकसाने की कोशिश कर सकता है। अधिक प्रतिरोधी योद्धा अपने विरोधियों को संदिग्ध, बेचैन और भयभीत छोड़ देते हैं।
    • शांत रहें, लेकिन आक्रामकता दिखाने और अपने प्रतिद्वंद्वी को धमकाने में विफल न हो। आप यह सोचने के लिए भी डरे हुए हैं कि आप जीत रहे हैं और आपको गंभीर गलती करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
    • प्रत्येक लाभ के लिए, वहाँ एक नुकसान भी है। उदाहरण के लिए, एक लंबा व्यक्ति की एक बड़ी रेंज हो सकती है, लेकिन धीमी गति से हो सकती है, क्योंकि निम्न सीमा वाले क्षेत्रों में ऊँचाई हानिकारक है
    • इसके अलावा, प्रत्येक नुकसान के लिए, वहाँ भी एक फायदा हो सकता है उदाहरण के लिए: अनुभवी सैनिक भी अप्रत्याशित हैं।
  13. पिक्चर शीर्षक से एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 12
    13
    लड़ाई की गति को समायोजित करें और यदि संभव हो तो उसे नियंत्रित करने का प्रयास करें। यह टिप सब कुछ का एक संश्लेषण है जिसे इस लेख में अब तक कहा गया है। यदि आप युद्ध की गति को समायोजित कर सकते हैं और इसे हेरफेर कर सकते हैं, तो आप अपने कार्यों के माध्यम से युद्ध को प्रभावित करने की संभावना अधिक होगी। इस अवधारणा को समझना मुश्किल है, लेकिन अगली बार ट्रेन करने की कोशिश करो।
    • अपने विरोधियों की लय और आदतों को याद रखो ताकि उनके आंदोलनों का अनुमान लगाया जा सके। आम तौर पर, प्रत्येक लड़ाकू में एक विशेष प्रकार का हमले, सुरक्षा और रणनीति होती है जिसके साथ वह सहज महसूस करता है। आपको साल की भी आवश्यकता हो सकती है और बहुत इस स्तर तक पहुंचने के लिए प्रशिक्षण, लेकिन केवल शुरुआत ही पहले से ही आधी है
  14. पिक्चर शीर्षक से एक स्वॉर्डफ़ाइट चरण 13
    14
    नाटकीय मत बनो कई सेनानियों को केवल झगड़े जीतने के लिए अपने हमलों और सुरक्षा की योजना बनानी होगी। बहुत विस्तृत चाल मार्शल आर्ट फिल्मों की एक चीज है। इसके अलावा, कुछ भद्दा चालन योग्य स्थिति और अवसरों में व्यावहारिक अंत है। फिर भी, अगर आपको अनुभव नहीं है, तो उनसे बचें, या आप एक हार को शर्मिंदा या कड़वा खत्म कर सकते हैं उदाहरण के लिए, सर्कल में चारों ओर मत जाओ यह बड़ी स्क्रीन पर अच्छा लग रहा है, लेकिन इसके पीछे असुरक्षित छोड़ देता है।
    • ऐसे लोग हैं जो इन चालियों का विरोध करने के लिए अपने विरोधियों को डरा देते हैं। कम अनुभव वाला कोई व्यक्ति दिखा रहा है कि आप नाजुक युग्मक प्रदर्शन कर सकते हैं, उस व्यक्ति के आत्मविश्वास से दूर हो सकता है इसके अलावा, उसे अपनी क्षमता पर सवाल पूछने के लिए मनोवैज्ञानिक शब्दों में एक बड़ी जीत है
    • विकर्षण एक और महान तकनीक है यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके "नृत्य" चाल को देखने में व्यस्त हो जाता है, तो आप अपने स्वयं के रक्षा में एक उल्लंघन का निर्माण कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • पागलपन से बचें मत दिशा में देखें कि आपका प्रतिद्वंद्वी तलवार को निशाना बनाना है और जितना संभव हो उतना ही अपनी गतिविधियों को नियंत्रित करना है। यदि वह नीचे झुकाता है और आप एक तरफ कदम उठाते हैं, तो संभवतः आप पर हमला करने के लिए उल्लंघन होगा। डरो मत - यह धोखा नहीं है, लेकिन व्यावहारिक है।
  • शरीर की स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है इसे सीधा, तलवार की नोक के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को बताया, अपने धड़ और कई महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा के लिए।
  • प्रशिक्षण आवश्यक है यदि आप अनुशासित होते हैं, तो आपके पास मुकाबले के दौरान जो भी जानते हैं, उसके बारे में 10% तक पहुंच हो सकती है, और आप बिना सोच के भी सहज रूप से कार्य कर सकते हैं। यह बुनियादी तकनीकों के साथ काम करता है - और यही कारण है कि वे उस नाम को प्राप्त करते हैं। इन अवधारणाओं को बार-बार प्रशिक्षित करें - ज्यादातर समय, वे आपके एकमात्र संसाधन होंगे। आम तौर पर, किसी व्यक्ति को एक तकनीक का मास्टर करने के लिए दो महीने की जरूरत होती है, लेकिन इसे भूलने में केवल एक महीने लग जाता है।
  • सटीकता ताकत से अधिक महत्वपूर्ण है
  • याद रखें कि तलवार का प्रत्येक भाग एक हथियार (टिप, किनारे, गार्ड और घुंडी का तालाब है, उदाहरण के लिए), साथ ही आपके शरीर और आपके वातावरण में सब कुछ। इस प्रकार की कोई भी लड़ाई तलवारों के इस्तेमाल से ही सीमित नहीं होनी चाहिए, जो कि उनकी पहुंच के भीतर होती है।
  • यदि संभव हो, तो पहले से पता लगाएं कि आपके प्रतिद्वंदी कौन सा हथियार इस्तेमाल करेगा यदि वह एक छोटी, अधिक चुस्त तलवार के लिए विकल्प चुनता है, तो उपस्थिति से बेवकूफ़ नहीं बनाया जा सकता - ये विकल्प शायद फायदे हैं, जैसे कि इसे आसानी से अवरुद्ध करना दूसरी ओर, अगर वह एक बड़ी, भारी तलवार को चुन लेता है, तो वह शायद एक या दो चलने वाली लड़ाई को समाप्त करने की कोशिश करेगा। जितना संभव हो उतना दूर रहें और जब तक वह थके हुए नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा करें।
  • इलाके का लाभ उठाएं आप अपने प्रतिद्वंद्वी को कुछ बाधाओं में वापस रुके या सूर्य के साथ अपनी पीठ के साथ खड़े होने की कोशिश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, उसे कुछ पलों के लिए अंधा करने के लिए - और इस तरह एक घातक झटका के लिए अतिसंवेदनशील।
  • अपने उपकरणों की अच्छी देखभाल करें संरक्षित जब तलवारें और कवच अधिक प्रभावी होते हैं
  • यदि संभव हो, तो एक समय में एक से अधिक व्यक्ति से लड़ने से बचें। यदि यह अपरिहार्य है, तो व्यक्तियों की गतियों को नियंत्रित करने के लिए कम से कम कोशिश करें, उन्हें स्वयं को कंडीशनिंग करें इस तरह, आप प्रत्येक एक कदम से कदम हारेंगे।
  • अपनी ऊर्जा का संरक्षण करें हर अनुभवी सेनानी जानता है कि मृत्यु से लड़ने के लिए यह थका है - अत: विस्तृत या अनावश्यक चाल पर समय बर्बाद मत करो। उनका अस्तित्व दांव पर लगाया जा सकता है।
  • तलवारें और तकनीकों का उपयोग करें जिन्हें आप अच्छी तरह जानते हैं और अपने मजबूत अंक को अनुकूलित करते हैं। पूर्ण युद्ध में नई चीजों की कोशिश करना हार का एक शॉर्टकट है
  • बहुत कुछ ले जाएं यदि आप रैखिक चालें बनाते हैं या बस खड़े होते हैं, तो आप अपने आप को सीमित कर लेंगे - और यदि आपके स्मार्ट हो तो क्यू का लाभ उठा सकते हैं। अपने आस-पास के सभी इलाकों का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाओ और स्थिति के अनुसार आवश्यक कदम उठाएं।
  • मध्ययुगीन काल में, कई swordsmen उनके विरोधियों को अपने हथियार और पैर काटने के द्वारा हराया, जो उन्हें जीवन धमकी खून बह रहा है इन हाथों और पैरों के साथ, ये बिंदु उपयोगी और मान्य लक्ष्य हैं, साथ ही साथ सिर और धड़ से भी अधिक उजागर होते हैं।
  • एक तलवार चलाने की कला का अध्ययन करें और सभी विवरण। हर हथियार की तरह, इसका एक विशिष्ट उद्देश्य है, लेकिन यह जादू नहीं है और चमत्कार नहीं करता है। उस ज्ञान के अनुरूप अपने आप को व्यवस्थित करें क्या आपका हथियार प्रकाश और प्रकाश है? त्वरित बैंग्स के लिए बनाया गया? या यह भारी है, शरीर से अंगों को तोड़ने में सक्षम है, लेकिन धीमे? क्या इसे काट दिया गया था? हर तलवार के फायदे और नुकसान हैं साथ ही साथ शैलियों का मुकाबला भी है। आप और आपके प्रतिद्वंद्वी उपकरण की सीमाओं और क्षमताओं को जानना सफलता का रहस्य है।
  • आपके मित्र आशीर्वाद या अभिशाप हो सकते हैं। यदि संभव हो, तो दूसरों के साथ ट्रेनिंग को यह देखने के लिए कि आपकी समूह की गतिशीलता कैसी है। इसके अलावा, सहयोगी दलों, तलवारें और तकनीकों का चयन करें, जो एक-दूसरे के पूरक हैं, जैसे ढाल और तलवार वाले दो सहयोगियों के पीछे छड़ी के हथियार का उपयोग करना।
  • बहुत से लोगों को यह पता लगाना गलत है कि उनके विरोधियों के पैर आसान लक्ष्य हैं - एक अवसर के रूप में वे खोने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। यदि आपके विरोधियों में से एक को मार दिया जाता है, तो आप किसी भी समय संघर्ष को समाप्त कर सकते हैं।
  • अपने विरोधी को ध्यान से देखें देखें कि वह कहाँ देख रहा है - आप उस क्षेत्र पर हमला कर सकते हैं। इसके अलावा, जब वह कोई कदम उठाते हैं, तो वह एक दूसरे के लिए अपनी कलाई और कंधे को दबा सकता है
  • जब भी आप खुद का बचाव करते हैं, संभव के रूप में कुछ शरीर के सदस्यों के रूप में स्थानांतरित करने के लिए प्रयास करें। यदि आपको केवल अपनी कलाई की ज़रूरत है, तो बस कलाई वही कोहनी और कंधे के लिए जाता है यदि इन परिकल्पनाओं में से कोई भी प्रशंसनीय नहीं है, तो आगे बढ़ें।
  • अपना संतुलन रखें अपने पैरों पर अपना वजन वितरित करें और एक ही समय में फर्श से दोनों को कभी भी उठाएं या उन्हें पार न करें (या थोड़े से दबाव आपको नीचे दस्तक दे सकते हैं) यह कोई आश्चर्य नहीं है कि लगभग हर मार्शल आर्ट संतुलन का प्रचार करते हैं (एक या दो मामलों को छोड़कर) - यह आंदोलन के अधिक विकल्प देता है
  • सरल हमलों से कई हिट अधिक प्रभावी हैं लंबी लड़ाई में, एक अच्छा योद्धा सफलता की अधिक संभावना पाने के लिए एक से अधिक बार हमले करता है। अगर इस तरीके से दबाया जाता है, तो आपके विरोधी गलती करने के लिए अधिक प्रवण हैं।
  • जब किसी भी प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ता है, तो वह भी कमजोर होता है, शारीरिक और मानसिक रूप से उसका लाभ उठाएं। आँखों में रेत फेंकना, अपमान और समानता का बोलना, उदाहरण के लिए, किसी के आत्मविश्वास को कमजोर करना बस चबाओ मत, आप अभी भी खो सकते हैं इन सभी साधारण लाभों का पता लगाना जो एक अच्छे तलवारबाज की विशेषता है इसके अलावा, ध्यान रखें कि दूसरों को भी ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए। हिल मत करो- उनसे निपटने के लिए और उन्हें का लाभ लेने के तरीकों के बारे में सोचें (या यदि संभव हो तो, आपको भी कोशिश करने से रोकें)
  • याद रखें: यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर तलवार को निशाना बना रहे हैं, तो इसे बंद करने के लिए तैयार रहें, जब आपको अवरोधों को अवरुद्ध करना या त्यागना होगा या आप निराश्रित हो सकते हैं।
  • ट्रेन पहले से ही लड़ाई की असली स्थितियों के बारे में सोच रही है, क्योंकि हर लड़ाई में एक विशाल गुरुत्व है। यदि आप प्रशिक्षण में गहन नहीं होते हैं, तो आप एक बुरी आदत पैदा कर सकते हैं जो आपको आपकी ज़िंदगी का खर्च आएगा।
  • अधिकांश तलवारधारी अलग रक्षा और हमले करते हैं, जो बहुत ही अपनी तकनीक को सीमित करते हैं। सबसे अच्छे योद्धा हैं जो दोनों को गठबंधन करते हैं और एक रुकावट या मोड़ को प्राकृतिक मुकाबले में परिवर्तित कर सकते हैं। उनके लिए, लड़ाकू एक प्रगतिशील और चिकनी आंदोलन बन जाता है
  • कृपया समझें कि इस लेख के सभी सुझाव आपके विरुद्ध उपयोग किए जा सकते हैं।
  • युद्ध के मैदान में कूद या भाग न लें, या आप टायर और खोने के लिए अधिक संवेदनापूर्ण बनेंगे।
  • तलवार की लंबाई के प्रभाव को समझें यदि आप और आपके प्रतिद्वंद्वी इसे समझते हैं, तो यह हमला करने के लिए अधिक मुश्किल होगा। हर समय तलवारें पर नजर रखें हालांकि, अपने आप को केवल व्यक्ति के हथियार में नहीं खोना है, क्योंकि यह धोखा दिया जा सकता है। हर अनुभवी लड़ाकू अपने प्रतिद्वंद्वी के अगले हड़ताल की दिशा की भविष्यवाणी कर सकते हैं ताकि उसकी मुद्रा का पता लगाया जा सके।
  • यदि आपको अधिक ट्रेनिंग या अनुभव नहीं है, तो स्टिक्स या लकड़ी तलवार का उपयोग करें या मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें।
  • यदि संभव हो तो, कवच पहनें जो कुछ भी आपके जीवन को बचा सकता है वह महत्वपूर्ण है अच्छा ट्रिम और गुणवत्ता वाले कुछ खरीदें और याद रखें कि हालांकि हल्का विकल्प आपको आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता देते हैं, भारी लोगों को प्रभाव को बेहतर ढंग से अवशोषित करते हैं अंत में, भारी कवच, जैसे स्टील, सब कुछ बदलता है: जिस तरह से आप चलते और देखते हैं, और जिस तरह से आप तलवार पकड़ते हैं
  • इसे हानिकारक से बचने के लिए तलवार के किनारे के अंधा तरफ का उपयोग करके अपने आप को बचाव करें।
  • अपने विरोधी पर घबराओ मत यह उल्टा लग सकता है, लेकिन उस व्यक्ति को देखकर उसकी मदद करो इसके अगले आंदोलनों की भविष्यवाणी करने के अलावा, आप संभव परिधीय आंदोलनों की सूचना देने के लिए असंभव बनाते हैं।
  • आम तौर पर, तलवारें पतली और हल्की होती हैं और इन्हें एक हाथ से संचालित किया जा सकता है।
  • चाल के एक मामले में अपने प्रतिद्वंदी की स्थिरता से कभी भी भयभीत न हो। उदाहरण के लिए, वह डर पैदा करने के लिए आपके ओर जाने की कोशिश कर सकता है याद रखें, हालांकि, आप किसी भी हमले, कमजोर या मजबूत के खिलाफ ब्लॉक और बचाव कर सकते हैं - भले ही उसका हथियार बड़ा और अधिक शक्तिशाली (कुल्हाड़ी की तरह) हो। काउंटरेटैक के लिए संकेतों का आनंद लें
  • हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी की दिशा में तलवार को इंगित करें - यदि आप एक साइड आक्रमण को ब्लॉक करते हैं, तो वह आपको हिट नहीं कर पाएगा बस शरीर को भारी मत डालें, या आप कमजोर हो जाएंगे।
  • यदि आप एक संतुलित तरीके से तलवार का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे लीवर के रूप में उपयोग कर सकेंगे: अपने नि: शुल्क हाथ से मार्गदर्शन करें और हमले या नाकाबंदी को मजबूर करने के लिए अपने सबसे मजबूत सदस्य का उपयोग करें।
  • यदि आवश्यक हो तो प्रतिद्वंद्वी को केवल ब्लॉक करें, क्योंकि जानवर बल का उपयोग करने के मुकाबले रास्ते से निकलना आसान है। आपका विरोधी मजबूत हो सकता है, लेकिन अगर वह अपने शरीर तक नहीं पहुंच सकता तो वह आपको चोट नहीं पहुँचा सकेगा। कहा जा रहा है, यह भी आवश्यक है पता करने के लिए ब्लॉक और बचाव, क्योंकि आप सभी हमलों से नहीं हट सकते हैं अपने आप को पूरी तरह से सुरक्षित करते हुए ले जाने के लिए जानें इसके अलावा, अपनी तलवार के कार्य को समझें। उनमें से कुछ को ब्लॉक करने के लिए नहीं बनाया जाता है, कटाण जैसे, जबकि अन्य उपयोगकर्ता को ज्यादा सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसलिए, चीनी और यूरोपीय के विपरीत जापानी तकनीकों में कुछ अवरुद्ध आंदोलनों हैं यह भी याद रखें कि किसी हमले के दौरान लाइन से बाहर निकलना और अपने प्रतिद्वंदी की तलवार को एक तरफ खींचना एक प्रभावी बचाव नहीं है, बल्कि हमले के लिए खुलापन भी बनाता है।
  • अपनी बंदूकें सावधानी से चुनें और यदि संभव हो तो, एक समय में एक से अधिक चार्ज करें। कुछ स्थितियों में हर हथियार पहना जाता है या बेकार भी है इसलिए यदि आप एक से अधिक का सहारा लेते हैं, तो आप अपने शस्त्रागार फुलर को छोड़ने में सक्षम होंगे। बस असामान्य संयोजन नहीं बनाते हैं, जैसे दो उथल-पुथल और कमीने - उदाहरण के लिए एक मार्लिन और एक बेस्ड के लिए चुनते हैं।
  • हालांकि यह नियम नहीं है सब मामले में, छोटे और लाइटर तलवारें का उपयोग करना पसंद करते हैं पत्थरों और क्लेमोरोज़ भारी और धीमी गति से होते हैं और पहनने वाले को कम और हल्के तलवार से कम समय में थका हुआ छोड़ देते हैं, जो बदले में आंदोलन को आसान बनाते हैं। चपलता सभी तलवारों के साथ संघर्ष में है यदि तेज तेज़ नहीं है तो शक्तिशाली हथियार होने का कोई फायदा नहीं है याद रखें कि वे गुस्सा नहीं हैं: उनका कार्य कटौती करना है, क्रश करने के लिए नहीं। इसलिए, ऐसे भारी उपकरण के लिए आवश्यक नहीं है अंत में, यह भी याद है कि हालांकि बड़ी तलवारें कर रहे हैं भारी, कमीनों और जैसे बहुत हल्के होते हैं हर हथियार की तरह एक उद्देश्य है, और इसके वजन और संतुलन शानदार हैं क्योंकि वे विशेषज्ञ हैं।
  • यदि आप तलवार को लेने के लिए दोनों हाथों का इस्तेमाल करते हैं (निचले हास्यास्पद या पसंद के साथ), तो हाथों को मजबूत बनाने और घुंडी के ऊपर दूसरी तरफ ऊपर वर्णित स्थिति में, अपने कोलाहट में अपने हाथों को फ्लेक्स (उन्हें सिकुड़ने के बिना), अपने सौर जाल के सामने मजबूत पल्स के साथ। बचाव करते समय, यह मजबूत हाथ स्थिति से बहुत दूर भटका नहीं होना चाहिए।
  • तलवारों को संभालने की कला सरल और सरल है: किसी को कम से कम संभव समय और प्रयास में प्रतिद्वंद्वी को मारना या अक्षम करना चाहिए। जब आपको लड़ना है, जीतने के लिए लड़ो। अनुकंपा, शौर्य, और खेल की भावना सुंदर गुण हैं, लेकिन अपने आप को प्राथमिकता जब दुश्मनों का सामना करना पड़ता है कई बार, दुर्भाग्यवश, वह जो क्रूर होना चाहता है वह है जो जीतता है।
  • दोबारा: मंजिल से दोनों तरफ कभी कूद या पुल नहीं खींचें। उतना जितना भी उतना ही झुकाव होता है, आप हारते जा सकते हैं, क्योंकि आप मध्य हवा में दिशा बदल नहीं सकते हैं, जब आपके पास कोई संतुलन नहीं होता है याद रखें कि आपके पास तलवार है और आपको अधिक स्थिरता की आवश्यकता हो सकती है। इस प्रकार, एक स्थिर सतह पर अपने पैरों को रोपण करना बहुत महत्वपूर्ण है अंत में, जब आप आगे बढ़ते हैं, तो कोशिश करें स्लाइड पैर नहीं है उन्हें उठाओ, उनके आंदोलनों में चतुर होने के लिए
  • विभिन्न इलाकों पर ट्रेन। गीले घास, बजरी सड़कों, वनस्पति, कॉनफील्ड, समुद्र तटों, पहाड़ियों और पहाड़ों, कीचड़, टिब्बा, आदि से जुड़े वन पथ। तुम कभी नहीं पता यदि आपको कई अलग-अलग स्थानों में अनुभव है, तो आपके पास पहले से ही एक बड़ा लाभ होगा।
  • सबसे भिन्न जलवायु परिस्थितियों में प्रशिक्षित करने के लिए उन्हें अनदेखा करना सीखना या उन्हें अपने पक्ष में उपयोग करना सीखें
  • जब कोई लड़ रहा है, पर्यावरण पर नज़दीकी नज़र रखें तो कोई दुश्मन आपको आश्चर्यचकित नहीं करेगा
  • हवा में खड़ी तलवार पकड़ने से युद्ध में आपके प्रदर्शन को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। मध्ययुगीन काल में, उदाहरण के लिए, यूरोपीय योद्धाओं और शूरवीरों ने इस तरह से ब्लॉक नहीं किया था, लेकिन उनका इस्तेमाल अपने दुश्मनों को आगे बढ़ाने के लिए किया जाता था। इस तरह, उन्होंने एक बहुत नकली और लोकप्रिय रणनीति बनाई।
  • तलवार चलाने के लिए सीखना ही तलवार के रूप में महत्वपूर्ण है
  • यदि एक ईमानदार प्रकार की तलवार का उपयोग कर रहे हैं, तो दूर के लक्ष्य वाले व्यापक हिट बनाएं। आप बारी बारी से भी कर सकते हैं, लेकिन इसका उपयोग करने के लिए तैयार बैकअप हमले तैयार होगा। इसके अलावा, यह स्पाइक के साथ आपके विरोधी को भी भ्रमित कर सकता है
  • कभी अपने प्रतिद्वंद्वी से विचलित मत हो
  • ज्यादातर समय, लोग अपनी चड्डी की रक्षा करते हैं और अपने विरोधियों के पैरों और पैरों को खड़े होने या उन्हें कुछ दर्द होने के लिए रखने की कोशिश करते हैं।

चेतावनी

  • जब तलवार से लड़ने की बात आती है तो "दूसरा स्थान" नहीं होता है विजेता वह है जो जीवित है, जबकि हारे हुए लगभग हमेशा मर जाता है. यही है, जब आप किसी के साथ लड़ना शुरू करते हैं (तलवार या किसी हथियार से), अपने जीवन की रक्षा के लिए तैयार हो जाओ
  • सबसे बड़ी ग़लती लोग जब मस्ती के लिए लड़ते हैं तो तलवार मारने की कोशिश कर रहे हैं, विरोधी खुद ही नहीं। यदि आप यह भूल नहीं करते हैं, तो इससे जीत की गारंटी अधिक आसानी से होगी। इसके अलावा, आप अपने प्रतिद्वंद्वी को धमकाने के लिए सही आसन ढूंढने और अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • यह क्लिच है, लेकिन हमेशा अप्रत्याशित होने की उम्मीद है जब कभी तलवार से लड़ने की बात आती है, अस्तित्व के अलावा अन्य कोई नियम नहीं होता है आपका प्रतिद्वंद्वी किक मार सकता है, अपने चेहरे पर रेत फेंक सकता है या आप को विचलित करने के लिए अन्य 1001 चीजें कर सकता है - जो भी उसी सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं
  • जब दोनों हाथों से एक तलवार चलाने पर, अपनी बाहों को गुना नहीं, या अपने आंदोलनों को सीमित करें, जो विनाशकारी हो सकता है हथियार लें जैसे कि यह एक लीवर (जैसा कि ऊपर वर्णित है) था।
  • कभी लापरवाह बारी करने के लिए जितना दिलचस्प लगता है, सिद्धांत रूप में, इस तरह का आंदोलन काम नहीं करता है। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी पीठ के साथ खड़े हैं, यहां तक ​​कि एक दूसरे के लिए भी आप अपने जीवन के साथ भुगतान कर सकते हैं!
  • एक ड्रमस्टिक की तरह तलवार को मत करना, क्योंकि आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं और असुरक्षित बन सकते हैं। दूसरी तरफ, एक भारी तलवार से हवा में झूठ बोलने वाला "8" कम अनुभवी लड़ाकों को डराता है - हालांकि यह कुछ लोगों के लिए थका है और अनुशंसित नहीं है स्टार वार्स के दर्थ मौल भी इस चाल को करने में कामयाब नहीं रहे हैं और अच्छी तरह से करते हैं।
  • रक्षात्मक होने के नाते केवल कुछ डिग्री के लिए प्रभावी होता है मध्ययुगीन जर्मनी में, उदाहरण के लिए, प्रतिरक्षक को इस रक्षात्मक तरीके से घुमाने का मौका उस पर हमला करने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका था। सावधान रहें
  • असली लड़ाई स्थितियों में, शिष्टाचार और प्रतिस्पर्धा के नियम बहुत कम हैं। कोई अंतर नहीं है या स्कोर, और सम्मान और आचरण का एकमात्र कोड जो मायने रखता है स्टाफ है यह मामला है, उदाहरण के लिए, जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी और निजी कोड के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो वह सामरिक लाभ हासिल करने के लिए अनुसरण करता है।
  • ऐसा कहा जाता है कि सबसे महान योद्धाओं को अपनी तलवार खींचने की जरूरत नहीं है। यही है, एक अच्छा तलवारबाज केवल अपने विरोधियों के साथ अपनी क्षमताओं का परीक्षण नहीं करना चाहिए और खुद की तुलना करना चाहिए। अधिक व्यावहारिक पक्ष पर, जब आप एक वास्तविक लड़ाई में होते हैं, तो भागने की कोशिश करने से डरो मत। यह "खेल" कई पीड़ितों को कर सकता है, जिससे इस मामले से निपटने के लिए अधिकारियों के लिए मुश्किल हो जाता है (यही कारण है कि कई देशों में घोटाला अवैध है)। लगभग कुछ मामलों में गर्दन या किसी के चेहरे पर कट जाने वाले कुछ सेमी घातक या कमजोर पड़ सकते हैं। इसका मतलब यह है कि किसी भी तलवार से लड़ने के लिए सबसे ज्यादा संभावना यह है कि "हारने वाला" किसी भी समय मर जाता है, जबकि "विजेता" मर जाता है यदि आप एक असहज मुठभेड़ से बचते हैं, तो आप खुद को भाग्यशाली मानते हैं और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने की कोशिश करते हैं। यदि सबसे खराब होता है और आप घायल हो जाते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
  • तलवारों के साथ झुकाव कोई मजाक नहीं है, लेकिन कुछ गंभीर है ये हथियार हत्या के लिए ही बनाये जाते हैं। उन्हें समान सम्मान से व्यवहार करें, आप एक बंदूक देंगे।
  • कभी अपनी तलवार छोड़ दो एक झटका हथियार को दूर कर सकता है, जिससे उसका उपयोगकर्ता असुरक्षित हो सकता है। जब तक आपके पास एक से भी अधिक तलवार नहीं होती है, तो उपकरण को मजबूती से रखें
  • आप (और निश्चित रूप से) चोट लगी होगी वॉरियर्स जो अपनी त्वचा के बारे में बहुत ज्यादा परवाह करते हैं वे युद्ध के मैदान पर अक्सर बेकार होते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com