IhsAdke.com

कैसे Instagram का उपयोग कर पैसा बनाने के लिए

इस पीढ़ी में Instagram सबसे तेजी से बढ़ते मार्केटिंग टूल्स में से एक है - इसलिए किसी को इसके लाभ मिल सकता है, बशर्ते उनके पास धैर्य और कुछ सरल तकनीकें हों। आप एक विशिष्ट और सुविचारित सोशल नेटवर्किंग अकाउंट बना सकते हैं जहां आप गुणवत्ता वाली सामग्री पोस्ट कर सकते हैं और मशहूर ब्रांड या फोटो साइटों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, साथ ही साथ अपनी खुद की सामग्री भी बना सकते हैं जो उपयोगकर्ता की लालच को छू लेंगी!

चरणों

भाग 1
एक दिलचस्प खाता बनाना

  1. 1
    एक रचनात्मक अभी तक वर्णनात्मक उपयोगकर्ता नाम चुनें जब आपका Instagram खाता प्रसिद्ध हो जाता है, तो लोग उस नाम का उपयोग आपसे बात करने के लिए करेंगे- इसलिए यादगार, विभेदित और समझने में आसान चीज़ों के बारे में सोचें।
    • एक उपयोगकर्ता नाम चुनें जो प्रकाशकों की सामग्री का विषय दर्शाता है - यदि आप एक कलाकार हैं, उदाहरण के लिए, आप अपने नाम (या आपके उपनाम) से कुछ चुन सकते हैं।
  2. 2
    में भरें जैव प्रासंगिक जानकारी के साथ आप उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए कई विवरण शामिल कर सकते हैं:
    • सामग्री का एक विस्तृत लेकिन संक्षिप्त विवरण, इसके इरादों और पसंद
    • आपके पृष्ठों पर लिंक, यदि कोई हो
    • व्यावसायिक ईमेल (यदि संभव हो, तो Instagram खाते के लिए एक विशेष रूप से बनाएं)
    • अन्य प्रासंगिक सामाजिक नेटवर्क के उपयोगकर्ता नाम (ट्विटर, फेसबुक आदि)
    • त्वरित संदेश सेवाओं के लिए उपयोगकर्ता नाम
    • दान प्राप्त करने के लिए बैंक या पेपैल खाता जानकारी
    • पाठ्यक्रम (इसे किसी निश्चित इंटरनेट पेज पर पोस्ट करें और लिंक को लिंक में पेस्ट करें जैव Instagram के)
  3. 3
    उस सामग्री का विषय चुनें जिसे आप पोस्ट करने वाले हैं Instagram या Facebook पर आपकी व्यक्तिगत प्रोफाइल के विपरीत, सभी प्रकाशनों का एक सामान्य विषय होना चाहिए (शारीरिक व्यायाम, पोषण, आदि।)
    • यदि संभव हो तो, ऐसी किसी चीज के बारे में सोचिए जो आपको लगता है कि समाज में (या कुछ ऐसा जो कुछ भी आनंद ले सकता है) की कमी है जो आपकी प्रतिभा से संबंधित है
    • देखें कि यह सामग्री निम्नानुसार है या नहीं उपयोग की शर्तें Instagram का
  4. 4
    प्रकाशनों और उनके विवरण संपादित करें इस चरण में, फिल्टर और प्रभाव के साथ फ़ोटो में समायोजन करें जिससे उन्हें सौंदर्यवादी रूप से उपयुक्त बनाया जा सके, साथ ही उपशीर्षक में प्रासंगिक जानकारी भी शामिल कर सकते हैं।
    • यदि आप कुछ विज्ञापन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप एक संक्षिप्त कैप्शन बना सकते हैं जो प्रश्न में उत्पाद का वर्णन करता है और दिखाता है कि यह उपयोगकर्ता के जीवन को कैसे सुधार सकता है, साथ ही वर्चुअल स्टोर से लिंक भी शामिल कर सकता है।
    • Instagram पोस्ट पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय 2:00 बजे से 5:00 बजे तक है। एक अच्छा समय पर अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए इस दिन का हिस्सा प्रकाशित करें
  5. 5
    पूरे दिन कई प्रकाशन करें जितना अच्छा हो सकता है कि आपके अनुयायियों की तस्वीरों और वीडियो के साथ समय रेखा बाधित हो सकती है, कुछ गुणवत्ता आवधिक पोस्टिंग उन्हें खुश कर सकती हैं।
    • विषय को छोड़ने के बिना सामग्री को अलग करने की कोशिश करें - खाते के फ़ोकस से बहुत दूर भटका न दें, लेकिन हर दिन एक ही बात पोस्ट करने से बचें।
  6. 6
    प्रकाशनों की समीक्षा पढ़ें उपयोगकर्ता अकसर Instagram पर स्पष्ट रूप से या निहित पर अपनी राय देते हैं - जो बहुमत को खुश करने के लिए आपको अपनी पोस्ट अनुकूलित करने में मदद कर सकता है
    • सभी उपयोगकर्ताओं के सुझावों को पूरा नहीं कर सकते हैं - अपने अनुयायियों में से अधिकांश के लिए सामान्य विषयों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।
  7. 7
    Instagram पर लगातार उपस्थिति चिह्नित करें यह आपके "व्यक्तिगत ब्रांड" को बढ़ावा दे सकता है और खाते में और अधिक पसंदीदा और अनुयायियों को आकर्षित कर सकता है:
    • टिप्पणियों को अक्सर जवाब दें जब आपके पास बड़ी संख्या में अनुयायी हों, तो आपको बिल्कुल भी जवाब देना नहीं होगा - फिर भी, प्रत्येक पोस्ट वाले कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ सहभागिता करने का प्रयास करें
    • ब्रांड्स, उपयोगकर्ता या उन खातों से छोटे पदों का आनंद लें जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं। इस तरह, आप दूसरों के साथ-साथ एक-दूसरे को लाभान्वित करेंगे।
  8. 8
    अन्य सामाजिक नेटवर्क के साथ अपने Instagram खाते को पूरक करें पहले से ही इन प्रोफाइल के लिंक शामिल हैं जैव, लेकिन यह भी याद रखिए कि प्रासंगिक सामग्री के साथ अद्यतन अन्य पेजों को रखने के लिए।
    • फेसबुक: Instagram के समान थीम को समर्पित एक फेसबुक पेज को बनाएं और परवाह करें, जहां आप खुद को बढ़ावा दे सकते हैं
    • ट्विटर: विशेष रूप से Instagram को बढ़ावा देने के लिए एक ट्विटर खाता बनाएँ दोनों नेटवर्क के बीच बातचीत करें, लेकिन मूल बनाने के लिए मत भूलना माइक्रोब्लॉगिंग.
    • अन्य साइटों पर खाते बनाएं, इस क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय क्या है जहां आप रहते हैं: टंबलर, यूट्यूब, Pinterest आदि

भाग 2
अनुयायी आधार का विकास करना

  1. 1
    उन अनुयायियों की संख्या के बारे में सोचें जो आप तक पहुंचना चाहते हैं। यह राशि आपकी पोस्ट के विषय पर आधारित होनी चाहिए - यदि आप विज्ञापन अभियानों में ब्रांड के साथ भागीदार बनाना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आपको कम से कम 5000 अनुयायियों को "काम पर रखने" की आवश्यकता हो सकती है।
  2. 2
    पदों में उचित हैशटैग का उपयोग करें यदि आप विशिष्ट श्रोताओं तक पहुंचना चाहते हैं - सही काम करने के लिए - उपयोगकर्ता की खोजों को सुविधाजनक बनाने के लिए इस सुविधा का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास ब्राजील के इंटीरियर से कई परिदृश्य फ़ोटो हैं, तो आप हैशटैग का उपयोग "# इंटरएरियर" और "आंतरिकब्राजेल" जैसे कर सकते हैं।
    • केवल उन शर्तों का उपयोग करने के बाद, जो केवल अधिक अनुयायी एकत्र करना चाहते हैं, उपयोगकर्ताओं को हताश कर सकते हैं और आपके खाते को नुकसान पहुंचा सकते हैं, केवल बाद से संबंधित हैशटैग का उपयोग करें।
  3. 3
    अन्य उपयोगकर्ताओं के फोटो पर लघु और पोस्ट टिप्पणियां यह आपके खाते को उजागर और खुलासा करता है, जिससे कि लोग आपके द्वारा पोस्ट किए जाने पर आनंद ले सकते हैं और टिप्पणी भी कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, इस रणनीति का उपयोग आपकी सामग्री के सबसे अधिक कुशल उपयोगकर्ताओं के साथ करें।
    • अधिक अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए आप इसे कई यादृच्छिक खातों में कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रक्रिया कितनी धीमी है, यह अधिक लोगों को जोड़ने के लिए एक अच्छी रणनीति है।
  4. 4
    अपने खाते को सामाजिक नेटवर्क पर प्रचारित करें इन नेटवर्कों में पहले से ही Instagram में एक रिश्तेदार उपस्थिति होनी चाहिए, क्योंकि वे अपने में हैं जैव- तो इसके विपरीत करने के लिए, अन्य पृष्ठों पर Instagram अच्छी तरह से मौजूद बनाने के लिए करते हैं।
    • यहां तक ​​कि सरल पोस्ट, जैसे फेसबुक या ट्विटर पर आपके Instagram खाते के लिंक, आपकी सामग्री को बढ़ावा दे सकते हैं।
  5. 5
    बातचीत की अनुमति दें अपने अनुयायियों की राय से पूछें - अगर यह कुछ दिलचस्प है, तो वे और भी अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर लेंगे। ऐसा करने के लिए, निम्नलिखित कुछ रणनीतियों को अपनाना है:
    • अनुयायियों के बीच उत्पादों या सेवाओं को साझा करें उनसे पूछें curtam और / या अर्हता प्राप्त करने के लिए पोस्ट साझा करें
    • सवाल और चुनाव पूछें अनुयायियों के संपर्क को प्रोत्साहित करें, जो बदले में उनकी सामग्री को बढ़ावा देता है।
    • अनुरोध और सुझाव स्वीकार करें विशेषकर अगर फ़ोटो को पोस्ट करने के लिए Instagram का उपयोग करना, उपयोगकर्ताओं की राय स्वीकार करना सामग्री में एक निजी निवेश उत्पन्न कर सकता है।
  6. 6
    अपने अनुयायी आधार को सुनें। यदि आप देखते हैं कि वे आम शिकायतें या विशिष्ट अनुरोध करते हैं, तो इन्हें अनदेखा न करें- अपने दर्शकों को संतुष्ट करने के लिए परिवर्तन लागू करने का एक तरीका ढूंढें - आखिरकार, यह आपका सबसे बड़ा समर्थन समूह है!

भाग 3
संबद्ध प्रोग्राम रणनीतियां का उपयोग करना




  1. 1
    देखें कि क्या आप आधिकारिक रूप से ब्रांड्स, उत्पादों और पसंद का खुलासा करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं आपको विपणन में दिलचस्पी लेनी चाहिए, कम से कम 5,000 अनुयायी हों, और अक्सर Instagram को अपडेट / पोस्ट करने में सक्षम हो।
    • संबद्ध कार्यक्रम इस तरह से कार्य करते हैं: उपयोगकर्ता को सवाल उठाने में उत्पादों या सेवाओं का उपयोग करने या प्रदर्शित करने के लिए खुद की तस्वीरें लेनी चाहिए।
  2. 2
    आप Instagram पर प्रकाशित ब्रांडों का पालन करें। अगर आप ध्यान देना चाहते हैं तो इन ब्रांडों के पृष्ठ पर गतिविधि का एक अच्छा स्तर रखें। यह आपकी मार्केटिंग रणनीतियों, जैसे स्वर, शैली और उत्पादों / सेवाओं को समझना शुरू करने का एक शानदार तरीका है
  3. 3
    ब्रांड प्रकाशनों पर टिप्पणी का आनंद लें और पोस्ट करें। अगर यह एक आदत बन जाती है, तो आप कंपनियों का ध्यान आकर्षित करेंगे, यह दिखाते हुए कि आपका खाता Instagram में एक मूल्यवान संपत्ति होने की क्षमता है।
    • बिना सार्थक प्रश्नों या सवालों के जवाब वाले अंकों के पृष्ठों को भरना मत करें, जो कि उत्पाद के मार्केटिंग अभियान में सुधार कर सकते हैं।
  4. 4
    संबद्ध प्रोग्राम सेवा खोजें कई ऐसी साइटें हैं जो बड़ी कंपनियों के साथ भागीदारी करने में आपकी सहायता कर सकती हैं - बस यह सुनिश्चित करें कि इसके लिए आपको उन ब्रांडों का ध्यान रखना होगा जिन्हें आप विज्ञापन देना चाहते हैं। यहां कुछ रोचक उदाहरण दिए गए हैं (लेकिन आपके क्षेत्र के आधार पर लागू नहीं हो सकते हैं):
    • शेर्सेल: एक खाता बनाएं और विशिष्ट नियोक्ताओं और विक्रेताओं के लिए काम करने का अवसर की अपेक्षा करने के लिए साइन अप करें। आप इन विक्रेताओं को निर्देशित करने वाले सभी उपयोगकर्ता आपके Instagram खाते से संबद्ध होंगे, एक कमीशन उत्पन्न करेंगे।
    • स्टाइलिनिटी: फ़ैशन के क्षेत्र में विशिष्ट - अगर उपयोगकर्ता विक्रेता की वेबसाइट पर आपके लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं, तो आपको कमिशन प्राप्त होता है।
  5. 5
    सोशल नेटवर्क पर ब्रांड के संपर्क में जाओ यह दर्शाता है कि आपके Instagram खाते में एक उद्देश्य है। आप सीधे कंपनियों के मार्केटिंग विभागों से ई-मेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं।
    • यह आपके पेशेवर ईमेल को इसमें शामिल करने का एक और बड़ा कारण है जैव- जब कोई भी ब्रांड संपर्क में जाना चाहता है, तो आपको केवल Instagram पर अपने प्रोफ़ाइल से परामर्श करने की आवश्यकता होगी।
  6. 6
    धीरज रखो यदि आपका खाता सक्रिय है और लगातार बढ़ रहा है, तो एक ब्रांड अंततः आपके काम में दिलचस्पी लेगा, भले ही वह केवल मुफ्त उत्पादों के बदले में सरल प्रकटीकरण के लिए हो। हर कोई धीमी गति से शुरू होता है और धीरे-धीरे आगे बढ़ना होता है। तो आपके पास कोई भी मार्केटिंग अनुभव है - भले ही इसमें प्रत्यक्ष लाभ शामिल न हो - आपको एक पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिलेगी, भविष्य में भी बेहतर अवसरों को आकर्षित करने में।

भाग 4
अपनी तस्वीरों को बेचना

  1. 1
    अपनी तस्वीरों को बेचने पर विचार करें जितना ज्यादा यह विकल्प नहीं है कोई Instagram खाता, स्मार्टफोन वाला हर उपयोगकर्ता जो उच्च रिज़ोल्यूशन में फोटो लेता है, उसकी छवियों को ले, संपादित और अपलोड करने का प्रयास कर सकता है - अभी या बाद में कोई व्यक्ति सामग्री में दिलचस्पी लेगा
  2. 2
    एप ढूंढें और डाउनलोड करें जो आपको फोटो बेचने में मदद करता है इस ऐप के उपयोगकर्ताओं के रूप में देखें और अपनी छवियों को खरीदते हैं, वे आपके खाते में अधिक दिलचस्पी लेते हैं - अपने लाभ का विस्तार करने के लिए अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करें
    • Foap iPhone और Android उपकरणों के लिए एक शानदार ऐप है इसका उपयोग शुरू करने के लिए, एक खाता बनाएं और अपनी तस्वीरों को डेटाबेस में अपलोड करें। उपयोगकर्ता इन छवियों को खोज और खरीद सकते हैं, और आपको लाभ का 50% मिलता है।
  3. 3
    श्रेणियों में अलग सामग्री साधारण और प्रीमियम. निचले गुणवत्ता वाले "सामान्य" फ़ाइलें - साइटें और कंपनियां विज्ञापन बनाने के लिए उपयोग कर सकती हैं - सीधे फोटो विक्रय एप्लिकेशन पर जाएं, हालांकि आप चित्र बेच सकते हैं प्रीमियम (उदाहरण के लिए, गुणवत्ता वाले आइटम जिनके लिए आप अधिक कीमतें लगा सकते हैं) व्यक्तिगत रूप से Instagram प्रोफ़ाइल में। यह इस भाग में है कि अनुयायियों का व्यापक आधार महत्वपूर्ण हो जाता है।
    • याद रखें कि "सामान्य" सामग्री को नहीं होना चाहिए बुरा गुणवत्ता, लेकिन विविध संदर्भों और परिस्थितियों में सामान्य या उपयोगी होने के लिए। सामग्री प्रीमियम, बदले में, व्यक्तिगत खपत पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।
  4. 4
    अपनी तस्वीरों पर वॉटरमार्क रखें प्रीमियम. ऐसा करने के लिए, फ़ाइल का कम-रिज़ॉल्यूशन संस्करण अपलोड करें या कुछ ग्राफ़िक (जैसे कि आपके हस्ताक्षर या वाक्यांश जो कि बहुत ज़्यादा छवि पर है) को ऊपर लाएं। वितरण के लिए मूल प्रतियां सहेजना याद रखें
    • जब कोई अनुयायी इस तस्वीर को खरीदना चाहता है, तो उसे मार्क के बिना, एक चालान और फोटो का आधिकारिक संस्करण भेजें।
  5. 5
    जब आप वॉटरमार्क वाले फोटो प्रकाशित करते हैं तो कीमत दर्ज करें पोस्ट में निम्न जानकारी शामिल करें:
    • मूल्य रेंज
    • भुगतान का प्रकार (हस्तांतरण या जमा, पेपैल आदि)
    • तस्वीर का आकार
    • फोटो संकल्प
    • तस्वीर का संक्षिप्त विवरण
  6. 6
    उपयोगकर्ताओं को एक तस्वीर मांगने के लिए रुको। बशर्ते आपके पास अनुयायियों का सक्रिय आधार है और उत्पाद में आपकी दिलचस्पी खड़ी की है, कुछ Instagram छवियों को बेचना मुश्किल नहीं होगा!
    • आप व्यक्तिगत अनुयायियों से अनुरोध स्वीकार भी कर सकते हैं और विशिष्ट कीमतों पर शुल्क ले सकते हैं।

युक्तियाँ

  • कुछ विपणन अनुप्रयोगों और ब्रांडों के साथ काम करने के लिए आपको पेपैल या अन्य भुगतान प्लेटफार्मों के साथ एक खाता बनाना पड़ सकता है
  • यदि आपका इंस्टाग्राम खाता फ़ोटो में विशिष्ट है, तो उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री पोस्ट करें यहां तक ​​कि साधारण विवरण, जैसे कि धुंधला या संपादन के भाग, फोटोग्राफर के रूप में आपकी विश्वसनीयता को कम कर सकते हैं।
  • मामले के आधार पर, आप एक अच्छी कीमत के लिए भी Instagram खाते को बेच सकते हैं।
  • एक अच्छी आभासी उपस्थिति रखें, पोस्ट की गुणवत्ता की सामग्री अक्सर, और विचार करें कि अनुयायी के आधार पर Instagram पर क्या सफल होना है।

चेतावनी

  • किसी भी व्यवसाय के साथ, Instagram पर एक सम्मानजनक और लाभदायक खाता विकसित करना एक समय लेने वाली प्रक्रिया है
  • जब व्यापार और ऑनलाइन बिक्री की बात आती है तो संघीय कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (4)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com