IhsAdke.com

आपका फेसबुक खाता सुरक्षित बनाना

अगर आपका कोई मित्र या परिचित हो तो फेसबुक

एक द्वारा हमला किया हैकर, इसका मतलब यह नहीं है कि वही आपके साथ होगा हैकर्स विश्व स्तरीय और सामाजिक नेटवर्क में अधिक तीव्रता के साथ पर हमला कर रहा है फेसबुक और चहचहाना इसके मुख्य लक्ष्य हैं आपकी सुरक्षा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करें फेसबुक.

चरणों

आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
1
बनाना लॉग इन आपके खाते में अपना उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें (या ईमेल) और आपका पासवर्ड उपयुक्त पाठ क्षेत्रों में। "मुझे लॉग इन रखें" विकल्प को अनचेक करें इस विकल्प के साथ अक्षम, संभावना है कि कोई आपके खाते पर आक्रमण करेगा, कम होगा।
  • मुझे लॉग इन रखने के लिए केवल आपके पर्सनल कम्प्यूटर पर सक्षम होना चाहिए (और केवल तभी किसी दूसरे के पास इसका उपयोग नहीं है)।
    आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप 1 बुलेट 1 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
  • आपका फेसबुक खाता चरण 2 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    2
    दूसरों को अपना पासवर्ड न दें अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ अपना पासवर्ड साझा करें फेसबुक आपके खाते का खतरा बढ़ता है काट दिया. आपके पासवर्ड के साथ, अन्य लोग स्वतंत्र रूप से आपके खाते में लॉग इन कर सकते हैं और इसे अपने नाम पर किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आभासी दुनिया के अंदर और बाहर समस्या पैदा हो सकती है - इसलिए अन्य लोगों को अपना पासवर्ड न दें, खासकर यदि विश्वसनीय नहीं हैं
  • 3
    अपने खाते तक पहुंचने से बचें फेसबुक सार्वजनिक स्थानों में यह केवल तभी करें जब आपके मित्र (या साइबर कॉफी शॉप, जहां आप तक पहुँचते हैं इंटरनेट) आपके विश्वास के हैं अन्यथा, तक पहुंचने से बचें फेसबुक सार्वजनिक उपयोग कंप्यूटरों में
    • जब आप अपना खोलें फेसबुक किसी मित्र के कंप्यूटर पर या साइबर कॉफी, "मुझे लॉग इन रखें" विकल्प को अनचेक करें उसी में आपके सभी अन्य खातों पर लागू होता है इंटरनेट, के रूप में जीमेल और Spotify.
      आपका फेसबुक अकाउंट चरण 3 बुलेट 1 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • कार्यक्रम फेसबुक पासवर्ड डिक्रिप्टर सभी को भंडारण करने में सक्षम है लॉग इन मैं प्यार करता हूँ फेसबुक. यदि यह आपके कंप्यूटर पर स्थापित है, तो आपके सभी डेटा की प्रतिलिपि बनाई जाएगी। इसलिए किसी मित्र के कंप्यूटर पर अपने खाते तक पहुंचने पर सावधान रहें (या एक साइबर कॉफी) - आप शायद ही एहसास करेंगे कि किसी ने इस प्रकार के जासूस प्रोग्राम को स्थापित किया है।
      आपका फेसबुक अकाउंट चरण 3 बुलेटलेट सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • हमेशा एक मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें जो अनुमान लगाने में मुश्किल है। अधिमानतः, एक लंबा पासवर्ड बनाएं।
      आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप 3 बुलेट 3 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • आपका खाता सुरक्षित करने के लिए एक लंबा पासवर्ड पर्याप्त नहीं होगा। हैकर्स "शब्दकोश हमला" नामक एक तकनीक का उपयोग करें जिसमें डिक्शनरी में हर शब्द का उपयोग करने के लिए आपके खाते का उपयोग करने का प्रयास किया गया है। अपना पासवर्ड बनाते समय नंबर, लोअरकेस अक्षरों और अपरकेस और प्रतीकों (! @ $ $ $ ^) को शामिल करें इस प्रकार के हमले के लिए इसे अपरिवर्तनीय बनाने और इसे कठिन बनाने के लिए हैकर्स.
      आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप 3 बुलेट 4 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • उपयोग अनुप्रयोगों ऑनलाइन अपने पासवर्ड की ताकत का परीक्षण करने के लिए
      आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप 3 बुलेट 5 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • अपना पासवर्ड बदलें फेसबुक हर दो या तीन महीने अगर कोई आपका खाता पासवर्ड जानता है, तो वह थोड़ी देर बाद इसे एक्सेस करने में सक्षम नहीं होगा।
    • ये आम ग़लती हैं जो अधिकांश लोग करते हैं कभी भी अपने समान पासवर्ड का उपयोग न करें फेसबुक. इसमें पासवर्ड शामिल हैं जैसे "पासवर्ड", "पासवर्ड 123", """"और""यदि कोई आपके खाते में लॉग इन करने का प्रयास करता है फेसबुक, ये वह पासवर्ड होगा जो उसे पहले प्रयास करना चाहिए।
    • अलग-अलग पृष्ठों पर एक ही पासवर्ड का उपयोग न करें। यदि आपके पास खाते हैं फेसबुक, पर चहचहाना और में गूगल, उदाहरण के लिए, इन पृष्ठों में से प्रत्येक के लिए एक अलग पासवर्ड रखें इसके लिए कारण सरल है: अगर कोई आपके खाते में से एक को हुक कर सकता है, तो वह उसी पासवर्ड से आपके अन्य खातों तक पहुंच सकता है।
      आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप 3 बुलेट 8 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
  • आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुँचने के लिए तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों को कभी भी अनुमति न दें, खासकर यदि वे विश्वसनीय नहीं दिखते हैं इन एप्लिकेशन को आपकी ओर से किसी भी सामग्री को पोस्ट करने की अनुमति है, जो आपके खाते को सुरक्षित रखने के लिए जोखिम भरा हो सकता है केवल ऐसे एप्लिकेशनों का उपयोग करें जिनके अन्य उपयोगकर्ताओं के अच्छे मूल्यांकन को प्राप्त किया गया है फेसबुक.



  • आपका फेसबुक अकाउंट सेटअप सुरक्षित
    5
    अपनी गोपनीयता सेटिंग्स अनुकूलित करें यह आपकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम है फेसबुक.
    • सेटिंग> सुरक्षा पर जाएं पृष्ठ के शीर्ष पर आपको विकल्प "सुरक्षित ब्राउज़िंग" मिलेगा "संपादित करें" पर क्लिक करें और फिर "ब्राउज़ करें" चुनें फेसबुक जब भी संभव हो सुरक्षित कनेक्शन (https) "यह आपके खाते को सुरक्षित करने में मदद करेगा।
      आपका फेसबुक खाता सुरक्षित 5 बुलेट 1 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • सेटिंग> सुरक्षा पर जाएं इस पृष्ठ पर दूसरा विकल्प "अलर्ट" है लॉग इन"दो उपलब्ध विकल्पों के चेकबॉक्स का चयन करें.इस सुविधा को सक्षम के साथ, आपको एक प्राप्त होगा ईमेल हर बार आपके खाते तक पहुंचा जा सकता है यदि आप इसे स्वयं करते हैं, तो ठीक है - हालांकि, अगर आपको सूचित किया गया है कि जिस व्यक्ति को आप नहीं जानते हैं, तो वह आपके खाते में प्रवेश कर चुका है, आप तुरंत जान लेंगे कि किसी और के पास आपका लॉग इन. जांच में आसानी के लिए, यह सुविधा ब्राउज़र का नाम, कंप्यूटर ऑपरेटिंग सिस्टम और एक्सेस का सही समय भी दिखाती है।
      आपका फेसबुक खाता सुरक्षित 5 बुललेट 2 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • "सेटिंग"> "सुरक्षा" के तहत तीसरे विकल्प पर जाएं इसे "की स्वीकृतियां कहा जाता है लॉग इन"संपादित करें" क्लिक करें, और फिर "अज्ञात ब्राउज़रों से अपने खाते तक पहुंचने के लिए सुरक्षा कोड की आवश्यकता" चेकबॉक्स चुनें। लॉग इन आपके खाते की रक्षा के लिए आपके फोन का उपयोग करने वाली सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत है "अगले दिन" "प्रारंभ होना चाहिए" दिखाना चाहिए। "इस सुविधा को सक्षम करने से हर बार जब आपका खाता किसी ब्राउज़र से एक्सेस होता है, तो आपको अपने फोन पर एक टेक्स्ट संदेश दिया जाएगा। अज्ञात।
      अपने फेसबुक खाते को सुरक्षित शीर्षक वाले चित्र 5 बुलेट 3
    • "सेटिंग"> "सुरक्षा" के अंतर्गत "विश्वसनीय संपर्क" विकल्प पर जाएं यह सुविधा आपको एक संपर्क सूची बनाने की अनुमति देती है फेसबुक जो आपका खाता पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है यदि आपका खाता हैक किया गया है या यदि आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं इस सुविधा को सक्षम करने के लिए आपको कम से कम तीन लोगों को जोड़ना होगा।
      आपका फेसबुक खाता सुरक्षित 5 बुललेट 4 शीर्षक वाला चित्र
    • सेटिंग> गोपनीयता पर जाएं "कौन मेरी चीजें देख सकता है?" विकल्प पर जाएं "संपादित करें" पर क्लिक करें और फिर "सार्वजनिक" से "मित्र" पर बदलें। यह आपके खाते को कम खुलासा कर देगा और उन उपयोगकर्ताओं को रोकेगा जो आपके मित्रों की सूची का हिस्सा नहीं हैं अपनी पोस्ट देखने से - इन अज्ञात उपयोगकर्ताओं में से एक हो सकता है हैकर आपके खाते में तोड़ना चाहते हैं
      आपका फेसबुक अकाउंट स्टेप 5 बुलेट 5 सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    • जब आप किसी फ़ोटो, वीडियो या किसी अन्य प्रकार की सामग्री को प्रकाशित करते हैं, तो आप यह चुन सकते हैं कि आपका प्रकाशन किस संपर्क समूह से साझा किया जाएगा। "मित्र" का चयन करें ताकि पोस्ट केवल आपके मित्रों को दिखाई दे।
      अपने फेसबुक अकाउंट के सुरक्षित शीर्षक वाला पिक्चर 5 बूलेट 6
    • "सेटिंग" पृष्ठ पर, "टाइमलाइन और टैग सेटिंग" पर क्लिक करें "मित्रों के मित्र" विकल्प को "मित्र (केवल)" में बदलें यदि आप अपने दोस्तों के दोस्तों को अपनी टाइमलाइन को देखने के लिए चाहते हैं, तो इसे छोड़ दें (इसलिए आपका खाता कम सुरक्षित होगा)।
  • आपका फेसबुक खाता सुरक्षित 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    से अपने डेटा की एक प्रति डाउनलोड करें फेसबुक "सेटिंग"> "सामान्य"> "एक प्रति डाउनलोड करें" में यदि आप का उपयोगकर्ता है फेसबुक एक लंबे समय के लिए और आपका खाता हैक कर दिया गया है, अन्य सभी उपयोगकर्ताओं के साथ आपके सभी पोस्ट, फोटो और संदेशों को हटाया जा सकता है। इस समस्या से बचने के लिए, अपने खाते के डेटा की एक प्रति डाउनलोड करें फेसबुक. इसे हर तीन महीने में कम से कम एक बार करें।
  • आपका फेसबुक खाता सुरक्षित 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आप मशहूर हैं और अपने व्यक्तिगत खाते को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो अपना स्वयं का एक पृष्ठ बनाएं फेसबुक. यह किसी भी व्यक्ति के लिए आदर्श विकल्प है जिसे सैकड़ों प्रशंसक ईमेल या अपमानजनक, अश्लील, उत्पीड़न या धमकी देने वाले संदेशों को प्राप्त किया जाता है।
  • आपका फेसबुक खाता सुरक्षित 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    केवल उन लोगों को जोड़ें जिन्हें आप वास्तविक जीवन में जानते हैं उन सभी उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की कोशिश न करें जो "जिन लोगों को आप जानते हैं" में दिखाई दें। कई युवा लोग जितने संभव हो उतने "मित्र" को जोड़ने के फैशन का अनुसरण करते हैं फेसबुक जैसे कि वे कुछ ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे। ऐसा करने से बचें: इनमें से कुछ "मित्र" हो सकते हैं हैकर्स सिर्फ एक पहले से न सोचा शिकार के लिए इंतजार कर रहा है।
    • अपने दोस्तों की अपनी सूची नियमित रूप से जांचें फेसबुक. एक हैकर आपने अपने दोस्तों में से किसी एक के नाम के साथ एक नकली प्रोफाइल बनाई हो, और मित्र अनुरोध की पुष्टि करने के बाद, अपने मूल नाम पर स्विच कर सकते हैं। एक को चलो हैकर अपने दोस्तों की सूची का हिस्सा बनने के लिए उसे अपने संपर्कों और अपनी व्यक्तिगत जानकारी के लिए मुफ्त पहुंच देना है। इस समस्या से बचने के लिए, केवल उन लोगों को जोड़ें जिन्हें आप वास्तविक जीवन में जानते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों के साथ दोस्ती को तुरंत हटा दें जो आपको धमकी देने या धमकाने की कोशिश करते हैं फेसबुक. यदि आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो आप यह कहते हैं कि आप केवल अधिक दोस्त चाहते हैं (जो आप वास्तव में नहीं हैं)।
    • कभी भी अपडेट न करें स्थिति या आपकी व्यक्तिगत जानकारी पर फेसबुक अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपने संपर्कों पर भरोसा कर सकते हैं
    • यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा अपनी खाता सेटिंग्स की जांच करें कि आपके द्वारा किए गए बदलाव सहेजे गए हैं।

    चेतावनी

    • में अपमानजनक या शत्रुतापूर्ण टिप्पणी करने से बचें फेसबुक. इस तरह की टिप्पणी आपको आभासी दुनिया के अंदर और बाहर की समस्याएं पैदा कर सकती है।
    • अपना पासवर्ड देने से पहले दो बार सोचो फेसबुक किसी अन्य व्यक्ति को (यह केवल चरम मामलों में करें)
    • अन्य उपयोगकर्ताओं को कभी भी आक्रामक, अश्लील या धमकी देने वाले संदेशों को न भेजें फेसबुक.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com