IhsAdke.com

कैसे Omegle उपयोग करने के लिए

क्या आप इंटरनेट पर दोस्त बनाने का एक नया तरीका खोज रहे हैं? क्या आप एक छात्र हैं और अपनी खुद की उम्र दूसरों के साथ जोड़ना चाहते हैं? गुमनाम के साथ मज़े करना चाहते हैं? Omegle, एक नि: शुल्क और गुमनाम चैट उपयोगिता, आपको ये सभी प्रदान करता है (और कई और) विकल्प। यह रजिस्टर करने की आवश्यकता के बिना किसी के लिए भी खुला है समय बर्बाद मत करो, अब Omegle का उपयोग शुरू करें और नए लोगों से मिलने के लिए तैयार हो जाओ!

चरणों

भाग 1
Omegle चैट के माध्यम से चैट करना

छवि ओमेग चरण 1 का प्रयोग करें
1
Omegle पृष्ठ पर जाएं Omegle.com वेबसाइट पर पहुंचें (आपके पास एक इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए) अगले चरण में, हम एक अजनबी के साथ बातचीत शुरू करने की बुनियादी प्रक्रियाओं को देखेंगे चैट करने से पहले, होम पेज के नीचे ध्यान से उपयोग की शर्तों को पढ़ें। Omegle की सेवाओं का उपयोग करके, आप पुष्टि करते हैं कि:
  • आप 13 साल से अधिक पुराने हैं।
  • अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं तो आपके माता-पिता / अभिभावकों की अनुमति है
  • आप अश्लील सामग्री को संचारित नहीं करेंगे या अन्य उपयोगकर्ताओं को परेशान करने के लिए ओमेग का उपयोग करेंगे।
  • आप स्थानीय या राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार अवैध रूप से कार्य नहीं करेंगे
  • छवि Omegle चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    टेक्स्ट या वीडियो बातचीत के बीच चुनें होमपेज के निचले दाएं कोने के निकट, आपको "चैट प्रारंभ करें" संदेश दिखाई देगा, नीचे दो विकल्पों के साथ - "टेक्स्ट" और "वीडियो"। "पाठ" विकल्प आपको पाठ के माध्यम से किसी अजनबी के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है, जबकि "वीडियो" विकल्प अजनबी को आपकी छवि देखने और अपनी आवाज (और इसके विपरीत) को सुनने की अनुमति देता है। वह विकल्प चुनें जिसे आप चैट करना प्रारंभ करना पसंद करते हैं।
    • ध्यान दें कि वीडियो बातचीत के लिए आपको एक वेब कैमरा और एक माइक्रोफ़ोन होना होगा। अधिकांश आधुनिक कंप्यूटर आपके मॉनिटर पर एक आंतरिक माइक्रोफ़ोन और अंतर्निर्मित वेबकैम के साथ आते हैं यदि आपके कंप्यूटर में ये सुविधाएं नहीं हैं, तो आपको उन्हें अलग से खरीदना होगा।
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 3 का उपयोग करें
    3
    चैट करना प्रारंभ करें! पाठ या वीडियो चैट के बीच चयन करने के बाद, आपको तुरंत किसी अजनबी से कनेक्ट होना चाहिए बातचीत करने के लिए, चैट बार में संदेश टाइप करें और "एंटर" कुंजी दबाएं या निचले दाएं कोने में "भेजें" बटन क्लिक करें। यदि आपने वीडियो चैट विकल्प चुना है, तो आप व्यक्ति को देखने और सुनने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपने एक वीडियो चैट चुना है, तो एक विंडो आपके वेबकैम का उपयोग करने के लिए अनुमति के लिए पूछे जा सकता है कैमरे को सक्रिय करने के लिए "हां" या "ठीक" पर क्लिक करें और चैट प्रारंभ करें
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 4 का उपयोग करें
    4
    जब आप वार्तालाप खत्म करते हैं या अजनबी से बात करने से थक जाते हैं, तो "बंद करो" पर क्लिक करें। बटन "सच में बदल जाएगा?" चैट की पुष्टि करने और समाप्त करने के लिए एक बार फिर क्लिक करें
    • चैट के दौरान किसी भी समय, आप बातचीत को तुरंत समाप्त करने के लिए दो बार इस बटन पर क्लिक कर सकते हैं यह उपयोगी है, उदाहरण के लिए, यदि आप उस सामग्री पर आते हैं जिसे आप देखना नहीं चाहते हैं।
    • ध्यान दें कि ओमेग उपभोक्ताओं के लिए बातचीत को बहुत जल्दी से अंतिम रूप देने के लिए यह काफी सामान्य है। इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेने का प्रयास करें - कुछ लोगों को अजनबियों के माध्यम से जाना पसंद नहीं है जब तक कि वे किसी को बात करने के लिए नहीं चुनते हैं।
  • भाग 2
    वैकल्पिक सुविधाओं का उपयोग करना

    छवि Omegle का उपयोग करें शीर्षक चरण 5
    1
    समान विचारधारा वाले लोगों को पूरा करने के लिए अपनी रुचियां जोड़ें यदि आप Omegle मुख पृष्ठ पर वापस जाते हैं (जो चैट स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में "Omegle" आइकन पर क्लिक करके कभी भी किया जा सकता है), तो आप उन खोजशब्दों को जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं जो आपकी पसंद और रुचियों का वर्णन करते हैं शीर्षक "क्या आप के बारे में बात करना चाहते हैं?" फिर "टेक्स्ट" या "वीडियो" पर क्लिक करें और Omegle आपको एक ऐसे अजनबी से कनेक्ट करने का प्रयास करेगा जो कुछ इसी तरह के बारे में बात करना चाहता है।
    • यदि Omegle किसी भी अन्य उपयोगकर्ता नहीं मिल सकता है जो आपके समान विषयों के बारे में बात करना चाहता है, तो यह केवल एक यादृच्छिक उपयोगकर्ता के साथ जुड़ जाएगा, जैसा आमतौर पर होता है।
  • चित्र Omegle चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    अपनी सर्वश्रेष्ठ बातचीत सहेजें कभी-कभी, ऐसा होता है कि आप Omegle में एक मजेदार, पागल या दिलचस्प बातचीत कर रहे हैं, कि आप इसे सहेजना चाहते हैं! प्रतिलिपि बनाने और मैन्युअल चिपकाने के बारे में चिंता न करें - इसके बजाय, Omegle चैट संग्रह उपकरण का उपयोग करें। चैट समाप्त करने के बाद, आपको "ग्रेट चैट" लिखा हुआ नारंगी बटन दिखाई देना चाहिए? कुछ लिंक के बाद एक आसान टैब के साथ एक नई टैब में अपनी बातचीत का रिकॉर्ड खोलने के लिए "एक लिंक प्राप्त करें" पर क्लिक करें या "सभी चुनें" पर क्लिक करें ताकि चैट टेक्स्ट हाइलाइट किया जा सके ताकि आप आसानी से कॉपी कर सकें यह।
    • आप फेसबुक, ट्विटर और अन्य सामाजिक नेटवर्क के लिंक भी देखेंगे। इनमें से किसी एक लिंक पर क्लिक करके, Omegle आपके चयनित साइट प्रोफ़ाइल पर पोस्ट करने के लिए पूरी तरह से फ़ॉर्मेटेड पाठ बनाएगा।
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 7 का उपयोग करें
    3
    छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए अपना कॉलेज ईमेल पता दर्ज करें Omegle विशेष चैट सेवा केवल कॉलेज के छात्रों के लिए आरक्षित है छात्र चैट का उपयोग करने के लिए, आपको Omegle होम पेज पर "कॉलेज छात्र चैट" बटन पर क्लिक करना होगा फिर एक वैध ईमेल पता दर्ज करें जो पाठ बॉक्स में ".uu" समाप्त होने के साथ समाप्त होता है
    • ऐसा करने के बाद, आपको अपने ईमेल बॉक्स में Omegle पुष्टि संदेश प्राप्त होगा। उसी की प्राप्ति की पुष्टि करने के बाद, आप कॉलेज के छात्रों के लिए चैट सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • ओमेगाल चरण 8 का उपयोग शीर्षक वाली छवि



    4
    जासूस / प्रश्न मोड की कोशिश करो कभी-कभी यह आपकी पसंद के विषय पर अजनबियों की बातचीत को देखने या सुनने के लिए मज़ेदार हो सकता है! ऐसा करने के लिए, होम पेज के निचले दाएं कोने में छोटे बटन पर क्लिक करें "स्पाय (प्रश्न) मोड" शब्द के साथ। आपको चर्चा के लिए एक प्रश्न दर्ज करने के लिए प्रेरित किया जाएगा अपना प्रश्न दर्ज करें और फिर "अजनबियों से पूछें" पर क्लिक करके देखें कि लोगों को क्या कहना है!
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आप सवालों के जवाब देना पसंद करते हैं, तो आप "चर्चा प्रश्न" लिंक पर क्लिक कर सकते हैं ध्यान दें कि इस मोड में, यदि आपका साथी डिस्कनेक्ट हो जाता है, तो चैट समाप्त हो जाएगी, इसलिए जल्दी से अपना जवाब लिखें!
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 9 का उपयोग करें
    5
    प्रौढ़ / गैर-मॉडरेट चैट का प्रयास करें (यदि आप 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं)। कुछ लोग सेक्स के लिए ओमेग की तलाश में हैं। यदि आप वही है जो आप में रुचि रखते हैं, तो मुख पृष्ठ पर "वयस्क" या "अनमोडरेटेड अनुभाग" लिंक पर क्लिक करें। बाकी आप पर निर्भर है
    • जाहिर है, Omegle के वयस्क और गैर-मध्यम वर्गों में, आप जायेंगे वयस्क अश्लील सामग्री देखें अपने जोखिम पर दर्ज करें!
  • भाग 3
    Omegle पर ठीक से अभिनय

    ओमेग चरण 10 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    चीजें इतनी गंभीरता से न लें Omegle दुनिया भर से लोगों के लिए एक जगह है, ताकि वे एक-दूसरे को जान सकें, अपनी कहानियों को साझा कर सकें और मित्र बन सकें। यद्यपि स्थल कई बार इस लक्ष्य को हासिल कर सकता है, अन्य में, यह काम नहीं कर सकता, इसलिए ऐसा न करें जो बहुत गंभीरता से होता है क्योंकि उपयोगकर्ता अज्ञात हैं, कभी-कभी वे अच्छी तरह से व्यवहार नहीं कर सकते (यह ऑनलाइन समुदायों में एक सामान्य प्रवृत्ति है)। यदि आप अपमानित महसूस करते हैं, कुछ के बारे में नाराज या डरते हैं, चिंता न करें - बस कॉल समाप्त करें!
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 11 का उपयोग करें
    2
    पहचान की जानकारी दर्ज या दिखाने न करें। किसी भी प्रकार के ऑनलाइन अनाम अनुभव के साथ, Omegle पर आपकी पहचान की रक्षा के लिए बुनियादी सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने वास्तविक नाम, स्थान या किसी अजनबी के साथ निजी जानकारी कभी भी साझा न करें, भले ही आपके पास पहले से व्यक्ति के साथ एक मैत्रीपूर्ण बातचीत हो। यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि वास्तव में आपसे कौन बात कर रहा है, तो गुमनाम रहो हालांकि अधिकांश Omegle उपयोगकर्ता सामान्य, अच्छी तरह से समायोजित लोगों को हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत में आ सकते हैं जो दुर्भावनापूर्ण है
    • यदि आप एक वीडियो बातचीत में हैं, तो सुनिश्चित करें कि संभवत: आपके कैमरे के दृश्य में कुछ भी नहीं है जिसे संभवतया पता लगाया जा सकता है। इसमें वित्तीय जानकारी, पहचान दस्तावेजों, पता जानकारी आदि शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 12 का उपयोग करें
    3
    वयस्क अनुभाग के बाहर बातचीत में अश्लीलता से बचें Omegle विशेष रूप से वयस्क चैट के लिए डिज़ाइन किए गए वर्ग, इसलिए यदि आप इसके लिए देख रहे हैं, तो उनका उपयोग करें इन वर्गों के बाहर यौन स्पष्ट सामग्री लिखें या नहीं दिखाएं इस तरह का व्यवहार उन अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपमानजनक है जो इसके लिए नहीं देख रहे हैं (क्योंकि, यदि यह हो, तो वे वयस्क वर्गों में होंगे)।
    • यह भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि "मध्यम नहीं" वर्ग के बाहर Omegle में वार्तालाप स्पष्ट रूप से मध्यम है। यद्यपि Omegle इसका सही अर्थ नहीं बताता है, ऐसा माना जाता है कि उन हिस्सों में पोर्नोग्राफी और अन्य अनुचित सामग्री के प्रसार को रोकने के लिए मानव मध्यस्थ और / या स्वचालित प्रोग्राम हो सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें Omegle चरण 13 का उपयोग करें
    4
    शुरुआती लोगों के प्रति दया करो Omegle हर किसी के लिए एक वातावरण है - यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो वे नहीं जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। अब जब आप एक समझदार उपयोगकर्ता हैं, तो अन्य उपयोगकर्ताओं को मदद करने का अवसर उठाएं, जो चीजें पूरी तरह से समझें न कि काम कैसे करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका वीडियो बातचीत में आपका साथी आपके वेबकैम को बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है, तो बातचीत को अंतिम रूप देने और उससे बात करने के लिए किसी और की तलाश करने के बजाय, आप उसके लिए एक संदेश लिख सकते हैं। अनुमति खिड़की (या बस अपने वेबकैम को सेट करने के तरीके के बारे में हमारे आलेख को पढ़ाने के लिए देखें)
    • धीरज रखो आप Omegle को अधिक स्वागत और अनुकूल स्थान बनाने में मदद करेंगे।
  • चित्र Omegle चरण 14 का उपयोग करें शीर्षक
    5
    जब संदेह होता है, तब तक फांसी के डर से मत डरो। यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह आपको डरा रहा है या निजी जानकारी मांग रहा है, उदाहरण के लिए, "स्टॉप" बटन को तुरंत क्लिक करने में संकोच न करें। लगभग 6.5 लाख अद्वितीय उपयोगकर्ताओं के प्रति माह के साथ, आप हजारों अन्य लोगों के साथ किसी भी समय बात कर सकते हैं, इसलिए किसी के साथ अपना समय बर्बाद मत करो जिसका आप सम्मान नहीं कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको अपने माता-पिता से अनुमति मांगनी चाहिए।
    • स्टॉलर्स से बचने के लिए नकली नाम का उपयोग करें
    • यदि आप किसी को मिले हैं, तो संपर्क करने के लिए व्यक्ति का ईमेल पता प्राप्त करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन प्रकट न करें
    • 13 साल से कम उम्र के बच्चों को ओमेगल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com