IhsAdke.com

कैसे Chatroulette का प्रयोग करें

2009 में शुरू होने के बाद से, Chatroulette इंटरनेट पर एक घटना बन गया है। यह साइट दो प्रयोक्ताओं को दुनिया में कहीं से भी एक वीडियो चैट सत्र तक जोड़ती है। किसी भी समय, कोई भी उपयोगकर्ता सत्र समाप्त कर सकता है और एक अन्य सत्र को दूसरे यादृच्छिक सहभागिता के साथ शुरू कर सकता है। यदि आप खतरों और मनोरंजन से भरा एक अनूठा अनुभव के लिए तैयार हैं, तो एक बहादुर इंटरनेट अग्रणी शुरू करने के लिए नीचे चरण 1 की जांच करें!

चरणों

भाग 1
Chatroulette से कनेक्ट करना

छवि का प्रयोग करें चरण 1 का प्रयोग करें
1
अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं या ग्राफिक सामग्री से नाराज महसूस करते हैं तो Chatroulette का उपयोग न करें। हमेशा चेतावनी देना अच्छा होता है- "Chatroulette बच्चों के लिए या कमजोर दिल के लिए कोई जगह नहीं है।" यद्यपि अधिकांश Chatroulette उपयोगकर्ता सामान्य लोग हैं, साधारण लोग, एक महत्वपूर्ण अल्पसंख्यक चंचल और विकृत है, और बहुत से बहादुर, बेशर्म और दुर्भावनापूर्ण हैं एक अध्ययन तब प्रकाशित हुआ जब साइट अभी हाल ही में पता चला कि 8 में से 1 "दौर" उपयोगकर्ता को 18 साल से अधिक लोगों के लिए सामग्री से जोड़ता है। हालांकि दुरुपयोग को प्रतिबंधित करने के हाल के प्रयासों ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, हालांकि अभी भी Chatroulette पर ग्राफिक सामग्री खोजने के लिए असामान्य नहीं है
  • गंभीरता से, अगर आप एक बच्चे हैं और अपने बच्चों को साइट का उपयोग न करें तो Chatroulette का उपयोग न करें। Chatroulette में वाकई भयानक कुछ देखना आसान है आपको चेतावनी दी गई है!
  • छवि का प्रयोग करें Chatroulette चरण 2 का उपयोग करें
    2
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें Chatroulette एक वीडियो-आधारित चैट सेवा है, इसलिए आपको आवश्यक उपकरण के बिना साइट के लिए अधिक उपयोग नहीं होंगे। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में वेबकैम है और यह काम कर रहा है, फ्लैश का सबसे वर्तमान संस्करण आपके कंप्यूटर पर स्थापित है, और यह कि आपके स्पीकर काम कर रहे हैं
    • अगर आप बात करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका माइक्रोफ़ोन काम कर रहा है यह आवश्यक नहीं है, क्योंकि पाठ से बात करना भी संभव है।
  • छवि का प्रयोग करें Chatroulette चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक खाता बनाएं शुरुआत में, Chatroulette ने किसी को भी साइट गुमनाम रूप से उपयोग करने की अनुमति दी थी हालांकि, दुरुपयोग और दुर्भावनापूर्ण उपयोग को प्रतिबंधित करने के लिए, Chatroulette को प्रयोक्ताओं को साइट की सुविधाओं का उपयोग करने से पहले एक निशुल्क खाता बनाने और उपयोग करने की आवश्यकता है। खाता बनाने के लिए आपको एक उपयोगकर्ता नाम चुनना होगा, खाते के लिए एक ईमेल पता और पासवर्ड निर्दिष्ट करना।
    • खाता बनाने के लिए, chatroulette.com पर जाएं (चिंता न करें, आप अभी तक किसी भी ग्राफिक सामग्री के संपर्क में नहीं होंगे)। स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें। एक पॉप-अप स्क्रीन आपको एक खाता बनाने के लिए कह रही दिखाई देगा।
  • छवि का प्रयोग करें चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    अपने वेबकैम का परीक्षण करें Chatroulette होम स्क्रीन पर आप स्क्रीन के बाईं ओर दो काले फ़्रेम देखेंगे। जब आप Chatroulette का उपयोग करते हैं, तो नीचे की फ्रेम आपके वेबकैम दिखाएगी, जबकि शीर्ष फ्रेम आपके साथी के वेबकैम को दिखाएगा। अपने कंप्यूटर के वेबकैम को सक्रिय करने के लिए नीचे फ्रेम पर "अपने वेबकैम का पूर्वावलोकन करें" बटन पर क्लिक करें यदि यह ठीक से काम कर रहा है, तो आप इसके सामने जो कुछ भी सामने आएंगे वह देखेंगे। आम तौर पर यह तुम्हारा अपना सुंदर चेहरा है
  • छवि का प्रयोग करें चरण 5 का प्रयोग करें
    5
    जब आप अपने वेबकैम का पूर्वावलोकन करते हैं, तो आपको कैप्चर को सक्रिय करने के लिए आपकी अनुमति का अनुरोध करने वाला पॉप-अप प्राप्त हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो "ओके" या "स्वीकार करें" या अपने वेबकैम को चालू करने के लिए समकक्ष विकल्प पर क्लिक करें
    • चैट करना प्रारंभ करें! एक बार जब आप एक खाता बनाते हैं और अपने वेबकैम को काम पर रख देते हैं, तो आप Chatroulette रूले को घुमाने के लिए तैयार हैं! यदि आप पहले से ही नहीं हैं, तो chatroulette.com पर जाएं। जब आप तैयार हों, तो स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में "प्रारंभ करें" बटन पर क्लिक करें। आपका माइक्रोफ़ोन और वेबकैम सक्रिय होना चाहिए और आप दुनिया में कहीं से भी एक यादृच्छिक उपयोगकर्ता के साथ एक चैट सत्र दर्ज करेंगे। मज़ा लो!
    • अगले उपयोगकर्ता पर स्विच करने के लिए तैयार रहें या पूरे ट्रांसमिशन को बाधित करें। "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करने के बाद, बटन पाठ "अगला" में बदलता है। अब यह बटन आपको वर्तमान उपयोगकर्ता के साथ वीडियो चैट को तुरन्त समाप्त करने की अनुमति देगा और दूसरे यादृच्छिक सहभागिता पर स्विच कर देगा। यदि आप शर्मीली हैं, तो अपना माउस बटन पर रखने के लिए सबसे अच्छा है ताकि आप किसी भी आक्रामक सामग्री को जल्दी से छोड़ सकें।
  • छवि का प्रयोग करें चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    इसके अतिरिक्त, पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित "रोकें" बटन तुरंत किसी अन्य उपयोगकर्ता के साथ रीकनेक्ट किए बिना आपके वीडियो स्ट्रीमिंग को रोक देगा। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, जब आप संचारण को रोकना चाहते हैं, तो यह बटन उपयोगी होता है।
    • अंत में, यदि आप आक्रामक सामग्री या एक्सप्लोरर सामग्री में आते हैं, तो "रिपोर्ट करें और अगला" पर क्लिक करें यदि किसी उपयोगकर्ता को बार-बार एक निश्चित समय के लिए सूचित किया जाता है, तो वह अस्थायी रूप से अवरुद्ध हो जाएगा।
  • भाग 2
    उचित समलैंगिक शिष्टाचार के साथ व्यवहार करना




    1. 1
      अपनी पहचान को सुरक्षित रखें दुर्भाग्य से, इंटरनेट स्कैमर, षड्यंत्रकारियों और प्रतिरूप से भरा है, और Chatroulette कोई अपवाद नहीं है अपने परिवेश की जांच करें - क्या ऐसा कुछ भी है जो आपकी पहचान कर सकता है जो आपके वेबकैम के दृश्य के क्षेत्र में है? यदि हैं, तो इन वस्तुओं को छिपाना या उन्हें हटा दें। नीचे आप कुछ चीजें देखेंगे जो आपकी पहचान करने के लिए उपयोगी हो सकती हैं:
      • आपका वास्तविक नाम
      • आपका पता
    2. छवि का प्रयोग करें चरण 7 का प्रयोग करें
      2
      वित्तीय सूचना
      • दाग
    3. छवि का प्रयोग करें स्टेप 8 का प्रयोग करें
      3
      अपने आस-पास की वस्तुओं को सुशोभित और व्यवस्थित करें यह भूलना आसान है कि जब आप सुबह 3:00 बजे अपने लैपटॉप पर झुकते हुए दूसरे उपयोगकर्ता भी देख सकते हैं। Chatroulette में प्रवेश करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक क्षण चुनें कि आप और आपके आस-पास का क्षेत्र यथासंभव सुखद हो। अपने बालों की व्यवस्था करें, अपना चेहरा धो लें और किसी क्रूर अजनबी से उत्पीड़न से बचने के लिए अपने आसपास के क्षेत्र से किसी भी लिटर को हटा दें।
      • यदि आपके पास अलग-अलग प्रकाश विकल्प हैं, तो आप एक गर्म और नरम का उपयोग करना चाह सकते हैं, क्योंकि यदि आप एक साधारण व्यक्ति हैं, तो आपके चेहरे पर मॉनीटर की पीली चमक के साथ ठीक है।
    4. 4
      मज़े करो (ठीक से) बुरे प्रभावों के बावजूद, Chatroulette एक अविश्वसनीय उपकरण है यदि ठीक तरह से इस्तेमाल किया जाता है, तो आप Chatroulette के दूसरे हिस्से में किसी के साथ जुड़ सकते हैं, जो कि शायद ही अन्यथा ज्ञात होगा। इस अवसर का सबसे अधिक लाभ उठाएं! आप दुनिया में किसी दूसरे स्थान से किसी से मिलना चाहते हैं, तो आप कैसे व्यवहार करेंगे, Chatroulette में रहें - विनम्र, मैत्रीपूर्ण और खुले दिमागदार सामान्य ज्ञान आपको दूर ले जाएगा!
      • इसके उपयोग के लिए Chatroulette "कुछ" है एक सत्र शुरू करने से पहले वे Chatroulette होमपेज पर दिखाई देते हैं वे हैं:
        • उपयोगकर्ताओं को नग्नता नहीं देना चाहिए या ऐसा करने की पेशकश करना चाहिए।
        • उपयोगकर्ता 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के होने चाहिए।
    5. इमेज शीर्षक का प्रयोग करें Chatroulette चरण 9
      5
      उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन प्रसारित नहीं करना चाहिए
    6. छवि का उपयोग करें स्टेप 10 का प्रयोग करें
      6
      उपयोगकर्ताओं को किसी और के वीडियो को स्ट्रीम नहीं करना चाहिए जैसे कि यह स्वयं का था।
    7. 7
      वैकल्पिक रूप से, एक चाल करें यह वह जगह है जहां असली मज़ा Chatroulette प्रयोग कर रहा है! अजनबी को आश्चर्यचकित करने और / या मनोरंजन करने के लिए Chatroulette की यादृच्छिकता, इसकी दुनिया भर में पहुंच और रिश्तेदार अज्ञातता का लाभ उठाएं! उदाहरण के लिए, आप पहले से न सोचा वाले भागीदारों के साथ एक शरारत बना सकते हैं जिसमें एक दोस्त अचानक कैमरे के सामने दिखाई देता है। "या," आप एक होंठ सिंक के आगे एक प्रफुल्लित करने वाला नृत्य योजना बना सकते हैं। आपकी कल्पना और Chatroulette के नियम केवल सीमाएं हैं!

    युक्तियाँ

    • सेलिब्रिटी दिखावे फर्जी हैं ऐसे प्रोग्राम हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने वेबकैम पर पूर्व-रिकॉर्ड किए गए वीडियो को स्ट्रीम करने की इजाजत देते हैं, जिससे यह दिखाई देता है कि वे पूरी तरह से अलग व्यक्ति हैं यहां तक ​​कि कुछ "सामान्य" लोगों पर Chatroulette वास्तव में पहले से ही रिकॉर्ड किए गए वीडियो हैं इसका परीक्षण करने के लिए, उन्हें शांति का संकेत देने या उनके सिर पर जूते डाल करने के लिए कहें।
    • दिलचस्प हो Chatroulette का अधिकतम लाभ प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका मज़े करना है! आस्तीन पर कुछ चालें, क्या यह लेडी गागा की खींचें व्याख्या है या आपके नए Chatroulette पार्टनर के लिए एक त्वरित सीनैनेड है। यदि आप प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कम से कम दृश्यमान और मुस्कुराते हैं

    चेतावनी

    • अजीब खतरे से सावधान रहें इंटरनेट पर अपना चेहरा और व्यक्तिगत जानकारी को उजागर करने का ख्याल अच्छी तरह से जाना जाता है हालांकि, दोहराना करने के लिए, इंटरनेट पर कई लोग हैं जो दूसरों को शर्मिंदा करने के लिए शौक बनाते हैं और जीवन को बदनाम करने और नष्ट करने का प्रयास करते हैं। कुछ भी प्रकट न करें जो आपको बाद में चोट पहुंचाए और यह जान लें कि आज के इंटरकनेक्टेड दुनिया में भी आपका पहला नाम आपकी व्यक्तिगत जानकारी के लिए किसी और को ले सकता है।
    • Chatroulette एनएसएफडब्ल्यू (काम के लिए सुरक्षित नहीं है) वहाँ नग्नता, अश्लील इशारों, आपत्तिजनक भाषा, और Chatroulette के माध्यम से लोगों को झटका करने के लिए कई अन्य तरीके हैं। कहने की ज़रूरत नहीं, Chatroulette एक ऐसी साइट है जो कड़ाई से काम करने के लिए सुरक्षित नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com