IhsAdke.com

कैसे इंटरनेट डेटिंग में Scammers से बचने के लिए

ज्यादातर लोगों के लिए, इंटरनेट पर प्रेम खोजना स्वर्ग से एक उपहार हो सकता है। हालांकि, अन्य लोगों के लिए यह उन फैसलों में से एक हो सकता है, जो उनके जीवन को बर्बाद कर देते हैं - उन्हें तोड़ दिया, दिल टूट गया, और कई अन्य समस्याएं उनके रास्ते आ रही हैं। एक ऑनलाइन उपन्यास में एक घोटाले से बचने का एकमात्र तरीका है कि वे कैसे होते हैं, इसके बारे में जागरूक रहना और उन्हें शुरू करने से पहले उन्हें कैसे पहचानना चाहिए।

चरणों

भाग 1
क्या गलत है यह समझें

छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स चरण 1 से बचें
1
ध्यान दें जब आप इंटरनेट पर किसी से बात करना शुरू करते हैं, तो उस संदेश पर विशेष ध्यान दें, जो उस व्यक्ति को भेज रहा है क्या आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर वाले संदेशों का उत्तर दिया जा रहा है या क्या वे केवल सामान्य संदेश हैं जो किसी और को केवल छोटे परिवर्तन के साथ ही भेजा जा सकता है - नाम? अनुभवी स्कैम उपन्यास आम तौर पर सभी लोगों के लिए एक ही संदेश है कि वे अपनी vítimas- के रूप में आकर्षित करने के लिए, इसलिए यदि संदेशों अपने स्वाद के लिए बेहद आम हैं, दूर जितनी जल्दी संभव हो पाने के प्रयास कर रहे हैं का उपयोग करेगा। वे इतने सामान्य हैं कि आप अक्सर उन्हें Google खोज कर सकते हैं प्रोफाइल में भी, पाठ को अन्य डेटिंग साइटों पर पाए गए लोगों से कॉपी और चिपकाया जा सकता है
  • उस व्यक्ति पर विचार करें जो व्यक्ति उपयोग कर रहा है गरीब अंग्रेजी एक लाल झंडा हो सकता है ताकि आप उस व्यक्ति के बारे में और अधिक जानने तक कम से कम अधिक सतर्क रहें। घोटाले कलाकारों में से कई देशों से आते हैं जहां अंग्रेजी मूल भाषा नहीं है, और लिखित रूप में उनके शासन poor- व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों का संकेत हो सकता है कि व्यक्ति सच नहीं हो सकता है। वे अंग्रेजी के विभिन्न शैलियों का मिश्रण भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्या संयुक्त राज्य के एक व्यक्ति ने लिखा है कि उन्हें `हास्य` (एक `यू` के साथ) की एक महान भावना है? क्या एक ब्रिटिश महिला ने `मेरी मां` के बजाय अपनी मां `मेरी मां` को बुलाया होगा? और कितने लोगों को अपनी मूल भाषा के रूप में अंग्रेजी है, `मेरा नाम जॉन / जेन` के बजाय `नाम से जॉन / जेन हूं` कहेंगे? या खुद को `भगवान डर` के रूप में वर्णन करते हैं? यह कहना नहीं है कि आप उस व्यक्ति से प्रेम नहीं पा सकते हैं जो दूसरी भाषा बोलती है। बेशक यह "संकेत", संदर्भ पर निर्भर करता है क्योंकि कई लोगों को सही वर्तनी के बारे में परवाह नहीं है, और यदि आप चीन से किसी के साथ प्यार में गिर, अपने चीनी के रूप में खराब हो सकता है उसके अंग्रेजी के रूप में (क)। यह केवल कुछ चीज़ है जिसे आपको ध्यान रखना चाहिए।
  • क्या संदेश / ईमेल वास्तव में आप को संबोधित करते हैं? यदि तख्तापलट सामान्य है, तो भी धोखे की सामान्य प्रक्रिया में उसका नाम बदला जा सकता है ऐसे किसी भी अवसर की तलाश करें जहां आपका नाम गलत हो गया था, जहां आपके नाम या अन्य निजी विवरण के टाइपो थे जो प्रेम में एक व्यक्ति को मारा जाना चाहिए, जो दोहराया या अस्पष्ट लगती हैं इसके अलावा, जो कुछ भी अखबार या पत्रिका समाचार से लिया गया है, के बारे में सावधान रहें - यह शायद था।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग घोटाले चरण 2 से बचें
    2
    उस फ़ोटो को देखें जो व्यक्ति आपके प्रोफ़ाइल पर उपयोग कर रहा है। क्या यह व्यक्ति सच्चा होना बहुत सुंदर लग रहा है? यह सिर्फ मामला हो सकता है - पीड़ितों को आकर्षित करने का सबसे आसान तरीका जितना आकर्षक हो उतना आकर्षक है - इसलिए यदि आप जिस स्त्री या पुरुष से बात कर रहे हैं वह 40 के दशक में है, लेकिन फोटो से पता चलता है कि एक 25 और कुछ के साथ व्यक्ति, लाल संकेत निश्चित रूप से खेलना शुरू कर देना चाहिए!
    • क्या व्यक्ति ने किसी अन्य फ़ोटो को अपलोड किया है या प्रोफाइल में है? यदि यह मामला है, तो चेहरे / फोटो पहचान खोज इंजन का उपयोग करें, जैसे Google खोज छवि या तीनेए द्वारा, यह देखने के लिए कि यह फ़ोटो वाकई अनूठी है या बहुत से एक है। Scammers अक्सर व्यक्तियों की तस्वीरें लेने के लिए एक व्यक्तित्व बनाने के लिए, एक छोटी सी खोज से पता चलता है कि जल्दी से कर सकते हैं भले ही छवि को लोगो को छुपाने के लिए क्रॉप किया गया हो, या फ़ोटोशॉप (चेहरे को बदलने के लिए) का उपयोग करके संपादित किया गया हो, तो मूल छवि अब भी दिखाई देगी। मॉडल की तस्वीरें, अश्लील सितारों, सैनिकों और राजनेताओं का भारी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आम लोगों की कुछ चोरी वाली तस्वीरों का उपयोग भी किया जा रहा है। गूगल पर छवि द्वारा ली गई तलाशी, स्कैम द्वारा इस्तेमाल किया तस्वीरों की पहचान के लिए अत्यंत प्रभावी है, खासकर जब Chrome ब्राउज़र का उपयोग, के बाद से आप बस छवि पर सही माउस बटन पर क्लिक करके कर सकते हैं "इस के लिए खोज गूगल `।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैल्स से बचें चरण 3
    3
    देखें कि क्या आप इंटरनेट पर जांच कर सकते हैं यदि यह व्यक्ति वास्तविक है इस व्यक्ति के ऑनलाइन सर्वेक्षण करें आप क्या परिणाम देखते हैं? क्या चीजें आप पाए गए मैच क्या कहा? उदाहरण के लिए, फेसबुक अकाउंट, ट्विटर अकाउंट, लिंक्डइन अकाउंट, आदि। क्या यह आप की उम्मीद है?
    • यदि आप ज़ोआएल्वे या मारिया सैंटोस से बात कर रहे हैं, तो एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में बहुत सारे लोग दिखाई देंगे इस मामले में, आप अन्य चीजें हैं जो इस व्यक्ति उसे उसके जीवन, जगह है जहां वह काम करता है या अध्ययन, शहर, जहां वह रहता है और खेल / शौक है जिसके लिए वह रुचि रखता है, आदि के बारे में बताया उपयोग करते हुए, एक अधिक विशिष्ट खोज करने की जरूरत है । आप इस बात की पुष्टि करने में सक्षम हो सकते हैं कि यह व्यक्ति किसी फोन की किताब या निर्वाचन रजिस्टर का उपयोग कैसे करता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे किस देश के हैं।
    • लोगों, विशेष रूप से पुरुषों, से सावधान रहें, जिन्हें अमेरिकी सैन्य अधिकारी कहते हैं, खासकर यदि वे अपनी प्रोफाइल में वर्दी में लोगों की तस्वीरें पहनते हैं। कभी-कभी उनकी तस्वीरें अमेरिकी सेना के अधिकारी भी नहीं होतीं - किसी शख्स पर एक मुकुट बैज वाला कोई ब्रिटिश, ऑस्ट्रेलियाई या कनाडाई नहीं हो सकता, लेकिन अमेरिकी नहीं। यदि वे अमेरिका के बाहर हैं, तो वे किस देश में सेवा कर रहे हैं? स्विट्जरलैंड और आयरलैंड जैसे यूरोपीय देशों तटस्थ हैं, इसलिए यह बहुत संभावना नहीं है कि ड्यूटी पर अमेरिकी अधिकारी इन देशों में आधारित हैं अमेरिका के रक्षा विभाग, एक सैन्य अड्डे या आपके निकटतम अमेरिकी दूतावास से संपर्क करें।
    • वे कह रहे हैं कि वे कहां हैं? उस देश की पहचान करने में सक्षम होने के तरीके हैं जिससे संदेश के आईपी पते को पता लगाकर एक ईमेल भेजा गया था। उदाहरण के लिए, "41" के साथ शुरू होने वाले आईपी पते पश्चिम अफ्रीका में स्थित हैं, एक धोखाधड़ी का अड्डा। हालांकि, यह जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकती है, और किसी भी मामले में वे आपको पहले ही बता सकते हैं कि वे दुनिया के उस हिस्से में हैं
    • अगर यह व्यक्ति कहता है कि आप दूसरे देश में हैं, चरम देखभाल पश्चिम अफ्रीका में कोई भी पुरुषों होने का दावा करने वाले स्कमर्स कह सकते हैं कि वे काम के लिए हैं, जबकि वेश्याओं को वहां अनाथालयों में काम करने के लिए कहा जा सकता है। नाइजीरिया में या घाना में धोखाधड़ी करने वाले, (हालांकि स्थानीय लोगों को भी शामिल किया जा सकता) क्षेत्र के अन्य देशों में सक्रिय बेनिन, टोगो और सेनेगल में रूप में शुरू किया और यहां तक ​​कि मलेशिया, जहां वे सिंगापुर और करने के लिए चल रही है प्रत्यक्ष कर सकते हैं करने के लिए आने के लिए ऑस्ट्रेलिया।
    • इन देशों के बारे में अधिक जानें और देखें कि क्या जानकारी आपको मिल रही है। जिम्बाब्वे में कोई गृहयुद्ध नहीं है वहाँ भी डकार, सेनेगल की राजधानी, आकर्षक युवा काले महिलाओं को जो लाइबेरिया में या जिम्बाब्वे में गृह युद्ध से भाग गए से भरा में कोई शरणार्थी शिविरों है, अकेले मृतक नेताओं बेटियों जिनमें से यूरोप के बैंक खातों में करोड़ों डॉलर की विरासत छोड़ दिया है । यह, स्ट्रोक 419 चित्र में महिला को आप पता नहीं है की एक विविधता है अकेले यदि आपके पास पर्याप्त प्यार करता है आप बदले में एक विरासत का एक हिस्सा आप वेस्टर्न यूनियन द्वारा उसे वकीलों की फीस का भुगतान देने के लिए।
  • चित्र शीर्षक इंटरनेट डेटिंग घोटाले से बचें चरण 4
    4
    रिश्ते के बाद चलने के बारे में भी मत सोचो, अगर व्यक्ति आपको पैसे के लिए पूछता है मूल कारण किसी को कोई ऐसे व्यक्ति से ऑनलाइन पूछना है जो उन्हें नहीं पता है कि वे आपको हिट प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं यह आपको उस व्यक्ति के बारे में तुरंत चिंतित होना चाहिए।
    • यह पूछकर भी शामिल न करें कि वह व्यक्ति पैसे क्यों चाहता है इस व्यक्ति को पैसा बनाने के लिए कहा गया है कि वह इस स्थिति में काफी हद तक इरादा रखे और उसके लिए झूठी वजहें हैं। (कहानी को और अधिक विस्तृत, जितना तेज़ी से आपको दूर करना पड़ता है।) एक सरल "नहीं" पर्याप्त होना चाहिए - अगर रिश्ते को काम करना है, तो आपकी दोस्ती आपकी फर्म प्रतिक्रिया से बच जाएगी!
    • ई-मेल या संदेशों के साथ स्मार्ट बनें जो धन को भेजने के लिए अपने निर्णय में बेताब, भीख मांगने और जारी रहें। यह प्यार नहीं है, पैसे की भूख है
  • 5
    बस झटके के किसी भी लक्षण से दूर कदम। यहां तक ​​कि अगर आप तुरंत एक स्कैमर की पहचान कर सकते हैं, तो उनका सामना न करें। आप उन्हें रस्सी दे रहे हैं यहां तक ​​कि अगर सिर्फ मनोरंजन के लिए, चाहे कितना आकर्षक यह उन्हें बेनकाब और इतने अपुष्ट होने के लिए उन्हें उपहास करने के लिए है, यह केवल उन्हें अपने ई-मेल खाते हैं, उनके फोटो और प्रोफाइल को बदलने के लिए कारण होगा , और पहले की योजनाओं का पालन करना जारी रखें, संभवतः अधिक सफलता के साथ। सीधे शब्दों में बस के रूप में आप एक धमकी या अपमानजनक पूर्व प्रेमी के साथ होता है उन लोगों के साथ संचार में कटौती, उनके ई-मेल को ब्लॉक करने और अपने कॉल का उत्तर नहीं है।
    • स्कैमर्स को बेनकाब करने वाली साइटों पर संपर्क के दौरान उपयोग की जाने वाली जानकारी को स्कैमर के बारे में बताएं, जिसमें उपयोग किए गए फ़ोटो, ई-मेल पते, प्रोफ़ाइल नाम, फ़ोन नंबर और संदेश शामिल हैं। आपको पता चल जाएगा कि कुछ बदलावों से पहले ही एक ही संदेश का उपयोग किया गया है और उस व्यक्ति की तस्वीरें जिन्हें आपने सोचा था कि आप किसी डेटिंग साइट पर मिले हैं, उनके पास `स्कैमर` या `चोरी` वाले शब्द हो सकते हैं।
  • भाग 2
    बातचीत में उलझाने

    छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 5



    1
    उन सवालों से ध्यानपूर्वक सुनो जो वे पूछते हैं। आप किस प्रकार के प्रश्न प्राप्त कर रहे हैं? यह कई लोगों द्वारा की गई एक आम गलती है, लेकिन वास्तव में क्या मायने रखता है कि क्या प्रश्न हैं कि आप कितना पैसा कमाते हैं या आपके घर का मूल्य क्या है? बेशक, कई स्कैमर्स इतने स्पष्ट नहीं होंगे, लेकिन ये और अक्सर हो सकता है, इसलिए यदि बातचीत पहले से ही वित्तीय तरफ बढ़ रही है, तो यह समय बंद करने का समय हो सकता है!
    • सावधान रहें कि यदि आप जिस व्यक्ति को इंटरनेट पर मिले तो आप अपने वित्तीय, निजी जीवन, और जिन लोगों को आप जानते हैं, से संबंधित प्रश्न पूछते हैं। इस व्यक्ति को बताएं कि आपको असहज महसूस हो रहा है, ऐसी किसी भी जानकारी को आप जिसकी मुलाक़ात हो
  • चित्र शीर्षक इंटरनेट डेटिंग घोटाले से बचें चरण 6
    2
    विचार करें कि दूसरे व्यक्ति कितनी तेजी से यह कहता है कि वह / वह प्यार करता है / चाहता है / चाहता है स्कमर्स अक्सर अपने रिश्ते को बहुत अधिक अंतरंग रूप से बदलने की कोशिश करते हैं, क्योंकि वे चीजों को करना चाहते हैं (यानी, वे अपने पैसे और संपत्ति चाहते हैं)। किसी व्यक्ति से बहुत सावधान रहें जो कहते हैं कि वे आपसे प्यार करते हैं और जो डेटिंग साइट को छोड़ना चाहते हैं और एक निजी संदेश, एक फोन कॉल आदि के साथ ईमेल भेजना चाहते हैं। थोड़े समय के भीतर
    • दुर्भाग्य से, यह मुश्किल हो सकता है ऐसे स्कैमर्स भी हैं जो आपके साथ झूठे रिश्ते की खेती करने में बहुत समय तक निवेश करने को तैयार हैं, जब तक कि उन्हें लगता है कि उन्होंने उनका विश्वास हासिल नहीं किया है। इस प्रकार का व्यक्ति झूठी कार्रवाई के माध्यम से झूठ बोलने वाले इरादों को दिखाएगा, जैसे कि आप से मिलने के लिए विमान टिकट बुक करने का नाटक करना, लेकिन बाद में इसे रद्द कर दें या कहें कि यात्रा को स्थगित करना पड़ता है जब तक कि आप एक भेज नहीं सकते या आपको बता रहे हैं कि उनके पास एक चिकित्सा / परिवार आपातकालीन है और धन की ज़रूरत है आदि
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 7
    3
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी स्वयं को रखें जब तक आप यह असली व्यक्ति नहीं जानते, चीजों को सतही और मनोरंजक रखें अपने जीवन के बारे में अंतरंग विवरणों पर जाने की कोई जरूरत नहीं है, और इस व्यक्ति के लिए बिल्कुल भी कोई कारण नहीं है जिसे आपने अपने सीपीएफ़ या बैंक खाता नंबर की ज़रूरत नहीं पूरी कर ली है। इसके अलावा, पता है कि जितना अधिक आप अपने बारे में प्रकट करेंगे, जितनी अधिक शक्ति आप अपनी कमजोरियों को खोजने के लिए स्कैमर देते हैं, जिससे वह आपको हेरफेर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • पता करें कि कुछ स्कैमर आपके पर बदला लेने के लिए "अंतरंग" जानकारी का उपयोग करते हैं वे आपको समझाते हैं, आपकी प्रशंसा करते हैं और जानकारी के लिए अपने अहंकार को पाला करते हैं, और फिर जब तक आप उन्हें पैसे नहीं भेजते हैं तब तक अपने निजी रहस्यों को प्रकट करने की धमकी देते हैं। आपके पास यह गारंटी भी नहीं है कि वे बताएंगे कि वे क्या बताएंगे, भले ही आपने भुगतान किया हो! अपने गार्ड को कम करने से पहले इसे ध्यान में रखें
  • भाग 3
    व्यक्ति को जानने का

    छवि का शीर्षक इंटरनेट डेटिंग घोटाले से बचें चरण 8
    1
    एक स्थानीय क्षेत्र में अपनी ऑनलाइन डेटिंग रखने पर विचार करें हिट लेना बहुत आसान है जब व्यक्ति आपसे हजारों मील दूर रहता है, या महासागरों दूर है। स्थानीय लोगों को वास्तविक संपर्क में नए संपर्कों की तलाश करने की अधिक संभावना है, और दूर रहने वाले किसी व्यक्ति के मुकाबले अपने इरादे को सत्यापित करना आसान होगा। इसके अलावा, स्कैमर दूरी के पीछे छिपाना पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 9
    2
    एक अनौपचारिक बैठक की योजना बनाएं आप इस संभावित साथी के साथ बात कर रहे हैं, इसके बावजूद आप चाहे कितना भी सोचते हैं, याद रखें कि वास्तविक जीवन की अपेक्षा ऑनलाइन पूरी तरह से अलग व्यक्ति होना बहुत आसान है। यदि आप एक अनौपचारिक बैठक से सहमत हैं, तो इसे सार्वजनिक स्थान पर दिन के दौरान करें। यदि आप किसी दूसरे देश से किसी से बात कर रहे हैं और यह व्यक्ति आपको अपनी एयरलाइन टिकट या वीजा के लिए भुगतान करने के लिए कहता है - अपने आप से पूछिए!
    • इस व्यक्ति को खोजने से पहले फोन पर बात करने के लिए कहें भावनाओं के बिना प्रामाणिक टाइपिंग शब्द देखना बहुत आसान है, लेकिन फोन पर किसी से बात करने पर कुछ पूरी तरह से अलग है। फोन पर व्यक्ति को सुनते समय अपनी सहजता का उपयोग करें - आपका आराम स्तर एक महत्वपूर्ण संकेतक है।
    • यदि आप स्काइप के साथ संवाद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक वीडियो चैट करने वाले व्यक्ति को देख सकते हैं, और एक वेब कैमरा न होने के बारे में बहुत सावधान रहें कुछ मामलों में, स्कैमर कैमरे के मॉडल की वीडियो रिकॉर्डिंग का उपयोग करते हैं, जो या तो बहुत चुप हैं या सिर्फ `हाय, ठीक है` जैसी बातें कह रहे हैं? और फिर वे कहते हैं कि उनके संबंध में एक समस्या थी।
    • अगर व्यक्ति आपको मिलना बहुत उत्साहित करता है, लेकिन जब आप यह सुझाव देंगे कि हमेशा ऐसा होगा, तो रिश्ते को खत्म करने पर विचार करें। यह व्यक्ति आपके साथ खेल रहा है, उसे मनोरंजन के लिए, एक झटके के लिए या किसी अन्य कारण से, और आप किसी के लिए बहुत अच्छे हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऑनलाइन डेटिंग दुनिया में यह मत सोचो कि आप जिन लोगों से बात करते हैं, वे अपनी कड़ी मेहनत वाले पैसे पर अपने हाथों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। यह उस बारे में नहीं है, लेकिन जीवन की सबसे अधिक चीजों की तरह, एक छोटी सी अल्पसंख्यक है जो सब कुछ गड़बड़ कर रहा है!
    • इंटरनेट पर उस व्यक्ति के नाम पर शोध करने पर विचार करें। यदि डेटिंग साइट पर अधिक प्रोफ़ाइल दिखाई देती है, तो समय और तिथियों की जांच करें और विसंगतियों के लिए जांच करें
    • यदि आप किसी से ऑनलाइन मिले हैं और इस व्यक्ति ने आपके लिए खोल दिया है और हाल ही में हुए नुकसान के बारे में आपको कुछ बताया है, तो तुरंत दूर जाने पर विचार करें। क्या आपको कभी ऐसे व्यक्ति के लिए तैयार किया गया है जो सिर्फ वास्तविक जीवन में रो रहे हैं? बेशक, आप इस व्यक्ति के लिए खेद महसूस करते हैं, लेकिन रिश्ते शुरू करने का शायद ही कोई अच्छा तरीका है इसके बजाए, बेहद सावधानी बरतें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि यह व्यक्ति आपको अपनी रक्षात्मक पक्ष को उलट करने और संभवतः आप को धोखा देने के लिए एक दुखद कहानी बता रहा है। यहां तक ​​कि अगर यह मामला नहीं है, तो ऐसा लगता है कि इस तरह के एक दुखी व्यक्ति को मदद की ज़रूरत है, प्यार में पड़ने से नहीं। सुझाव देने पर विचार करें कि वह परामर्श लेना चाहता है और उस व्यक्ति को दिखाता है कि आप अब उपलब्ध नहीं हैं
    • अनिश्चित? किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें कि आपको परेशान करने वाले लक्षणों का विश्लेषण करने के लिए आप पर भरोसा है और आप उन्हें स्वतंत्र स्थिति के बारे में एक स्वतंत्र मूल्यांकन दे सकते हैं।
    • एक सम्मानित डेटिंग साइट का उपयोग करें अगर आपको अच्छी सेवाओं के लिए भुगतान करना पड़ता है, तो आपको उन लोगों को खोजने की संभावना कम होती है जो आपको धोखा देने का प्रयास कर रहे हैं

    चेतावनी

    • कभी भी इंटरनेट पर किसी को भी निजी विवरण न दें, आप चाहे कितनी देर तक उससे बात कर रहे हों। यह बैंक खातों, क्रेडिट कार्ड नंबरों और यहां तक ​​कि पते और सीपीएफ़ नंबर या अन्य दस्तावेजों के विवरण के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। यह एक इंटरनेट डेटिंग घोटाले या पहचान चोर का शिकार बनने के लिए बहुत अधिक नहीं लेता है, इसलिए याद रखें - आप सड़क पर एक पूरी अजनबी को यह जानकारी नहीं देंगे, इसलिए इंटरनेट पर ऐसा न करें ।
    • अपने बैंक से तुरंत संपर्क करें यदि आपने अपने खाते या अन्य संवेदनशील डाटा से जानकारी जमा की थी तेजी से आप किसी भी हस्तांतरण या इसी तरह की गतिविधियों को रोकते हैं, बेहतर है
    • सावधान रहें, अगर वह व्यक्ति आपको चीजों को खोलने के लिए भेजता है यदि आप इसे जानते हैं, तो आप मैलवेयर या स्पायवेयर प्राप्त कर सकते हैं जो आपके कंप्यूटर पर हमला कर सकते हैं और आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रकट कर सकते हैं।
    • कभी दूसरे व्यक्ति को धन हस्तांतरित करने के लिए सहमत यह मनी लॉंडरिंग हो सकता है, जो कि अवैध है या इसके परिणामस्वरूप एक पूरी तरह से लूट लिया गया बैंक खाता हो सकता है यदि आपने इसके बारे में सभी विवरण प्रकट किए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com