IhsAdke.com

अपने डिवाइस से टूटे हुए तारों को कैसे ठीक करें

जो भी उपकरण पहनता है वह जानता है कि यह कैसे होता है - कभी-कभी धागे एक फुटबॉल के खेल के दौरान ढीले हो जाता है या खा सकता है और जिसने इसे पीड़ित किया है उसका गाल क्या आपने इस दृश्य के साथ पहचाना? निराशा न करें - यह एक सामान्य ओर्थोडोंटिक समस्या है और पीठ में एक पैर के साथ हल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
ढीली तार फिक्स करना

फिक्स टू टू टू टूच ब्रेसेस वायर चरण 1
1
ओथोडोंटिक वायर को जगह में वापस रखें उसे छोड़ने के लिए असामान्य नहीं है ब्रैकेट, धातु या चीनी मिट्टी का टुकड़ा जो दाँत में फंस गया है। तार समाप्त होने पर, इसे वापस लेने की कोशिश करने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग करें - यदि आप नहीं कर सकते हैं, चिमटी का उपयोग करें, और एक दर्पण की तलाश में, तार को लेने और इसे वापस जगह की कोशिश करें।
  • तार को जोड़ने के लिए ऑर्थोडोंन्टिक मोम का उपयोग करें यदि आप देखते हैं कि यह फिर से बच सकता है। इस सूखी ब्रैकेट एक कपास झाड़ू के साथ तार, अपनी उंगली पर थोड़ा मोम लागू करें, एक गेंद बनाओ और उसे जगह दें जहां ब्रैकेट और तार कनेक्ट।
  • अपने दंत चिकित्सक को कॉल करें और उसे बताएं कि क्या हुआ यह एक आपातकालीन स्थिति नहीं है, लेकिन उसे अपने डिवाइस के बारे में सभी तथ्यों के बारे में सूचित करने की आवश्यकता है - केवल एक पेशेवर दंत चिकित्सक को पता होगा कि आप अगली नियुक्ति के लिए इंतजार कर सकते हैं या अगर उसे समय से पहले अधिक विस्तृत मरम्मत करने के लिए वापस जाना चाहिए।
  • फिक्स टू टू टू टूच ब्रेसेस वायर चरण 2
    2
    लैगचर जगह में रखें मेटल लिग्चर धातु का टुकड़ा है जो कि चारों ओर से घेरे हैं ब्रैकेट और यह भोजन या ब्रशिंग के दौरान ढीली हो सकती है। इस मामले में आपका सबसे अच्छा विकल्प यह है कि इसे पेंसिल के रबड़ या कपास झाड़ू के साथ फिर से बदलने की कोशिश करें। पट्टी को वापस जगह में दबाएं और अगर यह आपको परेशान करने वाला है, तो धन्य ऑर्थोडोंन्टिक मोम का उपयोग करें। प्रक्रिया पहले उल्लेख किया दोहराएँ - सूखी भागों, उंगलियों पर मोम की एक छोटी राशि लेने के एक गेंद बनाने के लिए और पट्टी पर पेस्ट, यह पूरी तरह से कवर करने के लिए एक कपास पट्टी के साथ की मरम्मत की जा करने के लिए।
    • यदि आपके मुंह को अंदर से चोट लगी है, तो पानी और नमक का पानी या नमक या पानी का मिश्रण हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ दिन में दो और तीन बार, बिना एपिलेशन के बनायें। थोड़ी देर में, आपका मुंह ठीक हो जाएगा।
  • फिक्स टू टू टू टूच ब्रेसेस वायर चरण 3
    3
    तार ट्रिम करें ऐसे मामले हैं जहां ऑर्थोडोंन्टिक ब्रैकेट कोई रास्ता नहीं, या तो क्योंकि यह तोड़ दिया या क्योंकि ब्रैकेट झाड़ा। इन परिस्थितियों में, अगले परामर्श के लिए इंतजार करते हुए अधिक सूत काटकर एक अच्छा विचार हो सकता है। अपना मुंह खोलें और तार ढीले रखने के लिए एक ऊतक या कागज के टुकड़े का उपयोग करें। एक दर्पण का उपयोग करके पता करें कि आप क्या कर रहे हैं और एक कील क्लीपर के साथ तार की नोक कटौती
    • अगर आपकी नाखून कतरनी अंधा होती है, तो उस उपकरण में एक दूसरे उपकरण की तलाश करें जो उस तार में कट जाता है और फिट बैठता है। सावधान रहें न अपने मुंह को चोट लगी।.
    • गिरने वाले टुकड़े एकत्र करें आप उन्हें अनजाने और भी गला घोंटना निगल सकते हैं, इसलिए ध्यान दें।
    • आप बचे हुए तार की पूरी लंबाई में कटौती करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, और उस मामले में, एक ढीली अंत आपके मुंह को घायल कर सकता है। इस समस्या को कम करने के लिए, ऑर्थोडोंटिक मोम से अपील करें, लेकिन दंत चिकित्सक को कॉल करें और पूछें कि क्या आप परामर्श अग्रिम कर सकते हैं
  • विधि 2
    एक परेशान ऑर्थोडोंटिक तार की मरम्मत




    फिक्स टू टू टू टूच ब्रेसेस वायर चरण 4
    1
    ऑर्थोडोंन्टिक मोम पर लागू करें अब आप उपकरण का उपयोग करते हैं, और अधिक गठबंधन अपने दांत हो जाएगा। वे आकार बदलते हैं और इलाज के साथ अलग-अलग जगहों पर कब्जा कर लेते हैं, जिससे डिवाइस को स्वयं के रूप में भी समायोजित किया जा सकता है चूंकि आपके दाँत एक साथ मिलते हैं, उपकरण में अधिक ढीली होगी और तार ढीले और असुविधाजनक हो सकते हैं। यदि बचे हुए तार पतले हैं, तो ओर्थोडोंन्टिक मोम का उपयोग करके समस्या का अस्थायी रूप से समाधान हो सकता है। एक कपास झाड़ू के साथ प्रभावित क्षेत्र सूखी, मोम की एक गेंद बनाने और उन हिस्सों पर गुजारें जिससे परेशानी पैदा हो रही है।
    • एक और विकल्प मुंह की सुरक्षा के लिए कपास गेंदों का उपयोग करना है यह विधि कम व्यावहारिक है, लेकिन जब तक आप मोम नहीं खरीदते या दंत चिकित्सक के पास जाते हैं, तब तक बहुत मदद मिल सकती है।
  • फिक्स टू टू टू ब्रोकन ब्रेन्स वायर चरण 5
    2
    जगह में तार रखो यदि बचे हुए तार बहुत लंबा है और ओर्थोडोंन्टिक मोम समस्या का समाधान नहीं करता है, तो आपको संभवतः इसे वापस जगह में रखना होगा। अपनी उंगलियों से इसे लागू करने की कोशिश करें, भले ही टुकड़ा बहुत छोटा हो, किसी दूसरी दिशा में टिप को स्थानांतरित करने के लिए पेंसिल के रबड़ का उपयोग करें।
    • बेशक, आपको इसे ऐसे तरीके से मोड़ना चाहिए जिससे आपके मुंह को अब और दुख नहीं होगा। इसके अलावा, सावधान रहें कि वह धक्का न दें ब्रैकेट, क्योंकि समस्या को सुलझाना अधिक मुश्किल होगा और आपको जल्द ही कार्यालय में वापस जाना होगा।
  • फिक्स टू टू टू ब्रैकेट ब्रेसेस वायर चरण 6
    3
    तार ट्रिम करें ऐसे मामलों में जहां तार इतने लंबे होते हैं कि मोम हल नहीं होता है या यह बहुत कठोर हो सकता है और आप इसे मोड़ नहीं सकते। इन दिनों, आपका सबसे अच्छा विकल्प यह एक कील क्लिपर के साथ ट्रिम करने के लिए हो सकता है टिप के ठीक ऊपर ट्रिम करें, लेकिन ब्रैकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें.
    • जैसा कि पहले कहा गया है, बाहर निकलने वाले टुकड़े एकत्र करें। उन्हें निगलने या उन पर गला घोंटना सुखद नहीं होगा। इस हिस्से को सुविधाजनक बनाने के लिए, जब वे गिरते हैं, उन्हें पकड़ने के लिए ऊतक या कपड़ा का एक टुकड़ा का उपयोग करें
    • यदि आप कॉर्ड की पूरी लम्बाई काट नहीं कर सकते, तो शेष टिप को कोट करने के लिए ओथोडोंन्टिक मोम का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने उपकरण को किसी भी चीज़ के बारे में सूचित करें जो आपके डिवाइस पर होता है। यद्यपि अधिकांश घटनाएं आपात स्थिति में नहीं हैं, फिर भी मरम्मत में थोड़ी देर लग सकती है इसे ध्यान में रखते हुए, जब कुछ होता है, तो अपने डिवाइस की व्यावसायिक देखभाल को सूचित करें, ताकि वह अगले परामर्श के लिए अपना समय निर्धारित कर सके।
    • अपने दंत चिकित्सक को बताएं कि अगर आपको अपने दांतों में दर्द महसूस हो रहा है या अगर मरम्मत से अतिरंजित असुविधा हो। आपको संबोधित करने के लिए एक अन्य समस्या हो सकती है, यह जरूरी नहीं कि डिवाइस से संबंधित हो।
    • उपकरण का उपयोग करने के कारण जलन होती है और तार का टूटना बहुत आम है। जब आप महसूस करते हैं कि आपका ढीला या टूटा हुआ है तो आतंक न करें। अपने दंत चिकित्सक को कॉल करें और उसे बताएं कि क्या हुआ है और वह आपको इसकी मरम्मत के लिए गंभीरता और आपातकाल पर सलाह दे सकेगा।
    • अपने मुंह के अंदर एक चतनाशून्य करनेवाली मरहम रखो, इसलिए जब डिवाइस यह चोट कर लेता है तो आपको इतना महसूस नहीं होता। इसके अलावा, ओथोडोंन्टिक मोम का उपयोग करने के लिए ढीली तार कोट और इसे अपने म्यूकोसा को चोट पहुंचाने के लिए जारी रखने से रोकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com