IhsAdke.com

ऑर्थोडोंटिक उपकरण के साथ खुश रहो कैसे

उपकरण रखकर एक ओर्थोडाँटिक उपचार होता है जिसके लिए मौखिक स्वच्छता के निरंतर रखरखाव और देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए, तुम्हारा से खुश होने के लिए, मसूड़ों में क्षति और सूजन को रोकने के लिए अच्छा ब्रश करना और ठीक से भोजन करने के लिए आवश्यक है। क्या अधिक है, उपचार के विकास का पालन करने के लिए नियमित रूप से ऑर्थोडोन्टिस्ट का दौरा करना बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
उपकरण के साथ अधिक आत्मविश्वास बनना

बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ चरण 1
1
रंगीन घिसने के बारे में दंत चिकित्सक से बात करें वे अपने चेहरे के साथ अधिक डिवाइस छोड़ने के लिए महान हैं और सबसे विविध रंगों में आते हैं। यह हो सकता है कि आपके ऑथोडोस्टिस्ट पहले से ही कार्यालय में हैं, उससे पूछिए फिर अपनी रचनात्मकता के अनुसार बस उपकरण के रंग को अनुकूलित करें या यहां तक ​​कि कई अलग-अलग रंगों का एक पैटर्न बनाएं।
  • रंगीन रबर बैंड आपको इसे छुपाने की कोशिश करने के बजाय डिवाइस पर गर्व करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। वे दुनिया को दिखाने के लिए आप ब्रेसिज़ पहनने के लिए शर्मिंदा नहीं कर रहे हैं और कहा कि इसके विपरीत, जबकि मुस्कुराते हुए, उनके रंगीन रबर बैंड दिखा गायन, खाने और हँस में अच्छा लगता है।
  • डिवाइस को एक फैशन सहायक के रूप में देखने का प्रयास करें और यह कभी नहीं भूलें कि एक बार जब आप इसे ले लेंगे तो आपको संपूर्ण मुस्कुराहट से अधिक होगा
  • बेपर होप विद ब्रेसिज़ स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कम से कम एक हफ्ते पहले प्रतीक्षा करें चुम्बन करने के लिए किसी को। डिवाइस को डालने के पहले कुछ दिनों में, मुंह गले और चिढ़ हो सकता है अपने मुंह को घायल होने से तारों और ब्रैकेट को रोकने के लिए ऑर्थोडोंन्टिक मोम का इस्तेमाल करें और वसूली में तेजी लाने के लिए, अपने दांतों को अच्छी तरह से ब्रश करें। मुंह को सुधारने में लगभग एक हफ्ते का समय लेना चाहिए, इस बात के मुताबिक खुश होने के डर के बिना चुंबन करना संभव है।
    • उपकरण के साथ चुंबन पहली बार मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपने मुंह से शुरू करें, यह देखने के लिए बंद करें कि चुंबन के दबाव में क्या चोट आएगी। जैसे ही आप महसूस करते हैं कि आप आगे बढ़ सकते हैं, अपना मुंह थोड़ा खोलें और धीरे से जारी रखें गति प्रकाश रखें, चूंकि चुंबन अधिक तीव्र हो जाता है, क्योंकि मुंह अभी भी दर्द के लक्षण दिखा सकता है।
  • बेक होप विद ब्रेसिज़ स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अभ्यास मुस्कुराहट दर्पण में दर्पण का उद्देश्य आपको नए रूप में अधिक आदी बनाना है। डिवाइस को अच्छी तरह से दिखाने के लिए मुस्कान के साथ चेहरे की मांसपेशियों को व्यायाम करें फिर एक प्राकृतिक मुस्कान का अभ्यास करना शुरू करें, अपने मुंह के कोनों को थोड़ी-थोड़ी आराम करने के लिए, इसे डिवाइस पर डालने से पहले मुस्कुराहट की तरह अधिक दिखाई दें।
    • एक अन्य विकल्प आँखों से मुस्कुरा अभ्यास करने के लिए दर्पण में अब भी है (सहानुभूतिपूर्वक) - "। तुम्हारी आँखों के साथ मुस्कान" एक प्राकृतिक मुस्कान और ईमानदारी से, लोगों को अक्सर उसकी आँखें, एक छोटे से बंद इसलिए नाम दे रही है कुछ शोध निष्कर्ष निकाला है कि मुस्कुरा उसकी आँखों खुद मुस्कान को उत्तेजित करता है के साथ स्वाभाविक रूप से प्रवाह के लिए किसी की एक तस्वीर का निरीक्षण।
  • बेक होप टू ब्रेकेंस चरण 4 नामक चित्र
    4
    सकारात्मक आत्म-पुष्टिएं करें आप अभी भी डिवाइस के लिए अनुकूल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो खुद के लिए अच्छी बातें कह जोर से, एक दिन में पांच से दस गुना से बाहर, शुरू करते हैं। स्वयं का दावा अवधारणा पर आधारित है कि आप क्या सोचते हैं। इसलिए, अपने बारे में सकारात्मक विचार कहने के लिए जोर से, यह संभव है कि दिन के दौरान, इस तरह के विचारों को वास्तविकता में प्रकट होते हैं। यह पद्धति व्यक्तिगत विकास में बहुत प्रभावी है क्योंकि यह खुशी हार्मोन के स्तर को बढ़ाती है जो स्वाभाविक रूप से अधिक सकारात्मक विचार उत्पन्न करती है।
    • हमेशा वाक्यों को आरंभ करने की कोशिश करें: "मैं कर सकता हूँ", "मैं" और "मैं" उदाहरण के लिए: और "आज मैं ऊर्जा और आनन्द के साथ बह निकला से भरा हूँ" "मैं प्रकृति के एक अविनाशी बल हूँ," "मैं मुस्कान कर सकते हैं और खुश तंत्र होना" और अंत में, "आज मैं द्वारा पांच लोगों के लिए डिवाइस दिखाएगा मेरी मुस्कुराहट "
  • बेप हेप्पी ब्रैंसेज चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दंत विरंजन एजेंटों का उपयोग न करें। इस तरह के उत्पादों के तारों और कोष्ठकों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए उनमें से एक के साथ दंत सोता और ब्रश को बदलने का मोह न करें। सबसे बुरी बात यह है कि जब आप डिवाइस को निकालते हैं, तो ब्लीचिंग एजेंट से संपर्क न करने वाले भागों में अलग-अलग छाया होते हैं।
    • रुन्स, चिपकने वाले, चिपकने वाले और अन्य प्रकार के विरंजन एजेंटों का उपयोग करने के लिए फिर से उपकरण का उपयोग करने तक प्रतीक्षा करें। यदि आप डिवाइस को लेने के बाद पसंद करते हैं, तो अपने दंत चिकित्सक के साथ एक पेशेवर सफेदी हो।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ चरण 6
    6
    खेल या अभ्यास का अभ्यास करने से पहले एक मुंह गार्ड पर रखो। ऑर्थोडोस्टिस्ट स्वयं अपने मुंह से बाहर निकल सकते हैं और डिवाइस के साथ दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक अनूठे संरक्षक बना सकते हैं।
    • डिवाइस को चालू करने के बाद एक वायु उपकरण खेलने के आदी होने में समय लग सकता है मदद और समायोजन आसान बनाने के लिए, orthodontic मोम का उपयोग करके देखें और अपना मुँह कुल्ला अक्सर गर्म नमक पानी का उपयोग - यह मदद मिलेगी यह हाइड्रेटेड रखने के लिए और वसूली में तेजी लाने के।
  • विधि 2
    अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करना

    बेपर होप विद ब्रेसिज़ पायरे 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक दिन में एक बार गर्म नमक पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। जैसे ही आप उपकरण डालते हैं, आपके दांत एक सप्ताह तक के लिए परेशान हो जाते हैं और चिढ़ जाते हैं। होंठ, गालों की आंतरिक दीवारें, और जीभ भी परेशान हो सकती है या जब तक वे मुंह के अंदर नई धातु संरचना के आदी हो जाते हैं तब तक वे दर्दनाक हो जाते हैं। कुल्ला लक्षणों को नरम करने के लिए, वास्तव में सेवा देगा। इसी समय यह पुरानी घर का नुस्खा सूजन को कम करता है, यह हानिकारक बैक्टीरिया के प्रसार को टालता है।
    • गर्म पानी के गिलास में नमक के एक चम्मच को भंग करें। सुबह जल्दी सुबह, सुबह की भीड़ शुरू करने से पहले, एक कलंक बनाते हैं और कुछ मिनट के लिए तैयारी चबाने - यदि आप चाहें, तो बिस्तर से पहले ही किया जा सकता है। अपच से बचने के लिए नमक के पानी को निगल नहीं लें।
    • नमकीन पानी में आधे चम्मच कस्तूरी सोडा को पूरी तरह भंग करके घर का बना कुल्ला बढ़ाने के लिए भी संभव है। मौखिक एसिड के खिलाफ की रक्षा करते समय, सोडा अपने दांतों को पुनर्जीवित करने में मदद करता है
  • हूपी विद ब्रेसिज़ स्टेप 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    दंत चिकित्सक से ऑर्थोडोंटिक मोम पूछो या नजदीकी फार्मेसी में बिक्री की तलाश करें मोम के प्रयोजन के मुंह के श्लेषक है, जो किसी भी अवधि daptação दौरान चोटों चंगा करने के लिए मदद करता है के साथ धातु संपर्क कम करने के लिए उपकरण पर रखा जा रहा है।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ शीर्षक 9 चित्र



    3
    खाने के बाद अपने दाँत ब्रश करें इसका अर्थ है ब्रश करना, शाब्दिक रूप से, कुछ खाने के बाद, चाहे वह कुकी हो या एक पूर्ण दोपहर का भोजन। खाद्य उपकरण के बीच में शौकीन खत्म कर सकते हैं के कणों के रूप में, तेजी से आप उन्हें कम दंत समस्याओं के विकास के जोखिम को निकालते हैं,। यह जब क्रम में तंत्र का उपयोग संक्रमण और दांतों की सड़न से बचने के लिए सावधानी से अपने दाँत साफ़ करने में इस्तेमाल किया पाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • कुछ भी खाने के बाद, कम से कम दो मिनट के लिए अपने दांतों को ब्रश करने की कोशिश करें, जब तक कि उपकरण पूरी तरह साफ न हो जाए।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ स्टेप 10 नामक चित्र
    4
    गोल ब्रितों के बंडलों के साथ एक नरम ब्रश खरीदें। चूंकि मशीन को ब्रश को अधिक तेज़ी से क्षति पहुंचाई जाती है, इसलिए इसे अधिक बार ब्रश बदलना आवश्यक होगा। यह इलेक्ट्रिक एक (वाटरपिक, उदाहरण के लिए) के साथ पारंपरिक ब्रश को बदलने के लिए भी सबसे अच्छा हो सकता है, क्योंकि यह उपकरण के आसपास साफ करने के लिए अधिक कुशल है।
    • दंत चिकित्सक टूथपेस्ट और बुक्कल को फिसलने के उपयोग का संकेत दे सकता है, और दूसरा दिन में एक बार उपयोग किया जाना चाहिए।
    • उपकरण से जुड़े भोजन के किसी भी टुकड़े को ढंकने से पहले थोड़ा पानी से कुल्ला। यह एक इंटरडैंसल ब्रश का उपयोग करने के लिए सहायक भी हो सकता है, जो ब्रैकेट के बीच के क्षेत्रों तक पहुंच सकता है जहां सामान्य ब्रश फिट नहीं है।
    • ब्रश को कम से कम दो मिनट के लिए, अपने दांतों के ऊपर और नीचे उपकरण के नीचे ब्रश करने के लिए याद रखें। गम लाइन से शुरू करें ब्रश को 45 डिग्री कोण पर रखें। छोटी सी मंडलियां बनाएं, धीरे से, गम की रेखा के साथ। फिर ब्रश को ऊपर से नीचे तक ले जाकर ब्रैकेट को साफ करें। अंत में, ब्रैकेट को एक ऊपरी कोण पर रखकर और कोष्ठक से मंडल बनाकर पोंछे।
    • इलेक्ट्रिक ब्रश और पारंपरिक एक के बीच मर्ज करना संभव है बिजली के साथ शुरू करो, मोटी सफाई कर, फिर नरम ब्रितर्स और छोटे सिर (उदाहरण के लिए बाल आकार) के साथ उठाएं और सफाई को अधिक विस्तृत बनाएं
    • पेस्ट को हटाने के लिए पानी से कुल्ला। फिर धुलाई के बिना मुंह के साथ कुल्ला।
    • यह जांचने के लिए कि ब्रशिंग अच्छा है या नहीं, यह देखें कि उपकरण चमक रहा है या नहीं। यदि उपकरण मैट है, तो इसमें अभी भी भोजन या बैक्टीरिया अवशेष शामिल हैं
  • बेक होप विद ब्रेसिज़ पायरे 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    व्यक्तिगत दंत सोता का उपयोग करें एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, हालांकि जटिल, मौखिक स्वच्छता जब तंत्र का उपयोग कर डेंटल फ्लॉस है, जो एक दिन में एक बार किया जाना चाहिए के पारित होने है। इसे तंत्र के बीच और तारों के बीच पारित किया जाना चाहिए। इसे आसान बनाने के लिए, व्यक्तिगत फॉल्स या ऑर्थोडोंटिक तार का उपयोग करने की कोशिश करें, जो फार्मेसी में खरीदा जा सकता है।
    • मोटे हुए तारों को पसंद करते हैं क्योंकि वे अधिक आसानी से स्लाइड करते हैं और उपकरण में पकड़े नहीं जाते हैं। व्यक्तिगत तार डिवाइस के माध्यम से दांत तक पहुंच की सुविधा देता है, क्योंकि इसमें एक ठोस फ्रेम है
    • हमेशा गम लाइन के साथ और नीचे पूरी तरह से सोता है। धीरज रखो, क्योंकि यह फ्लॉसिंग उपकरण की कला में मास्टर करने में थोड़ी देर लग सकता है। अपने दांतों के बीच के तार को फिसलने से ज्यादा बल लागू न करें। दांतों के मोर्चे और पीछे के हिस्से के माध्यम से तार को भी ले जाएं। प्रक्रिया के दौरान मसूड़ों में थोड़ा सा खून बहना यह सामान्य है- यह सूजन का संकेत है।
    • यदि आपके दांतों के बीच अंतराल है, तो फ्लॉसिंग के दौरान उन पर एक दांत का ब्रश का उपयोग करें।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ स्टेप 12 नामक चित्र
    6
    डिवाइस को घर पर मरम्मत करें कभी कभी एक तार या एक गांठ ढीला हो सकता है। ज्यादातर समय, धनुष के नीचे तार को ध्यान से वापस धक्का लें ताकि यह मुंह को नहीं छू सके। तार के पीछे धकेलने में मदद करने के लिए पेंसिल के इरेज़र (क्लीन) का उपयोग करें। आप फिटिंग में सफल नहीं है, तो तार की नोक पर कुछ orthodontic मोम या गीला कपास का एक टुकड़ा डाल मुंह की रक्षा के लिए।
    • मरम्मत के बाद, कृपया उपकरण की जांच करें। यदि आप टूटे हुए ब्रैकेट या तार को देखते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके दंत चिकित्सक पर जाएं।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ पायरे 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने होंठ का ख्याल रखना मुंह जलन के कारण वे शुष्क हो सकते हैं आपकी मदद करने के लिए, कोकोआ मक्खन के पास जब भी आप इसे पूरे दिन की आवश्यकता होती है। अपने होंठ चाटना न करें, यह उन्हें और भी सूख देगा
    • कोकोआ मक्खन को भी, दंत चिकित्सक का दौरा करने से पहले और बाद में लागू करें, क्योंकि लंबे समय तक अपना मुंह खोलकर अपने होंठ सूखता है
  • विधि 3
    उपकरण के साथ भोजन

    बेक हैप्पी फॉर ब्रेन्स ब्रेक चरण 14
    1
    मुलायम, मलाईदार खाद्य पदार्थों के साथ शुरू करें जो चबाने में आसान होते हैं। उपचार के पहले कुछ दिनों में, मुंह जलन से बचने के लिए कड़ी मेहनत से न खाने पर ध्यान केंद्रित करें। पहले सप्ताह के लिए, मैश किए हुए आलू, सेबसस, दूध शेक, नरम आटा और सूप के आधार पर आहार तैयार करें। क्या अधिक है, पिघला हुआ पनीर, अंडे, कोमल फलों (जैसे केला) और फलों के विटामिन को जोड़ना संभव है।
    • जैसा कि उपचार की प्रगति होती है, आप पहले की तरह खा सकते हैं। लेकिन हमेशा कठिन खाद्य पदार्थों के साथ सावधान रहें, साथ ही उपकरण को हानि पहुंचाते हुए, वे पकड़े जा सकते हैं और निकालने के लिए मुश्किल हो सकते हैं।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़ स्टेप पायथ 15
    2
    चिपचिपा, कुरकुरे, और कठिन भोजन न खाएं एक कठिन या कुरकुरे भोजन काटने के मात्र तथ्य मुंह के अंदर डिवाइस को भी खराब कर सकता है दूसरी ओर, चिपचिपा खाद्य पदार्थ दांतों और उपकरण के बीच उठा सकते हैं और दूर करना मुश्किल हो सकता है - बहुत सारे ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के बाद भी - जो संक्रमण, दंत समस्याओं और बाधाओं का कारण बन सकता है उपकरण को हटाने के बाद
    • कुछ कठिन और कुरकुरे खाद्य पदार्थों में शामिल हैं: कैंडीज, बर्फ, नट्स, नमकीनपन, सूखे मांस, बच्चे के पाई और पॉपकॉर्न
    • यहां चिपचिपा खाद्य पदार्थ के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: चबाने वाली गम, सपने, ग्रेनोला और कई प्रकार के ब्रेड
    • यह मकई को मसाला और हड्डी से मांस खाने से पहले निकालने के लिए याद रखना महत्वपूर्ण है।
    • समय के साथ, आहार में कठोर और कुरकुरे खाद्य पदार्थों को फिर से शुरू करना संभव होगा। सेब, गाजर और खीरे जैसे फलों और सब्जियां चुनें उपकरण को नुकसान को रोकने के लिए खाने से पहले उन्हें खाने के टुकड़ों में काटें।
  • पिक्चर शीर्षक बी होप विद ब्रेसिज़ पायरे 16
    3
    उच्च चीनी खाद्य पदार्थ, स्वाद, और कृत्रिम स्वाद का सेवन सीमित करें यह आइसक्रीम, पुडिंग, जिलेटिन और हॉट चॉकलेट जैसी क्रीमयुक्त स्वाद पर रहने के लिए आकर्षक हो सकता है, हालांकि, बहुत अधिक चीनी खाने से बचें भोजन की मिठास को बढ़ाकर दांतों की बीमारियों का सामना कर सकते हैं, जो उपकरण का उपयोग करते समय इलाज करना मुश्किल हो जाता है - क्षीणन एक उदाहरण है।
    • ऐसे खाद्य पदार्थों को काट दें जो कि सड़न पैदा करने के लिए जाना जाता है और केवल समय-समय पर मिठाई खाते हैं अवशेषों के लंबे समय तक अवशेषों से बचने के लिए खाने के बाद हमेशा अपने दांतों को ब्रश करने के लिए याद रखें, खासकर उन लोगों के जो शर्करा, स्वाद और कृत्रिम स्वाद वाले हैं।
  • बेक हैप्पी विद ब्रेसिज़, 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    नाखूनों और चबाने वाले पेन को काटने बंद करें यदि आप इनमें से किसी भी दो (या दोनों) उन्माद हैं, तो उन्हें समय देने का समय है, जैसा कि वे उपकरण को हानि करने के अलावा, अटक गए टुकड़े छोड़ सकते हैं जो बाद में निकालना मुश्किल होगा
    • सबसे बुरी बात यह है कि ये इंसान भी दंत चिकित्सा के उपचार को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, खासकर सामने वाले दांतों में दर्द के लिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com