IhsAdke.com

ऑर्थोडोंटिक डिवाइस को छिपाने का तरीका

क्या आपको किसी उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता है और क्या जानना चाहते हैं कि क्या अधिक विचारशील मॉडल हैं? क्या आप चिंतित हैं कि आपकी नई डिवाइस भी दिखाई देगी? चाहे आप डिवाइस का उपयोग करने के लिए इंतजार कर रहे हों या बस इसे डाल दें, आप अधिक विचारशील उपकरण प्राप्त कर सकते हैं या कुछ चीजों का अनुसरण कर सकते हैं जो आप पहले से उपयोग कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
डिवाइस को न्यूनतम करना

छिपाने के ब्रेसेज चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
कुछ खाद्य पदार्थ खाने से अवगत रहें ऐसे पदार्थ हैं जो डिवाइस पर ध्यान आकर्षित करते हैं, खासकर जब सार्वजनिक रूप से ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जिनकी बहुत सी चबाने की आवश्यकता होती है, जैसे ब्रेड या नद्यपान वे अपने दांतों को चिपका सकते हैं, मुंह पर ध्यान खींच कर और शर्मनाक परिस्थितियों के कारण हो सकते हैं। इसके अलावा, जो कुछ भी चिपचिपा है, से बचें, क्योंकि इस प्रकार के भोजन आपके दांतों में फंस सकते हैं, जो उन पर ध्यान आकर्षित करेगा, साथ ही साथ उपकरण के लोहा और कोष्ठों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • यदि आप डिवाइस पर भोजन के साथ असहज महसूस करते हैं, तो केवल उन सार्वजनिक खाद्य पदार्थों में खाएं जो इसे सेब सॉस, केला, ठंड में कटौती, मकारोनी, पनीर, पुडिंग और मफिन जैसी छड़ी न करें। ये खाद्य पदार्थ आपको डर के बिना सार्वजनिक रूप से खाने की इजाजत दे सकते हैं कि डिवाइस में कुछ फंस जाएगा।
  • चित्र शीर्षक छिपाएँ ब्रेसिज़ चरण 2
    2
    उसने मुंह से मुंह बंद कर दिया। यदि आप डिवाइस पर अपने दांतों की उपस्थिति के बारे में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो अपने मुंह से मुस्कुराहट बंद करें यह डिवाइस को छिपाएगा और आपको एक साथ अधिक सहज महसूस करेगा। मुस्कुराओ स्वाभाविक रूप से, यहां तक ​​कि अपने होंठ के साथ बंद। यदि यह असुविधाजनक लगता है, तो लोग नोटिस करेंगे और पता लगाने की कोशिश करेंगे कि आप क्यों हैं।
    • यदि आप असहज महसूस कर रहे हैं तो आप इस मुस्कान का अभ्यास कर सकते हैं यह आपको बेहतर बनाने और अधिक प्राकृतिक बनने में सहायता करेगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्रेसिज़ चरण 3
    3
    केश बदलें बालों में परिवर्तन आपके मुंह से दूर ध्यान आकर्षित करेगा और लोगों को आपके चेहरे के अन्य भागों पर ध्यान केंद्रित करने का कारण होगा। एक नया बाल कटवाने का प्रयास करें इसे छोटा करें, फ्रिंज काट लें या इसे परतों में काटें। एक नया बालों का रंग आज़माएं, भले ही यह पागल हो, गुलाबी, हरा या बैंगनी की तरह यदि आप कम कठोर चाहते हैं, तो बस एक अलग केश विन्यास की कोशिश करें - आप या तो इसे लपेटें या एक विस्तृत चोटी बना सकते हैं। ध्यान नए रूप पर केंद्रित होगा, न कि डिवाइस पर। इस तरह, लोग अपने अविश्वसनीय दृश्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और डिवाइस को भूलेंगे।
    • आप बाल सामान जैसे तिरास, बैरेट, टोपी और धनुष भी उपयोग कर सकते हैं। वे मुंह से दूर ध्यान आकर्षित करेंगे और अपने कपड़ों के लिए एक अच्छी चमक जोड़ेंगे।
    • यह आपके आत्मसम्मान को भी बढ़ा सकता है, जो बहुत मदद करता है, क्योंकि डिवाइस का उपयोग करने से यह कम हो सकता है। अपना ध्यान आकर्षित करें और अपने डिवाइस से कुछ नया और अलग पर ध्यान केंद्रित करें। अगर वे आकर्षक नहीं होते हैं, तो लोग इसे ज्यादा ध्यान नहीं देंगे।
  • चित्र शीर्षक छिपाएँ ब्रेसेज़ चरण 4
    4
    यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो एक स्पष्ट और जीवंत छाया की कोशिश करें आप एक मजेदार नए रंग का उपयोग कर सकते हैं, जैसे नीले, हरे या बैंगनी, जो आंखों पर रंग के स्पर्श पर ध्यान आकर्षित करेंगे। तुम भी एक धुएँ के रंग का लग सकता है, जो आँखों की तीव्रता पर ध्यान आकर्षित करेगा। मज़े करो और आंखों के मेकअप का प्रतिनिधित्व करें। यह अभी भी लोगों को डिवाइस को भूल कर देगा, क्योंकि सभी का ध्यान आपके नए और जीवंत श्रृंगार तक पहुंच जाएगा।
    • हालांकि, श्रृंगार में इसे ज़्यादा मत करो। आप अभी भी सुंदर दिखना चाहते हैं और उसकी सुंदरता पर ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं, हास्यास्पद नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप मेकअप नहीं पहनते हैं, तो रंग या धूप का चश्मा पर प्रयास करें। यह उसी तरह आंखों पर ध्यान आकर्षित करेगा।



  • चित्र शीर्षक छिपाएँ ब्रेसिज़ चरण 5
    5
    होंठ चमक से बचें क्योंकि इसमें चमकदार और चिंतनशील दिखने वाला है। यह इकाई में धातु को चमकने और प्रतिबिंबित करने के कारण, होंठों पर अधिक ध्यान आकर्षित करेगा। एक नरम, सूखी लिपस्टिक की कोशिश करें, इसके बजाय, आपके होंठ के समान लगभग एक रंग या लिपस्टिक नहीं पहनें। इस तरह, आपके होंठ प्राकृतिक और सामान्य दिखाई देंगे, जो उन पर लोगों का ध्यान आकर्षित नहीं करेगा, लेकिन आपके चेहरे के अन्य भागों पर।
    • लाल रंग जैसे बहुत जीवंत रंगों से बचें इससे मुंह पर और अधिक ध्यान आकर्षित किया जाएगा, जो इसे छिपाने के बजाय केवल उपकरण को गति देगा।
  • विधि 2
    एक विचारशील ओर्थोडोंटिक उपकरण प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक छिपाएँ ब्रेसिज़ चरण 6
    1
    एक पारदर्शी डिवाइस खरीदें ऑर्थोडोंटिक उपकरण खरीदने पर, धातु विकल्प सबसे पारंपरिक है हालांकि, नई तकनीकें हैं जो डिवाइस को बेहतर दिखती हैं। अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से पारदर्शी उपकरणों के बारे में पूछें। इन उपकरणों को सिरेमिक उपकरणों के रूप में भी जाना जाता है, धातु के कोष्ठक का आदान-प्रदान, उस हिस्से को एक पारदर्शी सिरेमिक सामग्री द्वारा दाँत में रहता है। यह सामग्री लगभग दांतों का रंग है और बहुत ज्यादा खड़ा नहीं है, जो छलावरण को सुविधाजनक बना सकता है।
    • सिरेमिक सामग्री धातु की तुलना में थोड़ा अधिक भंगुर है, लेकिन यह किसी भी समस्या का कारण नहीं होना चाहिए, चूंकि कोष्ठकों को किसी भी क्वेरी में बदला जा सकता है। हालांकि, अधिक नाजुक सामग्री धीमी प्रगति के कारण हो सकती है। सिरेमिक ब्रैकेट को ढीला होना चाहिए क्योंकि बहुत अधिक दबाव होने पर वे तोड़ सकते हैं
    • उपकरण के इस मॉडल की कीमत धातु से अधिक है इसलिए यदि आपके पास सीमित बजट है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा। आप केवल दांतों पर पारदर्शी ब्रैकेट चुन सकते हैं जो दिखाई दे रहे हैं, जबकि बाकी कोष्ठ धातुओं पर हैं। यह सामने वाले दांतों पर धातु के प्रभाव को कम करेगा, जबकि उपकरण की कुल लागत में कटौती करेगा।
  • चित्र शीर्षक छिपाएँ ब्रेसिज़ चरण 7
    2
    एक भाषाई ओर्थोडोंटिक उपकरण के लिए पूछें डिवाइस के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह बहुत स्पष्ट है। "छिपी" उपकरणों के रूप में भी जाना जाता भाषाएं, यूरोप में बहुत लोकप्रिय हैं और अब संयुक्त राज्य में लोकप्रियता प्राप्त कर रही हैं। उन्हें दांतों के अंदर बाहर रखा जाता है, बजाय बाहर। वे पारंपरिक उपकरण के समान दांतों को समायोजित करते हैं, लेकिन प्रत्येक ब्रैकेट विशेष रूप से प्रत्येक दांत के लिए मापा जाता है। पक्षों पर elastics के लिए कोई ज़रूरत नहीं है यह डिवाइस आंखों के लिए अदृश्य है
    • यह डिवाइस अपने स्थान की वजह से पारंपरिक एक के रूप में आरामदायक नहीं है जीभ हमेशा उसे मार देती है, जिससे लगातार असुविधा होती है दांतों के अंदरूनी हिस्से को साफ करने के बाद से बाहरी क्षेत्र की सफाई के मुकाबले इसकी जटिलता के कारण सफाई करना अधिक कठिन है।
    • आप एक मामूली सिग्मैटिज्म भी विकसित कर सकते हैं चूंकि यह उपकरण दांतों के अंदर है, इसलिए जीभ को दांतों के अंदर और अधिक चीजों के साथ ठीक करने और काम करने की जरूरत है।
    • इस डिवाइस पर बहुत अधिक खर्च होता है क्योंकि प्रत्येक दाँत के लिए ब्रेसेज बनना पड़ता है यह भी बहुत कम आम है तो आपको उस ऑर्थोडोन्टिस्ट को ढूंढने की ज़रूरत होगी जिसकी प्रशिक्षण और योग्यताएं हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्रेसिज़ चरण 8
    3
    एक अदृश्य डिवाइस का उपयोग करें यह डिवाइस लगभग अदृश्य है, जो इसे अच्छी तरह छिपाएगा। धातु के बजाय और एक ब्रैकेट के डिज़ाइन में, इस डिवाइस में एक अदृश्य दर्जी बनाया संरेखण, या दाँतों के लिए ढालना शामिल हैं। यह आपके दाँत के आकार में कंप्यूटर से उत्पन्न मोल्ड से बना है और समय के साथ ढालना प्रारूप में धीरे-धीरे बदलाव के माध्यम से आर्केड को रीलाइंस करता है। उपकरण हटाने योग्य है और परंपरागत उपकरणों की तुलना में कम जलन और न्यूनतम परेशानी का कारण बनता है। चूंकि इसे हटाया जा सकता है, इसलिए परंपरागत उपकरणों के विपरीत इसे ब्रश, फ़ॉल्स और बिना बाधा के खाने के लिए अनुमति देने का लाभ मिलता है। आप चोट पहुंचाने के बिना खेल खेल सकते हैं और खेल सकते हैं क्योंकि आपके मुंह में ब्रैकेट और पीतल नहीं होंगे।
    • यह उपकरण केवल ऐसे मामलों में उपयोग किया जाता है, जिनके लिए एक सामान्य पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है। इसमें अन्य उपकरणों की महान पुनर्रचना क्षमता नहीं है - इसलिए इसे केवल कुछ मामलों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • इसमें शामिल उन्नत तकनीकों के कारण यह डिवाइस थोड़ा महंगा हो सकता है, खासकर अगर यह गलत मापा जाता है यह तैयार होने के लिए पहली नियुक्ति के एक महीने बाद भी लेता है क्योंकि इसे दूसरे स्थान पर करना पड़ता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com