IhsAdke.com

उपकरण पर लगाए जाने के बाद दर्द से कैसे डील करें

उपकरण के उपयोग के पहले कुछ हफ्तों में दर्द का कारण होने के लिए यह सामान्य है। आमतौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि डिवाइस रक्त के प्रवाह को प्रभावित कर रहा है या मुंह के संवेदनशील भागों को परेशान कर रहा है। समय के साथ, आपका मुंह कॉलस बना देगा जिससे दर्द अब महसूस नहीं हो रहा है। अपने दांतों को परिपूर्ण और गठबंधन करने के लिए आपको थोड़ी सी पीड़ा को सहन करना होगा, लेकिन असुविधा को दूर करने के कुछ तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
दर्द का इलाज

चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् पेन चरण 1
1
ऑर्थोडोंन्टिक मोम लागू करें ओर्थोडोंटिक मोम के लिए अपने दंत चिकित्सक से पूछें आप इसे फार्मेसियों में पा सकते हैं मोम फर्म और लोचदार है और उपकरण के कठिन धातु सेगमेंट पर लागू किया जाना चाहिए। यह मुंह के संवेदनशील भागों के घर्षण और घर्षण को कम करेगा। दर्दनाक क्षेत्रों के पास मोम रखें
  • आसान आवेदन के लिए मोम के साथ एक छोटी सी गेंद बनाएं फिर मोम को सीधे उस उपकरण के हिस्से पर रगड़ें जो दर्द का कारण बनती है।
  • मोम लगाने से पहले, अपना मुंह और उपकरण सूखा छोड़ दें यदि मोम नम है तो मोम छड़ी नहीं कर सकता है।
  • रात के पहले रात में मोम लागू करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है इसलिए, यदि आप नींद के दौरान अपने मुंह को बहुत ज्यादा ले जाते हैं, तो घर्षण कम क्षति का कारण होगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् दर्द चरण 2
    2
    स्थानीय संवेदनाहारी लागू करें कुछ ओवर-द-काउंटर मलहम हैं जो स्थानीय एनेस्थेटिक्स के रूप में काम करते हैं। यदि घावों पर सीधे आवेदन किया जाता है, तो वे कई घंटों तक दर्द को दूर करेंगे। इस प्रकार के उपचार के बारे में फार्मेसी से पूछें
    • सौंदर्यशास्त्र के दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जिनमें खुजली, लालिमा और जलन शामिल है।
    • साइड इफेक्ट्स के जोखिम को कम करने के लिए पैकेज डालने के निर्देशों का पालन करें। सुझाई गई राशि से अधिक का उपयोग न करें और दवा को निगल न लें जब तक कि पैकेज पुस्तिका में स्पष्ट रूप से यह न कहा जाए कि इसे निगल लिया जा सकता है। खुराक को ठीक से मापें और एक कपास झाड़ू या धुंध के साथ लागू करें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् पेन चरण 3
    3
    एक माउथवॉश का उपयोग करें धोने का मुख्य उद्देश्य दर्द को दूर करने के लिए नहीं है, बल्कि संक्रमण और सूजन की संभावना कम करने के लिए है। अगर खुले घाव दिखाई देते हैं, जहां उपकरण खींच रहा है, तो मुंह-वाश का उपयोग भविष्य में दर्द और असुविधा के खिलाफ एक अच्छा निवारक उपाय हो सकता है। फार्मेसियों में उत्कृष्ट मौखिक रेंस उपलब्ध हैं
    • उचित उपचार के बिना, बैक्टीरिया एक सप्ताह से अधिक समय तक एक घाव की अवधि को बढ़ा सकते हैं। एक जीवाणुरोधी कुल्ला सहायता का उपयोग करना घाव के इस चरण को कम करने या निकालने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • इस प्रकार के उपचार के लिए क्लोरहेक्सिडाइन ग्लूकोनेट रिन्स सबसे प्रभावी हैं। पानी के आधे या एक तिहाई पानी के मापन को रखकर मुंह-वाश को पतला करें। बोशे ​​30 सेकंड के लिए, कई बार एक दिन।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् पेन चरण 4
    4
    एक नए टूथपेस्ट का उपयोग करने की कोशिश करें कुछ फ़ोल्डर्स उन संवेदनशील दांतों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं अपने दांतों को ब्रश करना बहुत असुविधाजनक हो सकता है जब कोई व्यक्ति उपकरण को चोट पहुंचाता हो। इन फ़ोल्डर्स, चिकनी आंदोलनों के साथ, अधिक मनोरंजक ब्रश कर सकते हैं ज्यादातर फार्मेसी इन फ़ोल्डर्स बेचते हैं, बस बॉक्स में देखें और देखें कि क्या यह लिखा है कि फ़ोल्डर संवेदनशील दांतों के लिए उपयुक्त है।
    • पोटेशियम नाइट्रेट के साथ चिपकाए क्षेत्र थोड़ा सुन्न छोड़ दें। स्ट्रोंटियम क्लोराइड उत्पादों दांतों के लिए एक सुरक्षात्मक परत जोड़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् पेन चरण 5
    5
    एक दर्द निवारक खोजें जो आपके लिए काम करता है पहला विकल्प हमेशा एक बुनियादी, गैर पर्ची दर्द निवारक होना चाहिए जैसे कि एस्पिरिन, पेरासिटामोल, इबुप्रोफेन या नैरोरोक्सन सोडियम। खोजें जो आपके साथ अच्छी तरह से काम करता है निर्णय लेने से पहले कि कौन सा खरीदने के लिए दर्द निवारक के साथ एलर्जी या असुविधा के पूरे इतिहास पर विचार करें पैकेज डालने में दिए गए निर्देशों का उपयोग करें।
    • अपने डॉक्टर से पूछिए कि वह क्या सिफारिश करता है एक दंत चिकित्सक पूछने के बिना भी सिफारिश करने की संभावना है
    • कुछ विरोधी भड़काऊ दर्द निवारक दांतों के आंदोलन को धीमा कर सकते हैं। हालांकि प्रभाव छोटा है, पता है कि अगर दांत आंदोलन की वजह से चोट पहुँचा रहे हैं, तो इसका कारण यह है कि डिवाइस अच्छी तरह से काम कर रहा है! Tylenol (पेरासिटामोल) इस प्रभाव नहीं पड़ा है, तो यह आमतौर पर आपके साथ अच्छी तरह से काम करता है, तो यह पहला विकल्प होना चाहिए
  • विधि 2
    दर्द से राहत स्वाभाविक रूप से




    चित्र शीर्षक के साथ डील विद brace दर्द चरण 6
    1
    नरम खाद्य पदार्थ खाएं उपकरणों को चलाने के दौरान करना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक कठिन और कुरकुरे भोजन से बचने के लिए है चिप्स या कुकीज़ खाने से बचें, उदाहरण के लिए। पहले कुछ दिनों में, किसी भी ठोस भोजन से बचने के लिए, केवल तरल पदार्थ पीने की कोशिश करें घर्षण को कम करने के लिए संभव के रूप में धीरे से चबा करने की सलाह दी जाती है।
    • बेचैनी की अच्छी तरफ यह है कि अब आपके पास बहुत ही अच्छा बहाना होगा जिससे कि बहुत ही बुरे सपने लगे। आइसक्रीम नरम है और क्योंकि यह ठंडा है, यह सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। एक सूप भी भोजन का एक अच्छा विकल्प हो सकता है, हालांकि यह आइसक्रीम के रूप में प्रसन्न नहीं है
  • चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् दर्द चरण 7
    2
    अपने दाँत को धीरे से ब्रश करें आम तौर पर बोलते हुए, दांतों को ब्रश करते समय लम्बी, धीमी और कोमल आंदोलनों करना आवश्यक होता है, लेकिन दायां ब्रश का उपयोग करने में भी मदद मिलती है। नरम ब्रितों के साथ एक ब्रश बिना बढ़ते घावों के बिना बहुत आसान ब्रश कर देगा। नरम ब्रितर्स के साथ ब्रश आसानी से बाजारों और फार्मेसियों में पाए जाते हैं, बस ब्रश ब्रिसल के प्रकार के पैकेजिंग को देखें।
    • प्रत्येक दाँत को अलग से ऊपर से नीचे इतनी आसानी से ब्रश करें
    • उपकरण डालने के बाद अपने दांतों को कम से कम तीन बार ब्रश करना जारी रखना महत्वपूर्ण है, और हमेशा दर्पण को देखने के लिए देखना है कि क्या आपके पास कोई फंसी या फलक है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद ब्रेन्स पेन चरण 8
    3
    गर्म पानी और नमक के साथ कुल्ला। गर्म पानी और नमक का प्रयोग मुंह के घावों को ठीक करने में मदद कर सकता है और अपने दांतों को हिलाने के दर्द को दूर कर सकता है। एक केतली में पानी गरम करें और थोड़ा नमक के साथ मिलाएं। प्रत्येक कप पानी के लिए 1 चम्मच नमक का उपयोग करें। एक दिन में तीन बार mouthwash करें।
  • चित्र शीर्षक से डैल विद ब्रेन्स पेन चरण 9
    4
    बर्फ का उपयोग करें थोड़ी देर के लिए अपने मुंह में बर्फ की एक चट्टान रखो। शीत सूजन को कम करेगा यह सिद्धांत आइसक्रीम के समान है, यह सिर्फ कम मज़ा है, लेकिन यह स्वस्थ है। हालांकि, बर्फ़ को काटने के लिए सावधान रहना, क्योंकि इससे अधिक दर्द हो सकता है या यहां तक ​​कि ब्रैकेट ड्रॉप भी हो सकता है!
  • चित्र शीर्षक से डील विद ब्रेस् पेन 10
    5
    अपने आप को विचलित करें दर्द का सामना करने के लिए दिमाग का ख्याल करना भी एक अच्छा तरीका है। यदि आप दर्द के बारे में सोचते हैं, तो यह खराब हो जाएगा, लेकिन यदि आप दिखाते हैं कि यह अस्तित्व में नहीं है, तो यह बेहतर होगा। दर्द को भूलने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक कुछ और पर ध्यान केंद्रित करना है ऐसा करने के लिए कुछ खोजें जो आपको विचलित करता है जो कुछ भी आपके दिमाग पर कब्जा कर लेता है उसे चुनें, या तो क्योंकि यह मज़ेदार है या क्योंकि इसमें बहुत सारे प्रयास हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com