IhsAdke.com

कैसे एक मुंहगार्ड को साफ करने के लिए

मुंह गार्ड के संपर्क खेल जैसे मुक्केबाजी जैसे दांतों की रक्षा के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, वे नींद के दौरान पीसने या झपकी से दांतों को रोकते हैं। जब अक्सर प्रयोग किया जाता है, कैल्शियम और प्लाक बिल्डअप द्वारा मुंहगार्ड बदबूदार और दूषित हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हल्के साबुन का उपयोग करना

एक मुंह गार्ड चरण 1 साफ शीर्षक चित्र
1
इस उद्देश्य के लिए एक विशिष्ट टूथब्रश का उपयोग करें। आप भी एक विशेष ब्रश खरीद सकते हैं, लेकिन एक सामान्य मॉडल उसी तरह काम करता है। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए मैं उसी ब्रश का उपयोग न करें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 2
    2
    मुंह गार्ड के लिए एक छोटी सी साबुन जोड़ें। डिटर्जेंट का प्रयोग करना एक अच्छा विकल्प है, लेकिन आप साबुन का भी उपयोग कर सकते हैं। एक जीवाणुरोधी साबुन भी अच्छा है।
  • एक मुंह गार्ड क्लीन 3 शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    साबुन बनाने का काम करने के लिए टूथब्रश पर गर्म पानी का उपयोग करें मुंहगार्ड या ओर्थोडोंटिक उपकरण धीरे से रगड़ें गंदगी और पट्टिका के साथ भागों को ध्यान से देखें
  • एक मुंह गार्ड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गर्म पानी से कुल्ला साबुन द्वारा बनाई गई सभी फोम निकालें मुंहगार्ड को यह जांचने के लिए लगता है कि इसमें कोई और साबुन नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 5
    5
    इसे अपने मुंह में या मामले में रखें। यदि मुखर गार्ड या ओर्थोडोंटिक उपकरण का उपयोग नहीं किया जा रहा है, तो इसे थैच में रखें। यह आपको नुकसान और पालतू जानवरों से बचाएगा (जो आमतौर पर उन्हें चबाना चाहिए)
  • विधि 2
    ब्लीच का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 6
    1
    ब्लीच के साथ मिलाएं 10 भागों के पानी के लिए एक भाग ब्लीच का उपयोग करें। एक छोटे कटोरे या सुरक्षात्मक मामले में समाधान रखें।
  • एक मुंह गार्ड स्वच्छ 7 शीर्षक चित्र
    2
    मुंहगार्ड पांच से दस मिनट के लिए सोखें। स्वच्छ पानी में बैक्टीरिया और सजीले टुकड़े को मारता है। इसका उपयोग करने के बाद समाधान दूर फेंकें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 8
    3
    समाधान से इसे हटाने के बाद ढाल को कुल्ला। इसका इस्तेमाल करने या उसका रखरखाव करने से पहले मुगलगार्ड से पूरे समाधान निकालें। ब्लीच आपके मुंह को चोट पहुंचा सकता है
  • विधि 3
    एक कंद क्लीनर का उपयोग करना




    पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 9
    1
    एक कृत्रिम दांतों की सफाई की सफाई टैबलेट या ओर्थोडोंटिक उपकरण खरीदें। नल का पानी के साथ एक कटोरी भरें गोलियां कटोरे में डालें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 10
    2
    समाधान के लिए मेघगार्ड जोड़ें इसे पांच से दस मिनट की अवधि के बाद निकालें पूरे दिन या रातोंरात रक्षक को न छोड़ें, क्योंकि बहुत घर्षण उत्पाद के कारण इसे नुकसान हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन माउथ गार्ड चरण 11
    3
    अच्छी तरह कुल्ला मामले में रक्षक रखें। इसका प्रयोग करने से पहले इसे फिर से कुल्ला करना अच्छा होगा
  • विधि 4
    मुंह गार्ड की देखभाल

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 12
    1
    दिन में एक बार साफ करो यह गंदगी और पट्टिका के संचय को रोकता है। इस तरह, आप रक्षक की स्थायित्व बढ़ाते हैं आप दैनिक मौखिक एंटीसेप्टिक के साथ एक त्वरित सफाई और एक सप्ताह में एक बार और अधिक विस्तृत सफाई कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक मुहं गार्ड चरण 13
    2
    मामले में इसे रखें मुंहगार्डों को गर्मी और पालतू जानवरों द्वारा क्षति पहुंचाई जा सकती है इन्हें भी आगे बढ़ाया और कुचल दिया जा सकता है इसे साफ रखने और अच्छी स्थिति में रखने का सबसे अच्छा तरीका इस मामले का लगातार उपयोग करना है
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक मुहं गार्ड चरण 14
    3
    मुंह गार्ड पर टूथपेस्ट का उपयोग करते समय सावधानी बरतें कुछ दंत चिकित्सक कोई समस्या नहीं कहते हैं - दूसरों का कहना है कि टूथपेस्ट अपघर्षक है और इसे नुकसान पहुंचा सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह दिखाई नहीं दे रहा है, तो मुंह गार्ड के साथ समझौता करने में समय के साथ क्षति जमा हो सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 15
    4
    मामले को नियमित रूप से साफ करें मामला, मुंह गार्ड की तरह भी गंदे हो जाता है साबुन से बने गैर-अपघर्षक समाधान का उपयोग करें। आप इसे एक भाग ब्लीच के दस हिस्सों के पानी के मिश्रण से भी साफ कर सकते हैं। बस समाधान में पांच से दस मिनट के लिए छोड़ दें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक मुहं गार्ड चरण 16
    5
    एक मुंह गार्ड या ओर्थोडोंटिक उपकरण को साफ करने के लिए कभी उबलते पानी का उपयोग न करें। यह प्लास्टिक से समझौता कर सकता है और इसे पिघल सकता है। गर्म, ठंडे पानी का उपयोग करें, लेकिन गर्म नहीं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com