IhsAdke.com

कैसे उपकरण के साथ दंत वायर को पारित करने के लिए

जैसा कि कोई दंत चिकित्सक कहता है, हालांकि उपकरण का प्रयोग करते समय फोल्स के लिए मुश्किल होता है, उपकरण दांतों के बीच रिक्त स्थान को और भी अधिक महत्वपूर्ण बनाती है। सौभाग्य से, उपकरण के साथ फ़्लॉसिंग, चाहे हाथों से या सामान के साथ, एक बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो बहुत आसान होता है

चरणों

विधि 1
सामान्य दंत सोता का उपयोग करना

स्प्रूस ब्रेसेज़ स्टेप 1 नामक चित्र शीर्षक
1
यदि संभव हो तो मोम के साथ फॉल्स का उपयोग करें उपकरण के कई हिस्सों में जहां रोटी खराब हो सकती है। इसलिए, यदि आप कर सकते हैं तो पतली, मोम-लेपित यार्न का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। मोम मुक्त दांत के तार, जिनकी बुनाई आसानी से टूट जाती है, लोहे के भागों में कर्लिंग की अधिक संभावना है।
  • आपके मुंह के आकार और आपके हाथों के अनुसार दांत की फॉल्स का उपयोग करना चाहिए। 30 से 45 सेमी का एक टुकड़ा पर्याप्त होना चाहिए।
  • स्प्रस ब्रेसिज़ स्टेप 2 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    2
    ओर्थोडोंटिक वायर के पीछे दांत के फॉल्स को फोॉस करें टिप से कुछ इंच ले लें और इसे अपने दांतों और ओथोडोंटिक तार (या तो ऊपर या नीचे) के बीच की जगह में डालें, सावधान रहें कि इसे उपकरण में संलग्न न करें। एक बार टिप ओर्थोडोंटिक तार के पीछे हो चुकी है, इसे अपने दूसरे हाथ से पकड़ो। आईने के सामने यह करो
    • सावधान रहें दंत शोर से निपटने के दौरान ओर्थोडोंटिक तार को छूने से बचें - लक्ष्य दांतों को साफ करना है, ओर्थोडोंटिक तार को मोड़ने के लिए नहीं।
  • स्प्रूस ब्रेसेस के साथ स्टेप्स 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दांतों के बीच के प्रवाह को पुश करें टिप कि आप ओर्थोडोंटिक वायर के पीछे से गुजरने के बाद, बेस से इसे अपने सूचक उंगली की नोक की ओर लपेटें, मजबूती से मुंह में एक सूचक उंगली रखो और ध्यान से दो दांतों के बीच के स्थान में फॉल्स डालें।
    • यदि आपने कभी अपने जीवन में दंत प्रलोभन किया है, तो आपको इसे स्वाभाविक रूप से करना चाहिए बस अपने दांतों के बीच की रेखा डालें और इसे गम तक दबाएं। दूसरों की तुलना में कुछ दांतों में फॉल्स फिट करना अधिक कठिन हो सकता है, जो पूरी तरह से सामान्य है
  • फॉल्स ब्रेस ब्रेसिज़ स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    तार ऊपर और नीचे स्लाइड करें अब जब धागा अपने दांतों के बीच होता है, तो इसे ऊपर और नीचे ले जाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। सावधान रहें और तारों को दांतों के बीच की जगह के दोनों तरफ पोंछे। संभव के रूप में पूरी तरह से सफाई करें
    • यह भी दिखाई दे सकता है कि दांतों के किनारों पर रेशों को रगड़ना कोई प्रभाव नहीं है, लेकिन यह सच नहीं है। फॉस्स का उपयोग न केवल खाद्य मलबे को हटाने के लिए किया जाता है, बल्कि प्लेक्स भी होता है - बैक्टीरिया का एक संग्रह जो कि अगर अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो दर्द, गिरावट और दांतों की मलिनकूलता का कारण बन सकता है।
  • फॉल्स ब्रेस ब्रेसिज़ चरण 5
    5
    ध्यान से फॉल्स निकालें ओर्थोडोंटिक तार में घुमाए जाने से बचें, जब तक यह दाँत के बीच की जगह नहीं छोड़ता, तब तक किसी एक को खींचें। बधाई! आप बस दांतों की पहली जोड़ी के बीच फंस गए!
  • स्लैश ब्रेसिज़ के साथ स्लॉस चरण 6
    6
    सभी स्थानों में दोहराएं। पिछले दालों को दांतों के ऊपरी और निचले दोनों दांतों पर प्रक्रिया को बहुत सावधानीपूर्वक दोहराएं। केवल जब आप सभी अंतर के बीच में साफ किया है बंद करो दोनों आर्केड
    • धैर्य रखें जिस समय एक उपकरण के साथ कोई व्यक्ति फॉल्स लेता है वह तब तक तीन गुना हो सकता है जब कोई व्यक्ति बिना किसी उपकरण के ले जाएगा। हालांकि, जब आपके पास एक उपकरण होता है तो फ्लॉसिंग अधिक महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि मुंह को अकेले टूथब्रश से साफ़ करना संभव नहीं होगा।
  • विधि 2
    एक लोहा का उपयोग करना

    फॉल्स ब्रेस ब्रेसिज़ स्टेप 7 नामक चित्र
    1
    एक flosser का उपयोग करने की कोशिश क्या आप अपनी उंगलियों को फंसाने से थक गए हैं? फ़्लॉसर कार्य को आसान बना देगा। यह एक प्लास्टिक की सुई के समान है, जो ओर्थोडोंटिक तार के पीछे के फ्लो को सम्मिलित करता है।
  • फॉल्स ब्रेस ब्रेसिज़ स्टेप्स 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    निकला हुआ किनारा में छेद में फॉल्स रखें जैसा कि आप एक सुई धागा होगा फिर ऑथोडोंटिक वायर के नीचे प्लास्टिक की सुई को धागा और दांतों की थैली धागा



  • स्प्रूस ब्रेसेस के साथ स्टेप्स 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आम तौर पर सोता है अब तार तारित हो गया है, प्रत्येक छोर को एक उंगली से समझो और दांतों के बीच में धागा। फिर रोटी निकालें और अन्य दांतों पर प्रक्रिया को दोहराएं। डॉवेल उंगलियों के "बन्द" के बिना सही स्थिति में सोता है।
  • विधि 3
    मौखिक सिंचाई के प्रयोग से

    स्प्रूस ब्रेस के साथ स्टेप्स 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    मौखिक सिंचाई को खरीदें कई दंत चिकित्सक एक मौखिक सिंचाई के उपकरण का सुझाव देते हैं, जो डेंटल फ्लॉस के उपयोग को पूरा करता है और इंटरनेट के जरिए, विशेष दुकानों पर या दंत चिकित्सक के कार्यालय में खरीदा जा सकता है, और $ 200.00 आर की लागत।
  • स्प्रूस ब्रेसेस के साथ स्टेप्स 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जलाशय में पानी डालें उस उपकरण पर एक रेखा है जो इंगित करता है कि जहां पानी का स्तर होना चाहिए। नियमित रूप से जलाशय को साफ करें - आप बैक्टीरिया से पीड़ित जल के साथ अपने मुंह को सिंचाई नहीं करना चाहेंगे।
  • स्प्रस ब्रेसिज़ के साथ स्लॉस चरण 12
    3
    सिंचाई का उपयोग करें उन्होंने कहा कि पानी की एक संकीर्ण धारा दांतों के बीच गंदगी और अंतरिक्ष खाद्य कणों को हटा गोली मारता है, लेकिन चिकित्सकों की सलाह नहीं देते डिवाइस डेंटल फ्लॉस को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जा - यह सोता के लिए एक अच्छा है के रूप में यह मुश्किल स्थानों साफ पहुँच। इसके अलावा, मौखिक सिंचाई के संक्रमित या वापस लेने वाले मसूड़ों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • विधि 4
    अन्य विकल्प तलाश रहा है

    स्प्रैस ब्रेसेस ब्रेसिज़ चरण 13
    1
    दंत टेप का उपयोग करें यदि आपको सामान्य दांतों के फ़ॉल्स को दर्दनाक लगता है, तो दांतों के फलों के साथ आपके पास अधिक भाग्य हो सकता है यह बैंड के समान एक फॉस्टर, व्यापक विविधता, एक बैंड के समान है, और आम तौर पर संवेदनशील दांतों और मसूड़ों वाले लोगों द्वारा बस के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।
  • फॉल्स ब्रेस ब्रेसिज़ स्टेप 14 नाम वाली तस्वीर
    2
    एक इंटरैक्टिकल ब्रश का उपयोग करें छोटे, लचीला और नुकीले, दांतों वाले ब्रश में एक क्रिसमस का पेड़ होता है। इसका आकार उपकरण के पीछे की सफाई के लिए आदर्श है - बस ओर्थोडोंटिक वायर और दांतों और रगड़ के बीच इसे डालें क्योंकि यह खोजना आसान नहीं है, यदि आप एक को प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने दंत चिकित्सक से बात करें
    • दांतों का ब्रश दांत के फ्लॉस की जगह नहीं करता है क्योंकि यह आपके दांतों के मध्य को साफ करने में सक्षम नहीं है क्योंकि यह इस तरह से अच्छी तरह से है। ओथोडोंटिक तार के नीचे छिपने वाले दांतों के हिस्से को बेहतर ढंग से साफ करने के लिए दोनों का उपयोग करें।
  • फॉल्स ब्रेस ब्रेसिज़ स्टेप 15 नामक चित्र
    3
    एक ओर्थोडोंटिक ब्रश का उपयोग करें यह "V" ब्रश के साथ एक विशेष प्रकार का ब्रश होता है जो उपकरण और अन्य ऑथोडोंटिक प्रत्यारोपण को बेहतर ढंग से साफ करता है, जो यह उपकरण उपयोगकर्ताओं के मौखिक स्वच्छता में एक महत्वपूर्ण सहयोगी बनाता है।
    • बस इंटरडैंसल ब्रश की तरह, ऑर्थोडोंटिक ब्रश का इस्तेमाल किया जाना चाहिए एक साथ साथ फॉल्स, नहीं जगह में उसके बारे में
  • युक्तियाँ

    • सजीले टुकड़े को हटाने के लिए दांतों के पक्षों के बीच फ़ॉल्स को धकेलने की कोशिश करें। दूसरी ओर, यह मसूड़ों के खिलाफ मत धक्का, जो चोट लगी हो सकती है।
    • आखिरी मुगल की तरफ पोंछने के लिए मत भूलना!
    • यदि आप पहली बार फोल्स्ड होने पर थोड़ा सा खून देखते हैं, तो डरे मत। जब तक आप दर्द महसूस नहीं करते, यह बिल्कुल सामान्य है। रक्तस्राव कम हो जाएगा, क्योंकि आप एक आदत डालते हैं। अगर रक्तस्राव से राहत नहीं होती, तो अपने दंत चिकित्सक से बात करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com