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एक व्यक्ति को चाल का केंद्र बनने के लिए चुनें प्रत्येक दौर के उद्देश्य को चुनने के लिए वह "प्रतिवादी" जिम्मेदार होगी लक्ष्य व्यक्ति, स्थान या चीज है जो दूसरों को पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, "व्यक्ति" जीवित, मृत या एक काल्पनिक चरित्र भी हो सकता है "स्थान" ग्रह पर कहीं भी हो सकता है। और "वस्तु" किसी भी निर्जीव वस्तु हो सकती है
- अन्य खिलाड़ी "प्रश्नकर्ता" होंगे
- किसी लक्ष्य को चुनने के बाद, प्रतिवादी को यह प्रकट नहीं करना चाहिए।
- सर्वोत्तम परिणामों के लिए, गेम में दो से पांच खिलाड़ी होंगे।
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सवाल पूछना शुरू करें एक गोल को चुनने के बाद, खेल शुरू होना चाहिए। खिलाड़ी प्रश्न पूछने लगे, जो "हां" या "नहीं" होना चाहिए। प्रतिवादी पूछे जाने वाले प्रश्नों की संख्या को चिन्हित करेगा प्रति गोल, इसे अधिकतम 20 बनाने की अनुमति है
- सवालों के उदाहरणों में शामिल हैं: "क्या यह एक स्तनपायी है?", "क्या यह बास्केटबॉल से बड़ा है?" या "क्या इस जगह के चारों ओर चलना संभव है?"
- कोई भी प्रश्न जो खिलाड़ियों को लक्ष्य निर्धारित करने में सहायता करता है, पूछा जा सकता है।
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जब लोग आपको 20 प्रश्न पूछें तो रोकें यदि प्रश्नकर्ताओं में से एक को 20 प्रश्नों से पहले जवाब मिल जाता है, तो वह खेल के विजेता और अगले दौर के उत्तरदायी होगा। यदि कोई भी 20 प्रश्नों के बाद इसका उत्तर नहीं मिला, तो प्रतिवादी जीतता है और अगले दौर में उस भूमिका निभानी चाहिए।
- प्रत्येक दौर में लगभग 5 मिनट लगते हैं।
- यदि कोई भी 20 प्रश्नों के बाद अनुमान नहीं लगाता है, तो प्रतिवादी को जवाब प्रकट करना चाहिए और अगले दौर में आगे बढ़ना चाहिए