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एक मित्र और पूल टेबल प्राप्त करें किसी भी किस्म के बिलियर्ड कार्बोला, दो लोगों की जरूरत है यह तीन के साथ खेला जा सकता है, लेकिन मानक कार्बोला दो के साथ है। आपको एक मानक पूल टेबल की आवश्यकता होगी - 1,20x2,40 मीटर, 1,40x2, 75 मीटर, 1,50x3,0 मीटर, या 1,380.35 मीटर - जेब के बिना। यह "कोई जेब" बहुत important- है आप भी एक पूल टेबल (पॉकेट बिलियर्ड्स) पर खेल सकते हैं, लेकिन आप जल्दी ही देखेंगे कि जेब रास्ते में और खेल में बाधा। तालिका के संबंध में आपको ये जानने की जरूरत है (और कुछ चीजें जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं है):
- हीरे का इस्तेमाल किया जाना चाहिए! यदि आप ज्यामिति जानते हैं, तो अपने स्ट्रोक को लक्षित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें यह अगले अनुभाग (रणनीतियों) में शामिल किया जाएगा।
- जिस मेज से पहले खिलाड़ी शुरू होता है उसे सिर तालिका कहा जाता है। विपरीत तालिका को एक स्थायी तालिका कहा जाता है, और सबसे लंबे समय तक तालिकाओं को लंबी तालिकाओं कहा जाता है
- "सिर तालिका" के पीछे, आपके द्वारा शुरू की गई एक क्षेत्र के विपरीत क्षेत्र को "रसोई" कहा जाता है
- पेशेवर गरम टेबल पर खेलते हैं गर्मी अधिक सुचारू रूप से रोल करने के लिए गेंदों का कारण बनती है।
- टेबल हरे रंग है, ताकि आप इसे लंबे समय तक देख सकें। जाहिर है, मानव किसी भी अन्य रंग से बेहतर हरे रंग का काम करता है
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निर्धारित करें कि अंतराल से कौन आरंभ करेगा ऐसा करने के लिए, मास्टर गद्दी के पास अपनी गेंद को संरेखित करें (आप जिस टेबल को शुरू कर सकते हैं उसका छोटा अंत), गेंद को दबाएं और देखें कि उसे किनारे तक पहुंचा सकते हैं। खेल मुश्किल से शुरू हो गया है और आपके पास कौशल होगा!
- अगर आप किसी अन्य खिलाड़ी की गेंद को मारते हैं, तो आप शुरू करने का मौका खो देते हैं जो भी अंतराल जीतता है वह आमतौर पर "दूसरे से शुरू होता है. जो खिलाड़ी आमतौर पर गेंदों को फिक्सिंग करने के लिए अपनी बारी खो देता है, और शॉट नहीं देता।
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गेम व्यवस्थित करें प्रत्येक खिलाड़ी को शुरू करने के लिए क्यू की आवश्यकता होगी पूल संकेत बिलियर्ड्स से छोटा और हल्का होते हैं, और छोटे टिप (सफेद भाग) और मोटे पीछे की टिप के साथ इसके बाद, आपको तीन गेंदों की आवश्यकता होगी - एक सफेद गेंद, एक सफेद रंग का एक ब्लैक स्पॉट, और एक गेंद ऑब्जेक्ट, आमतौर पर लाल कभी कभी एक पीले रंग की गेंद दाग की जगह में प्रयोग किया जाता है
- कौन लाभ उठाता गेंद गेंद चुनती है जिसके साथ गेंद खेलना चाहती है (सफेद गेंद), ऑब्जेक्ट बॉल या दाग वाले यह निजी प्राथमिकता का मामला है ऑब्जेक्ट बॉल (लाल) को तब खड़े होने पर रखा जाता है यह वह जगह है जहां पूल के मामले में त्रिकोण दिखाई देगा। प्रतिद्वंद्वी की गेंद सिर पर रखी जाती है, जहां पूल गेम शुरू होता है। पहले खिलाड़ी का क्लब तब सिर की तरफ (सिर बिंदु के अनुसार) रखा जाता है, प्रतिद्वंद्वी के क्लब से कम से कम 15 सेंटीमीटर।
- जाहिर है, जब गेंद की प्रतिद्वंद्वी के साथ गठबंधन किया जाता है, तो टेबल पर दो गेंदों को मारना बहुत कठिन होगा। यही कारण है कि जो लोग अंतराल जीत लेते हैं वे आम तौर पर दूसरे स्थान का चयन करते हैं।
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आप और आपके साथी के बीच नियम निर्धारित करें किसी भी धर्मनिरपेक्ष खेल के साथ, विविधताएं हैं। कुछ गेम को आसान बनाते हैं, कुछ इसे कठिन बनाते हैं, और कुछ इसे तेज या धीमी बनाते हैं आपके पास कितना समय है? और आपका कौशल क्या है?
- शुरुआत के लिए, सभी प्रकार की कारबॉला में टेबल पर दोनों गेंदों को मारकर अंक हासिल करना होता है। यह है जैसे उन पर पहुंचना जो भिन्न होता है:
- सीधे बिलियर्ड्स में, आपको दोनों गेंदों को स्कोर करने की आवश्यकता है यह सबसे आसान अंतर है
- 1-तालिका पूल में, आपको दूसरी गेंद तक पहुंचने से पहले टेबल पर एक मेज (एक तरफ) मारा जाना चाहिए।
- 3-टेबल बिलियर्ड्स में, गेंद को बंद होने से पहले आपको तीन टेबल मारा जाना चाहिए।
- बिलियर्ड्स बाल्कलाइन एक गेमिंग गलती को ठीक करता है यदि आप एक कोने में दोनों गेंदों की स्थिति बना सकते हैं, तो आप बिना किसी रुकावट के उन तक पहुंच सकते हैं। बिलियर्ड्स बाल्कलाइन निर्धारित करता है कि जब आप टेबल के एक ही क्षेत्र में हैं (तालिका आम तौर पर 8 क्षेत्रों में विभाजित है) तो आप स्कोर नहीं करते हैं
- स्कोर निर्धारित करने के बाद, तय करें कि आप किस बिंदु को रोकना चाहते हैं 1-तालिका में, वह नंबर आम तौर पर 8 होता है। तीन-टेबल बिलियर्ड्स, बदले में, इतना मुश्किल है कि आपको 2 के साथ अधिक भाग्य मिलेगा!
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खेलने के लिए! पेंडुलम गति में अपनी बांह धीरे पीछे की तरफ और फिर आगे बढ़ें। शरीर के बाकी हिस्सों को गेंद को मारते समय खड़े रहना चाहिए, ताकि क्लब स्वाभाविक रूप से रुक जाए। आप वहां हैं - आपको बस इतना करना होगा कि दोनों गेंदों को स्कोर से मारा जाए यहां कुछ और नियम हैं:
- पहले खिलाड़ी को लाल गेंद को मारना पड़ता है (दूसरे को मारा जाना अजीब होगा, वैसे भी)।
- जो कोई भी अंक को चिह्नित करता है वह खेल जारी रहता है
- आकस्मिक स्कोरिंग को आमतौर पर अवैध माना जाता है
- हमेशा फर्श पर एक पैर है
- "कूदते हुए" गेंद एक बेईमानी है और साथ ही गेंद को मारती है जब यह अभी भी चलती है।
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सफेद बॉल पर स्पॉट देखें जहां क्लब टिप टिप्स। अभ्यास के दौरान यह करो अपने क्लब को संरेखित करें जहां आप अन्य गेंद को मारेंगे यदि आप इसे सीधे कर सकते हैं। फिर उस स्थान को देखें
- ज्यादातर समय, केंद्र में गेंद को अच्छी तरह से मारना सर्वोत्तम है। कभी-कभी यह प्रभाव को प्रभावी करने के लिए बग़ैर गेंद को हिट करने के लिए दिलचस्प है। कभी-कभी, केंद्र के नीचे की गेंद को मारने के लिए यह अच्छा है कि आप उस गेंद पर जाने के लिए जिसे आप नहीं ले जाना चाहते हैं और जिस दूसरी गेंद को आप ले जाना चाहते हैं उसे मारना अच्छा है।