IhsAdke.com

कैसे एक शांत पक्षी रखने के लिए

कुछ दिन, सुबह लगभग पांच बजे, यह पक्षियों को शांत रखने के लिए काफी हताश हो सकता है! ये कुछ सुझाव हैं कि आपके पालतू पक्षी को शांत रखने के लिए जब आप अपनी नींद से देरी लेते हैं

चरणों

भाग 1
पक्षियों को अंधेरे में रखते हुए

एक पालतू पक्षी शांत कदम 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
लंबे समय तक अंधेरे में पक्षी रखो अब तेज़ी से सोने के लिए आपको जल्दी फिक्स करने के लिए उपयोग करें
  • पिंजरे पर एक तौलिया या कंबल रखें। सुनिश्चित करें कि पर्याप्त हवा का प्रवाह है (और, ध्यान दें, पॉलिएस्टर कपड़े साँस नहीं लेते हैं, इसलिए इस प्रकार के वस्त्रों का उपयोग न करें) कपड़ा दिन की रोशनी को रोक देगा।
  • बेहतर लाइट ब्लॉक के लिए, एक काले तौलिया का उपयोग करें।
  • रोशनी बाहर बारी
पक्षियों को शांत करने के लिए पर्याप्त होने की उम्मीद है - ज्यादातर पक्षी अंधेरे में चुप होंगे।

भाग 2
पक्षी को दिलासा देना

एक पालतू पक्षी शांत चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी शर्ट के नीचे एक छोटा पक्षी (कबूतर, पैराकीट) रखो इसे एक कपड़ा के नीचे, या अपने हाथ की हथेली का विस्तार करें ताकि वह उसमें उग सकें यह जानवर को अंधेरा और निकटता प्रदान करता है, इसके साथ बेहतर बंधन पैदा करता है।
  • एक पालतू पक्षी शांत कदम 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    धीमी और आरामदायक गति रखें यदि आप अकस्मात कदम उठाते हैं तो आपका पक्षी घबरा जाता है या नाराज़ हो सकता है यह भी जांचें कि पक्षी के चारों ओर कोई गड़बड़ी नहीं है, जैसे कि सुबह की मशीन की आवाज या घर के बाहर जागने वाले अन्य पक्षी।
  • एक पालतू पक्षी शांत कदम 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शांति से बोलें आप क्या कह रहे हैं यह सुनकर पक्षी अक्सर शांत होते हैं।
  • चित्र शीर्षक 21286 5
    4



    एक परेशान गतिविधि में कष्टप्रद व्यवहार करें। पक्षी की तलाश में व्यस्त रखने के लिए पक्षी के लिए एक साधारण खिलौना बनाएं
    • उदाहरणों में शामिल हैं: भोजन की बोतल के साथ पानी की बोतलें, एक आधा भरा बीज, और इतने पर। रचनात्मक रहें और हमेशा पक्षी-सुरक्षित उत्पादों और उचित पोषण का उपयोग करें
  • एक पालतू पक्षी शांत कदम 7 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    चुपचाप व्यवहार करने वाले पक्षियों को इनाम देने के लिए सुनिश्चित करें यह पक्षियों के भोजन को एक इनाम के रूप में देकर किया जा सकता है, जैसे कि सेब के स्लाइस, सादे पॉपकॉर्न और यहां तक ​​कि पका हुआ नूडल्स (पास्ता सॉस जैसे कोई अतिरिक्त सामग्री नहीं है, जो सोडियम में समृद्ध है और पक्षियों के लिए हानिकारक हो सकता है)।
  • भाग 3
    पक्षियों के व्यवहार को समझना

    एक पालतू पक्षी शांत कदम 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि सुबह और रात में पक्षी स्वाभाविक रूप से गाते हैं। 05:00 आवाज़ को "सुबह की कोरस" के रूप में जाना जाता है। यदि आप ग्रामीण इलाकों के पास रहते हैं, तो आप भोर के ठीक पहले गाते हुए सभी छोटे पक्षी सुन सकेंगे।
  • एक पालतू पक्षी शांत कदम 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझें कि पक्षी बुद्धिमान हैं और आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि आप शोर बनाते समय पशु पर चीख देते हैं, तो आप सोचेंगे कि आप मिठाई सद्भाव में बस एक साथ चिल्ला रहे हैं। इसके बजाय, उदासीन रहें क्योंकि आप जानवर को शांत करते हैं और न आंखों से संपर्क करते हैं (लेकिन सुनिश्चित करें कि यह ठीक है)।
  • एक पालतू पक्षी शांत कदम 8 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझे कि पक्षी कई बार शोर करते हैं अगर पक्षी बस थोड़ा ज़ोर से गा रहा है, तो उसकी गलती नहीं है उनके मंत्र जंगल के पत्तों के माध्यम से बैंड के अन्य सदस्यों को कॉल करने की सेवा करते हैं। बेडरूम बंद करो और अपने कानों पर तकिया रखें!
  • युक्तियाँ

    • कैप्स प्राप्त करें या एक कमरे में ले जाएं जहां आप सोते समय पक्षी नहीं सुन सकते!

    चेतावनी

    • हर बार एक कवर पिंजरे का उपयोग न करें। रात को कवर का प्रयोग करें या जब आप सुबह सोते रहें। हर समय कवर पक्षी को रखते हुए आपको असामाजिक और न्यूरोटिक बना सकते हैं।
    • हालांकि यह कष्टप्रद हो सकता है, कठोर उपाय न करें। यह एक पक्षी है - गायन वे करते हैं!
    • पिंजरे में कुछ भी दस्तक या फेंक मत करो, यह पक्षी को डरा देगा और शोर जारी रहेगा, चाल को ध्यान से पक्षी को पुरस्कृत नहीं करना है।
    • लंबी अवधि के पक्षियों को कवर करने से अन्य नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं, जैसे कि सामान्य कोनों की आवृत्ति और ध्वनि स्तर बढ़ाना चूंकि पक्षियों के बीच संचार का मुख्य रूप (सामूहिक तरीके से सोच) गा रहा है, "सामान्य" गायन को रोकने की कोशिश कर रही है (जो सुबह और शाम में अधिक बार होती है) सामाजिक रूप से हानिकारक हो सकती है, जो बदले में शारीरिक क्षति को जन्म दे सकता है पक्षी जो पक्षियों की तरह व्यवहार करने के लिए पल नहीं रखते हैं वे ध्यान आकर्षित करने के अन्य तरीकों का सहारा ले सकते हैं, जैसे पंखों को तोड़ना और अन्य पक्षियों और मनुष्यों के साथ आक्रामक होना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com