IhsAdke.com

कैसे घुंघराले बाल Unclog करने के लिए

घुंघराले बाल सुंदर हैं, लेकिन इसे धैर्य और देखभाल की आवश्यकता है अन्यथा, किस्में हर समय डरावना, विद्रोही और शुष्क हो सकती हैं। कुरकुरा बाल वाले कोई भी जानता है कि यह बहुत आसानी से एक गड़बड़ हो जाता है आपको जो पता नहीं है वह यह है कि कंबल को इस्त्री करने से इसे सुलझाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है - यह वास्तव में नुकसान का एक प्रमुख कारण है, रासायनिक उपचार और टिंचरों के बाद दूसरा है तारों को बिना किसी नुकसान के बिना सुलझाने के तरीके को जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
गीला गीला करने के लिए सूखी

चित्र शीर्षक से घूमने वाले कर्ली बाल चरण 1
1
पानी और कंडीशनर का इस्तेमाल करने के बारे में विचार करना यह विधि कर्ल के लिए सबसे अच्छा है जो अच्छी तरह से परिभाषित, सूखी या मोटी बालों के लिए हैं। इन प्रकार के बाल सुखाने के साथ नहीं मिलते हैं। शुष्क तारों को तोड़ने और मोटी या अच्छी तरह से परिभाषित जरूरत नमी को अच्छी तरह से सुलझाना। पानी तारों के बीच के बंधनों को तोड़ता है, जिससे उन्हें कमजोर, भंगुर और इसलिए अधिक निंदनीय बनाते हैं।
  • ब्रैड्स के साथ हेयर स्टाइल को नष्ट करने के बाद अपने बाल moisturize यदि तार थोड़ी देर के लिए मुड़ कर दिया गया है, कंघी शुष्क न हों। कंडीशनर के साथ विधि का उपयोग करने के लिए सुलझाना। यह सुनिश्चित करता है कि आप इस प्रक्रिया में तारों को नहीं खींचेंगे।
  • सूखी घुंघराले बाल ब्रश करके आपको डरावना और अधिक समुद्री मील के साथ छोड़ सकते हैं
  • चित्रा का शीर्षक घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 2
    2
    अपने बाल सूखा बारी ऐसी विधि अच्छी तरह से काम करती है अगर ताला कम हो या बाल मोटा और भारी हो। शर्मिन्दा को पूर्ववत करने के लिए आपको अपने उंगलियों, चौड़े दांतेदार कंघी या रैकेट ब्रश का उपयोग करना होगा और अपने बालों को नरम छोड़ना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप नम बालों को सुलझाने की योजना बना रहे हैं, तो काम का हिस्सा बनने की कोशिश करें, जबकि चीजें आसान बनाने के लिए अभी भी सूखी है
    • कुल मिलाकर, सूखे बाल सुलझाना आसान है क्योंकि यह मजबूत है और खींचा जा रहा है जब टूट नहीं होगा। यदि आपका बाल जिद्दी है, तो प्रक्रिया को कम करने के लिए ब्रश पर थोड़ी सी टिप की मरम्मत या जैतून का तेल दें।
  • चित्रा का शीर्षक घुटा हुआ घुंघराले बाल चरण 3
    3
    यदि आप संक्रमण कर रहे हैं तो विभिन्न तरीकों की कोशिश करें यदि आप बालों को बढ़ते हैं, तो अलग-अलग तरीकों का प्रयास करें। यदि इसकी कटौती कम है, तो यह सूखने के लिए आसान नहीं है। दूसरी तरफ लम्बे बाल, जब विच्छेदन के दौरान जलयोजन की आवश्यकता होती है बालों के परिवर्तन के रूप में, यह देखने के लिए कि क्या बिना किसी न सुलह की पद्धति को भी बदलना आवश्यक है।
  • विधि 2
    सूखा खोलना

    चित्रा शीर्षक घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 4
    1
    इसे खोलने में मदद करने के लिए एक ऑब्जेक्ट चुनें। आप अपनी उंगलियों, एक चौड़े दांत कंघी या रैकेट ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
    • फिंगर्स छोटे नोड खोजने और हटाने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है।
    • अपने बालों को जोड़ना या ब्रश करना टूटना पैदा कर सकता है। सूखा होने पर यार्न बहुत लचीले नहीं होते हैं, इसलिए जब ध्यान नहीं दिया जाता है तो सावधान रहें।
    • रैकेट प्रकार के ब्रश लंबे, ढीले कर्ल के लिए सर्वोत्तम हैं यह संभवतः परिभाषित बंचों में एक अच्छा विकल्प नहीं है
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 5
    2
    फ्रेम wicks में बाल अलग एक समय में काम करने के लिए अलग-अलग विन्स सुरक्षित करें। यदि बाल बहुत भारी है, तो उसे चार से अधिक ताले में अलग करें
  • चित्रा शीर्षक घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 6
    3
    गुच्छे को चिकना करने और टूटने को रोकने के लिए एक तेल का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, अपने हाथ की हथेली में थोड़ा नारियल का तेल डालें। यह बाल किस्में के साथ उंगलियों के घर्षण को कम करता है
    • तारों पर थोड़ा सा argan तेल छिड़काव पर विचार करें यह ब्रश और कंघी के साथ दोनों को आसान बना देता है कॉस्मेटिक स्टोर में अरगन ऑयल मिलना संभव है।
    • अपने बालों के माध्यम से अपने हाथों को स्लाइड करने के लिए लेटेक्स दस्ताने का उपयोग करने पर विचार करें यह हाथ की त्वचा पर तेल से बचाता है।
  • चित्रा का शीर्षक घुटा हुआ घुंघराले बाल चरण 7
    4
    मुसीबतों की जगह ढूंढें जब आप तलाशी शुरू करते हैं, तो गाँठों और कलहों के साथ भागों को ढूंढें। एक समय में एक बिंदु पूर्ववत करें बालों के बाकी हिस्सों से ढीली गाँठ को अलग करें, यदि संभव हो तो यदि आप दर्पण में देख सकते हैं, तो स्थिति को समझने के लिए एक नज़र डालें।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 8
    5
    पहले समुद्री मील खोलें तारों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाएं, एक समय में एक गाँठ को नष्ट कर दें नीचे से शुरू करें गाँठ के नीचे से अपनी उंगलियों को चलाएं जब आप गाँठ के एक हिस्से को खोलते हैं, तब तक जारी रखें जब तक आप इसके केंद्र तक नहीं पहुंच जाते।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 9
    6
    बालों को घुमाकर पहले से ही अनियंत्रित प्रत्येक भूग्रस्त जकड़ें। जैसे ही आप एक बछड़े के बाहर समुद्री मील खींच कर समाप्त कर लें, हल्के ढंग से इसे घुमाएं और उसे सुरक्षित करें। ऐसा करने से फिर से पकड़े जाने से तैयार किए गए wicks को रोकता है।
  • चित्रा का शीर्षक घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 10
    7
    बाकी को अनछुए रखें अपनी उंगलियों से गुजरना जारी रखें, बाती के लिए बाती जब तक सभी बाल अटक न हों तब तक wicks तैयार करें।
  • विधि 3
    अनबॉक्सिंग गीले बाल

    चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 11
    1
    अपनी उंगलियों के साथ जितनी आप कर सकते हैं उतनी ही पीछे की ओर जाएं कई मामलों में, जब आप सूखे हो जाते हैं, तो आप अपने पूरे बाल को अन्तर्गल नहीं कर सकते। हालांकि, कंडीशनर को लागू करने से पहले, इस प्रक्रिया को कम करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं उसे अनसुना करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 12
    2
    बालों को गीला करें स्नान में बालों को अनप्लग करें या इसे सोखें। यह आसान बनाना आसान बनाता है, क्योंकि यह नरम तारों को छोड़ देता है।
    • कंडीशनर से गुजरने से पहले तौलिया के साथ अपने बाल सूखें यह सुनिश्चित करता है कि उत्पाद को कार्य करने के लिए तारों को भी गीला नहीं किया जाएगा, लेकिन इसे अधिक शर्मिंदा होने से रोकने के लिए पर्याप्त हाइड्रेट किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 13
    3
    बाल कंडीशनर पर रखो। बाथ में जबकि दांतेदार कंघी पर उत्पाद चलाएं बालों के उत्पाद को पीछे की तरफ से और युक्तियों से जड़ तक फैलाएं। गाँठ खोलो और धीरे-धीरे उलझ जाओ। बालों में उत्पाद फैलाएं ताकि इसे कवर किया जा सके। यदि तार बहुत मोटी हैं, तो अपनी उंगलियों का उपयोग करें अपने बालों को नहीं खींचें, क्योंकि यह गिरावट की ओर जाता है
    • गाँठ या उलझन के अंदर कंडीशनर को चलाएं अपनी उंगलियों को सम्मिलित करें और समस्या क्षेत्र के भीतर उत्पाद को रखें, न सिर्फ बाहर।



  • चित्रा का शीर्षक घुटा हुआ घुंघराले बाल चरण 14
    4
    जल्दी से अपने बाल कुल्ला
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 15
    5
    अपनी अंगुलियों या चौड़े दांतेदार कंघी के साथ पीछे हटें प्रकाश चालें, नीचे से शुरू और ऊपर चलाना जब आप एक बड़े गाँठ पाते हैं, जो आपकी उंगलियों से अलग है कंघी या ब्रश को बल न दें जल्दी और लघु स्ट्रोक के साथ धीरे से कंघी
    • एक हाथ से बालों को स्थिर करें ताकि आप जंगल में पुल को महसूस न करें।
    • आप कुछ तारों को गाँठ या खींच कर समाप्त कर सकते हैं, लेकिन चिंता न करें। यह बालों को नुकसान नहीं पहुंचाता है, बल्कि येन आकर्षित करना जो अच्छा नहीं है। कंडीशनर क्षति के खिलाफ की रक्षा करेगा, बाल को नरम और बिना सूखा जब छोड़ दिया जाएगा।
  • चित्रा का शीर्षक घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 16
    6
    साबुन को शेष स्नान के लिए गिरने से रोकने के लिए अपने बालों का ट्रान्स करें।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 17
    7
    कंडीशनर कुल्ला जब आप एक शॉवर ले समाप्त कर रहे हैं एक बार दांत-दांतेदार दांत बाल के माध्यम से आसानी से स्लाइड कर सकते हैं, तारों को कुल्ला कर सकते हैं और सूखे कर सकते हैं। माइक्रोफाइबर तौलिया या पुराने टी-शर्ट का उपयोग करें - पारंपरिक तौलिये डरावना तारों को छोड़ सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक घुटा हुआ घुंघराले बाल चरण 18
    8
    बिना अनियंत्रित कर्ल मॉडल अपने उत्पाद को पसंद करें (मूस, जेल या क्रीम) और बालों को सूखा दें कम शक्ति पर ड्रायर (विसारक के साथ) का उपयोग करना भी संभव है यह पूरी तरह से सूखने से पहले बाल को छूने की कोशिश न करें, क्योंकि यह तारों को तोड़ सकता है
  • विधि 4
    शर्मनाक घुंघराले बालों से बचना

    चित्रा का शीर्षक घुटा हुआ घुंघराले बाल चरण 19
    1
    दैनिक हाइड्रेट घुंघराले बालों में टंगल्स से बचने के लिए, हर दिन एक चौड़े दाँत कंघी की मदद से स्थिति। कुल मिलाकर, समुद्री मील से बचने की चाबी को बाल पोषण, हाइड्रेटेड और प्राकृतिक कारकों जैसे सूरज और प्रदूषक जैसे सुरक्षित रखने के लिए है।
  • जेल कर्ली हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कम अक्सर धोएं यह डरावना प्रभाव को रोकने में मदद करता है बालों के प्रकार की परवाह किए बिना, दैनिक धोने से बचें, क्योंकि यह खोपड़ी और तारों को सूख जाएगा अधिकतर सप्ताह में केवल कुछ बार धोएं
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 20
    3
    बाल सोने के समय सूखा होना चाहिए इसे सुबह में धोने की आदत पैदा करना जब वे गीली हो जाते हैं और तकिया पर रगड़ते हैं तो सड़ांध अच्छी लगती है जब आप नींद के दौरान जाते और घूमते हैं यदि आपने रात को अपने बाल धो लिए हैं, तो सुबह में इसे मॉडल करना काफी कठिन हो सकता है। यदि आपको रात में एक शॉवर लेना है, तो धोने और बिस्तर पर जाने के बीच एक अच्छा समय छोड़ दें, इसलिए बालों को सूखी होने का समय है।
  • चित्र शीर्षक स्प्लिट एंड्स का पता लगाएं चरण 5
    4
    डबल सिरों से छुटकारा पाएं नियमित रूप से काटने के द्वारा अपने बालों को स्वस्थ रखें समस्या क्षेत्रों को हटाने के लिए सुझावों को थोड़ा निकाल दें बालों में शर्मिंदगी कम हो जाएगी यदि आपके पास डबल सिरेक्शन नहीं है
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 22
    5
    सोने से पहले अपने बाल टाई विचार करना एक चोटी बनाना या बिस्तर पर जाने से पहले थोड़ा सा टाई बालों को पकड़े रहने से रात में घर्षण और गड़बड़ी कम हो जाती है। बालों के पास जाने की स्वतंत्रता नहीं होगी, जिससे टेंगल्स बनाने में मुश्किल हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 23
    6
    स्कार्फ या साटन तकिए के साथ सो जाओ क्योंकि यह कपड़े फिसलन है, धागे अधिक आसानी से स्लाइड करेंगे, जो समुद्री मील से बचा जाता है। यह नींद के दौरान घर्षण को रोकता है
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाली घुंघराले बाल चरण 24
    7
    एक नया शॉर्ट कट आज़माएं छोटे बाल काटने की कोशिश करें, खासकर गर्मी के दौरान। ऐसा करना भी छोटी लग सकती है हेयर स्टाइल को अपने बालों के प्रकार की आवश्यकता के मुताबिक सरल और आसान बनाते हैं और धुलाई रखें। उदाहरण के लिए, यदि आपके धागे पतले और सूखे हैं, तो सप्ताह में केवल दो बार धो लें और अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें। सर्दियों में, जब तापमान गिरता है, तो आप गर्दन के नल को कवर करने के लिए बाल बढ़ने दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से घूमने वाले कर्ली बाल अंतिम
    8
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • घुंघराले, क्षतिग्रस्त या सूखे बालों के लिए मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें
    • हाइड्रेशन को अधिक मत करना यदि आप करते हैं, तो इन बालों को गंदे और तेल दिखाई देगा जब तक कि इन सभी उत्पादों को धोने में धागे से बाहर नहीं आना चाहिए।

    चेतावनी

    • हमें कट मत करो ओले बाल और कंडीशनर इसे थोड़ी देर के लिए कार्य करें, फिर देखभाल के साथ गाँठ को हटा दें

    आवश्यक सामग्री

    • ब्रश या कंघी
    • शावर, टब या सिंक
    • कंडीशनर
    • अनछुए और कंडीली तारों की स्थिति में विशेष रूप से बनाए गए उत्पादों का उपयोग करें, और हेयरड्रेसर द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्रांडों का चयन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com