IhsAdke.com

कैसे एक इंटरनेट फ़िल्टर टोर का उपयोग करने के लिए घोटाले

किसी कारण के लिए, एक दिन आप कंप्यूटर पर स्थापित इंटरनेट फ़िल्टर को नाकाम करना आवश्यक हो सकता है आप इसे टॉर ब्राउज़र बंडल नामक कार्यक्रमों के सुविधाजनक संग्रह से कर सकते हैं आगे बढ़ने से पहले, आप जानना चाहेंगे कि क्या आप इंटरनेट फ़िल्टर को खारिज करते हुए कुछ नियम तोड़ देंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक से टाइल चरण 1 के साथ बाईपास इंटरनेट फ़िल्टर
1
सबसे पहले, यदि आपके पास पहले से नहीं है, तो अपने कंप्यूटर पर एक ब्राउज़र इंस्टॉल करें हम फ़ायरफ़ॉक्स चुनते हैं, लेकिन कोई भी ब्राउज़र सेवा करेगा।
  • तस्वीर के साथ बाईपास इंटरनेट फ़िल्टर शीर्षक टोर चरण 2
    2
    साइन इन करें Tor परियोजना वेबसाइट जहां आपको अपने कंप्यूटर पर टोर ब्राउज़र बंडल डाउनलोड और निकालने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आपको वह संस्करण मिलता है जो कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम से मेल खाता है, जहां आप इसे उपयोग करने जा रहे हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपका स्कूल कंप्यूटर Windows का उपयोग करते हैं, तो आप Windows के लिए संस्करण डाउनलोड करते हैं या यदि आप इसका उपयोग करेंगे लिनक्स चलने वाला एक पुस्तकालय, लिनक्स संस्करण प्राप्त करें)। अधिक जानकारी के लिए टोर वेबसाइट पर जाएं
  • तस्वीर के साथ बाईपास इंटरनेट फ़िल्टर शीर्षक टॉर्च 3
    3
    यदि आपके द्वारा डाउनलोड किए गए संस्करण आपके कंप्यूटर पर काम करता है (पिछले चरण देखें), तो अपने बोरडल को शुरू करें और सुनिश्चित करें कि यह आपको बताता है कि आपका ब्राउज़र टो नेटवर्क के माध्यम से जुड़ा हुआ है। आप "के बारे में: tor" या "check.torproject.org" तक पहुंच कर हमेशा वापस जांच सकते हैं।
  • तस्वीर के साथ बाईपास इंटरनेट फ़िल्टर शीर्षक टोर चरण 4
    4



    अब अपने कंप्यूटर में अपने यूएसबी स्टिक को सम्मिलित करें। फिर कॉपी करें (राइट क्लिक करें और प्रतिलिपि का चयन करें) टॉअर ब्राउज़र फ़ोल्डर (जो डेस्कटॉप पर होना चाहिए या आपने चरण 2 में जहां भी बचाया हो) और पेस्ट (सही माउस बटन और पेस्ट का चयन करें) पर अपने पेन्ड्राइव पर कॉपी करें ।
  • तस्वीर के साथ बाईपास इंटरनेट फ़िल्टर शीर्षक टोर 5
    5
    अपने पेन्ड्राइव को निकालें और इसे वांछित स्थान (स्कूल, लाइब्रेरी, इंटरनेट कैफे, आदि) पर ले जाएं।)।
  • टूर चरण 6 के साथ बायपास इंटरनेट फ़िल्टर शीर्षक वाला चित्र
    6
    पैंड्राइव सम्मिलित करें और इसे खोलें। "स्टार्ट टॉर ब्राउज़र" आइकन को डबल-क्लिक करें और टॉर ब्राउज़र को शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • चित्र शीर्षक से टाइल चरण 7 के साथ बायपास इंटरनेट फ़िल्टर
    7
    अगर ब्राउज़र सामान्य रूप से शुरू होता है और चरण 3 में दिखाए गए टेक्स्ट को प्रदर्शित करता है, तो आप टॉर के माध्यम से जुड़े हुए हैं और किसी भी साइट को ब्राउज़ करने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने यूएसबी फ़ोल्डर को अधिक संगठित रखने के लिए, आप पहले अपने सभी फ़ायरफ़ॉक्स को एक अलग फ़ोल्डर में ले जा सकते हैं और यूएसबी ड्राइव के मुख्य फ़ोल्डर में, इसके लिए एक शॉर्टकट बना सकते हैं।
    • अगर टार ब्राउज़र वांछित स्थान पर शुरू नहीं कर सकता है, तो इसका मतलब है कि इस स्थान पर मौजूद नेटवर्क को टो नेटवर्क से कनेक्शन अवरुद्ध कर सकते हैं। आपको टोर पुल का पता लगाना होगा और उसका इस्तेमाल करना होगा, जो कि टॉर के लिए सूचीबद्ध नहीं हैं।
    • यदि आप नहीं जानते कि आप कहां या टो की अज्ञातता और कार्यक्षमता का उपयोग करना चाहते हैं, तो तीन बड़े ब्राउज़र पैकेज डाउनलोड करें - लिनक्स, मैक ओएस एक्स और विंडोज - और आप विशाल बहुमत कंप्यूटर के लिए तैयार होंगे।

    चेतावनी

    • इंटरनेट फ़िल्टर स्कैमिंग किसी ऐसे व्यक्ति या संगठन की नीति के खिलाफ हो सकता है जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कंप्यूटर / राउटर / इंटरनेट कनेक्शन का मालिक है। किसी भी नियम को तोड़ मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com