IhsAdke.com

ब्लैकबेरी फ्रीज कैसे करें

ब्लैकबेरी गर्मियों में लाई गई स्वादिष्ट और स्वादिष्ट उपहारों में से एक है। हालांकि, क्योंकि उनकी इतनी छोटी सी मौसम है, इसलिए यह मुश्किल है (यदि असंभव नहीं है) तो बाकी वर्ष के लिए गुणवत्ता वाले फल प्राप्त करने के लिए। संस्करण का सबसे अधिक फसल करें - अपने जामुन को फ्रीज करें जब वे यह सुनिश्चित करने के लिए परिपक्व होते हैं कि आप पूरे वर्ष स्वादिष्ट फल लेते हैं। आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें!

चरणों

विधि 1
चीनी उपयोग के बिना बर्फ़ीली ब्लैकबेरी

फ़्रीज़ ब्लैकबेरीज़ स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
1
ब्लैकबेरी को नाजुक ढंग से धो लें जब आप परिपक्व और रसदार जामुन के चयन (या खरीद) लेते हैं, तो इसे एक हल्का धो लें उन्हें ठंडा पानी के तहत एक कोलंडर में रखें, जबकि अपनी उंगलियों के साथ धीरे-धीरे सरगर्मी या सरगर्मी करें। पानी को अच्छी तरह से निकालना और धीरे-धीरे पेपर तौलिया के साथ सूखी हुई नमी को हटाने के लिए।
  • जैसे ही आप ब्लैकबेरी को धोकर सूखते हैं, आप उन शुद्ध, हरे या क्षतिग्रस्त उन लोगों को त्याग सकते हैं। इसके अलावा पत्तियों, मिट्टी या अन्य गंदगी अवशेषों को हटा दें।
  • चित्र फ्रीज़ ब्लैकबेरी शीर्षक 3
    2
    एक पाक चादर पर ब्लैकबेरी फैलाएं ग्रेज़प्रूफ पेपर के साथ एक धातु पका रही चादर या ट्रे को रेखा लें और उस पर ब्लैकबेरी फैलाएं, ध्यान रखें कि वे एक-दूसरे से अलग हो गए हैं। कागज के मक्खन को मत भूलना - इसके बिना, ब्लैकबेरी पका रही चादर पर स्थिर हो जाएंगे और जब आप उन्हें हटाने का प्रयास करेंगे तो टूट सकता है।
    • आप कई जामुन और कोई गुंजाइश नहीं है, तो उन सब को पैन में डाल कोई समस्या नहीं, केवल एक चीज है कि आप व्यक्तिगत रूप से बाद में जामुन उपयोग करना चाहते हैं, जमे हुए फल ब्लॉक कि सभी को एक साथ ठंड बनेगी तोड़ने के लिए होगा।
    • इसका समाधान करने का एक तरीका है कि ब्लैकबेरी की पहली परत पर कागज की दूसरी परत लगाई जाए और बाकी को अंतरिक्ष में ढकने के लिए व्यवस्थित करें।
  • फ़्रीज़ ब्लैकबेरीस चरण 4 नामक चित्र
    3
    फ्रीजर में जामुन डालो। फ्रीज़र में एक फ्लैट स्थान पर ट्रे रखें (इसलिए ब्लैकबेरी केवल एक तरफ रोल नहीं करना शुरू कर देते हैं) और फलों को पूरी तरह से फ्रीज करने दें। फ्रीज़र में ब्लैकबेरी रातोंरात छोड़ने के लिए सबसे अच्छा है, इसलिए आप यह सुनिश्चित करते हैं कि वे पूरी तरह से फ्रीज करें। हालांकि, उन्हें मत भूलना - अगर छोड़ दिया खुला, ब्लैकबेरी कुछ दिनों में फ्रीजर में जला कर सकते हैं।
  • फ्रीज़ ब्लैकबेरी नामक चित्र का शीर्षक चरण 5
    4
    ठंड के लिए एक प्लास्टिक बैग में जामुन को स्थानांतरित करें। जब फल जमे हुए होते हैं, उन्हें फ्रीज़र प्लास्टिक बैग में डाल दें बैग से जितनी हवा निकाल सकते हैं उतना हवा निकाल दें, फिर इसे बंद करें और जामुन को फ्रीजर पर लौटें। बैग और कम हवा में अधिक मोटा होता है, बेहतर - पतली और हवादार बैग भोजन को फ्रीजर में जला सकते हैं।
    • यदि आपके पास वैक्यूम बंद करने की डिवाइस है, तो इसे अधिकतम फ्रीजर जला संरक्षण के लिए प्लास्टिक बैग से हवा निकालने के लिए उपयोग करें।
    • यदि आप व्यक्तिगत रूप से जमे हुए ब्लैकबेरी होने के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो आप ट्रे चरण को छोड़ सकते हैं और सीधे एक प्लास्टिक बैग में धोया और सूखे ब्लैकबेरी डाल सकते हैं। यदि आप करते हैं, ब्लैकबेरी एक ब्लॉक में स्थिर हो जाएंगे, जो उपस्थिति में मदद नहीं करता है, लेकिन स्वाद के साथ सभी में हस्तक्षेप नहीं करता है।
  • चित्र फ्रीज़ ब्लैकबेरी का शीर्षक चरण 6
    5
    छह महीने तक रुकिए। इस तरीके से जमे हुए ब्लैकबेरी कम से कम छह महीने के लिए वैध हैं, हालांकि कुछ स्रोतों को ठंड की तारीख के बाद आठ महीने के भीतर उपयोग करने की सलाह देते हैं। जमे हुए ब्लूबेरी पाई ब्लैकबेरी की तरह पकाया जाता है और पके हुए व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि एक अर्द्ध जमे हुए मिठाई, शुद्ध रूप में या चीनी की एक चुटकी के साथ सेवन किया जा सकता है।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको उन व्यंजनों में उपयोग करने से पहले ब्लैकबेरी पिघलना नहीं चाहिए जो ओवन पर जाते हैं क्योंकि यह खाना पकाने के दौरान बहुत अधिक नमी जारी कर सकता है। जमे हुए जामुनों का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, नीचे संबंधित खंड देखें।
  • विधि 2
    बर्फ़ीली शुगर ब्लैकबेरी




    फ्रीज़ ब्लैकबेरीज़ स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
    1
    हमेशा की तरह धो और ब्लैकबेरी सूखें उन्हें ठंड में मदद मिलेगी फल के प्राकृतिक रंग को बनाए रखने और अक्षुण्ण फ्रीजर में ब्लूबेरी के स्थायित्व को बढ़ाने के लिए मदद कर रहा ठंड प्रक्रिया पर बनावट रखने के लिए, इससे पहले कि जामुन के लिए चीनी जोड़ें। मीठा जामुन एक ही धोने की प्रक्रिया बिना चीनी जमे हुए ब्लूबेरी की आवश्यकता होती है: कुल्ला और धीरे ब्लैकबेरी नाली, तो नमी को दूर करने के कागज तौलिया के साथ हवा शुष्क करने की अनुमति।
    • जैसा कि पहले कहा गया है, आगे बढ़ने से पहले किसी भी हरे या ब्लैकबेरी को हटा दें, साथ ही साथ पत्तियों या गंदगी के अवशेष भी।
  • 2
    चीनी के साथ मिलाएं फिर ब्लैकबेरी को एक बड़े कटोरे में डाल दें और हर चार कप ब्लैकबेरी के लिए 1/2 से 3/4 कप चीनी जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स करें, लेकिन धीरे - आपका लक्ष्य ब्लैकबेरी को चीनी के साथ कवर करना है और मत करो उन्हें पेस्ट या जेली में बदल दें ब्लैकबेरी की प्राकृतिक नमी (और फलों के रस के साथ जो कि जारी की जाती है) के साथ मिश्रण होना चाहिए ताकि सिरप की संगति के साथ मिश्रण बनाने के लिए ब्लैकबेरी को कवर करना चाहिए।
  • 3
    प्लास्टिक की थैली या वायुरोधी कंटेनरों में ब्लैकबेरी रखें। फिर ब्लैकबेरी को हिमेटिक प्लास्टिक कंटेनरों (जैसे ट्यूपरवेयर) में रखें। कंटेनरों को मुंह में भरने की कोशिश करें - आदर्श रूप से 1/2 इंच या कम स्थान छोड़ दें। कंटेनर में हवा कम होती है, बेहतर होती है, लेकिन कंटेनर के समर्थन से अधिक जामुन लगाने की कोशिश मत करो, क्योंकि यह फल को गूंध कर सकता है।
    • जैसा कि हमने पहले कहा था, लेकिन श्वेत ब्लैकबेरी के साथ आप प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग कर सकते हैं, यह एक गड़बड़ पैदा कर सकता है।
    • अलग से मीठा जामुन फ्रीज करने की कोई जरूरत के बाद से चीनी उपस्थिति और ठंड के प्रभाव की बनावट सुरक्षा में मदद करता है, लेकिन आप फिर भी चाहते हैं, ऊपर दिए गए चरण ठंड पैन में वर्णित का पालन करें, नहीं है।
  • 4
    नौ महीने तक रुकिए। शुग ब्लैकबेरी कम से कम नौ महीने रहनी चाहिए, लेकिन कुछ स्रोतों का कहना है कि स्थायित्व एक पूर्ण वर्ष तक हो सकता है। शुग किए हुए ब्लैकबेरी का उपयोग बेक किए गए व्यंजनों के अनन्तता में या शुद्ध किए जा सकते हैं, या शुद्ध शुद्ध हो सकते हैं। हालांकि, यदि आप भुना हुआ व्यंजनों में ब्लैकबेरी का उपयोग करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले से ही ब्लैकबेरी में चीनी को खाते में ले जाएं और तदनुसार अपना नुस्खा समायोजित करें।
    • इसलिए, यह कंटेनर से जुड़े लेबल पर ध्यान देने योग्य है, ठंड की तारीख के अलावा, ब्लैकबेरी और चीनी की मात्रा।
  • विधि 3
    फ्रोजन ब्लैकबेरी का उपयोग करना

    चित्र फ्रीज़ ब्लैकबेरी पहचान शीर्षक
    1
    भुना हुआ व्यंजनों के अधिकांश के लिए ब्लैकबेरी काट मत करो। जैसा कि ऊपर बताया, जब व्यंजनों कि ओवन में जाना में जमे हुए ब्लूबेरी का उपयोग कर, वे लगभग कभी नहीं कर रहे हैं पहले से ऐसा करने के लिए descongeladas-, आप नुस्खा करने के लिए अतिरिक्त नमी जोड़ सकते हैं और अंतिम उत्पाद shriveled या पानी हो सकता है।
    • कुछ लोग आंशिक रूप से ब्रोकिंग से पहले ब्लैकबेरी को माइक्रोवेव में ढंकते हैं और यह पाते हैं कि यह तैयारी के लिए बहुत ज्यादा नमी जोड़कर अच्छे परिणाम पैदा करता है। यदि आप इस पद्धति की कोशिश करना चाहते हैं, तो देखें कि माइक्रोवेव में समय की मात्रा बेरीज की संख्या और आपके उपकरण की शक्ति के आधार पर भिन्न होगी।
  • 2
    लीक से रोकने के लिए आटा में जमे हुए ब्लैकबेरी लपेटें। कुछ मामलों में, ओवन व्यंजनों में जमे हुए ब्लैकबेरी का उपयोग करते समय, फलों को "ब्लिड" कर सकते हैं, कुछ बिंदुओं पर आटा रंजक कर सकते हैं। हालांकि यह बिल्कुल स्वाद को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन उत्पादों की उपस्थिति इतना आकर्षक नहीं लगती है इन प्रभावों को कम करने के लिए, अपने नुस्खा में जोड़ने से पहले ब्लैकबेरी को गेहूं के आटे के ऊपर नाजुक ढंग से पारित करें। यह फल में नमी को रोकने में मदद करता है, समस्या को कम करता है
  • 3
    ब्लैकबेरी को शुद्ध राजस्व में ढंक कर दें। ऐसे कुछ मामले हैं जहां आपको उन्हें नुस्खा में इस्तेमाल करने से पहले ब्लैकबेरी को ढंकना पड़ता है। आमतौर पर, ऐसे में वे हैं जिनमें अतिरिक्त नमी डिश जैसे ब्लैकबेरी सॉस और आइसक्रीम और केक के लिए टॉपिंग्स को फायदा पहुंचेगी। जल्दी जामुन को ढंकने के लिए, उन्हें एक वायुरोधी प्लास्टिक की थैली में रखें (या मूल बैग में जामुन छोड़ दें) और उन्हें ठंडे पानी में 10-15 मिनट के लिए विसर्जित कर दें।
    • बैग को फ्लोटिंग से रोकने के लिए और ब्लैकबेरी समान रूप से डीफ्रॉस्ट नहीं करते हैं, प्लास्टिक के थैले पर वजन करने के लिए भारी पकवान या कटोरे का उपयोग करें।
  • 4
    Defrost ब्लैकबेरी उन्हें शुद्ध का उपभोग करने के लिए। एक अन्य स्थिति में आपको ब्लैकबेरी को ढंकने की ज़रूरत है अगर आप उन्हें शुद्ध शुद्ध करना चाहते हैं। यद्यपि उन्हें उपभोग गर्मी के लिए एक अच्छा विकल्प है, कभी-कभी साधारण ब्लैकबेरी से बेहतर कुछ भी नहीं है इसके लिए, आप ऊपर उल्लिखित त्वरित पद्धति का उपयोग कर सकते हैं या बस उन्हें रसोई के सिंक पर एक दिन से दूसरे स्थान पर छोड़ सकते हैं ठंडे पानी के कटोरे में जामुन को ठंडे पानी से हिमपात से बर्फ क्रिस्टल निकालें। इस चरण में, कटा हुआ या क्षतिग्रस्त ब्लैकबेरी को अलग करना अच्छा है।
    • ठंडा ब्लैकबेरी के नम और रसदार रूप से निराश मत हो। वे ताजे फल के रूप में प्राचीन नहीं लग सकते हैं, लेकिन अगर वे ताजा होने पर ताजा हो जाते हैं, तो वे खपत के लिए फिट होते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • ताजा ब्लैकबेरी
    • बेकिंग ट्रे
    • मक्खन का पेपर
    • ठंड के लिए प्लास्टिक बैग
    • फ्रीज़र
    • चीनी (वैकल्पिक)
    • हेमेटिक प्लास्टिक कंटेनर (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com