IhsAdke.com

कैसे एक इलेक्ट्रिक केतली के साथ ही खाना बनाना

अगली बार जब आप एक केतली के साथ होटल में हों, तो आपको परिसर में महंगे रेस्तरां पर अपने सारे पैसे खर्च नहीं करना पड़ता है या क्षेत्र में फास्ट-फूड्स से ग्रस्त नहीं होता है। केवल एक केतली, एक डिश, चाकू और कांटा के साथ, आप स्वादिष्ट भोजन की अविश्वसनीय विविधता तैयार कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
केतली में उबाल कर सकते हैं

कुक को सिर्फ एक केटल चरण 1 के नाम से चित्र
1
छिपे हुए ताप कंपार्टमेंट के साथ अधिमानतः एक इलेक्ट्रिक केटल प्राप्त करें लेकिन जैसा कि ये मॉडल अधिक महंगे हैं, आप पारंपरिक लोगों का उपयोग कर सकते हैं।
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    आप सूप के डिब्बे, तैयार भोजन, मीट और सब्जियां उबाल कर सकते हैं। वास्तव में, आप डिब्बाबंद कुछ भी तैयार कर सकते हैं शहरी किंवदंतियों को मत सुनो: वे विस्फोट नहीं करेंगे
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ सीलबंद होने के तुरंत बाद निष्फल हो रहे हैं। हालांकि, जब खोलता है, तो कुछ तरल छींक सकते हैं और एक छोटी गड़बड़ कर सकते हैं। इसलिए, जब आप इसे खोलते हैं, तो उसे कपड़े के साथ कवर कर सकते हैं। इस प्रकार के भोजन को शुरू में युद्ध के दौरान ब्रिटिश सैनिकों को खिलाने के लिए आविष्कार किया गया था, क्योंकि डिब्बे निष्फल हो जाते हैं। इसलिए यह विचार उन लोगों को सीधे उपभोग में कर सकता था
  • कुक के साथ सिर्फ एक केटल कदम 4 नाम की तस्वीर
    4
    केतली में कर सकते हैं, इसे पानी के साथ कवर और इसे उबाल लें। आप पानी उबाल कर सकते हैं और फिर कर सकते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि, इस क्रम में, जब पानी शामिल किया जा सकता है, तब पानी का प्रवाह नहीं होगा। इससे पहले कि आप ठंडे पानी में कूच डाल सकते हैं और पानी उबलने के बाद उबालें।
  • कुक के साथ सिर्फ एक केटल कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    जब केतली का पानी उबलते बिंदु तक पहुंचता है, तो इसे बंद कर दें। यदि आप देखते हैं कि कैनन पर लेबल बाहर आ रहा है, तो यह एक अच्छा विचार है कि केटल से पूरे लेबल को समाप्त करने के लिए हटा दें।
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    इसे वापस चालू करने से लगभग 10 मिनट प्रतीक्षा करें। इसे एक बार फिर उबालें। बंद कर सकते हैं और खोलने से पहले एक और 5 या 10 मिनट दे सकते हैं। इस बिंदु पर, सामग्री पहले से बहुत गर्म होनी चाहिए।
  • कुक के साथ सिर्फ एक केटल कदम 7 नाम की तस्वीर
    7
    आप अन्य डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को तैयार करने या छोटे पैकेजों (जैसे चावल, पास्ता या सब्जियों) में उबला हुआ तैयार करने के लिए अभी भी गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं। इस बीच, थोड़ा शांत कर सकते हैं (अंदर का खाना अभी भी बहुत गर्म होगा)
  • कुक के साथ सिर्फ एक केटल कदम 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    आप केवल एक केतली के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं आप केतली में दूध उबाल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। कभी-कभी जार तोड़ सकता है अगर कांच मोटी हो, लेकिन यह केवल तभी हो सकता है जब आप ठंडे दूध के जार सीधे उबलते पानी में डाल देते हैं। यह मोटी कांच के कंटेनर के साथ होता है अगर बाह्य भाग बाहरी एक से अधिक का विस्तार करता है लेकिन अगर धीरे-धीरे जार गर्मी हो सकती है, तो ऐसा नहीं होना चाहिए। आप एक जार में पका हुआ अंडे भी पका सकते हैं। पहले से ही उबले हुए अंडे को केटल में सीधे रखा जा सकता है।



  • कुक के साथ सिर्फ एक केटल कदम 9 नाम की तस्वीर
    9
    आप अपने चावल गर्म रखने के लिए एक पृथक कंटेनर खरीद सकते हैं अपने भोजन को गर्म रखने के अलावा, यह आंशिक रूप से पकाया हुआ भोजन को अंतिम रूप देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • विधि 2
    केतली और एक कंटेनर

    कुक के साथ सिर्फ एक केटल कदम 10 नाम की तस्वीर
    1
    पानी उबाल लें केतली का प्रयोग केवल पानी उबलने के लिए करें (यह आपके वास्तविक कार्य है, खासकर उन लोगों के लिए जो शीर्ष पर संकरा खोलने वाले हैं)
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 11 में चित्रित किया गया चित्र
    2
    उबलते पानी से पिघल नहीं होने वाले किसी अन्य कंटेनर में रख सकते हैं। कंटेनर को कम से कम दो बार आकार में होना चाहिए
    • एक बड़ा कंटेनर के साथ आप एक ही समय में कई डिब्बे भोजन तैयार कर सकते हैं।
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कर सकते हैं चारों ओर गर्म पानी जोड़ें कम से कम आधा छोड़ सकते हैं ताकि आप उसे चुन सकें। अधिक कवर अगर आप इसे तेजी से गर्मी करना चाहते हैं
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ मिनट प्रतीक्षा करें
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 14 में चित्रित किया गया चित्र
    5
    कर सकते हैं निकालें गर्म हो सकता है लेकिन उबलते नहीं।
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खुले और सेवा कर सकते हैं, या सीधे में कर सकते हैं खा सकते हैं आप गलत नहीं जा सकते। केतली की तरह, अन्य कंटेनर "गंदा" नहीं होना चाहिए।
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    धो लें और अच्छी तरह सूखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक मानक इलेक्ट्रिक कॉफी निर्माता है, तो जलाशय में पानी डालें, जार में (यदि लागू हो), और इसे चालू कर सकते हैं। सभी गर्म पानी की प्रतीक्षा करें, कुछ मिनट के लिए गर्म स्टैंड पर जार छोड़ दें और इसे बंद करें। यह तैयार है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com