IhsAdke.com

कैसे धन्यवाद देने के लिए

खाने से पहले एक सरल प्रार्थना ध्यान केंद्रित करने और अपने आशीर्वाद का आनंद लेने का एक शानदार तरीका हो सकता है, चाहे अकेले या बड़े समूह में। धन्यवाद देते हुए विस्तृत पाठ की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि अलग-अलग तालिकाओं में अलग-अलग सेटिंग्स के लिए उपयुक्त हो सकता है विभिन्न संस्कृतियों, धर्मों और मान्यताओं के लिए आप व्यक्तिगत भक्ति और औपचारिक प्रार्थना सीख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए लेख पढ़ें

चरणों

विधि 1
व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद देना

चित्र शीर्षक से ग्रेस चरण 1
1
कहो लोगों के लिए भोजन के लिए एक सरल धन्यवाद। यदि आपको परिवार के पुनर्मिलन या छुट्टी के भोजन का धन्यवाद देने के लिए कहा जाता है, तो यह एक भयभीत अनुभव हो सकता है। लेकिन एक शादी या किसी सार्वजनिक बहस में एक टोस्ट के रूप में, वहाँ कोई "सही" जिस तरह से धन्यवाद देने के लिए हालांकि अलग-अलग मान्यताओं के कई सामान्य सांप्रदायिक प्रार्थना, निम्न विधि में चर्चा कर रहे हैं,। इस क्षण को याद रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दिल से बात करना, जितना संभव हो ईमानदार और ईमानदार, और किसी भी उच्च शक्ति का चयन करने के लिए धन्यवाद देना।
  • उदाहरण: यह भोजन और इसे तैयार करने वाले लोगों को आशीर्वाद दें। कई भोजन और कंपनी के लिए आभारी हैं
  • चित्र शीर्षक से ग्रेस चरण 2
    2
    इस अवसर पर गौर करें चाहे आप छुट्टी के भोजन, एक परिवार के पुनर्मिलन या अनौपचारिक भोजन के लिए धन्यवाद दे रहे हों, आप इस अवसर के लिए अपनी प्रार्थना को विनियोजित कर सकते हैं। मौसम के परिवर्तन के लिए धन्यवाद देना उपयुक्त हो सकता है ..
    • उदाहरण: मैं आपको सभी के साथ छुट्टियां बिताने में सक्षम होने के लिए धन्य हूं आइए हम इस भोजन को भोज और उत्सव में आनंद लेते हैं।
    • उदाहरण: लोगों के इस अद्भुत समूह में चाची जान के जीवन का जश्न मनाने के लिए एकजुट होना एक आशीर्वाद है। भोजन और फेलोशिप के लिए बहुत धन्यवाद
    • उदाहरण: आप सभी के साथ बालकनी पर गर्म गर्मी की दोपहर बिताने और इस अद्भुत भोजन के लिए खुशी है। आइए हम सभी को मिले पुरस्कार के लिए धन्यवाद देते हैं।
  • साइज़ ग्रेस चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    त्वरित व्यक्तिगत उपाख्यान का उपयोग करें समूह और अवसर पर निर्भर करते हुए, यह आशीर्वाद के रूप में कार्य करने के लिए इतिहास के एक संक्षिप्त क्षण की पेशकश करना उचित हो सकता है। जब करीबी परिवार या करीबी दोस्तों के साथ गुजरते हुए, जन्मदिन या अन्य व्यक्तिगत अवकाश पर, यह एक अच्छा स्पर्श है एक छोटे समूह के मामले में, प्रत्येक व्यक्ति के लिए त्वरित निजी आशीर्वाद प्रदान करना आम बात है
    • उदाहरण: मैंने हमेशा चाची जान को व्यक्तिगत प्रेरणा और एक नायिका के रूप में सेवा के लिए समर्पण और जीवन पर उसके प्रसन्न दृष्टिकोण के लिए देखा है। मैं हमेशा उसके बगीचे में एक साथ बिताए घंटों को ध्यान रखूंगा। मुझे लगता है कि मेरे जीवन में किसी को मेरे जीवन में प्रेरक के रूप में बनाने के लिए आशीष है और यहां आज यहां इकट्ठा होने और आप सभी के साथ अपना जीवन मनाने में सक्षम होने के लिए धन्य हैं।
    • उदाहरण: सप्ताह के अंत में इस अद्भुत भोजन के लिए आज हम यहां जो आशीष इकट्ठा किए जाते हैं हमारा विचार जेसन के साथ हैं, जिन्होंने एक नई नौकरी के पहले दिन के दौरान और करेन के साथ स्कूल का एक और मुश्किल सप्ताह पूरा किया, हमारे परिवार के साथ जो आज रात नहीं हो सकते वे धन्य हो और खुशियों से भरा हो।
  • सीज़ ग्रेस चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    संक्षिप्त रहें धन्यवाद देते समय सभी को मेज पर बैठने के लिए हाथ पकड़ो या चिंतन में चुपचाप बैठो, भोजन करने से पहले उनके आशीर्वाद और विशेषाधिकारों को दर्शाता है न ही यह एक उपदेश होना चाहिए, मजाक नहीं। मौजूद लोगों की भक्ति और भूख की परवाह किए बिना, एक सरल और त्वरित आशीर्वाद सबसे अच्छा है इस के लिए जल्दी मत करो, लेकिन अपने आप को कुछ छोटे वाक्यांशों और एक "आमेन", या अपनी पसंद का समापन में ईमानदार रखो। धन्यवाद देने का निमंत्रण कुछ ऐसा हो सकता है:
    • हर कोई उपस्थित हाथ मिलाते हैं, या अपने सिर को चुप्पी में झुकता है
    • एक त्वरित क्षण या दो चुप्पी शुरू होने से पहले, अधिक केंद्रित वातावरण के लिए पर्याप्त।
    • एक आशीर्वाद या प्रार्थना, सबसे अधिक कुछ वाक्य।
    • समापन "आमीन," एक हिब्रू शब्द जिसका अर्थ है "हां" समान ईसाई और व्यक्तिगत या धर्मनिरपेक्ष प्रार्थनाओं के लिए एक सामान्य समापन है।
  • विधि 2
    एक औपचारिक प्रार्थना को पढ़ना

    सीज़ ग्रेस चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    ईसाई टेबल पर भोजन और सहभागिता के लिए भगवान का धन्यवाद देना। एक ईसाई सेटिंग में प्रार्थना करने के लिए, कई सामान्यतः छोटी प्रार्थनाएं होती हैं, हालांकि कोई भी सार्वभौमिक या किसी अन्य से अधिक उपयुक्त नहीं है। , सामान्य यूरोपीय और कैथोलिक संप्रदायों में होगा भगवान या "आप", जबकि इंजील ईसाइयों और अन्य संप्रदायों कि जोर देना मसीह के साथ एक व्यक्तिगत संबंध हालांकि, इस बारे में मुश्किल या तेजी से शासन में Jesus.There के लिए प्रार्थना संबोधित करेंगे, तो करने के लिए प्रार्थना दिल से बोलो
    • उदाहरण: हमारे शरीर में इस भोजन को आशीर्वाद दें, भगवान, और हमें अपने दिल में रखने की इजाजत दें। यीशु के नाम से हम प्रार्थना करते हैं, आमीन
    • उदाहरण, हे भगवान, आशीर्वाद दे, और ये उपहार जो हम आपके इनाम से प्राप्त करने वाले हैं हमारे प्रभु मसीह के द्वारा हम प्रार्थना करते हैं, आमीन
  • साइज़ ग्रेस चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक मुस्लिम टेबल पर भोजन के पहले और बाद में प्रार्थना करें। इस्लाम के चिकित्सकों के लिए, भोजन के पहले और बाद में धन्यवाद के लिए एक संक्षिप्त प्रार्थना पढ़ना एक आम बात है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि चुप रहो और अल्लाह के लिए प्रार्थना के दौरान कुछ भी न करें।
    • भोजन से पहले: बिस्मिल्लाही वा अल्ला बरका-तेलाह (अल्लाह के नाम पर, और अल्लाह द्वारा दिए गए आशीषों के माध्यम से, हम खाते हैं)।
    • भोजन के बाद: अल्लाह वा सक्वाना वाजा `अलाना मिनाल मुस्लिममेन में लिलाह हिला-ईलाम के अलहम (स्तुति अल्लाह के लिए है, जो हमें भोजन और पेय दिया और जो हमें मुस्लिम बनाया)।
  • सीज़ ग्रेस चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    भागो बिरकत हामज़ोन एक यहूदी मेज पर भोजन के बाद मछलियों, मांस और सब्जियों जैसे विशिष्ट वस्तुओं के लिए कई अलग-अलग आशीष हैं, हालांकि एक यहूदी भोजन को अपूर्ण रूप में लिया जाता है यदि इसमें रोटी शामिल नहीं है Birkat hamazon, या "खाने के बाद अनुग्रह," आम तौर पर भोजन के बाद खुद को सुनाई है, रोटी या matzoh सहित पूरा किया और हिब्रू प्रार्थना पुस्तकों में छापा जाता है, औपचारिक बैठकों में जोर से गाया जाना। प्रार्थना का पूरा रूप पढ़ना आम बात है एक औपचारिक वातावरण में, नेता प्रार्थना शुरू करेंगे और समूह जवाब देगा .. यह चार अलग-अलग आशीषों से बना एक अर्ध-जटिल पाठ है:
    • भोजन: बारुक एलोहेनू वह-अकालनु मिहेलो यूवतीनी चाइनाउ बारूक हू उरुच शम्म (स्तुति हमारे भगवान, जिनकी बहुतायत हमने खाया है और जिनकी भलाई के लिए हम रहते हैं।) अनन्त भगवान की स्तुति करो।
    • पृथ्वी: काकातुव, वी`छाटा विस्वास, यूवीराछा और एडोनी एलोहेचा अल्हाटत्स हेटेयर ऐशर नातान लाच बारूच अल्लाह अदोनै, हरेत्ज़ वाल हामज़ोन से (जैसा कि लिखा है, जब आप खाते हैं और संतुष्ट होते हैं, तो अपने परमेश्वर की स्तुति करो, जिसने तुम्हें यह अच्छी भूमि दी है। हे भगवान, देश और उसके अन्न के लिए, हम आपकी प्रशंसा करते हैं।
    • यरूशलेम : उज्जयह यरुलायम जाने के लिए हाकोदश बिहेराह वि`इमीनिनु। बारूच अल्लाह अदोनै, बोन्ह व्रक्रमव यरसुलायम आमीन। (हमारे शहर में यरूशलेम, पवित्र शहर का नवीनीकरण करें।) हम आपकी प्रशंसा करते हैं, एदोनाई, कि करुणा से यरूशलेम का पुनर्निर्माण होता है, आमीन।
    • भगवान: हाराचमन, हू यिमलोच अलेनू ल-ओलम वीए-एड। हाराचमन, हू इटबाराच बासमम यूवेटज़ HaRachaman, hu yishlach b`rachah m`rubah babayit हाजेह, v`al शुल्चन ZEH वह-achalnu लेव। HaRachaman, hu yishlach lanu एलीयाहू एट HaNavi, zachur latov, vivaser lanu b`sorot tovot, y`shuot v`nechamot। हे दयालु, हमें इस घर को आशीर्वाद दें, यह टेबल जिसमें हम खाते हैं, दयालु, हमें एलिय्याह की खबर भेजें, आने वाले अच्छे के झुकाव, मोचन और सांत्वना।)



  • साइज़ ग्रेस चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    हिंदू भोजन को पवित्रा करने के लिए एक व्यक्तिगत मंत्र, वेदों की एक कविता या महाभारत का उच्चारण करें। हिंदू परंपराएं काफी हद तक क्षेत्रीय हैं और व्यापक रूप से भिन्न हैं, और भोजन के लिए एक एकल पारंपरिक प्रार्थना में आसवन करना असंभव होगा। व्यक्तिगत मंत्र सामान्य पूर्व-भोजन की प्रार्थना है और साथ ही भगवद गीता के पाठ (विशेष रूप से अध्याय 4)। एक ठेठ उदाहरण कुछ ऐसा दिखाई दे सकता है:
    • ब्रह्मप्राप्म ब्रह्मा हवीर (ब्रह्म को देह है)
    • ब्रह्माग्नौ ब्राह्मणुत्तम (प्रसाद का गठन करने वाला ब्राह्मण है)
    • ब्रह्माइव तेना गन्तव्य (ब्राह्मण द्वारा ब्रह्म की आग में चढ़ाया जाता है)
    • ब्रह्मा कर्म समिति (सच्चाई में ब्राह्मण तक पहुंचने चाहिए, जो सभी कार्यों में ब्राह्मण को देखता है।)
  • सीज़ ग्रेस चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अपने हाथों को चुप्पी में पकड़ो बौद्ध, धर्मनिरपेक्ष और मानवतावादी क्वेकर, भोजन से पहले हो सकता है केंद्रीकृत, मन को शांत और प्रकाश में जाने के लिए प्रयोग किया जाता है चुप्पी के एक संक्षिप्त अवधि सहित कई अलग अलग टेबल, में। चुपचाप प्रार्थना करने के लिए, एक समूह के रूप में और अकेले दोनों, हाथ पकड़ो, अपने सिर को चुप्पी में झुकाएं और अपने विचारों को चिपकाएं। कुछ ही क्षणों के बाद, एक समूह के रूप में हाथ मिलाने के लिए प्रार्थना के अंत संकेत और भोजन शुरू करते हैं।
  • विधि 3
    अन्य प्रकार के आशीर्वाद

    सीज़ ग्रेस 10 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक कैंटीन के लिए प्रार्थना करो इस अवसर पर, एक अधिक जानकारीपूर्ण या विनोदी प्रार्थना एक गंभीर प्रार्थना के रूप में उचित हो सकती है। यदि आप अनौपचारिक रूप से बैठते हैं, लेकिन फिर भी आप को धन्यवाद देना चाहते हैं, तो स्कूल के कैंटीन और ग्रीष्मकालीन शिविरों की क्लासिक छद्म प्रार्थना के साथ जाएं:
    • उदाहरणअच्छा खाना, अच्छा मांस, अच्छा भगवान, चलो खाना
    • उदाहरण: भगवान, हमें पता है, बिना संदेह है, कि आप इस भोजन को आशीर्वाद देंगे जिसे हम हमला करेंगे
    • उदाहरण: हमारे सामने इस भोजन को आशीर्वाद दें, हमें सभी मदद की ज़रूरत है जो हम प्राप्त कर सकते हैं।
  • सीज़ ग्रेस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नशे में एक टोस्ट प्रस्ताव यदि आप एक मेज पर बैठे हैं जो एक भीड़ के साथ पीते हैं, तो इस क्लासिक के साथ आत्माओं का जश्न मनाएं:
    • उदाहरण: अपने कप हमेशा अपने सिर पर छड़ी, हमेशा अपने सिर पर छत हो, और शैतान से आधा घंटे पहले हम स्वर्ग में हो सकते हैं कि हम मर चुके हैं।
    • उदाहरण: जब मैं स्वर्ग का सपना देखता हूं, तो मैं अतीत का सपना, दोस्तों से घिरा होता हूं, और एक गिलास उठाता हूं।
  • साइज़ ग्रेस चरण 12 नामक चित्र शीर्षक
    3
    सीज़न इमर्सन अंग्रेजी शिक्षक के घर में खाना खा रहा है? अपने पसंदीदा ट्रांससीडेंटलिस्ट को उद्धृत करते हुए धन्यवाद दें उनकी कविता "ग्रेस" पढ़ती है:
    • "हर दिन अपने प्रकाश के साथ, रात के आराम और आश्रय के लिए, स्वास्थ्य और भोजन, प्रेम और दोस्तों के लिए, / सब कुछ के लिए आपकी भलाई, / एज्रेडैसमोस भेजता है। आमीन। "
  • चित्र शीर्षक से ग्रेस चरण 13
    4
    साइन भाषा में आशीषों को जानें धन्यवाद और भोजन सिग्नल सिस्टम में सीधे जुड़े हुए हैं, जिसका "धन्यवाद" के संकेत में मुंह से हाथ बढ़ाना शामिल है, एक हथेली प्रदर्शित करना। यह पारंपरिक रूप से एक आशीर्वाद के स्थान पर भोजन से पहले और धन्यवाद देने और खाने के लिए आमंत्रण के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से ग्रेस चरण 14
    5
    दुनिया भर से एपोरिसम्स का उपयोग करें भोजन के लिए परिप्रेक्ष्य और गुरुत्वाकर्षण प्रदान करने का एक रोचक तरीका हो सकता है। कुछ उदाहरण:
    • जापानी: इटैडाकिमासु (भोजन के लिए धन्यवाद)
    • लैटिन अमेरिका: भूख के लिए, रोटी दे दो जो लोग रोटी हैं, धर्म के लिए भूख
    • घाना: पृथ्वी, मेरी मृत्यु का समय आप पर निर्भर करता है। यह आपके ऊपर निर्भर है कि मैं कब तक जिंदा रहूंगा
    • दक्षिण एशिया: यह भोजन पूरे ब्रह्मांड का उपहार है हम इसे प्राप्त करने के योग्य हो सकते हैं मई इस भोजन की ऊर्जा हमें स्वस्थ गुणों में अपने हानिकारक गुणों को बदलने की ताकत देती है।
  • युक्तियाँ

    • धन्यवाद देना भोजन के प्रावधान के लिए भगवान के प्रति कृतज्ञता के बारे में है।
    • आप लोग हैं, जो एक अलग धर्म का पालन के साथ रात का भोजन कर रहे हैं, तो थोड़ा उठाया जा अपनी प्रार्थना बदलने के लिए, मसीह के नाम बाहर छोड़ रहा है और सामान्य रूप में भगवान को धन्यवाद (कहते हैं कि "हे प्रभु," "पिता" या "हमारा भगवान" होना चाहिए सभी धर्मों में उचित)
    • भोजन को आशीर्वाद देने से अतिरिक्त भोजन या गुणन प्रदान किया जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com