IhsAdke.com

कैसे बिना उपहार के लिए उपहार देना



विशेष अवसरों के बिना उपहार देना जरूरी सरल नहीं है। कभी-कभी ऐसा कार्य लगता है जो हमें परेशान करता है दूसरी बार हम बदले में कुछ हासिल करने के लिए उपहार देते हैं, भले ही वह प्राप्त करने के लिए केवल व्यक्ति का आभार हो। इस तरफ से देखा गया, उपहार देने से परोपोत्सव से प्रेरित कुछ नहीं है।

हम बिना किसी समझौते के कैसे दे सकते हैं जब हम आदी हो या महसूस करते हैं कि यह एक दायित्व है या बदले में दूसरों की आभार चाहते हैं? आपको एक टुकड़ा साझा करने से बिना किसी शर्त के शुरू होता है - किसी दूसरे व्यक्ति के लिए आपका प्यार या सम्मान और देखभाल, उपहारों को चुनने के लिए समय पर प्रदर्शित किया जाता है, बदले में कुछ भी नहीं चाहते

चरणों

चित्र का शीर्षक उपहार बिना शर्त चरण 1 दें
1
एक उपहार ढूंढो जिसका आपके लिए व्यक्ति के बारे में एक अर्थ है। क्या आप चुन पर गर्व होना कुछ खरीदना न सिर्फ इसलिए कि वह बिक्री पर है या यह स्टोर में सबसे महंगी वस्तु है। प्रयास करें, सावधान रहें, और उपहार चुनने या बनाने पर विचारशील रहें। उपहार खुद बनाना एक अच्छा विकल्प भी है, और यह "आप का एक टुकड़ा" का और भी अधिक है, इसलिए उपहार बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • चित्र शीर्षक से दोबारा उपहार दें
    2
    एक आश्चर्य करो इसके लिए आग्रहपूर्ण अनुरोधों के द्वारा प्रदान किया गया एक उपहार आश्चर्यजनक रूप से दिए गए उपहार के रूप में रोमांचक नहीं है इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उन चीजों को नहीं दे सकते जो व्यक्ति की जरूरत होती है, लेकिन सवाल पूछने के बजाय आपको उसकी जानकारी देखकर उसे जानना पड़ता है, उसे जानने के लिए।
  • तस्वीर का शीर्षक उपहार बिना शर्त चरण 3 दें
    3
    चीजों से परे सोचो जब उपहार की लपेट में लपेटा जाता है, लेकिन इकट्ठा होने के बाद वस्तुएं बहुत अच्छे और सुंदर होती हैं। कभी-कभी प्रस्तुत करना एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि उपहार को अपना उपहार रखने के लिए जगह मिलनी होगी। यदि आप "जो पहले से ही सब कुछ है" देना चाहते हैं, तो वस्तुओं से बचें उन विकल्पों पर विचार करें जो व्यक्ति को डूब नहीं पाएंगे, जैसे:
    • एक मासिक यात्रा का आश्वासन व्यक्ति को एक आर्ट गैलरी या बगीचों में लेने का वादा करता है-
    • एक सेवा बदलते डायपर, घर की सफाई, कार धोने आदि।
    • एक बगीचे के लिए पौधे, जो फल, अरोमा, रंग या छाया ला सकता है
    • एक घाटी की मालिश, स्पा उपचार, फिटनेस क्लास
  • तस्वीर का शीर्षक उपहार दोबारा दे दो चरण 4
    4
    इस बारे में सोचें कि दूसरे व्यक्ति आपके लिए क्या खरीद नहीं करेगा यदि आप कोई ऐसा आइटम देते हैं जिसे व्यक्ति खुद के लिए मिल सकता है, तो यह एक तरह के आक्रमण की तरह लग सकता है या उसके साथ उसकी शैली को बदलने का प्रयास हो सकता है व्यक्ति को अच्छी तरह से जानने की कोशिश मत करो, आपको पता चल जाएगा कि वह आपकी मदद के बिना क्या अच्छी तरह से करता है एक लाल जूते ऊँची एड़ी के जूते आप उसे कहा कि यह आराम करने के लिए एक स्पा के लिए एक यात्रा का जोखिम नहीं उठा सकता है, या एक नया भोजन वह अनुभवी कभी नहीं सुना आदि के रूप में - इसके बजाय, बातों के लिए देखने के लिए वे खरीदने के लिए नहीं लगता है



  • तस्वीर का शीर्षक उपहार बिना शर्त चरण 5 दें
    5
    व्यक्ति को पता चलिए, उपहार, उपहार वापस किया जा सकता है, किसी अन्य व्यक्ति को दिया जाता है या दान किया जाता है, अगर उसे वह पसंद नहीं है। आप उसे उपहार का उपयोग करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करना चाहते हैं आप अपने परिवार में किसी के लिए एक भयानक उपहार के एक रिश्तेदार का एक अनुभव था और वर्तमान desenbrulhado हर बार व्यक्ति यात्रा है, तो आप उस उपहार का उपयोग करने के दायित्व की भावना पता चल जाएगा।
  • चित्र का शीर्षक उपहार न देकर चरण 6 दें
    6
    घर के अंदर "उपयोगी" आइटम देने से बचें माँ के दिन माँ के लिए एक कॉफी निर्माता, पिता के लिए एक कार धोने वाली ... ये बातें आम उपयोग में हैं और अच्छी तरह से मौजूद नहीं हैं एक अपवाद आप कार की तरह कुछ दे देंगे, लेकिन जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तो व्यक्ति को आपके साथ उपयोग करने के लिए कई कूपन दें। यदि आप ऐसा उपहार देना चाहते हैं, तो घर, कार या परिवार को पूरे रूप में पेश करें। इन प्रकार के आइटम सच्चे उपहार होने के लिए भी अवैयक्तिक हैं और इससे उन्हें सशर्त बन जाता है - आप कुछ दे रहे हैं जिससे कई लोग इसका फायदा उठाएंगे।
  • चित्र का शीर्षक उपहार बिना शर्त प्रदान करें 7
    7
    बदले में कुछ भी उम्मीद न करें आप दे रहे हैं क्योंकि आप चाहते हैं यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में सोचने की जरूरत है कि आप क्या कर रहे हैं। बदले में कृतज्ञता, मुस्कुराहट या कुछ भी अपेक्षा न करें। भले ही कई लोग अच्छे अनुष्ठान के साथ कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, ऐसे समय होते हैं जब किसी कारण के लिए ऐसा नहीं होता, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें यह पसंद नहीं है। कभी-कभी लोगों को शर्मिंदगी, आश्चर्य, शर्मीली या कृतज्ञता के साथ प्रतिक्रिया नहीं कर सकता। यदि आपने एक अच्छा दिल दिया है, तो प्रतिक्रिया या व्यक्ति की प्रतिक्रिया की कमी आपको परेशान नहीं करनी चाहिए। अच्छा नज़र डालें और आप देखेंगे कि उपहार का स्वागत है
  • चित्र का शीर्षक उपहार न देकर चरण 8 दें
    8
    यह पेश करने पर विचार करें। उपहार को लपेटने से वर्तमान की शैली और देखभाल की भावना दिखाई जाएगी, प्राप्तकर्ता के लिए सम्मान का एक प्रदर्शन यह बहुत जटिल होना जरूरी नहीं है और रीसाइक्बिलिटी मानक है।
  • युक्तियाँ

    • सच्चे बिना शर्त उपहार गुमनाम एक है
    • अगर दोनों सामाजिक संबंधों में अच्छी तरह से वाकिफ हैं, तो उपहार देने वाली कार्रवाई बिना शर्त रूप से चिकनी होगी- प्रस्तोता बदले में कुछ नहीं करेगा और प्राप्तकर्ता कृतज्ञता दिखाएगा। यह आदर्श होगा और कुछ कारक हमेशा हस्तक्षेप करते हैं, इसलिए कंटेनर से प्रतिक्रिया की व्याख्या में हमेशा उदार रहें। शायद आज नहीं, लेकिन एक दिन आपको पता चल जायेगा कि उदारता और दयालुता का कार्य उस व्यक्ति के जीवन में बदल गया है।
    • यादृच्छिक दिनों पर उपहार की कोशिश करो यह दर्शाता है कि आप बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करते और बिना किसी कारण के उपहार दे दिए।

    आवश्यक सामग्री

    • वर्तमान
    • गिफ्ट रैप ** और अन्य अलंकरण। ** या, अधिक पर्यावरण की दृष्टि से जागरूक हो और समाचार पत्र कॉमिक पृष्ठों का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com